प्रस्तुति कैसे आरंभ करें

एक प्रस्तुति शुरू करना एक बड़ी चुनौती हो सकती है यह लेख आपको सही तरीके से करने में मदद करेगा

कदम

एक प्रस्तुतीकरण चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने और अपने विषय का परिचय दें उदाहरण के लिए: सुप्रभात महिलाओं और सज्जनों, मेरा नाम इमानुएल मेन्सा है और मैं अफ्रीका में मलेरिया के बारे में बात करूंगा।
  • आरंभ करें एक प्रस्तुति प्रारंभ करें चरण 2
    2



    अपने दर्शकों के हित को जगाने के लिए विषय के बारे में दिलचस्प डेटा प्रदान करें। उदाहरण के लिए: क्या आप में से कोई भी जानता है कि अफ्रीका में मलेरिया की मौत का प्रमुख कारण है? क्या आप जानते हैं कि मलेरिया के जीवाणु परजीवी मलेरिया परजीवी, प्लाज्मोडियम जीवाणु के परजीवियों ने कुछ दवाओं के प्रतिरोध का विकास किया है, जो इस रोग का इलाज करते हैं, जैसे क्लोरोक्वाइन, यह लगभग सभी दुनिया में बेकार है?
  • एक प्रस्तुति प्रारंभ करें चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विषय से संबंधित अन्य रोचक विषयों की खोज करें और अपने दर्शकों के लिए विषय के महत्व की व्याख्या के लिए लिंक बनाएं। उदाहरण के लिए: अनुसंधान ने दिखाया है कि इस बीमारी से एक लाख से अधिक लोग मरते हैं, ज्यादातर अफ्रीका में (डब्ल्यूएचओ विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार)। यह निरंतर अनैतिकता हम सभी की चिंता करनी चाहिए, और यह आज मेरी प्रस्तुति का केंद्र है।
  • आरंभ करें प्रस्तुति प्रारंभ करें चरण 4
    4
    प्रस्तुति के आदेश प्रदान करें उदाहरण के लिए: सबसे पहले, प्रस्तुति के साथ सौदा करना चाहिए कि मलेरिया का अनुबंध कैसे किया जाता है। यह भी समझा जाना चाहिए कि मलेरिया को आकर्षित करने के जोखिम को कम करने के लिए इसे कैसे रोकना संभव है और इसे क्यों करना अच्छा है, इसका इलाज कैसे किया जा सकता है और क्या किया जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com