कैसे संगीत से Spotify डाउनलोड करें

ऑफ़लाइन मोड में स्पॉटफिट का उपयोग करना, अपने पसंदीदा संगीत का आनंद लेने के लिए एकदम सही तरीका है। आप अपने कंप्यूटर, स्मार्टफोन या टेबलेट का उपयोग करके इस मोड का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन केवल सेवा के लिए प्रीमियम सदस्यता की सदस्यता के बाद।

कदम

विधि 1

स्मार्टफ़ोन या टेबलेट पर ऑफ़लाइन मोड का उपयोग करें
Spotify चरण 1 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाली छवि
1
Spotify आवेदन को डाउनलोड करें अगर आपके पास कोई एंड्रॉइड डिवाइस है, तो Google Play स्टोर पर पहुंचें, ऐप स्टोर का उपयोग करें, इसके बजाय अगर आप किसी आईओएस उत्पाद के स्वामी हैं। कीवर्ड का उपयोग करके एक खोज करें "Spotify", तो आधिकारिक अनुप्रयोग डाउनलोड और स्थापित करें।
  • यदि आपके पास एक टैबलेट है, तो ऑफ़लाइन मोड के उपयोग को कॉन्फ़िगर करने की प्रक्रिया स्मार्टफोन के लिए समान है
  • Spotify चरण 2 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने Spotify खाते को बनाएं या अपडेट करें यह सुविधा जो आपको Spotify के जरिए ऑफ़लाइन संगीत को डाउनलोड और सुनना भी देती है, केवल प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए आरक्षित है इसका मतलब है कि आपको सेवा में सशुल्क सदस्यता के लिए साइन अप करने की आवश्यकता होगी। अगर आपके पास अभी तक कोई खाता नहीं है, तो आप बस प्रासंगिक वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं और बटन दबा सकते हैं "प्रीमियम चुनें" मुख्य पृष्ठ पर रखा प्रीमियम खाते जल्दी और आसानी से बनाने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें
  • यदि आपके पास पहले से कोई निशुल्क खाता है, तो लॉग इन करें, फिर टैब एक्सेस करें "प्रीमियम" स्क्रीन के शीर्ष दाईं तरफ। इसके अलावा इस मामले में उन निर्देशों का पालन करें जो प्रोफ़ाइल को अपडेट करने के लिए स्क्रीन पर दिखाई देते हैं।
  • अपने ई-मेल पते का इस्तेमाल करने और अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ मैन्युअल रूप से आवश्यक फ़ील्ड दर्ज करने के बजाय, आप बटन का चयन करके अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं "फेसबुक के साथ प्रवेश करें"।
  • Spotify चरण 3 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप ठीक से इंटरनेट से जुड़े हुए हैं अपने मोबाइल डिवाइस के डेटा कनेक्शन का उपयोग करने के बजाय, Spotify एक वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करने की सिफारिश करता है जो कि कुछ अतिरिक्त ट्रैफ़िक थ्रेशोल्ड से जुड़ा कोई अतिरिक्त लागत नहीं दर्शाता है हालांकि, अगर आपको डेटा कनेक्शन का उपयोग करके संगीत डाउनलोड करने की आवश्यकता है, तो आपको Spotify सेटिंग्स तक पहुंचने और सुविधा को सक्रिय करने की आवश्यकता होगी "अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करें"।
  • Spotify चरण 4 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाली छवि
    4
    एक प्लेलिस्ट बनाएं आइटम को चुनें "आपकी लाइब्रेरी" एप्लिकेशन के ग्राफ़िकल इंटरफ़ेस के तल पर, विकल्प चुनें "प्लेलिस्ट", बटन दबाएं "संपादित करें", के आकार में सफेद आइकन स्पर्श करें "+", तब बटन दबाएं "बनाएं" प्लेलिस्ट नाम दर्ज करने के बाद बटन दबाकर इच्छित ट्रैक जोड़ें "विकल्प" अपनी रुचि के गीतों के आगे स्थित और आवाज चुनना "प्लेलिस्ट में जोड़ें"। इस बिंदु पर, आपको केवल चयनित गीत को जोड़ने के लिए प्लेलिस्ट का नाम चुनना होगा।
  • Spotify चरण 5 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला छवि
    5
    अपनी प्लेलिस्ट डाउनलोड करें अपने स्मार्टफ़ोन के ग्राफिकल इंटरफ़ेस से, Spotify संगीत लाइब्रेरी एक्सेस करें, फिर प्लेलिस्ट, गीत, कलाकार या एल्बम को स्थानीय रूप से डाउनलोड करना चाहते हैं। चयनकर्ता को सक्रिय करें "ऑफ़लाइन उपलब्ध है" गीत, प्लेलिस्ट, कलाकार या चुने हुए एल्बम के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर। आपका संगीत स्थानीय रूप से आपके डिवाइस पर डाउनलोड किया जाएगा।
  • यदि आप किसी आईफ़ोन या आईपैड का उपयोग कर रहे हैं, तो डाउनलोड की प्रगति को हेडर के नीचे एक हरे रंग की पट्टी से दिखाया जाएगा "पुस्तकालय" घर का स्क्रीन की इसके अलावा, सफलतापूर्वक डाउनलोड किए गए सभी गीतों के बगल में, आप नीचे दिए गए एक हरे तीर के आकार का आइकन देखेंगे।
  • एंड्रॉइड डिवाइसों पर स्क्रीन पर डाउनलोड की प्रगति के लिए स्टेटस बार नहीं है "पुस्तकालय", लेकिन फिर भी पहले से ही सफलतापूर्वक डाउनलोड किए गए गाने के आगे एक तीर के आकार में हरे रंग के आइकन दिखाते हैं
  • Spotify चरण 6 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला छवि
    6
    ऑफ़लाइन मोड सक्रिय करें जब चयनित ऑडियो पटरियों का डाउनलोड समाप्त हो गया है, तो टैब एक्सेस करें "आपकी लाइब्रेरी" अपनी सेटिंग्स बदलने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में मेनू के अंदर "सेटिंग", आइटम का चयन करें "प्लेबैक", फिर स्विच को सक्रिय करें "ऑफलाइन"। इसे हरा होना चाहिए, यह दर्शाता है कि ऑफ़लाइन मोड सफलतापूर्वक सक्रिय हो गया है।
  • Wi-Fi कनेक्शन द्वारा कवर किए गए क्षेत्र को छोड़कर या विकल्प को सक्रिय करना "हवाई जहाज में उपयोग करें", आपकी डिवाइस स्वतः ऑफ़लाइन मोड पर स्विच होनी चाहिए
  • विधि 2

