कैसे एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट धूम्रपान करने के लिए

इलेक्ट्रोनिक सिगरेट, जिसे ई-सिग या ई-सिगरेट भी कहा जाता है, एक लिथियम बैटरी द्वारा संचालित वापोरिस हैं। यद्यपि वे वास्तविक सिगरेट की तरह लग रहे हैं, वे वास्तव में निकोटिन के सेवन की गारंटी के लिए तरल पदार्थ और न तंबाकू के कारतूस का लाभ लेते हैं कारतूस में पाए गए पदार्थ निकोटीन, प्रोपलीन ग्लाइकॉल, स्वाद, रंग और अन्य रसायनों का मिश्रण है। बाजार में उनकी अचानक प्रवेश के कारण, कानून अभी भी विकास के अधीन है और इनहेलर तरल और स्वास्थ्य के बीच के कारण-प्रभाव के संबंध अभी तक अच्छी तरह से परिभाषित नहीं हैं। यद्यपि धूम्रपान करने वालों द्वारा परंपरागत सिगरेटों के साथ छोड़ने का प्रयास करने के लिए उनका उपयोग किया जाता है, लेकिन एफडीए अमेरिकन ड्रग एसेसमेंट एंड रिसर्च सेंटर

धूम्रपान रोकने के प्रभावी और सुरक्षित तरीके के रूप में इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट को स्वीकृति नहीं देता है

कदम

भाग 1

इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट तैयार करें
धुएं वाला ई-सिगरेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक किट खरीदें यदि आपने इस प्रकार की सिगरेट को कभी नहीं पीना है, तो आपको एक किट मिलना शुरू करना होगा जो कि ऑनलाइन भी उपलब्ध है। ऐसे कई लोग जो धूम्रपान करते हैं, डिस्पोजेबल किटों के बजाय रीफ़ील करने योग्य किट पसंद करते हैं- इस तरह से, इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का उपयोग कई बार किया जा सकता है और इसकी लागत परिशोधित होती है।
  • एक प्रारंभिक किट में एक रिचार्जेबल बैटरी, चार्जर और एक तरल निकोटीन कारतूस है। बाद के कई अलग-अलग स्वाद और सांद्रता में उपलब्ध है। यदि आप एक धूम्रपान करने वाले हैं जो छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो पदार्थ पर आपकी निर्भरता कम करने के लिए एक सुखद स्वाद के साथ कम निकोटीन कारतूस चुनें। आप कई अलग-अलग जायके के कारतूस के साथ एक किट खरीद सकते हैं ताकि वे उनको आज़माएं और उन लोगों को ढूंढ सकें जिन्हें आपको सबसे अच्छा पसंद है।
  • € 35 और € 90 के बीच की सबसे बुनियादी किट लागत एक उच्च गुणवत्ता वाले एक को खरीदने पर विचार करें यदि आपको लगता है कि आप हर दिन धूम्रपान करते हैं या कम से कम एक सप्ताह में कई बार धूम्रपान करते हैं एक आर्थिक उत्पाद भी कम अंत है और अक्सर अरोमा के एक सीमित सीमित चयन प्रदान करता है।
  • 2
    बैटरी चार्ज करें चूंकि इन डिवाइसों को लिथियम बैटरी द्वारा संचालित किया जाता है, इसलिए आपको उपयोग करने से पहले उन्हें पूरी तरह चार्ज करना होगा। अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट आंशिक रूप से या पूरी तरह से चार्ज किए गए बैटरी से बेचे जाते हैं। सुनिश्चित करें कि यह चार्जर में रखकर तैयार हो गया है और सक्रिय करने के लिए प्रक्रिया समाप्त होने के संकेत या संकेत के लिए प्रतीक्षा कर रहा है।
  • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के लिए अधिकांश बैटरी रिचार्जेबल और 250-300 तक का उपयोग करता है। जब वे नियमित रूप से इस्तेमाल किए जाते हैं और रिचार्ज होते हैं, तो उनके पास अब जीवन हो सकता है।
  • सूर्य के प्रकाश या गर्मी को प्रत्यक्ष रूप से न खोलें सुनिश्चित करें कि वे गीला नहीं पाते और उन्हें कठोर सतह पर नहीं छोड़ते, क्योंकि ये कारक काफी हद तक अपने स्थायित्व को कम करते हैं।
  • पूरी तरह से थकने से पहले बैटरी को रिचार्ज करने का प्रयास करें और हमेशा उन्हें पूरी तरह से चार्ज करने दें। उन्हें लंबे समय तक 50% से कम अपनी क्षमता को कम रखते हुए।
  • 3
    तरल कारतूस पेंच जब बैटरी पूरी तरह चार्ज हो जाती है, तो इसे चार्जर से हटा दें तरल कारतूस लें और इसे उचित स्लॉट में स्क्रू करें। आपके द्वारा खरीदा गया इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पहले से भरे कारतूस से लैस किया जा सकता है या आपको तरल की एक बोतल खरीदनी होगी और उसे कारतूस में डालना होगा।
  • कारतूस में पदार्थ के स्तर पर ध्यान दें, ताकि आप इसे देख सकें कि यह कब खत्म हो रहा है और इसे बदल सकता है। अगर आप नियमित रूप से अपनी इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको ऑपरेशन की सुविधा के लिए अपनी उंगलियों पर कई अतिरिक्त कारतूस की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2

