एक गतिविधि कैसे खोलें

अपना खुद का व्यवसाय प्रबंधित करना तनावपूर्ण है, लेकिन पेशेवर और जीवन के लिए एक वैध विकल्प है। इसे आपके समय का एक अच्छा हिस्सा और आपकी एकाग्रता की आवश्यकता है। इस साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए, आपको यह जानना जरूरी है कि जब तक आप व्यापार को दृढ़ता से स्थापित नहीं करते और आप उसे ले जा सकते हैं, तब तक आप रोटी और काम करेंगे। कंपनी शुरू करने के तरीके के बारे में अलग-अलग राय है पहल के लिए कुछ बुनियादी विचारों और दिशानिर्देशों को खोजने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

भाग 1

एक विचार है
1
एक विचार के साथ आओ एक जोखिम भरा कदम उठाने से पहले, आपको कंपनी की स्थापना के लिए एक विचार की जरूरत है। यह एक ऐसी गतिविधि होनी चाहिए जो आप के बारे में भावुक हो, क्योंकि एक नया व्यवसाय बहुत समय और पैसा खर्च करता है।
  • लोगों की जरूरतों की पहचान करके कंपनी के विचारों के साथ आने की कोशिश करें, जिन चीजों के लिए यह भुगतान करने के लिए तैयार है कि वे आपके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं हैं या आप किसी और से बेहतर प्रदान कर सकते हैं।
  • 2
    अगर यह संभव है, तो विचार करें पहल में अपने आप को फेंकने से पहले, अपने विचार की वैधता के बारे में सोचें। क्या लोग वास्तव में आप के लिए क्या बेचते हैं भुगतान करते हैं? क्या आपके काम से कंपनी को समर्पित सभी प्रयासों और समय के लिए पर्याप्त मुनाफा पैदा होगा? आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप क्या सोचते हैं इसे लागू करने के लिए संभव है बेशक, यह सॉफ्टवेयर के लिए महान होगा कि जादुई रूप से एक क्लिक के साथ खाना दिखाई देता है, लेकिन यह वास्तविक जीवन में व्यावहारिक रूप से असंभव है।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपका विचार अद्वितीय है जो भी हो, यह यथासंभव मूल होना चाहिए। इससे आप प्रतिस्पर्धा को समाप्त करने या महत्वपूर्ण रूप से निपटने में मदद करेंगे, जो आपके व्यवसाय को अधिक सफल बना देगा। पहले से मौजूद किसी उत्पाद को थोड़ा अतिरिक्त विस्तार जोड़ना (जैसे कि कुछ का रंग बदलना) आमतौर पर कोई व्यवसाय बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए आप जितना सोचते हैं, उतना व्यस्त हैं!
  • भाग 2

    एक व्यवसाय योजना बनाएं
    1
    आपरेशन की लागत निर्धारित करता है। संभावित निवेशकों को पेश करने के लिए आपको एक ठोस व्यवसाय योजना की आवश्यकता है, और सबसे अच्छा प्रारंभिक बिंदु पहल की मूल लागतों को निर्धारित करना है। इससे एक सटीक रूपरेखा तैयार की जाएगी और आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि उत्पाद का निर्माण करने के लिए या आपके पास जो सेवा है, उसके लिए कितना पैसा चाहिए। इसमें उत्पादन लागत, शिपिंग लागत, कर, कर्मचारी वेतन, नौकरी रिक्ति आदि शामिल हैं।
    • परिचालन की लागत को जानने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि व्यवसाय लाभदायक है या नहीं। वास्तव में, आपको क्षेत्र में सक्रिय रहने के लिए खर्च करने से अधिक कमाई होती है।
  • 2
    अपने संभावित बाजार को निर्धारित करें यथार्थवादी रहें आप कितने लोग वास्तव में इसका उपयोग करेंगे? आप अपने उत्पाद को खरीदने या अपनी सेवा का उपयोग करने के लिए कितना भुगतान करने के इच्छुक हैं? यदि इन नंबरों में से कोई भी कम है, तो आप व्यवसाय में रहने के लिए कितना खर्च आएंगे, इसके साथ ही आपको अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार या बदलाव करना चाहिए।
  • 3
    बाधाओं को निर्धारित करें आपको पहले से ही सभी समस्याओं का समाधान करना होगा जो आपके व्यवसाय को प्रबंधित करने में आपको बाधा डाल सकती हैं।
  • प्रतियोगिता का मूल्यांकन करें यदि आपकी बाजार हिस्सेदारी या उत्पाद की पेशकश बहुत मजबूत और स्थिर है, तो आपके पास बाजार में प्रवेश करने में एक से अधिक कठिनाई होगी। कोई भी एक समान या उच्च कीमत पर पहले से मौजूद और अच्छी तरह से परीक्षण वाले उत्पाद या सेवा का नया संस्करण नहीं खरीदना चाहता है
  • आपको इस क्षेत्र से संबंधित कानूनों और कानूनों को जानने की जरूरत है, खासकर करों और परमिट के संबंध में। अपने क्षेत्र के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करें और कानून को लागू करें।
  • सुनिश्चित करें कि कोई निषेधात्मक लागत शामिल नहीं है, जैसे कि उपकरण जो व्यवसाय को लाभदायक बनाने के लिए बहुत महंगा है उदाहरण के लिए, कारों को तब तक नहीं पकड़ लिया जब तक फोर्ड ने अधिक कुशल उपकरणों के निर्माण के द्वारा उन्हें सस्ते बनाने की विधि की खोज की।
  • भाग 3

