कैसे थीम बनाएं

विषय एक कार्य है जिसे अक्सर इतालवी से मध्य और उच्च विद्यालयों के क्षेत्र में और कभी-कभी, एक शोध के रूप में, विश्वविद्यालय में भी दिया जाता है। यद्यपि यह एक विशाल उपक्रम लग सकता है, सुनिश्चित करें कि यह नहीं है: यदि आप अपने समय की योजना और अपनी थीम को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय देते हैं, तो आपको इसके बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं होगा

कदम

भाग 1

शुरू करना
एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
लिखने का समय ढूंढें 10 मिनट में विषय लिखना संभव नहीं है। इसे करना और इसे चुपचाप की समीक्षा करने के लिए हर समय आवश्यक होना बेहतर होता है, जिससे आपको एक ड्राफ्ट और दूसरे के बीच कुछ ब्रेक मिलती है। हालांकि, यदि डिलीवरी की तारीख निकट हो रही है, तो आपको अपने उपलब्ध समय का अच्छा उपयोग करना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    बैठ जाओ और लिखो यहां तक ​​कि अगर यह तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है, तो विषय की बात आती है, आपको केवल वही करना चाहिए जो सामग्री को काले और सफेद रंग में डालना शुरू कर दें। याद रखें कि आप हमेशा वापस जा सकते हैं, "का समायोजन" पाठ का पालन करना, और लेखन प्रक्रिया के दौरान महत्वपूर्ण परिवर्तन करना सामान्य है
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    विस्तृत रूप से थीसिस विस्तृत. थीसिस विषय के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है और यह बयान जो प्रस्तुत करता है, उसे एक वाक्य में व्यापक विषय के भीतर मुख्य विषय या दृष्टिकोण का सारांश प्रस्तुत करता है। रीडर को बताएं कि थीम को हाइलाइट या प्रदर्शित करने का क्या प्रयास होगा। इसलिए, जो भी आप लिखते हैं वह सीधे थीसिस से संबंधित होना चाहिए।
  • शिक्षक विषय के प्रारंभिक चरण में अच्छी तरह से निर्मित थीसिस को देखने की उम्मीद करेगा। इसे पहले पैराग्राफ के अंत में रखें।
  • यदि आपको नहीं पता कि एक थीसिस कैसे विकसित किया जाए, तो सहायता के लिए शिक्षक से पूछें यह एक महत्वपूर्ण अवधारणा है जो लगातार इटालियन के विषय पर लौट आएगी, लेकिन अन्य विषयों में भी एक निबंध का प्रारूप तैयार करना आवश्यक है।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    परिचय प्रक्रिया एक बार जब आप एक ठोस परिचयात्मक कथन बनाते हैं, तो आप इस तरफ से एक क्यू लेने के द्वारा बाकी का परिचय बना सकते हैं। यदि विषय को पेश करने का कोई रास्ता खोजने के बारे में आपको कोई हिचकिचाहट है, तो आप अपना काम पूरा कर लेने के बाद भी आप इस कदम को बाद में स्थगित कर सकते हैं। सबसे अच्छा परिचय "हथियाना" पाठक, उसे आमंत्रित करने के लिए पाठ को खाएं एक विषय पर विचार करने के लिए सबसे प्रभावी रणनीतियों में से एक:
  • व्यक्तिगत इलस्ट्रेट को बोलना;
  • एक तथ्य या एक विलक्षण सांख्यिकीय आंकड़े उद्धृत करें;
  • सबसे आम गलतफहमी उलटा;
  • पाठकों को उनके पूर्वसंचारों का विश्लेषण करने के लिए चुनौती दें
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    थीम के आधार पर एक योजना बनाएं इससे आपको सौंपा गया कार्य का बुनियादी ढांचा विकसित करने में मदद मिलेगी, और आपके भाग के लिए, जब आप थीम को चलाने के लिए तैयार हों तब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। उन नोटों और अभ्यासों की जांच करें जो एक आविष्कारशील और मूल लेखन को प्रोत्साहित करते हैं, यह सोचकर कि आप इस जानकारी को स्कीमा में कैसे रख सकते हैं किसको पहले, दूसरे, तीसरे और इतने पर रखा जाना चाहिए?
  • किसी वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम या काग़ज़ की एक सरल पत्र का उपयोग करके एक क्रमांकित संरचना बनाने का प्रयास करें।
  • इस योजना की रचना करते समय बहुत सटीक होने के बारे में चिंता न करें आपको केवल एक शीट पर मुख्य अवधारणाओं की रूपरेखा है।
  • भाग 2

