कैसे एक प्रशंसा लिखने के लिए

प्रशंसा एक शब्द का एक साहित्यिक कल्पना का काम है जो एक श्रद्धांजलि के रूप में मौजूदा कार्य की सेटिंग या वर्ण का उपयोग करता है यदि आप एक विशिष्ट फंतासी ब्रह्मांड के महान प्रेमी हैं, तो आप अपने पात्रों के बारे में एक कहानी खुद लिख सकते हैं, आधिकारिक कहानी का विस्तार कर सकते हैं या इसे पूरी तरह बदल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर फनफिक्शन पाठक एक छोटे, आला दर्शक हैं, तो लोग जो आपके कामों को पढ़ते हैं, उतना ही भावुक होंगे जैसे आप ब्रह्मांड का वर्णन कर रहे हैं। व्यर्थ कुछ और के लिए अपने प्यार को अभिव्यक्त करने का एक मजेदार और रचनात्मक तरीका है - संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं!

कदम

भाग 1

मूल सामग्री का अन्वेषण करें
छवि शीर्षक 16896 1
1
से प्रारंभ करने के लिए स्रोत चुनें व्यंग्य हमेशा कला के मौजूदा कार्यों पर आधारित हैं व्यवहार में, ये ऐसी कहानियाँ हैं जो किसी तरह से पहले से ही आविष्कृत कल्पना ब्रह्मांड को विस्तार या संशोधित करती हैं। आप चुन सकते हैं अभिव्यक्ति के साधन अनंत हैं किताबों, फिल्मों, टेलीविज़न कार्यक्रमों, वीडियो गेम और किसी अन्य काम पर कथा विवरण और पूजा करने वाले दर्शकों पर प्रशंसा लिखी गई है। आपको एक काल्पनिक ब्रह्मांड का चयन करना चाहिए जो आप पहले से ही बहुत अच्छी तरह जानते हैं। सबसे आम विकल्प हैं स्टार वार्स, हैरी पॉटर और कई कार्टून
  • ब्रह्मांड की पसंद का निर्णय आपके इतिहास और उसके विकास पर सबसे बड़ा प्रभाव है। कुछ परिदृश्य एक फनफिक्शन लिखने के लिए कुछ तरीकों का समर्थन करते हैं। यह नोट करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, कि आपके विकल्प अनंत हैं आप कर सकते हैं "जो कुछ भी" मूल सामग्री के साथ, यहां तक ​​कि इसे पूरी तरह से नई सामग्री में परिवर्तित कर दें
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 2
    2
    आपके द्वारा चुना गया काल्पनिक ब्रह्मांड पर शोध करें लगभग सभी प्रशंसक विज्ञान-आधारित या काल्पनिक संप्रदायों पर आधारित हैं, जैसे कि हैरी पॉटर या स्टार ट्रेक. उद्धृत उदाहरण एक समान कार्य के लिए उत्कृष्ट आधार हैं, क्योंकि वे कहने के लिए अंतहीन कहानियों के साथ विशाल दुनिया की पेशकश करते हैं। इंटरनेट पर खोजें और आपके द्वारा चुने गए सेटिंग पर जो कुछ भी मिल सकता है उसे पढ़ें। यहां तक ​​कि अगर आपके काम से आप लेखक द्वारा स्थापित कैनन को तोड़ने का इरादा रखते हैं, तो नियमों को तोड़ने से पहले उन्हें बहुत उपयोगी होगा।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 3
    3
    प्रशंसा कानून आप मूल सामग्री को पढ़ने से अपने काम के लिए सर्वोत्तम विचार प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि अन्य उत्साही लोगों के काम के अध्ययन के बारे में भी यही उपयोगी हो सकता है। Fanfiction.net जैसी वेबसाइट पर जाएं और उस सामग्री से ली गई ग्रंथों पर नज़र डालें, जिसे आपने चुना है। अन्य स्त्रियों द्वारा लिखी गई कुछ कहानियों को पढ़ें, समझने की कोशिश करते हुए कि उन्होंने मूल स्रोतों का उपयोग कैसे किया और अनुकूलित किया।
  • जब आप प्रशंसक की तलाश में जाते हैं, तो आप इस धारणा को प्राप्त कर सकते हैं कि उनमें से बहुत खराब गुणवत्ता की है। इस समुदाय का हिस्सा बनने के लिए, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक व्यक्ति की क्षमता का समान स्तर नहीं है। कई काम शौकिया हैं और अक्सर पढ़ने योग्य भी नहीं होते हैं सच्ची कृतियों को खोजने के लिए धैर्य लेता है।
  • भाग 2

    अपने इतिहास की योजना बनाएं
    छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 4
    1
    अपने काम का दायरा तय करें Fanfics बहुत भिन्न हैं और आपके पास सटीक नियम नहीं हैं, इसलिए लिखना शुरू करने से पहले नियम स्थापित करना उपयोगी हो सकता है। आपकी कहानी संकीर्ण या दूरगामी हो जाएगी? यद्यपि कुछ कट्टरता पुस्तकों के रूप में लंबे समय तक हैं, हालांकि उनमें से अधिकतर बहुत कम हैं। ध्यान रखें, हालांकि, समुदाय के भीतर एक फन फिक्शन के लिए पूर्ण लंबाई पर सर्वसम्मत राय नहीं है। कुछ शैलियों और प्रारूप दूसरों की तुलना में कुछ विषयों के लिए बेहतर अनुकूल हैं। अंत में, आप लेखन प्रक्रिया के दौरान अपने काम की लंबाई तय करेंगे, लेकिन शुरू करने से पहले सही परिप्रेक्ष्य पर विचार करना एक उत्कृष्ट विचार है।
    • छोटे fanfictions कहा जाता है "drabbles"। आम तौर पर वे 50-100 शब्द लंबे होते हैं इतनी छोटी सी जगह में एक कहानी बताने के लिए आश्चर्यजनक रूप से मुश्किल है, इसलिए यदि आप अपना कौशल बहुत अधिक समय खोए बिना परीक्षण करना चाहते हैं, तो यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है
    • तथाकथित काम करता है फुज्जी वे कम हैं और प्रकाश विषयों के साथ सौदा। वे अक्सर 1000 शब्दों से अधिक नहीं होते हैं और एक चरित्र के जीवन के सबसे सांसारिक पहलुओं को सुनाते हैं।
    • सबसे जटिल कट्टरपंथियों के हजारों शब्दों के लंबे हो सकते हैं। ये ऐसे काम हैं जो सबसे अधिक ध्यान आकर्षित करते हैं, खासकर अगर कोई सम्मोहक कहानी अपनी लंबाई को उचित ठहराती है
    • प्रशंसकों को परंपरागत कहानियों नहीं होना चाहिए और गद्य में नहीं लिखा जा सकता है। आप कविताएं लिख सकते हैं, या किसी पेंटिंग को पेंट कर सकते हैं जो एक दृश्य के दौरान एक चरित्र की मानसिक स्थिति का प्रतिनिधित्व करता है।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 5
    2
    मूल सामग्री के आधार पर अनुमानित परिदृश्यों की कल्पना करें। सभी fanfics अटकलें पर आधारित हैं चाहे आप किसी कार्य के लिए अगली कड़ी या एक वैकल्पिक कहानी लिखने का निर्णय लेते हैं, ये सभी एक ही प्रश्न से आता है: "क्या होगा अगर ...?"। यदि एक निश्चित चरित्र का इतिहास में कहीं न कहीं (या मरना न हो) तो क्या होगा? आपको क्या लगता है कि फिल्म के श्रेय के बाद क्या होता है? आपको अपने प्रश्नों को अपने काम की योजना के शुरुआती चरणों में पूछना चाहिए।
  • यदि आपको कोई रचनात्मक विचार नहीं मिल सकता है, तो फिर मूल सामग्री का पता लगाएं। यदि यह सलाह आपको मदद नहीं करती है, तो अन्य प्रशंसापत्र पढ़ें। अन्य लोगों का काम आपको प्रेरणा दे सकता है
  • कुछ लेखकों ने पहले व्यक्ति में वर्णों के साथ बातचीत करने के लिए, उनकी फनफानना ​​में भी प्रवेश किया। पाठक का प्रतिनिधित्व चरित्र के रूप में जाना जाता है "अवतार"।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 6
    3
    प्रशंसक लिखने के लिए दर विदेशी. यह शब्द उन कामों की एक शैली को दर्शाता है जो अलग-अलग कल्पना संसारों से वर्णों को एकजुट करते हैं। रसायन विज्ञान के रूप में, जब आप दो तत्वों को एक साथ मिलाने का फैसला करते हैं, तो संभावनाएं अनंत हो जाती हैं। आपको इंटरनेट पर बहुत से कट्टरपंथी क्रॉसओवर मिलेंगे, क्योंकि एक ही समय में दो सेटिंग्स का प्रबंधन करने के लिए अधिक सामान्य ज्ञान की जरूरत है। ये काम करता है, तथापि, एक महत्वाकांक्षी लेखक के लिए कई अद्भुत अवसर प्रदान करते हैं।
  • एक क्रॉसओवर का एक उदाहरण एक ऐसा काम है जो वर्णों को सम्मिलित करता है स्टार वार्स के ब्रह्मांड में स्टार ट्रेक या मास प्रभाव.
