शीत कैसे पढ़ें

क्या आप अगली पार्टी का सितारा बनना चाहते हैं? कोल्ड रीडिंग एक क्लासिक चाल है जिसे जादूगर, भाग्य टेलर, टीवी विजनियों और अन्य मनोरंजन और चार्लेटैन द्वारा उपयोग किया जाता है। किसी व्यक्ति को सही प्रश्न पूछकर, सावधानीपूर्वक सुनना और अनुमान लगाने में थोड़ा सा खींच कर, आप भी भावना दुनिया के साथ संवाद करने की आपकी क्षमता के कई संदेह को समझ सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक विषय चुनें
शीत पढ़ें चरण 1 नामक छवि
1
एक विषय चुनें "विषय" वह व्यक्ति है जिस पर आप ठंडे पढ़ने को लागू करेंगे।
  • यदि संभव हो तो पहले व्यक्ति को चुनें अब आपको अपने विषय का अध्ययन करना होगा, बेहतर होगा कुछ पाठकों के पास ऐसे साथी भी होते हैं जो पढ़ने से पहले विषय को पूरा करते हैं या साक्षात्कार करते हैं, ताकि पाठक इस जानकारी का उपयोग इस विषय और दर्शकों को प्रभावित करने के लिए कर सके।
  • स्वयंसेवक के लिए भी पूछना किसी को चुनने का एक अच्छा तरीका है, क्योंकि स्वयंसेवकों के लिए ग्रहणशील होना और सब से ऊपर, चाहते हैं मरे हुए लोगों से बात करने या निजी तथ्यों को देखने की आपकी क्षमता में विश्वास करें, जिन्हें आप नहीं जानते। किसी भी मामले में, संदेह से दूर रहें।
  • दर्शकों के बीच "एक हुक फेंकता" इस तकनीक के साथ, एक सामान्य और व्यापक वक्तव्य करें, जैसे "मैं किसी ऐसे व्यक्ति की उपस्थिति को महसूस करता हूं जो इस अवधि में वैवाहिक समस्याओं का सामना कर रहा है" या "कोई मुझे लगता है जिसे जॉन कहा जाता है जो अपनी पोती से संवाद करने के लिए कह रहा है" । एक बार इन वाक्यांशों को उच्चारण किया जाता है, तो दर्शकों की प्रतिक्रियाओं का पालन करें। लगभग निश्चित रूप से कोई व्यक्ति जिसकी हाल ही में वैवाहिक समस्याएं हैं या जिनके दादा को जॉन कहा जाता है
  • यदि आप सर्कल को और भी संकीर्ण करना चाहते हैं, तो इस बिंदु पर आप अपने "ज्ञान" को अधिक विशिष्ट विवरणों के साथ परिष्कृत करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे "यह जियोवानी लंबे समय तक रहता है। वह मछली पकड़ना पसंद करता था, शायद वह शिकार पसंद नहीं करता था, लेकिन वह बाहर रहना पसंद करते थे। " उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपकी पहली अस्पष्ट पुष्टि के प्रति प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं और फिर नई प्रतिक्रियाओं के लिए देखें। इस तकनीक से आप इस विषय पर भरोसा हासिल कर सकते हैं और पढ़ने की शुरुआत से पहले दर्शकों को प्रभावित कर सकते हैं।
  • शीत पढ़ें चरण 2 नामक छवि
    2
    अपना विषय देखें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास इसे बेहतर जानने के लिए बहुत कम समय है, तो आप अभी भी अपनी "प्रोफ़ाइल" का पता लगा सकते हैं।
  • आसानी से सुलभ सुराग देखें जो कि व्यक्ति के बारे में कुछ प्रकट कर सकते हैं। उम्र, कपड़े, ऊंचाई, वजन और शादी की अंगूठियों की उपस्थिति या अनुपस्थिति कुछ ऐसे ही सुराग हैं जो आपको उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी ढूंढने में सहायता करती हैं।
  • विषय के शरीर की भाषा पढ़ें ठंड पढ़ने और दौरान शुरू करने से पहले, ध्यान से शरीर की भाषा को ध्यान से देखें। अनियंत्रित इशारों, चेहरे का भाव और मौखिक परिवर्तन व्यक्ति के चिंता का स्तर, आमतौर पर एक अच्छा संकेत बता सकते हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि आपने कहा है या कुछ सही कहने वाले हैं। निराशा की वजह से आपकी कुछ गलतियों को संकेत मिलता है। यदि आप अपने आप को ठीक से और जल्दी से सही कर लेते हैं, तो व्यक्ति और जनता (यदि कोई है तो) सुधार से हैरान हो जाएगा
  • शीत पढ़ें चरण 3 नामक छवि
    3
    व्यक्ति के बारे में अनुमानों की एक मानसिक सूची बनाएं जैसा कि आप इस विषय को देखते हैं, कुछ चीजों के बारे में सोचें, जिन्हें आप अनुमान लगा सकते हैं। कुछ अनुमानों में गलती हो सकती है, लेकिन ये आपके दिमाग में चरित्र के निर्माण के लिए सभी उपयोगी हैं।
  • कोल्ड रीड चरण 4 नामक छवि
    4
    इस विषय को तैयार करें अपने आप को प्रस्तुत करें और नाम बताएं। उसे आंखों में देखें और उसे बताएं, अगर आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो आप जीवन काल के साथ संवाद करने में सक्षम हैं। समझाएं कि "दूसरी तरफ से" व्यक्ति वास्तव में उसके साथ संवाद करना चाहता है, लेकिन आप केवल एक तरफ हैं और आपको इस विषय की मदद की आवश्यकता होगी। यह पढ़ने को और अधिक उत्तेजित करता है, त्रुटियों की संभावना के लिए विषय तैयार करता है और उसके सहयोग को सुनिश्चित करता है।
  • विधि 2