    प्रगति
    एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    सभी नोट्स और आवश्यक सामग्री एकत्र करें लिखना शुरू करने से पहले, सभी नोट्स, पुस्तकों को इकट्ठा करें और ट्रैक को उत्तर देने के लिए आपको क्या चाहिए। इस सामग्री को परामर्श के बिना लेखन शुरू न करें, क्योंकि एक सुंदर विषय खेलने में सक्षम होना जरूरी है अगर आपके पास समय है, तो काम करने के पहले नोट्स पढ़ें
    • सुनिश्चित करें कि आपके हाथ में रूपरेखा है कार्य ट्रैक को विकसित करने के लिए, आप अपने द्वारा बनाई गई रूपरेखा पर भरोसा कर सकते हैं। प्रत्येक बिंदु को उस क्रम में विस्तारित करने का प्रयास करने के लिए पर्याप्त होगा जिसमें आपने इसे रखा था।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    प्रत्येक अनुच्छेद की शुरुआत में एक प्रारंभिक वाक्यांश दर्ज करें प्रारंभिक वाक्यांश पाठक को संकेत देते हैं कि जल्द ही इसका इलाज किया जाएगा। प्रत्येक पैराग्राफ को वाक से प्रारंभ करें ताकि शिक्षक यह देख सकें कि आपने अपनी अवधारणाओं को स्पष्ट और प्रत्यक्ष तरीके से विकसित किया है।
  • पाठक को संप्रेषण करने के साधन के रूप में वाक्यों को खोलने पर विचार करें, बाकी पैराग्राफ में क्या चर्चा होगी यह एक पूरे अनुच्छेद की सामग्री को संक्षेप करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन बस थोड़ा स्वाद दे।
  • उदाहरण के लिए, यदि पैराग्राफ में आपको ओकोनको के उदय और पतन का वर्णन करना है, तो दुखद नायक का "गिरावट", आप लिखकर शुरू कर सकते हैं: "शुरूआत में ओकनकोव एक गरीब लड़का था, लेकिन बाद में वह आर्थिक कल्याण और उच्चतम स्तर की सामाजिक स्थिति प्राप्त करने में सफल हो गया"।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    अपनी अवधारणाओं को अधिकतम पर विकसित करें यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि आप ट्रैक के उचित रूप से प्रतिक्रिया दें। याद रखें कि निरर्थक और अर्थहीन तत्वों के साथ एक पाठ को भरने से किसी विषय को चलाने के लिए कोई प्रभावी रणनीति नहीं है, क्योंकि शिक्षक तुरंत सूचना देगा अपने करियर के दौरान एक शिक्षक निस्संदेह अपने विद्यार्थियों द्वारा लिखे गए ग्रंथों के हजारों नहीं तो सैकड़ों पढ़ते हैं, इसलिए उन्हें पता चल जाएगा कि एक विस्तृत बेकार चीज़ों से भरा है। इसके बजाय, वह जानकारी दर्ज करें जो सामग्री को वैध और तीक्ष्ण बना देती है यदि आप अपने आप को परेशानी में पाते हैं, तो आपके विचारों को विकसित करने के लिए यहां कुछ अच्छी रणनीतियां हैं:
  • आविष्कार चरण पर लौटें. अधिकतम करने के लिए अपनी अवधारणाओं को विकसित करने के लिए, एक मूल तरीके से लिखना अभ्यास करें, शायद मुक्त लेखन का उपयोग करना, एक सूची तैयार करना और विचारों को समूह बनाना आप अपने नोट्स और पुस्तकों की समीक्षा भी कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या कुछ याद किया गया है या भूल गया है
  • स्कूल लेखन कार्यशाला पर जाएं. अगर स्कूल एक लेखन कार्यशाला प्रदान करता है, तो अपना विषय सबमिट करें यह कई विश्वविद्यालयों में भी मौजूद है ये उन जगहों के लिए खुले स्थान हैं जहां मसौदा तैयार करने की प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर किसी पाठ को सुधारने में मदद मिल सकती है।