  • यदि आप अपने प्रशंसकों के लिए दो या अधिक विश्व के बीच तय नहीं कर सकते, तो क्रॉसओवर लिखना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 7
    4
    तय करें कि आप मूल के प्रति वफादार कैसे बनना चाहते हैं Fanfics एक दूसरे से बहुत अलग हैं, इसलिए यह समझना अच्छा है कि आपकी शैली क्या होगी। उनमें से कुछ बिंदुओं पर शुरुआती सामग्री को विकृत करते हैं कि यह मूल काम को बिल्कुल समान नहीं है। अन्य लेखकों ने बुनियादी सेटिंग के प्रशंसनीय विस्तार बनाने का प्रयास किया। सामान्य शब्दों में, चाहे आपके इरादों के बावजूद, सर्वश्रेष्ठ फनफिक्स कम से कम मास्टर वर्क की भावना को बनाए रखें।
  • की अवधारणा पर विचार करें "canonicity"। बहुत सरल शब्दों में, सिद्धांत क्या स्थापित करता है "यह सच है या नहीं सच है" एक काल्पनिक ब्रह्मांड में हान सोलो का प्रतिनिधित्व करना स्टार वार्स चूंकि तमाम तस्कर का अर्थ फिल्म के सिद्धांत के बाद होता है, लेकिन लिख रहा है कि वह नब्बे के दशक के सिटकॉम के प्रशंसक हैं "दोस्त" निश्चित रूप से यह एक शुद्ध आविष्कार है।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 8
    5
    एक संरचना के बाद लिखें आपके कट्टरपंथ के लिए एक बुनियादी संरचना बहुत महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप इस सलाह पर विचार कर सकते हैं "भी पेशेवर" एक परियोजना के लिए, अंत में, मजेदार होना चाहिए, आप लेखक के ब्लॉक को कम कर सकते हैं और पहले से तय कर सकते हैं कि आपका रचनात्मक प्रयास निर्देशित करने के लिए तैयार उत्पाद अधिक तरल पदार्थ प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है। कल्पना के कई काम एक ही नाटकीय चाप का पालन करते हैं आप इसे इस तरह टूट सकते हैं:
  • पहला भाग एक काम की शुरूआत में विवरण और स्पष्टीकरण होना चाहिए, साथ ही पाठक को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करना चाहिए जो कि कार्य करने के लिए मुख्य चरित्र को धक्का दे और जो जोखिम वह चलाता है।
  • संघर्ष का उद्घाटन अक्सर, कुछ ऐसा होता है कि नायक को अपने मिशन का अनुसरण करने के लिए मजबूर करता है कई मामलों में, लेकिन हमेशा नहीं, यह विरोधी है जो नायक को धक्का देता है बाकी की कहानी बताती है कि स्थिति को सामान्य वापस लाने के लिए नायक की कोशिशें
  • इतिहास का केंद्र नाभिक को नायक के मिशन का मुख्य भाग माना जा सकता है। इस स्तर पर आपको सेटिंग का बेहतर वर्णन करने, पात्रों के बीच संबंध विकसित करने और नायक को खतरे में डालना होगा।
  • निम्नतम बिंदु कहानी के संकल्प से पहले, मुख्य किरदार में एक कठिन परिस्थिति होती है, जहां सबकुछ खो जाता है आप शायद इस क्लिच का उपयोग करके कई फिल्मों की सोच रहे हैं
  • संकल्प एक चरमोत्कर्ष जिसमें नायक की जीत आम तौर पर, नायक के लिए सबसे कठिन समय होने के तुरंत बाद ऐसा होता है और अपने व्यवसाय का सकारात्मक जोर अंत तक काम करता है। कुछ मामलों में, लेखक अंतिम संघर्ष के परिणामों का वर्णन करने वाला एक उपसंहार सम्मिलित करता है
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 9
    6