    पढ़ना प्रारंभ करें
    कोल्ड रीड चरण 5 नामक छवि
    1
    प्रयासों से आगे बढ़ें सवाल पूछ कर, आपको अक्सर विषय से सीधे सही जवाब मिलेंगे। उदाहरण के लिए, क्या आप "अब, क्या आपके दादा जॉन हैं?" पूछकर आपने क्या सीखा है, स्पष्ट कर सकता था। इस तरह से प्रश्न पूछें कि उन्हें बयान के रूप में माना जा सकता है इस तरह, यदि विषय पुष्टि करता है, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आप जवाब जानते थे। अगर विषय इनकार करता है कि जियोवानी उनके दादा थे, यह ठीक है, क्योंकि आप सिर्फ एक सवाल पूछ रहे थे।
  • शीत पढ़ें चरण 6 नामक छवि
    2
    आपके द्वारा प्राप्त उत्तरों से बनाएं। कई बार, यह विषय स्वेच्छा से अधिक आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा वह कुछ कह सकता है "नहीं, जियोवानी मेरा चाचा था वह एक खेत पर रहता था "। अब आप इस विषय के बारे में कुछ और जानते हैं। आगे के प्रश्न पूछने के लिए इस जानकारी का उपयोग करके, आप इस विषय के बारे में विभिन्न तथ्यों से अवगत होने की छाप दे सकते हैं। अगर आप अच्छे श्रोता हैं, तो आप जल्दी से परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • शीत पढ़ें चरण 7 नामक छवि
    3



    गहरा खोदो एक बार जब आप उपयोगी प्रश्नों की श्रृंखला तक पहुंच गए हैं, तो उस सड़क पर जारी रखें। यदि, उदाहरण के लिए, विषय कहता है कि वह निर्णय ले रहा है, तो आप एक बयान के साथ अनुसरण कर सकते हैं जैसे "लेकिन यह निर्णय किसी अन्य व्यक्ति को भी प्रभावित करता है" अधिकांश निर्णयों में कम से कम एक अन्य व्यक्ति को एक ही रास्ता या किसी अन्य में शामिल करना चाहिए। यदि आप सावधान और बहादुर हैं, तो आप विषय की शादी की अंगूठी को देख सकते हैं और कह सकते हैं "लेकिन यह निर्णय आपके पति के साथ लिया जाना चाहिए"। यदि आप सही हैं - क्योंकि यह बयान बहुत स्पष्ट है, लेकिन उस व्यक्ति के दृश्यमान गुण को निर्देशित भी किया जाता है - आप और भी अधिक धमाकेदार होंगे।
  • शीत पढ़ें चरण 8 नामक छवि
    4
    स्थिति का सकारात्मक विश्लेषण करें एक बार विषय खोलने और विषय पर विचार प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के बाद, आप मृत दोस्त या रिश्तेदार से संदेश देने के द्वारा पढ़ने के लिए एक संतोषजनक निष्कर्ष ले सकते हैं। आपको सटीक होना नहीं है और आपको सलाह देना नहीं है। बस इस विषय को बताएं कि वह क्या सुनना चाहता है: यह सब ठीक हो जाएगा।
  • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए: "जॉन आपको यह जानना चाहता है कि वह वहां से आपको बचाता है और आपको याद दिलाता है। वह खुश है और आप भी होना चाहते हैं। और आप होंगे। आप सही फैसला लेंगे "। आप इस विषय को चुनौती देने के बारे में चेतावनी दे सकते हैं, पढ़ने के लिए और अधिक यथार्थवादी स्पर्श देने के लिए, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे अच्छा लगता है
  • विधि 3