    भाप वैक्यूम
    छवि का शीर्षक धुआँ ई-सिगरेट चरण 4
    1
    एक सिगरेट परंपरा धूम्रपान करने के लिए आवश्यक तकनीक और इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के लिए अंतर के बारे में अवगत रहें। यदि आप तम्बाकू का उपयोग करते हैं, तो आप जल्दी, जल्दी झोंपड़ी या लगातार कई सिगरेट धूम्रपान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का उपयोग करते समय, जब तक भाप आपके मुँह भर नहीं लेता तब तक धीरे-धीरे और गहराई से चूसना सीखना महत्वपूर्ण है। आप लगातार धूम्रपान से बचें एक समय में केवल तीन से सात कश ले लो और बाद में एक ब्रेक ले लो। इस तरह, डिवाइस को शांत करने और अपने गले को आराम देने की अनुमति दें
    • कम समय में एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट को बहुत ज्यादा धूम्रपान करना या इसे बहुत अधिक समय तक प्रयोग करना, आप जलन, गले में खराश पैदा कर सकते हैं और स्वाद कब्ज को सुन्न कर सकते हैं, एक शब्दजाल में बुलाया घटना "स्वरापतोर की भाषा". इन लक्षणों से बचने के लिए धूम्रपान सत्र के बीच मुँह और गले में थोड़ा आराम दें।



  • 2
    इसे भागो "तैयारी के कश"। इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का तार गर्म करने के लिए, त्वरित सक्शन के साथ आगे बढ़ें। कोई भाप नहीं बनाया जाना चाहिए, लेकिन यह ऑपरेशन आपको पहले वास्तविक कश के लिए उपकरण तैयार करने की अनुमति देता है।
  • 3
    धीमी गति से और तेजी से खड़ा करना जब आप श्वास लेंगे, तब तक धीमा और स्थिर गति न रखें जब तक वाष्प आपके मुँह भर न जाए फेफड़ों में चूसना न करें और तब तक इसे निगल न लें जब तक आपके मुंह से मुंह न हो जाए
  • 4
    अपने मुंह में तीन से पांच सेकंड तक भाप रखें बाद में, आप इसे फेफड़ों में महाप्राण कर सकते हैं और धीरे-धीरे नाक या मुंह से इसे बाँध सकते हैं।
  • पारंपरिक सिगरेट के विपरीत, ये उपकरण मुंह के श्लेष्म झिल्ली के माध्यम से निकोटीन को अवशोषित करने की अनुमति देते हैं, साथ ही साथ फेफड़े और नाक के रूप में भी।
  • धुआँ एक ई-सिगरेट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    पदार्थ के प्रभावों को समझने के लिए कम से कम 30 सेकंड प्रतीक्षा करें। नियमित सिगरेट का उपयोग करते समय, आपको आमतौर पर निकोटिन के प्रभाव को महसूस करने से पहले आठ सेकंड इंतजार करना पड़ता है इलेक्ट्रॉनिक लोगों के साथ, अवशोषण श्लेष्म झिल्ली में अधिक समय लेता है और यह महसूस करने के लिए 30 सेकंड तक लग जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपको निकोटीन की खुराक सुनिश्चित करने के लिए थोड़ी अधिक प्रतीक्षा करने के लिए इस्तेमाल किया जाना है, तो कुछ प्रयोग के बाद आपको पता चल जाएगा कि यह विधि सरल है।
  • कुछ धूम्रपान करने वालों को इसकी आवश्यकता है "गले में झटका" और यह महसूस कर सकते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट उनकी जरूरत के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं आम तौर पर, लंबे समय तक चूषण, अधिक मात्रा में मुंह में भाप की मात्रा और अधिक तीव्र हो जाएगा "शॉट"।
  • यहां तक ​​कि तरल की सुगंध में उत्पादित भाप की मात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आप एक मजबूत गले के स्ट्रोक की तलाश में हैं, या निकोटीन की एक उच्च एकाग्रता के साथ एक तरल खरीदते हैं, तो एक तंबाकू उत्पाद पर स्विच कर सकते हैं, जिसमें एक और अधिक विशिष्ट प्रभाव है। याद रखें कि निकोटीन के उच्च स्तर से आपको अधिक धूम्रपान करने और कैंसर और श्वसन रोग जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के लिए किट
    • तरल निकोटीन कारतूस
    • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के लिए चार्जर
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com