    साजिश को परिशोधित करें आपकी संरचना के लिए धन्यवाद, आपके पास एक दृश्य संदर्भ है जो आपको अपनी कहानी की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने देता है। लिखना शुरू करने से पहले, आपके पास उपलब्ध सामग्री ब्राउज़ करें और कट करने के लिए अनुभागों (या विस्तार) देखें। मौलिकता, अक्सर, एक काम के संशोधन के दौरान उभरती है, क्योंकि आपको उन तत्वों को खत्म करने की संभावना होगी जो आपके दृष्टिकोण का सम्मान नहीं करते हैं। याद रखें कि साजिश शायद एक काल्पनिक कहानी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। भले ही आप एक उत्कृष्ट लेखक नहीं हैं, एक महान कहानी बताते हुए आप अभी भी जनता का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं
  • भाग 3

    अपनी कृति को लिखें
    छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 10
    1



    तुरंत कार्रवाई करें मान लीजिए कि जो कोई आपकी प्रशंसा पढ़ता है वह स्रोत सामग्री को और साथ ही आपको पता चलेगा एक लंबे वर्णनात्मक अनुभाग के साथ काम शुरू करने से पाठकों को आकर्षित नहीं किया जाएगा। इसके बजाय, आपको उन क्रियाओं का प्रस्ताव देना होगा जो उन्हें पढ़ना जारी रखने के लिए प्रेरित करता है।
    • कट्टरपंथियों के मामले में, विवरण उपयोगी होते हैं, लेकिन कई लेखकों को अतिरंजित करते हैं। संक्षिप्त और प्रभावी वर्णनात्मक वर्गों को लिखें।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 11
    2
    मूल सामग्री को देखें यदि आप फंस जाते हैं या आपकी प्रगति धीमा हो रही है, तो आपको वापस स्रोत पर जाना चाहिए और फिर से माँ के काम का आनंद लेना चाहिए। यदि आप मूल लेखक द्वारा दिए गए कैनन का सम्मान करने का प्रयास करते हैं, तो आपको हमेशा उस काम का उल्लेख करना चाहिए, जिससे आप प्रेरणा ले रहे हैं, लेकिन अपनी पांडुलिपि के महत्वपूर्ण संशोधनों के अवसरों पर भी ऐसा मत करना भूलें। बेहतरीन फनफिक्स रचनात्मक प्रतिभा और सेटिंग के लिए जुनून के बराबर भागों में बनाये जाते हैं, इसलिए मूल कैनन की जाँच करने की आदत तुरंत ले लें।
  • लेखन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में, आप बेहतर मूल्यांकन कर सकते हैं कि आपका काम मूल के स्वर का सम्मान करता है (या पूरी तरह विकृत) कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद, आपने अपने प्रशंसक को लिखने के लिए किया है, आप संभवतया मास्टर काम के अधिक विवरण चोरी करने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 12
    3
    अक्षरों का सम्मान करें आप स्थानों और कहानियों को स्वतंत्र रूप से बदल सकते हैं, लेकिन पाठकों ने स्वयं के वर्णों में बदलाव की सराहना नहीं की है। एक चरित्र सिर्फ एक छवि नहीं है, उसके पास अपना व्यक्तित्व भी है इस कारण से, यहां तक ​​कि अगर आपकी रचनात्मक भावना में हमेशा अंतिम शब्द होना चाहिए, यदि आप कैनन का एक चरित्र बनाने का इरादा करते हैं, जो उसकी प्रकृति का पूरी तरह से विरोध करते हैं, तो शायद सबसे अच्छा विकल्प एक नए चरित्र का आविष्कार करना है जो कवर कर सकता है आपकी कहानी में यह भूमिका याद रखें कि यह एक चरित्र का सचेत पुनरावृत्ति से एक अलग प्रयास है
  • एक उदाहरण जिसमें एक चरित्र में कट्टरपंथी परिवर्तन काम कर सकता है, एक का मामला है "समानांतर ब्रह्मांड"। के वैकल्पिक ब्रह्मांड के प्रकरण से प्रेरणा आकर्षित करना स्टार ट्रेक, आप एक प्रशंसक लिख सकते हैं जो एक समानांतर ब्रह्मांड में होता है, जहां अक्षर स्वयं के बुरे संस्करण होते हैं। अपने पात्रों को इंगित करने के लिए अपने पात्रों में दाढ़ी को जोड़ना मजेदार हो सकता है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 13
    4