    कंप्यूटर का प्रयोग करके ऑफ़लाइन मोड का उपयोग करें
    Spotify चरण 7 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने Spotify खाते को बनाएं या अपडेट करें यह सुविधा जो आपको Spotify के जरिए ऑफ़लाइन संगीत को डाउनलोड और सुनना भी देती है, केवल प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए आरक्षित है इसका मतलब है कि आपको सेवा में सशुल्क सदस्यता के लिए साइन अप करने की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास अभी तक कोई Spotify खाता नहीं है, तो आप बस प्रासंगिक वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं और बटन दबा सकते हैं "प्रीमियम चुनें" मुख्य पृष्ठ पर रखा प्रीमियम खाते जल्दी और आसानी से बनाने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें
    • यदि आपके पास पहले से कोई निशुल्क खाता है, तो लॉग इन करें, फिर टैब एक्सेस करें "प्रीमियम" स्क्रीन के शीर्ष दाईं तरफ। इसके अलावा इस मामले में उन निर्देशों का पालन करें जो प्रोफ़ाइल को अपडेट करने के लिए स्क्रीन पर दिखाई देते हैं।
    • अपने ई-मेल पते का इस्तेमाल करने और अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ मैन्युअल रूप से आवश्यक फ़ील्ड दर्ज करने के बजाय, आप बटन का चयन करके अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं "फेसबुक के साथ प्रवेश करें"।



  • Spotify चरण 8 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र
    2
    Spotify स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें खाता बनाने के बाद, टैब का उपयोग करें "डाउनलोड" वेबसाइट पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर, फिर Spotify स्थापना फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें। डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप लिंक का चयन कर सकते हैं "डाउनलोड को पुनरारंभ करें" पृष्ठ के मध्य में जगह
  • डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, आप डाउनलोड के लिए डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र फ़ोल्डर में स्थापना फ़ाइल को ढूंढने में सक्षम होंगे (यह आमतौर पर फ़ोल्डर है "डाउनलोड")।
  • Spotify चरण 9 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर पर Spotify स्थापित करें ऐसा करने के लिए, माउस को उस फ़ाइल के डबल क्लिक से चुनें जिसे आपने अभी डाउनलोड किया है, फिर स्थापना विज़ार्ड का अपना काम करने के लिए प्रतीक्षा करें। समाप्त होने पर, अपने खाते का उपयोग करके प्रोग्राम में प्रवेश करें।
  • इस प्रक्रिया के दौरान, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक स्थिर और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन है, क्योंकि Spotify को इसके डेटाबेस को अपडेट करने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है
  • Spotify चरण 10 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने संगीत को कस्टमाइज़ करें अपने Spotify खाते में लॉग इन करने के बाद, आप क्रम, सॉफ़्टवेयर या प्लेलिस्ट को सॉर्ट करके संगीत को ब्राउज़ कर सकते हैं। अपने प्रोफ़ाइल में विशिष्ट ट्रैक या संपूर्ण प्लेलिस्ट को केवल आकार के सफेद आइकन दबाकर उसे जोड़ें "+" उस आइटम के नाम के बगल में जिसे आप रुचि रखते हैं वैकल्पिक रूप से, आप हेडर के नीचे दिए गए किसी भी लिंक का चयन करके इन मदों की सूची देख सकते हैं "आपका संगीत", इंटरफ़ेस के बाईं तरफ उपलब्ध है।
  • Spotify चरण 11 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाला छवि
    5
    एक प्लेलिस्ट बनाएं ऐसा करने के लिए, के आकार में सफेद बटन दबाएं "+" आइटम के बगल में रखा गया "नई प्लेलिस्ट" इंटरफ़ेस के निचले बाएं कोने में स्थित है। जितनी चाहें उतना गाने जोड़ें, बस अपने पसंदीदा गीतों, कलाकारों या एल्बम को अपनी प्लेलिस्ट में खींचें।
  • Spotify चरण 12 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाली छवि
    6
    इसे ऑफ़लाइन बनाने के लिए सक्षम होने के लिए नई बनाई गई प्लेलिस्ट डाउनलोड करें जब आप अपनी प्लेलिस्ट बनाते हैं, तो विकल्प चुनें "ऑफ़लाइन उपलब्ध है" पृष्ठ के शीर्ष पर यह हरे रंग का होना चाहिए, यह इंगित करता है कि प्लेलिस्ट बनाने वाले सभी ऑडियो ट्रैक्स का स्थानांतरण कंप्यूटर पर शुरू हो गया है
  • चयनित गीतों के डाउनलोड के दौरान, नाम के बाईं ओर, दो तीरों वाला एक परिपत्र चिह्न दिखाई देगा। प्रक्रिया के अंत में, इस आइकन को नीचे की तरफ इशारा करते हुए एक हरे तीर द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।
  • Spotify चरण 13 से डाउनलोड संगीत शीर्षक वाली छवि
    7
    ऑफ़लाइन मोड सक्रिय करें मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल" मेनू बार पर रखें, फिर विकल्प चुनें "ऑफ़लाइन मोड"। इस बिंदु पर, आप अपने स्पॉटिफ़ाइज संगीत को भी ऑफ़लाइन सुनने में सक्षम होना चाहिए। याद रखें कि आप उन गीतों को सुन सकते हैं जिनके लिए आपने सुविधा को सक्षम किया है "ऑफ़लाइन उपलब्ध है" और ये सफलतापूर्वक डाउनलोड किए गए हैं।
  • Spotify स्वचालित रूप से ऑफ़लाइन मोड सक्रिय कर देगा, जब भी वह वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो सकता।
  • टिप्स

