कैसे एक सिगरेट रोल करने के लिए

अपनी खुद की सिगरेट रोल करके आप उस प्रकार के मानचित्र और तम्बाकू का चयन करने के लिए स्वतंत्र हैं जो आप उपयोग करने जा रहे हैं, साथ ही साथ इसका आकार भी। आप अपनी सिगरेट को हाथ से या मशीन का उपयोग कर रोल कर सकते हैं - आपको केवल नक्शे, ढीले तम्बाकू, न्यूनतम कौशल, कुछ समय और अभ्यास की जरूरत है।

कदम

भाग 1

सिगरेट को आकार दें
रोल एक सिगरेट चरण 1 नामक छवि
1
मानचित्र के प्रकार को चुनें पतले, चावल या गेहूं का भूसा कागज, मानक या राजा का आकार का उपयोग करें आप अपना इच्छित आकार देने के लिए मानचित्र को आंसू कर सकते हैं (एक बड़े, स्क्वायर मानचित्र शुरू करना आदर्श है)। नाकाबंदी वाले या सुपरमार्केट में, एक ऑनलाइन स्टोर पर नक्शे खरीदें।
  • ऐसे नक्शे प्राप्त करें जो धीरे-धीरे और समान रूप से जलते हैं, और सुनिश्चित करें कि उनमें कुछ रसायनों (जो धूम्रपान करने के लिए खराब स्वाद दे सकते हैं) शामिल हैं। कई गुणवत्ता वाले उत्पाद बाजार पर उपलब्ध हैं, इसलिए सर्वश्रेष्ठ ब्रांड चुनें।
  • यदि आप अपने साथ मानचित्रों को ले जाना चाहते हैं, तो मानचित्र-धारक प्राप्त करें एक धातु के मामले में कागज़ात डालें जिससे कि उन्हें तह या फाड़ से रोका जा सके। आप उपयोग किए गए टकसालों के एक बॉक्स से एक पेपर धारक बना सकते हैं।
  • अपने साथ अतिरिक्त नक्शे लें आप सिगरेट के रोलिंग के दौरान बनाई गई किसी भी आँसू या दरारों की मरम्मत के लिए छोटे काग़ज़ का उपयोग कर सकते हैं।
  • रोल एक सिगरेट चरण 2 नामक छवि
    2
    ढीले तंबाकू खरीदें विभिन्न तरह के तंबाकू के बीच चयन करने के लिए अपने तंबाकू तम्बाकू से संपर्क करें अपने व्यक्तिगत स्वाद के आधार पर तटस्थ या फ्लेवरयुक्त तंबाकू खरीदें।
  • शुरू करने के लिए, एक ब्रांडेड उत्पाद खरीदें जो सस्ती है
  • लौंग के साथ एक स्वादिष्ट सिगरेट रोल करने का अवसर पर विचार करें। तंबाकू को लौंग के साथ मिलाएं (मिश्रण में 60-70% तंबाकू और 30-40% लौंग होने चाहिए)।
  • कुछ धूम्रपान करने वालों ने सिगरेट रोल करने के लिए पाइप तंबाकू का उपयोग करना पसंद करते हैं ऐसा करने से आपको कुछ भी नहीं रोकता है, लेकिन यह ध्यान रखें कि सिगरेट के तम्बाकू की तुलना में पाइप तंबाकू अधिक नम है और अलग तरह से कट जाता है - यह सिगरेट के अंदर अच्छी तरह से जलाने के लिए बहुत कॉम्पैक्ट हो सकता है। यदि आप पाइप तम्बाकू का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे चुराकर इसे सिगरेट में डालने से पहले इसे सूखने दें।