    हर दिन लिखें आपकी रचनात्मकता केवल स्वतंत्र रूप से प्रवाह कर सकती है यदि आप स्वयं को एक ही प्रोजेक्ट पर हर दिन समर्पित करते हैं टेक्स्ट लिखना इस अवधारणा का एक आदर्श उदाहरण है, क्योंकि आपको अपने काम के बारे में नियमित रूप से सोचना होगा। हर दिन एक समय चुनें जो आप लिखते हैं और आपकी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं। आप लंच ब्रेक के दौरान या काम के बाद अपने हाथ में कलम लेने का निर्णय ले सकते हैं। एक सतत आदत लिख कर, आपकी कहानी जल्दी से विकसित होगी इससे पहले कि आप यह जानते हों, आपके हाथों में आपके पास अच्छी तरह से निष्पादित काम होगा।
  • काम करने के दौरान कई लेखकों, संगीत सुनना पसंद करते हैं जो उस सेटिंग को याद करते हैं जिसमें वे विसर्जित हो जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रशंसक लिख रहे हैं तो स्टार वार्स आप जॉन विलियम्स द्वारा रचित साउंडट्रैक को सुनकर सही मानसिकता ग्रहण कर सकते हैं।
  • लगभग सभी प्रशंसक 1000 शब्दों से अधिक नहीं हैं, लेकिन आपको एक लंबा लिखने का प्रयास करना चाहिए। बड़ी कहानियां अक्षरों, विषयों और सेटिंग्स का पता लगाने के लिए अधिक संभावनाएं प्रस्तुत करती हैं।
  • छवि लिखित एक प्रशंसा चरण 14
    5
    अपना काम ठीक करें संशोधन लेखन का एक मूलभूत भाग है। यदि आप अपना काम गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको प्रक्रिया के इस चरण को बहुत महत्व देना होगा। समीक्षा करें कि आपने क्या लिखा और अपनी सामग्री को सुधारने का प्रयास किया। उन हिस्सों को निकालें जो काम नहीं करते हैं और कुछ स्पष्टीकरण अनुभाग जोड़ें।
  • शुरुआत से ही एक मित्र को अपना काम दिखाने के लिए उपयोगी हो सकता है समीक्षा करने के लिए खुद को समर्पित करने से पहले आपको एक राय मिल जाएगी वह आपको उन विशिष्ट बिंदुओं पर निर्देशित कर सकता है जिन्हें आपको सुधारने की आवश्यकता है।
  • एक शीर्षक लिखें छवि शीर्षक 15
    6
    लगातार लिखें एक फनफिक्शन रचना करना एक शैक्षिक अनुभव है। शायद आपके लेखन कौशल काम के लेखन के दौरान सुधार होगा। पाठक के लिए, हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि पाठ और लिखने की गुणवत्ता के संदर्भ में पाठ सुसंगत दिखता है। यदि आपके पास यह धारणा है कि लेखन के दौरान आपके काम के तरीके में काफी बदलाव आया है, तो काम के पहले हिस्सों की समीक्षा करने के लिए कुछ समय लें, उन्हें अंतिम स्तर के समान स्तर पर लाने के लिए।
  • भाग 4

    अपने काम को जानने के लिए
    छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 16
    1
    इंटरनेट पर अपनी कहानी प्रकाशित करें फेनफिक्स के पास कई समर्पित भक्त हैं, जो विभिन्न समुदायों को पॉप्युलेट करते हैं जहां आपको अपनी सामग्री को प्रकाशित करना चाहिए। शायद, सबसे प्रसिद्ध और सलाह देने योग्य माध्यम है FanFiction.net। यह साइट श्रेणियों, शैलियों और क्रॉसओवर की एक विस्तृत सूची प्रदान करती है। एक खाता बनाएं और उस श्रेणी को खोजें जहां आपका काम जगह है।
    • यदि आप अपनी कहानी को अन्य मीडिया पर प्रकाशित करना चाहते हैं, तो उद्धृत और वेटपाड वैध विकल्प हैं। यदि आप अधिक से अधिक एक्सपोजर के लिए एकाधिक साइट्स पर अपने प्रशंसक को प्रकाशित कर सकते हैं
    • कुछ ऐसी साइटें हैं जो विशेष स्रोतों पर कट्टरपंथियों के विशेषज्ञ हैं उदाहरण के लिए, यदि आप हैरी पॉटर की दुनिया के बारे में प्रशंसा पढ़ना या लिखना चाहते हैं, तो उन्हें विशेष रूप से समर्पित साइट पर जाएं।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 17
    2