    अपने पटरियों को कवर करें
    शीत पढ़ें चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह बर्नम इफेक्ट प्राप्त करना है सर्कस पी.टी. के नाम से बर्नम बयान। बर्नुम, ये ऐसे बयान हैं जो लगभग किसी के पास फिट होंगे, लेकिन इस धारणा को दे देंगे कि आप इस विषय के बारे में कुछ जानते हैं। इस तकनीक का उपयोग "हुक फेंकने" की तरह है, लेकिन एक व्यक्ति के लिए आवेदन किया है।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "आप अपने जीवन में एक बड़ा निर्णय करने वाले हैं" किसी भी समय कई लोग वे कर रहे हैं एक महत्वपूर्ण निर्णय का सामना करना पड़ रहा है यह विषय इस तथ्य से प्रभावित होगा कि आप जानता था उसके बारे में वह बात और यहां तक ​​कि अधिक जानकारी चाहते थे।
  • शीत पढ़ें चरण 10 नामक छवि
    2
    इस विषय के जवाबों के लिए उपयुक्त। संक्षेप में, एक ठंड पाठक केवल दोहराता है जो विषय ने कहा है। ऐसा करो कि ऐसा लगता है कि आप पहले से ही जवाब जानते थे। यदि आप इसे समझदारी से कर सकते हैं, तो विषय यह भूल जाएगा कि वह वह था जिसने आपको जानकारी दी थी।
  • हम मानते हैं कि विषय यह पुष्टि करता है कि वह एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाला है। आप बस "हां, यह सच है" कह सकते हैं, अपना जवाब अपने आप बना कर। आप कहकर आगे भी जा सकते हैं, "हां, यह सच है। आप थोड़ी देर के लिए इस बारे में सोच रहे थे। " अधिक जानकारी, विषय स्वैच्छिक होगा, अधिक जानकारी जो आप अपना सकते हैं
  • शीत पढ़ें चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    महत्वपूर्ण विराम का उपयोग करें अनुमान लगाने की एक विधि इस विषय की प्रतिक्रिया का कारण बनने के लिए पर्याप्त रूप से रोकना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक महिला को बताते हैं कि निर्णय अपने पति के साथ किया जाना चाहिए, तो आप यह देखने के लिए एक क्षण इंतजार कर सकते हैं कि उसे उसके बारे में कुछ कहना है या नहीं। वह आपको तुरंत बता सकता है कि आप सही या गलत हैं, या वह उम्मीद कर सकता है कि आप कुछ और कहें। बाद के मामले में, वह अपनी शारीरिक प्रतिक्रिया को देखता है। अगर कोई संकेत इंगित करता है कि आप सही रास्ते पर हैं, तो "आप मुझे चिंता है" जैसे एक वाक्यांश के साथ जहां से आया था, से शुरू करें
  • शीत पढ़ें चरण 12 नामक छवि
    4
    अपनी गलतियों को कवर करें कभी-कभी कोई सवाल ही रास्ते से बाहर हो जाता है और यह भ्रम को तोड़ सकता है, जब तक कि आप जल्दी और सुन्दरता से ठीक नहीं हो जाते
  • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, वह व्यक्ति कहता है कि वह अपने निकट भविष्य में बड़ा निर्णय नहीं देखता। इस स्थिति को संभालने के कई तरीके हैं एक यह कहने के लिए होगा कि जिस भावना से आप संचार कर रहे हैं वह शायद किसी और को आप दोनों के बारे में जानते हैं। एक और समय का बदलाव होगा, जैसा कि वाक्यांश के साथ "लेकिन आपने पिछले साल एक बड़ा फैसला किया, आपने एक नई शुरुआत का अनुभव किया" आप एक वाक्यांश के साथ प्रश्न की संरचना को बदल सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि आपके जीवन में कुछ नया हो रहा है या होने वाला है" जब तक कि विषय के लिए समझ में नहीं आता तब तक सवाल पूछने का तरीका बदल जाता है।
  • टिप्स