  • 3
    तंबाकू को आकार दें तंबाकू को एक समान रूप से काम की सतह पर फैलाना, फिर अपनी उंगलियों या कार्डबोर्ड का इस्तेमाल करके उसे सिगरेट का आकार देना। एक चिकनी और अच्छी तरह से प्रकाशित सतह चुनें: एक दर्पण, एक किताब या एक साफ तालिका। यदि आप काम की सतह पर सीधे तम्बाकू नहीं रखना चाहते हैं, तो इसे एक साफ, सफेद शीट पेपर के साथ कवर करें।
  • यह उपयोगी है कि सतह का रंग तम्बाकू के साथ विरोधाभास होता है, ताकि तम्बाकू के टुकड़ों को बेहतर पहचानने के लिए भूरा चटाई पर तंबाकू का रोलिंग, उदाहरण के लिए, समस्याग्रस्त हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि तंबाकू बहुत कॉम्पैक्ट नहीं है यह थोड़ा सा खोलें, यह सुनिश्चित कर लें कि यह तंतुओं से बना है जो एक दूसरे से अलग नहीं है।
  • रोल ए सिगरेट चरण 4 नामक छवि
    4
    अंगूठे और मध्य के बीच के नक्शे के एक छोर को पकड़ो। मानचित्र के गुना में एक ही हाथ की तर्जनी को रखें और नक्शे को समायोजित करने के लिए दूसरी तरफ झुकने पर दबाव डालकर झुकने पर ध्यान दें (मानचित्र को दृढ़ता से रखें ताकि तंबाकू को छोड़ने न दें)।
  • गुना में रखे गए सूचकांक तंबाकू को जोड़ते समय मानचित्र को स्थिर करने के लिए कार्य करता है और इसे एक छोर से गिरने का कारण बनता है (सिगरेट समाप्त होने पर उसे रोका जाएगा)।
  • 5
    तंबाकू के साथ गुना भरें नक्शे पर गुना के साथ तम्बाकू फैलाने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें। इसे मैप के एक छोर से दूसरे तक ले जाएं, जो आपके पास है उसके साथ शुरू करो कार्यक्षेत्र से बाकी तम्बाकू को मानचित्र पर स्थानांतरित करें। आप कम या ज्यादा तंबाकू जोड़ सकते हैं आप कम या ज्यादा spessa- सिगरेट सिगरेट मोटाई धूम्रपान की गुणवत्ता (और आगे) को प्रभावित करेगा चाहते हैं पर निर्भर करता है: अधिक एक सिगरेट तंबाकू और अधिक कठिन बंद करने के लिए किया जाएगा और एक तंबाकू सिगरेट कॉम्पैक्ट में एक अधिक कठिन ड्रा होगा
  • यदि आवश्यक हो, तो नक्शा के अंदर तम्बाकू को थोड़ा सा कॉम्पैक्ट करें। तम्बाकू की मात्रा समान रूप से बनायी जाती है ताकि सिगरेट अधिक आसानी से जल सके। यदि तम्बाकू के टेंगल्स होते हैं, तो उन्हें अपनी उंगलियों से हटा दें
  • आप तंबाकू ओवरफ्लो को सिरों पर दे सकते हैं और बाद में इसे हटा सकते हैं (इस तरह सिगरेट का अंत भी पतला नहीं रहेगा)
  • भाग 2

