आईईएलटीएस संरचना टेस्ट में इडियामेटिक एक्सप्रेशन का प्रयोग कैसे करें I

निषेध अभिव्यक्ति निबंध, रचनाओं और शोध प्रबंधों के लेखन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वे मौलिक प्रवचन के एक हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हैं और कई लेखकों का इस्तेमाल उन पाठकों द्वारा एक मजाक के साथ कुछ अवधारणाओं को समझने के लिए किया जाता है। दूसरी तरफ, उन्हें लिखने को ज़्यादा ज़रूरी बनाने के संदर्भ जोखिमों को समझने के बिना उपयोग करना प्रपंची

सामग्री

. यह सही उपयोग करने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

कदम

आईईएलटीएस में उपयोग आयोडियों का शीर्षक चित्र 1 चरण में लिख रहा है
1
एक मुहावरेदार वाक्यांश का उपयोग करने से पहले, अर्थ को समझें। यह एक बहुत ही व्यक्तिपरक कलात्मक रूप है, जो स्कूलों, युगों और अभिव्यक्ति के विशिष्ट तरीकों को संदर्भित करता है। वे यह संदेश व्यक्त करते हैं कि वर्तमान स्थिति किसी तरह अतीत के इतिहास को याद करती है। वे लिखने को तैयार करने के लिए आदर्श उपकरण हैं और यह सुझाव देते हैं
  • आईईएलटीएस निबंध लेखन में उपयोग आयोडियों का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    लिखित रूप में मुहावरेदार अभिव्यक्तियों को अधिक केंद्रित और सुझाव देने के लिए उपयोग करें I उदाहरण के लिए: "सफेद हाथी"। इसका मतलब है "रेगिस्तान में कैथेड्रल"। यह एक अभिव्यक्ति है जिसे अकैणिक, महंगी और अक्षम सरकारी संस्थानों के लिए अक्सर इस्तेमाल किया जाता है। तो, एक वाक्य में जैसे "यह संस्था नगर निगम को एक सफेद हाथी बन गई है" इसका स्पष्ट रूप से अर्थ है कि संस्था एक मरे हुए वजन, नगरपालिका प्रबंधन के लिए एक असमानिक संरचना बन गई है। इस प्रकार का अप्रत्यक्ष संदर्भ लेख या निबंध स्पष्टता और प्रभावशीलता देता है।



  • आईईएलटीएस में निबंध इमेज नाम वाली छवि निबंध लेखन चरण 3
    3
    कृपया ध्यान दें कि मुहावरेदार अभिव्यक्तियों का उपयोग आईईएलटीएस संरचना परीक्षण में उचित महत्व दिया जाता है। इसका अर्थ है कि सार्थक मुहावरेदार अभिव्यक्ति सीखने से स्कोर को बढ़ाने में मदद मिलती है।
  • आईईएलटीएस निबंध लेखन में उपयोग आयोडियों का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    इसे सावधानी के साथ प्रयोग करें कभी-कभी मुहावरेदार अभिव्यक्तिएं एक डबल तलवार तलवार होती हैं गलत प्रयोग के परिणामस्वरूप स्कोरिंग के मामले में दंड में परिणाम हो सकता है, इसलिए, परीक्षा की तैयारी के दौरान मुहावरेदार अभिव्यक्ति का सही इस्तेमाल सीखने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • टिप्स

    • मुहावरेदार अभिव्यक्ति का दुरुपयोग पाठक के भ्रम को एकमात्र परिणाम के रूप में उत्पन्न करेगा। कई पाठक समझ नहीं सकते हैं कि आप क्या मतलब है।
    • 250 शब्दों की एक संरचना में आप अधिकतम 2 मुहावरेदार अभिव्यक्ति का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप व्यंग्य करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग संदेह के बिना करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com