  • अपने शिक्षक से बात करें. कुछ शिक्षक अपने छात्रों से मिलने और इस कार्य के साथ उनकी मदद करने के लिए खुश हैं। अगर आपके शिक्षक का रिसेप्शन शेड्यूल है या लड़कों को नियुक्ति से मिलने की अनुमति मिलती है, तो इस अवसर का लाभ उठाएं। उसके साथ देखें और चर्चा करें कि आप इसे कैसे वितरित करने से पहले अपने विषय को बेहतर बना सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    विधायक शैली का उद्धरण स्रोत. यदि आप अपने काम में ग्रन्थसूची संबंधी स्रोतों का उपयोग करते हैं, तो आपको शिक्षक की पसंदीदा शैली का उपयोग करने का उल्लेख करना होगा। विधायिका शैली सूत्रों की रिपोर्ट करने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया प्रारूप है, इसलिए आपको यह सीखना होगा कि इसका उपयोग कैसे करना है, पाठ के भीतर उद्धरण प्रदान करना है, लेकिन विस्तृत विवरण के अंत में ग्रन्थसूची संबंधी संदर्भ भी शामिल हैं।
  • लिखित पाठ के अंत में एक पृष्ठ पर विधायी शैली में ग्रंथ सूची को लिखा जाना चाहिए। प्रयुक्त प्रत्येक स्रोत के लिए प्रविष्टि दर्ज की जानी चाहिए। प्रविष्टियों को पाठक को उस स्रोत की आसानी से पहचान करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करनी चाहिए जिससे वह संदर्भित करता है। उदाहरण के लिए, किसी पुस्तक की ग्रंथसूची में प्रविष्टियों में लेखकों का नाम और उपनाम, कार्यों का शीर्षक, प्रकाशन पर जानकारी, प्रकाशन का वर्ष और प्रारूप शामिल होना चाहिए।
  • विधायक शैली पाठ के भीतर उद्धरण (जिसे व्याख्यात्मक नोट भी कहा जाता है) लेखक के उपनाम के साथ पाठक प्रदान करते हैं और उस पृष्ठ संख्या को उद्धरण संदर्भित करता है। उन सभी सूचनाओं के लिए पाठ के शरीर में एक उद्धरण शामिल करना आवश्यक है, जो कि वे किसी स्रोत का उल्लेख, संक्षेप या टिप्पणी करते हैं। जानकारी के तुरंत बाद डालने चाहिए, जो स्रोत और शो का वर्णन करता है, पृष्ठ संख्या के साथ-साथ लेखक की उपनाम कोष्ठक में दर्शाता है। उदाहरण के लिए, से एक पाठ उद्धरण "गिरावट" इस तरह दिखाई दे सकता है: ... " (एचेबे 57)
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    निष्कर्ष पर प्रक्रिया करें आम तौर पर एक विषय की सामान्य संरचना विषय के एक व्यापक फ्रेम से शुरू होती है ताकि एक अधिक विशिष्ट चर्चा में विलय हो। इसे एक औंधा पिरामिड या फ़नल के रूप में कल्पना करने का प्रयास करें। जब आप निष्कर्ष पर आते हैं, तो आपको यह धारणा होनी चाहिए कि जो सूचना आपको दर्ज करने की है वह अनिवार्य है। यह आपके द्वारा अपने काम में प्रदर्शित करने की कोशिश करने वाली सभी चीजों का एक संक्षिप्त विवरण है। हालांकि, आपके पास अन्य उद्देश्यों के लिए निष्कर्ष का उपयोग करने का भी अवसर है। शायद आप यह जान सकें कि आप इसके लिए इसका उपयोग करना पसंद करते हैं:
  • विषय में प्रस्तुत जानकारी निर्दिष्ट या अधिक जटिल बनाएं;
  • आगे के शोध की आवश्यकता का सुझाव;
  • भविष्य में भविष्य की स्थिति कैसे बदल सकती है, इस पर प्रमेय तैयार करें।
  • भाग 3