    हाथ सिगरेट रोल करें
    रोल एक सिगरेट चरण 6 नाम वाली छवि
    1
    फिल्टर डालें या बाद में इसे लगाने के लिए खाली जगह छोड़ दें। यदि आप फ़िल्टर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप इसे सिगरेट (पहले मामले में, खाली जगह छोड़ दें जब आप तम्बाकू डालते हैं) छोड़ने से पहले या बाद में सम्मिलित कर सकते हैं। फिल्टर के लिए स्थान फिल्टर के समान लंबाई होना चाहिए। फ़िल्टर के लिए:
    • सेलूलोज़ फिल्टर का एक बैग खरीदें (आप उन्हें ऑनलाइन या तंबाकू तम्बाकू से पा सकते हैं)। ये फिल्टर पैक सिगरेट में पाए जाने वाले समान हैं।
    • एक पैक सिगरेट से फिल्टर निकालें और इसे पुनः उपयोग करें आप में impratichirti रोल चाहते हैं और आप पहले से तैयार सिगरेट धूम्रपान करने के लिए इरादा नहीं है का एक पैकेज सौंपने के लिए है, तो धीरे पैक सिगरेट का नक्शा आंसू, फिल्टर को हटाने और सिगरेट है कि आप लुढ़का में रखें (या आप रोल करने का इरादा)।
    • फ़िल्टर को स्वयं बनाएं सबसे पहले, एक व्यापार कार्ड (या कुछ इसी तरह) से इसे फाड़ने वाले प्रतिरोधी कागज का एक टुकड़ा प्राप्त करें। तीन बार अकॉर्डियन पट्टी के एक हिस्से को मोड़ो और गुना के आसपास के बाकी कागज़ को रोल करें। फ़िल्टर के अंदर एक जैसा दिखना चाहिए डब्ल्यू. सुनिश्चित करें कि फिल्टर को सिगरेट में डाला जा सकता है - आपको इसे सही आकार बनाने के लिए कई बार रोल करना पड़ सकता है ध्यान रखें कि ऐसे फ़िल्टर केवल कण पदार्थों के फेफड़ों में प्रवेश करने से रोकेंगे।
  • रोल एक सिगरेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    मानचित्र को दोनों छोर पर रखें जब सिगरेट तम्बाकू से भरा होता है, तो वह लुढ़का होने के लिए तैयार है। एक ही हाथ के साथ मानचित्र को पकड़ना जारी रखें, फिर दूसरे छोर से इसे विपरीत छोर पर पकड़ लें, इसे उसी तरह (बीच और अंगूठे के बीच) पकड़ कर रखें। नक्शे से सूचकांक अलग करें (आपका योगदान अब जरूरी नहीं है) - नक्शा को अंगूठे और दोनों हाथों के बीच का समर्थन होना चाहिए। तंबाकू को मानचित्र के भीतर समान रूप से वितरित किया जाना चाहिए, सिवाय इसके कि इंडेक्स के अंत में रखा गया था।
  • रोल एक सिगरेट चरण 8 नामक छवि
    3
    इसे बेहतर रखने के लिए नक्शे के पीछे स्थित mids को रखें। उंगलियों को सिगरेट के एक छोर से दूसरे तक सीधी रेखा चलनी चाहिए। अपने अंगूठे का उपयोग मैड्स के ठीक नीचे के नक्शे को पकड़ने के लिए करें- अपनी उंगलियों के प्रोफाइल को सिगरेट के आकार का सुझाव देना चाहिए
  • 4
    सिगरेट रोलिंग शुरू करो सिगरेट को अंगूठे और अनुक्रमितों के बीच स्थानांतरित करके रोल करें - आकार तम्बाकू को संपीड़ित करना और मानचित्र को कसकर रोल करना। इस प्रक्रिया के दौरान, सिगरेट के सिरों पर अधिक से अधिक दबाएं। इंच और एमईड्स समानांतर रखने की कोशिश करें
  • 5
    नक्शा को तम्बाकू से चिपकाने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें तम्बाकू को आकार देने के बाद, अपने अंगूठे से तंबाकू के शीर्ष के साथ नक्शे के किनारे को संरेखित करने के लिए नीचे दबाएं।
  • 6
    सिगरेट रोल करें मानचित्र और तम्बाकू के बीच के गुना में नक्शे के किनारे रखो अपने अंगूठे के साथ अधिक दबाव व्यायाम करें और मिड्स के साथ दबाएं। पहले रोटेशन को पूरा करें: मानचित्र के निचले हिस्से को ढंकने के बिना सिगरेट को आकार देने के लिए तम्बाकू के चारों ओर नक्शा लपेटो।
  • जैसे ही आप रोलिंग शुरू करते हैं (जैसे ऐसा करने के कई प्रयास हो सकते हैं) नक्शे के सामने किनारे से तंबाकू के पीछे रहना चाहिए मानचित्र के सामने की किनारे को ऊपर और नीचे ले जाएं और जैसे-जैसे अवसर उठता है तंबाकू के पीछे रखें।
  • 7
    नक्शे के किनारे पर चाटना और सिगरेट बंद करें सिगरेट को अपने ऊपर रोल करें जब तक कि नक्शा के केवल चिपकने वाला किनारे दिखाई न दे। सिगरेट को बंद करें जैसे आप एक लिफाफे के लिए करते हैं - जब गोंद सिक्त हो जाता है, तब तक नक्शे को रोल करें जब तक कि इसकी किनारों गायब न हो जाए। सिगरेट को बंद करने के लिए हल्का दबाव डालें: चिपकने वाली बढ़त के साथ अपने अंगूठे को स्लाइड करें और एक पकड़ बनाने के लिए धीरे-धीरे गोंद पर दबाएं- सावधान रहो नक्शा झुका या आंसू न करें।
  • भाग 3