    • टैरो या चाय के पत्ते जैसे कुछ सामान, रहस्य को बढ़ा सकते हैं और विचारों की वास्तविक रीडिंग से कुछ ध्यान हटाने के लिए कर सकते हैं।
    • मीटिंग छोटी और रहस्यमय रखो यदि आप जानते हैं कि आप जल्द ही व्यक्ति से फिर से मिलेंगे, भविष्य के दर्शन और अंतर्दृष्टि के आधार पर अन्य बिंदुओं को विकसित करें।
    • उन लोगों का चयन करें, जो असाधारण में विश्वास करते हैं, या ये सोचने के लिए कि कुछ सच है या गलत है उन्हें मनाने के लिए आसान है क्योंकि वे आप पर विश्वास करना चाहते हैं और उनका सम्मान करना चाहते हैं।
    • मंच की अपनी महारत का अभ्यास करें। कुछ फैशनेबल शब्द जानें दृढ़तापूर्वक कार्य करने के लिए जानें वातावरण सेट करें
    • वे कर्मचारी जो नाम पट्ट पहनते हैं अक्सर भूल जाते हैं कि वे इसे पहन रहे हैं। एक सरल ठंड पढ़ने में व्यक्ति के नाम का अनुमान लगाया जाता है। ज्यादातर समय, यह उस व्यक्ति की मां है जिसने इसे चुना है। इस तथ्य का हवाला देते हुए आपकी विशेष शक्तियों में आपके आत्मविश्वास को मजबूत कर सकता है।
    • "इंद्रधनुष चाल" बर्नुम के दावों के समान है इस मामले में, विषय के एक चरित्र के लक्षण पर एक सामान्य अवलोकन करें, लेकिन आप विपरीत पक्ष की ओर संकेत करते हुए भी आप (और विषय खोलने के लिए धक्का) भी कर रहे हैं। उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं "आप निर्णय सावधानीपूर्वक और धैर्य से करना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी आप आवेगी हैं"
    • याद रखें, इस विषय के लिए आपकी "शक्तियों" में विश्वास करना आसान है और आपको उस विश्वास को मजबूत करना होगा। इससे आपको अधिक जानकारी मिलेगी कि आपने इसे कितना सचमुच दिखाया है।

    चेतावनी

    • कई ठंडे पाठकों और बेईमान "संत" हैं यद्यपि उनमें से बहुत कुछ सिर्फ थोड़ा पैसा बनाना चाहते हैं, अन्य अधिक खतरनाक होते हैं। उदाहरण के लिए, Santoni और अपराधियों, अक्सर इन तकनीकों का उपयोग अपने पीड़ितों को प्रभावित करने के लिए करते हैं।
    • यह मजेदार गतिविधि होना चाहिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अच्छे हो जाते हैं, यह अभी भी चाल है।
    • कुछ संदेहवादी खुद स्वयंसेवकों के रूप में खुद को एक दृश्य बनाने और व्यापार की चाल का खुलासा करने के लिए पेश करेंगे। यदि आप किसी को अपने संदेह का दावा करते हैं, या यदि कोई संभावित विषय बहुत ही तिरस्कारपूर्ण लगता है, तो किसी और को चुनें
    • किसी व्यक्ति पर होने वाले प्रभावों को देखें सलाह देने, बुरी खबर या भावनात्मक घावों को फिर से खोलने के बारे में बहुत सावधान रहें। पढ़ने के बाद, विषय को पता चलें कि यह शुद्ध मनोरंजन था।
    • इस तकनीक को लागू करने वाले को चुनने के बारे में बहुत सावधान रहें ऐसे लोग हैं जो अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करेंगे कि यह पता चलता है कि यह सिर्फ एक चाल है (और आपको इसे हमेशा प्रकट करना है)। गलत कुलों को छूने से गुस्सा या दुख से प्रतिक्रिया हो सकती है। लोगों की भावनाओं के साथ किसी भी तरह से हस्तक्षेप करना न तो क्रूर है और बिना परिणाम के।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com