    संशोधन


    एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    एक लंबा समय लगता है अंतिम मिनट में मसौदे को स्थगित करने का कोई अच्छा विचार नहीं है। अगर आप कर सकते हैं, तो अपने काम की समीक्षा करने के लिए कम से कम कुछ दिन स्वयं को देने का प्रयास करें, या उससे भी ज्यादा। विषय पूर्ण होने के बाद एक से दो दिन बंद करना महत्वपूर्ण है। फिर आप इसे फिर से शुरू कर सकते हैं और इसे एक नए परिप्रेक्ष्य से फिर से देख सकते हैं
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    2
    अपने काम की सामग्री को सुधारने पर पहले फोकस करें एक लिखित पाठ के संशोधन चरण के दौरान, कुछ लोग केवल व्याकरण और विराम चिह्न पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन सामग्री के संबंध में वे कम महत्वपूर्ण पहलू हैं। जितना संभव हो उतना विवरण में ट्रैक का जवाब दें। निर्देशों की समीक्षा करें और पूछें:
  • क्या मैंने संतोषजनक उत्तर दिया?
  • क्या मेरी थीसिस साफ है? क्या यह मैं विकसित विषय के केन्द्र बिन्दु को दर्शाता हूं?
  • क्या मैंने अपने शोध को पर्याप्त रूप से सम्मिलित किया है? क्या मैं कुछ जोड़ सकता हूं?
  • क्या विषय एक तार्किक धागा का पालन करता है? क्या हर अवधारणा अगले एक का पालन करता है? यदि नहीं, तो मैं अपना तर्क कैसे सुधार सकता हूं?
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    अपनी थीम को किसी मित्र को सबमिट करें अपने काम पर नज़र लेने के लिए किसी मित्र या सहपाठी से पूछने में भी मददगार हो सकता है एक अन्य व्यक्ति सांसारिक गलतियों को पकड़ सकता है या कुछ ऐसी चीज़ों को ध्यान में रख सकता है जो आपको बच गए हैं क्योंकि आपने बहुत लंबे समय तक आपके सामने पाठ रखा था।
  • एक सहपाठी के साथ अपनी थीम का आदान-प्रदान करने की कोशिश करें उन्हें अपने डिजाइनों पर पढ़ने और टिप्पणी करने का प्रस्ताव दें, ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपने एक अच्छा काम किया है।
  • डिलीवरी से पहले कम से कम एक दिन एक्सचेंज को पेश करने का प्रयास करें, ताकि आपके मित्र द्वारा मिली त्रुटियों को ठीक करने के लिए समय हो।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    जोर से विषय पढ़ें। इस तरीके से, आप यह देख पाएंगे कि क्या पहले सांसारिक ओवरसाइट्स हैं जिन्हें आपने पहले नहीं देखा है। इसलिए, इसे धीरे से पढ़ें और एक पेंसिल को आसान रखें (या सीधे अपने कंप्यूटर पर पाठ संपादित करें)।
  • जैसा कि आप पढ़ते हैं, आपको जितनी त्रुटियां मिलती हैं उन्हें ठीक करें और जो कुछ भी आपके विचार में सुधार हो सकता है उसे नीचे दीजिए, शायद अधिक विवरण जोड़कर या शब्दावली को परिष्कृत करके
  • भाग 4