    सिगरेट खत्म करो


    1
    सिगरेट के सिरे पर तम्बाकू के अवशेष निकालें इस तरह, सिगरेट अधिक साफ दिखाई देगा और धूम्रपान करने के लिए और अधिक आरामदायक होगा। सिरे से लटकने वाले तंबाकू का कोई भी स्क्रैप आपके मुंह में खत्म हो सकता है या जमीन पर गिर सकता है।
  • 2
    सिगरेट पूरी तरह से बंद करने के लिए समाप्त होने के लिए मोड़ें तम्बाकू को सिगरेट से बाहर आने से रोकने के लिए या सिगरेट पर्याप्त कॉम्पैक्ट नहीं है, कुछ धूम्रपान करने वाले अपनी सिगरेट के एक या दोनों सिरों को मोड़ना पसंद करते हैं। जिस कागज़ से आप धूम्रपान करते हैं उसे मुड़ने से तम्बाकू को मुँह में प्रवेश करने से रोकता है (इन स्थितियों में फ़िल्टर की उपस्थिति में मदद करता है) यदि आप अपनी सिगरेट के छोर को मोड़ना पसंद करते हैं, तो नक्शे को रोल करने से पहले तंबाकू के किनारे पर थोड़ी सी जगह छोड़ दें।
  • 3
    फ़िल्टर दर्ज करें आप पहले से ही नहीं है, और आप सिगरेट एक छोर के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दिया है, फिल्टर और प्रणाली सम्मिलित थोड़ा cartina- वहाँ है अगर अंतरिक्ष, एक नुकीली वस्तु (चिमटी, एक हुक, दांत का उपयोग एक कांटा, आदि) अतिरिक्त तंबाकू हटाने के लिए।
  • 4
    सिगरेट के अंदर तम्बाकू कॉम्पैक्ट करें
  • रोल ए सिगरेट चरण 17 नामक छवि
    5
    अपना सिगरेट धूम्रपान करें जब भी आप धूम्रपान करना चाहते हैं, आप सिगरेट को रोल कर सकते हैं, या आप मामले में कुछ सिगरेट पहले ही रोल कर सकते हैं। कुछ धूम्रपान करने वालों का मानना ​​है कि अपनी सिगरेट रोल करके, वे कम धूम्रपान करते हैं- वास्तव में एक सिगरेट धूम्रपान करना एक और मुश्किल है, अगर हर बार जब आप धूम्रपान करना चाहते हैं तो उसे रोल करने में पांच मिनट लगते हैं।
  • भाग 4

