Google डिस्क का उपयोग करने के लिए एक प्रस्तुति कैसे बनाएं

यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि Google डिस्क का उपयोग कर एक PowerPoint- शैली प्रस्तुति कैसे बनाएं (Google डॉक के रूप में पहले ज्ञात) स्कूलों में एक प्रस्तुति का इस्तेमाल किया जा सकता है, ताकि एक शोध, काम और रोज़मर्रा की कई अन्य स्थितियों में उजागर किया जा सके।

कदम

Google डिस्क का उपयोग करते हुए प्रस्तुति बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
Google साइट पर पहुंचें, फिर स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित `ऐप` बटन दबाएं और मेनू से `ड्राइव` चुनें। इस तरह आपको Google लॉगिन पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    अपने Google खाते में लॉग इन करें यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो अपने ई-मेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके अपने खाते में प्रवेश करें।
  • यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो आप इस एक में दिए चरणों का पालन करके एक बना सकते हैं गाइड.
    Google डिस्क का उपयोग करते हुए प्रस्तुति बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 1
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    यदि प्रवेश सफल होता है, तो आपको `Google डिस्क` साइट पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। `नया` बटन दबाएं, फिर दिखाई मेनू से `प्रस्तुति` आइटम चुनें।
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    एक नया पृष्ठ आपको अपनी प्रस्तुति बनाने की अनुमति देगा। पहले आपको अपनी प्रस्तुति का विषय चुनने के लिए कहा जाएगा। इस उदाहरण में, हम `सरल सादा` नामक मूलभूत शैली का उपयोग करते हैं इसे चुनें, फिर `ओके` बटन दबाएं।
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए प्रस्तुति बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपनी प्रस्तुति को एक नाम दें अपनी प्रस्तुति का नाम बदलने के लिए पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में स्थित `नाम बिना प्रस्तुति` टेक्स्ट का चयन करें जब आप या कोई अन्य उपयोगकर्ता प्रेजेंटेशन देख रहा है, तो आप अपनी प्रस्तुति को असाइन करने वाला नाम ब्राउज़र बार में दिखाई देगा। समाप्त होने पर, `ओके` बटन दबाएं।
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति बनाएं शीर्ष लेख 6
    6
    अपनी सामग्री जोड़ें अब आप प्रस्तुति की सभी सामग्री दर्ज कर सकते हैं, साथ ही साथ आप नई स्लाइड्स जोड़ सकते हैं। अपनी प्रस्तुति को संपादित करने के लिए विंडो के शीर्ष पर मेनू बार का उपयोग करें
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति बनाएं शीर्ष लेख 7
    7
    जब आप अपनी प्रस्तुति का निर्माण और संपादन समाप्त कर लें, तो अपनी प्रस्तुति के लिए एक्सेस अनुमतियों को बदलने के लिए पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित `साझा करें` बटन दबाएं। इस तरीके से आप प्रस्तुति के लिए सीधे पहुंच लिंक प्राप्त कर सकते हैं। परिवर्तनों के अंत में, `फिनिश` बटन दबाएं
  • Google डिस्क का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    तैयार की गई प्रस्तुति को देखने के लिए, `स्लाइडशो प्रारंभ करें` बटन दबाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com