    थीम की योजना बनाएं
    एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    विषय का विश्लेषण करें या ट्रैक करें हर समय आपको ध्यान से ट्रैक या उसमें दिए गए निर्देशों को पढ़ने की जरूरत है और यह सोचें कि कार्य आपको क्या करने को कहता है। आपको प्रमुख शब्दों पर जोर देना चाहिए, कैसे वर्णन करना, उनकी तुलना करना, मतभेद दिखाने, व्याख्या करना, चर्चा करना या प्रस्ताव देना। इसके अलावा, आपको उन विषयों या केंद्रीय विचारों पर जोर देना चाहिए जिन्हें आप से निपटने के लिए कहा जाता है, जैसे कि स्वतंत्रता, परिवार, हार, प्रेम आदि।
    • यदि आप कार्य के उद्देश्य को समझ नहीं पाते हैं, तो विवरण के लिए प्रोफेसर से पूछिए। विषय खेलना शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि शिक्षक के लिए क्या चाहते हैं, इसके बारे में आपको स्पष्ट अनुमान है
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    रीडर पर विचार करें शिक्षक विषय का मुख्य पाठक है, इसलिए लिखने से पहले इस आकृति की अपेक्षाओं और अपेक्षाओं पर विचार करना आवश्यक होगा। कुछ बुनियादी अवधारणाओं की आवश्यकता होगी और आपसे अपेक्षा कर सकते हैं:
  • एक बहुत विस्तृत उत्तर जो नियत कार्य द्वारा की गई मांगों को पूरा करता है;
  • उपचार का पालन करने के लिए एक स्पष्ट, प्रत्यक्ष और आसान;
  • एक साफ डिज़ाइन जिसमें छोटा असुविधाएं शामिल नहीं हैं, जैसे कि टाइपो या वर्तनी त्रुटियां
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    जो आपको दर्ज करने की आवश्यकता है उसे प्रतिबिंबित करें। शिक्षक की अपेक्षाओं पर विचार करने के बाद, यह सोचने में कुछ समय दें कि आप इन समग्र लक्ष्यों को कैसे हासिल कर सकते हैं। विषय में शामिल करने के लिए आवश्यक तत्वों पर विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पुस्तक के चरित्र का वर्णन करने का कार्य है, तो आपको इसके बारे में कई विवरण देना होगा। आप शायद पुस्तक के कुछ अंश पुनः प्रकाशित करने के लिए मजबूर हो जाएंगे, लेकिन कक्षा में ली गई नोटों की समीक्षा भी कर सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका विषय चिकना है, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यह एक तार्किक क्रम का अनुसरण करता है। आप यह सब समय लेते समय एक मसौदा तैयार करने के लिए कर सकते हैं और यह जांच कर सकते हैं कि आपका कार्य एक बार पूरा हो जाने के बाद तार्किक धागा का पालन करता है।
  • आपको एक विषय लिखने में कम कठिनाई होनी चाहिए, यदि आप शुरुआती शुरू कर देते हैं और आपको हर समय अपना अध्ययन करने की आवश्यकता होती है तो इससे पहले कि प्रोफेसर को अंतिम मसौदा देना होगा। यदि आप कर सकते हैं, तो प्रसव के एक सप्ताह पहले के बारे में पहले संस्करण को खत्म करने का प्रयास करें।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 18
    4
    अपनी अवधारणाओं को विकसित करें अपनी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने वाले कुछ अभ्यासों में खुद को लागू करने से, आप पहले से ही जानते हुए विवरणों को बेहतर ढंग से चित्रित करने में सक्षम होंगे और इसके परिणामस्वरूप, विषय के प्रारूपण में एक लाभकारी स्थिति से शुरू होगा। आप निम्न तरीकों से आविष्कार करने का अभ्यास कर सकते हैं:
  • नि: शुल्क लेखन (या फ्रीवेटिंग) बस बिना रोक के जितना संभव हो उतना लिखें। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो लिखें: "मैं लिखने के लिए कुछ भी नहीं सोच सकता"जब तक कुछ दिमाग में नहीं आता जब समाप्त हो जाए, तो उस विषय की समीक्षा करें जो आपने लिखा है और इस विषय में उपयोगी हो सकती है कि किसी भी जानकारी को रेखांकित या हाइलाइट करें।
  • सूची. कार्य ट्रैक के लिए सभी विवरणों और सूचनाओं की एक सूची तैयार करना यह मामला है। जो कुछ भी आप सोच सकते हैं उसे सूचीबद्ध करने के बाद, इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और सबसे महत्वपूर्ण जानकारी को मंडल करें।
  • समूहीकरण. यह अभ्यास कागज के एक टुकड़े पर रेखाओं और मंडलियों को चित्रित करके विचारों को कनेक्ट करना है उदाहरण के लिए, आप पृष्ठ के केंद्र में विषय लिखकर शुरू कर सकते हैं और फिर उस शाखाएं बना सकते हैं जो केंद्र बिंदु से शुरू होती हैं, जो अन्य अवधारणाओं से संबंधित होती है। अपने विचारों को विस्तारित करने के लिए जारी रखें और जितने लिंक आप कर सकते हैं उतना आकर्षित करें।
  • एक अंग्रेजी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 19
    5
    विषय पर कुछ शोध करें, यदि आवश्यक हो यदि विषय आपको अनुसंधान का संचालन करने के लिए कहता है, तो यह लिखना शुरू करने से पहले ही करना सर्वोत्तम है पुस्तकालय अभिलेखागार और अन्य संसाधनों का इस्तेमाल करें ताकि आप विषय को जानने के लिए जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • एक लिखित पाठ विकसित करने के लिए इस्तेमाल करने वाले सर्वोत्तम स्रोतों में पुस्तकों, वैज्ञानिक जर्नल लेख, सूचना के विश्वसनीय स्रोतों (न्यू यॉर्क टाइम्स, वॉल स्ट्रीट जर्नल, आदि) से समाचार पत्रों के लेख और संस्थाओं या विश्वविद्यालयों द्वारा प्रचारित वेब पेज शामिल हैं।
  • कई शिक्षक निर्णय के अपने मापदंडों में शामिल हैं "शोध की गुणवत्ता"इसलिए, यदि आप जानकारी के साधारण स्रोत, जैसे ब्लॉग्स और लेखकों के बिना वेब स्रोतों का उपयोग करते हैं, तो आपको कम रेटिंग लेने का जोखिम होता है।
  • यदि आप किसी स्रोत की विश्वसनीयता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो शिक्षक या लाइब्रेरियन से पूछें।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी व्यक्ति को आपके द्वारा लिखे गए विषय का विश्लेषण करने के लिए कहते हैं, तो उस व्यक्ति का चयन करें जो आपके काम के उद्देश्य को समझ सके। आप अपने साहित्यिक विश्लेषण में सुधार करने में सक्षम नहीं होंगे "बचाव से परे अंधेरे" अगर आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति को देते हैं जो इस काम को कभी नहीं पढ़ा है।

    चेतावनी

    • आखिरी मिनट में थीम लिखने में देरी न करें। अच्छी तरह से लिखने के लिए आपको समय की आवश्यकता है और सावधानीपूर्वक योजना तैयार करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com