    रोलिंग मशीन का उपयोग करें
    रोल एक सिगरेट चरण 18 नामक छवि
    1
    एक रोलिंग मशीन के साथ सिगरेट को रोल करें. यह डिवाइस, बहुत समय की बचत के अलावा, यह आसान सिगरेट रोल करने, विशेष रूप से अगर यह मैनुअल हाथ से यह करने के लिए पर्याप्त कौशल नहीं है बनाता है। एक ऑनलाइन स्टोर या टैकाकोनिस्ट पर रोल करने के लिए एक मशीन खरीदें इसका उपयोग करने के लिए, अगले चरणों का पालन करें।
  • 2
    मशीन भरें सबसे पहले, मशीन खोलें: एक सिगरेट के आकार से एक गुहा प्रकट करने के लिए दो घूर्णन सिलेंडरों को अलग करें। तंबाकू के साथ गुहा को भरें, जितना संभव हो उतना ही कॉम्पैक्ट करें। गुहा पूरा होने पर, सिलेंडर बंद करें - दो में से एक को दो दिशाओं में जाना चाहिए, अन्य स्थान पर रहना चाहिए। मशीन को पकड़ो ताकि चलती सिलेंडर आपके सबसे निकटतम हो।
  • इस बिंदु पर, फ़िल्टर दर्ज करें (यदि आप चाहें)। डिब्बे के एक छोर पर फिल्टर रखो।
  • याद रखें कि अधिक तंबाकू जमा है, के साथ साथ सिगरेट का ड्रा difficult- जब एक रोलिंग मशीन का उपयोग कर रहा है, तो आप विशेष रूप से इस मुद्दे पर चौकस रहना होगा।
  • 3
    मशीन में नक्शा डालें। नक्शा (गैर चिपकने वाला पक्ष से) को दो सिलेंडर के बीच स्लॉट में डालें। चिपकने वाला चेहरा चलती सिलेंडर का सामना करना होगा। सुनिश्चित करें कि नक्शे के चिपकने वाला किनारे मशीन के शीर्ष के समानांतर है।
  • 4
    आपके लिए सिलेंडर घुमाएं इस तरह से आप सिर्फ नक्शा गुहा में प्रवेश करने के शीर्ष से पहले macchinetta- में मानचित्र डालें प्रयास करना चाहिए, रोटेशन बंद हो जाता है और आदेश सिगरेट बंद करने के लिए में नक्शे पर चिपकने वाला टेप चाटते हैं।
  • 5
    सिगरेट को पूरा करें चिपकने वाला पट्टी पाला होने के बाद, cartina- सिलेंडर एक छोटे से `ठीक से सिगरेट रोल करने के लिए कदम करने के लिए जारी देखने के लिए नहीं इतनी के रूप में निरंतर रोटेशन, तो सिलेंडरों को अलग करती है: अपने सिगरेट नहीं होनी चाहिए, पूरी तरह से लुढ़का और स्मोक्ड होने के लिए तैयार।
  • टिप्स

    • फिल्टर डालने के बाद सिगरेट को रोल करें: इस तरह, आपको विश्वास होगा कि फ़िल्टर सही स्थिति में है
    • ब्रेडक्रंबों का एक टुकड़ा लें, एक गेंद बनाएं और इसे ताजा खोले हुए तंबाकू पैक में डाल दें। टुकड़ा पैकेज के अंदर नमी रखेगा (वैकल्पिक रूप से आप सेब के एक टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं, इसके अलावा, तम्बाकू को विशेष सुगंध देता है)
    • आमतौर पर, तंबाकू पतली तंतु में कटौती सबसे अच्छा हो जाता है जब यह (सिगरेट रोल करने में आसान है और बेहतर आकार धारण) हाथ से रील, जबकि कटा हुआ जब मशीन का उपयोग कर बेहतर हो जाता है।
    • नक्शे के विभिन्न ब्रांड हैं, कुछ को समझने की कोशिश करें कि आप कौन पसंद करते हैं।
    • सबसे ताज़ा तंबाकू खोजने के लिए, खुदरा विक्रेताओं से संपर्क करें जो सबसे ज्यादा व्यापार करते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप धूम्रपान करते हैं तो सावधान रहें: सिगरेट के अंत से, अंगारे गिर जाते हैं और अपने कपड़े बर्बाद कर सकते हैं
    • धूम्रपान आपके स्वास्थ्य को हानि पहुँचाता है - इसे ध्यान में रखें, खासकर यदि आप अक्सर धूम्रपान करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तंबाकू
    • पत्रों
    • लाइटर (वैकल्पिक)
    • फ़िल्टर बनाने के लिए सामग्री (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com