    एक विपणन योजना बनाओ
    1
    एक बजट सेट करें एक बार जब आप मोटे तौर पर धन की मात्रा की गणना करते हैं, तो उस प्रचार को समर्पित बजट लिखें, जो आपको विज्ञापन पर खर्च की जाने वाली राशि दिखाती है।
  • 2
    उन विचारों के बारे में सोचिए जो आपके बजट में फिट होते हैं। आपकी राशि जानने के लिए, विभिन्न प्रकार के प्रचार की लागतों पर एक शोध करें, इन विधियों के लिए उपयुक्त विचारों और अपनी मूल्य सीमा के लिए उनकी प्रभावशीलता पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास विज्ञापन पर खर्च करने के लिए अच्छी छत है, तो आप एक मौके पर चलने पर विचार कर सकते हैं यदि उपलब्धता कुछ भी बगल में है, तो आपको सोशल नेटवर्क का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के तरीकों पर विचार करना होगा, जो बहुत उपयोगी है क्योंकि इसमें थोड़ा निवेश की आवश्यकता है
  • 3
    उन समय और स्थानों की योजना बनाएं जहां आप विज्ञापन करेंगे। एक बार जब आप जानते हैं कि किस प्रकार का विपणन आपके लिए सही है, तो अपने लक्षित बाजार तक पहुंचने के लिए अपने आप को बढ़ावा देने के लिए सबसे प्रभावी जगहों के साथ-साथ आदर्श समय, दिन, महीना या साल के बारे में सोचें।
  • आपको अपने उत्पाद या सेवा के लिए लक्षित लक्ष्य के लिए उपयुक्त मार्केटिंग रणनीति का उपयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, क्रूज़ कंपनी का विज्ञापन करने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करना व्यावहारिक रूप से बेकार है जिसका लक्ष्य 55 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से बना है। इसी तरह, अगर आपको एक नए नाइट क्लब का प्रचार करना है, तो अखबार पर मुद्रित एक विज्ञापन आम तौर पर आपको पता करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। यह एक व्यापार का विज्ञापन करने के लिए बंजर है जो रोम में वेनिस के निवासियों के लिए उपलब्ध है, इसलिए यह जगह खुद को भी मानता है।
  • यदि आपकी सेवाएं मौसमी हैं, तो आपको यह विचार करना होगा कि विज्ञापन करने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय क्या होगा। इसके अतिरिक्त, टीवी विज्ञापनों को सही समय पर निर्धारित किया जाना चाहिए, ताकि ट्रांसमिशन के समय में वे आपके पास जनसांख्यिकीय बैंड के द्वारा देखा जाये।
  • भाग 4

    ऋण लें
    1
    अपने बैंक से बात करें एक बैंक से संपर्क करें जिनके पास पहले से सकारात्मक संबंध हैं आरंभ-अप की पेशकश की गई ऋणों के प्रकार और उनके बारे में जानें कि वे आपके व्यवसाय को कैसे लाभान्वित कर सकते हैं। एक बैंक पर भरोसा करते हुए, जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं, कंपनी को आपके वित्तीय रिकॉर्डों में आसान पहुंच प्राप्त होगी और आपके साथ निवेश करने में और अधिक सुरक्षित महसूस होगा।
  • 2
    क्षेत्र में निवेशकों से संपर्क करें यदि बैंक ऋण पर्याप्त नहीं हैं, तो उस जगह में निवेशकों की तलाश करें जहां आप रहते हैं। आपको कभी पता नहीं है: आपके व्यवसाय की सफलता के लिए एक महानिदेशक या किसी अन्य व्यक्ति जो आपके शहर में समान रूप से धनी हैं, व्यक्तिगत लाभ प्राप्त कर सकते हैं। अपने क्षेत्र के निवासियों को अनुसंधान करें जिनके पास आपकी मदद करने के लिए धन और प्रेरणा हो सकती है।
  • 3
    उद्यम पूंजीपतियों या परी निवेशकों के लिए देखो दूत निवेशक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास उच्च संपत्ति है, जबकि उद्यम पूंजीपतियों का व्यवसाय है। दोनों आंकड़े भागीदारी (साझेदारी) के बदले में उच्च जोखिम वाले आर्थिक पहल का वित्तपोषण करते हैं, और अक्सर विशेषज्ञता, प्रबंधन विशेषज्ञता और संपर्क प्रदान करते हैं। आम तौर पर, वे एक नेटवर्क या एक संघ के माध्यम से संचालित करते हैं।
  • 4
    दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद के लिए पूछें जो लोग आपको कुछ समय के लिए जानते हैं शायद आपकी क्षमताओं और इरादों पर भरोसा है। इसके अलावा, आपके पक्ष में होने की अधिक संभावना है, जब पहल की शुरुआती अवस्था में जा रही मुश्किल हो जाती है या आपको अधिक धन जुटाने की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, आपको इसे स्पष्ट करना होगा कि धन को जोखिम में पूंजी माना जाना चाहिए, और इसे पूरी तरह से खो दिया जा सकता है या नहीं इसे अल्पावधि में वापस देख सकते हैं।
  • 5