    प्रकाशकों को अपना काम भेजें एक सामान्य नियम के रूप में, व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए फनफॉन्शंस लिखी नहीं जानी चाहिए। कॉपीराइट कानून अनधिकृत व्यक्तियों को दूसरों की बौद्धिक संपदा का शोषण करने से रोकता है प्रकाशन गृहों, हालांकि, प्रकाशन fanfiction के विचार के लिए खोल रहे हैं प्रकाशक का चुनाव उपयुक्त रचनात्मक लाइसेंस के साथ सीमित होगा, लेकिन अगर आपका काम स्वीकार कर लिया गया है और कथानक सामग्री पहले से ही प्रकाशित मूल सामग्री के साथ संघर्ष में नहीं है, तो आपके पास अपने काम को बदलने के लिए संभावना होगी श्रृंखला का सिद्धांत
  • यदि आप व्यावसायिक आकांक्षाओं के साथ एक प्रशंसक लेखक हैं, तो आप अपने काम से लेखकों के अधिकारों द्वारा संरक्षित सभी विचारों और नामों को निकाल सकते हैं और उन्हें मूल सामग्री के साथ बदल सकते हैं। कुछ काल्पनिक बेस्टसेलर "मूल", जैसे भूरे रंग के 50 रंग ई.एल. का जेम्स और वालो के चक्र Lois McMaster Bujold द्वारा, वे एक fanfiction के रूप में पैदा हुए थे।
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक Fanfiction चरण 18
    3
    अन्य प्रशंसक लेखकों के साथ संपर्क में जाओ यदि आपकी परियोजना गंभीर होने लगती है, तो अन्य प्रशंसकों से बात करना सबसे अच्छी बात है FanFiction.com जैसी साइटें इस उद्देश्य के लिए एकदम सही हैं आप अपने कौशल को सुधारने के साथ-साथ अपने काम को बढ़ावा देने में मदद करने के इच्छुक लोगों को ढूंढने के लिए उपयोगी टिप्स प्राप्त कर सकते हैं, अगर आप वास्तव में अच्छा प्रभाव बना सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप किसी के काम पर कोई राय देते हैं, तो वह पक्ष को चुकाना होगा
  • स्वाभाविक रूप से, आपको उसी मूल सामग्री के भावुक लेखकों से अधिक उपयोगी टिप्पणियां प्राप्त होंगी जिनसे आप काम कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप एक fanfiction लिखने में दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं, पढ़ने यह बहुत मज़ा हो सकता है।
    • कुछ लोग अपने कट्टरपंथियों को कई भागों में प्रकाशित करना पसंद करते हैं जैसे ही वे समाप्त हो जाते हैं। लेखक को अवरुद्ध करने और पाठकों को खोने से बचने के लिए, हालांकि, पहले से काम पूरा करना और इसे और अधिक एपिसोड में प्रकाशित करना बेहतर है!
    • यदि आप केवल व्यक्तिगत आनंद के लिए एक प्रशंसक लिख रहे हैं, तो आपको किसी भी नियम का पालन करने की आवश्यकता नहीं है।
    • व्यंग्य परंपरागत कथा गद्य तक सीमित नहीं हैं आप पात्रों में से किसी एक को देखने के लिए एक कविता लिखने का फैसला कर सकते हैं।
    • यदि आप कॉपीराइट को तोड़ने के बारे में चिंतित हैं तो एक अस्वीकरण जोड़ें।
    • यूसुफ कैम्पबेल के कामों को पढ़ना एक प्रशंसक लिखने के लिए आश्चर्यजनक रूप से उपयोगी हो सकता है। यदि एक नायक के नाटकीय चाप लगभग सभी कहानियों के लिए आम है, तो मूल सामग्री के साथ अपने काम की तुलना करना बहुत आसान होगा।

    चेतावनी

    • प्रशंसकों को पारंपरिक कथा लेखन के कई नियमों का सम्मान करना चाहिए। इसका मतलब है कि आपको सुसंगत होना और वर्तनी और व्याकरण पर ध्यान देना होगा।
    • Fanfics प्रकृति द्वारा अधिकृत नहीं हैं, इसलिए आप उन्हें लिखकर पैसा नहीं कमा सकते हैं। यदि आपका लक्ष्य व्यावसायिक सफलता है, तो अपनी खुद की कहानियों का आविष्कार करने का प्रयास करें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com