    • Spotify उन उपयोगकर्ताओं को अनुमति देता है जिन्होंने 3,333 गीतों को डाउनलोड करने के लिए प्रीमियम सदस्यता में सदस्यता ली है, जो तीन डिवाइसों में विभाजित है। आप कंप्यूटर, स्मार्टफोन और टैबलेट पर अपना संगीत भी कर सकते हैं।
    • हालांकि तकनीकी तौर पर आप अनिश्चित काल के लिए Spotify ऑफ़लाइन मोड का उपयोग कर सकते हैं, आपको प्रत्येक 30 दिनों में कम से कम एक बार इंटरनेट से कनेक्ट करना होगा, ताकि एप्लिकेशन पुस्तकालयों को अपडेट कर सके और कोई अपडेट डाउनलोड कर सके। अन्यथा, आप अपने खाते के बारे में जानकारी खो देंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इस समय सीमा को पूरा करते हैं
    • शिविर अवकाश के दौरान, स्पोर्टिफ ऑफ़लाइन का उपयोग करना रेडियो के लिए एक बढ़िया विकल्प है, कार या विमान की लंबी यात्रा या सामान्य गृह-कार्य-घर की यात्रा पर। ऑपरेशन का यह तरीका सभी क्षेत्रों में भी सही है जहां सेलुलर नेटवर्क संकेत या इंटरनेट कनेक्शन अनुपस्थित हैं।
    • ऑफ़लाइन मोड प्रदान करने के अलावा, प्रीमियम सदस्यता की सदस्यता लेने से आप अन्य लाभों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि अब विज्ञापन के साथ बमबारी नहीं किया जा रहा है
    • Spotify मीडिया प्लेयर के रूप में भी कार्य करता है अगर आप चाहें, भले ही आपने किसी मुफ्त खाते के लिए साइन अप किया हो, तो आप इसे अपने संगीत को आईट्यून्स या एंड्रॉइड लाइब्रेरी में ऑफ़लाइन सुनने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी विशेष सॉफ्टवेयर के साथ प्लेबैक के दौरान एमपी 3 फाइलों को निकालने या प्लेबैक के दौरान रिकॉर्डिंग के जरिए स्पॉटफिक्स के डाटाबेस से संगीत डाउनलोड करने का कोई भी प्रयास सेवा के उपयोग के नियमों और शर्तों के साथ-साथ सामान्य तौर पर एक धोखाधड़ी के आचरण का उल्लंघन है।
    • याद रखें कि डेटा कनेक्शन का उपयोग करते हुए डिवाइस पर किसी भी प्रकार की फ़ाइल डाउनलोड करने का अर्थ है आपकी दर योजना में शामिल यातायात का एक बड़ा हिस्सा। Wi-Fi कनेक्शन का उपयोग करके सामग्री डाउनलोड करना हमेशा बेहतर होता है
    • स्पॉटफिक्स संगीत डेटाबेस में गाने और कलाकारों का चयन कॉपीराइट के आधार पर परिवर्तन के अधीन है। इसका मतलब है कि समय बीतने के साथ, आपकी प्लेलिस्ट में कुछ निशान निकाले जा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com