    काफ़ीफंडिंग का उपयोग करें यदि आप अभी भी सभी निधियों को इकट्ठा नहीं कर सकते हैं, तो वेबसाइटों का उपयोग करने के लिए धन शुरू करने के लिए आपको आवश्यक है। वित्तपोषण के ये स्रोत विभिन्न लाभ प्रदान करते हैं सबसे पहले, आपको आय पर ब्याज का भुगतान नहीं करना पड़ता है (क्योंकि इन दानों का इस्तेमाल उत्पाद या सेवा की वास्तविक आपूर्ति के लिए पूरी तरह से और सीधे किया जाता है)। दूसरे, न केवल वे आपकी पेशकश में आपकी रुचि का मूल्यांकन करने में आपकी सहायता करेंगे, वे ग्राहक आधार बनाने में आपकी सहायता करेंगे। आप अपनी ओर से हर किसी के साथ साझा करने के लिए सैकड़ों या हजारों उपभोक्ताओं के साथ व्यापार शुरू करेंगे और खरीदने के लिए तैयार होंगे।
  • 6
    एक रिपोर्ट दें किसी भी स्रोत से आपने एक ऋण प्राप्त किया है, समय-समय पर (आम तौर पर वर्ष में दो बार) निवेशकों को महत्वपूर्ण परिचालन, रणनीतिक और लेखा जानकारी प्रदान करना सुनिश्चित करें। बोर्ड के निदेशक मंडल की एक बैठक का आयोजन करना एक अच्छा विचार है जिसमें प्रत्येक व्यक्ति पहले व्यक्ति में भाग ले सकता है। अन्यथा, एक टेलिकांफरेंस शेड्यूल करें
  • भाग 5

    बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर
    1
    एक कार्यालय के लिए खोजें आपको व्यवसाय की व्यवस्था करने के लिए एक स्थान की आवश्यकता है। यदि आपके पास बड़ी ज़रूरत नहीं है और आपने कर्मचारियों को काम पर रखा नहीं है, तो आप घर पर एक कार्यालय तैयार कर सकते हैं, अन्यथा आपको वास्तविक कार्यशाला या जमा राशि की आवश्यकता होगी। एक सस्ती इलाके में पट्टे पर हस्ताक्षर करने के बजाय एक सस्ते पड़ोस में किराया पसंद करें या व्यावसायिक इनक्यूबेटर का उपयोग करें। कुछ जगहों पर, विश्वविद्यालय या अन्य संस्थान नए व्यावसायिक पहल के लिए डिज़ाइन किए गए कम किराया स्थान प्रदान करते हैं, खासकर यदि ये नवीन वैज्ञानिक विचार हैं यह उस पर निर्भर करता है जो आप करते हैं और जिस आकार पर आप कंपनी को देना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि स्थान आपके उपयोग के लिए उपयोग किए गए नियमों और नियमों का अनुपालन करता है और आपका बजट
  • 2
    उपकरण खरीदें काम करने के लिए आपको प्राप्त होने वाले सभी टूल खरीदें उपकरण में शिल्प कार्य के लिए यांत्रिक उपकरण, कंप्यूटर, टेलीफोन या आपूर्ति शामिल हो सकती है यह सब आपकी कंपनी की प्रकृति पर निर्भर करता है दुकानों में खरीदने की कोशिश करें जो व्यवसायों के लिए थोक सामग्री बेचते हैं, क्योंकि आपके पास महत्वपूर्ण छूट हो सकती है। यदि आप पैसे से बाहर निकलते हैं, तो कंपनी को प्रस्ताव में रखने और अवरुद्ध से बचने के लिए, किराए पर लेने का समाधान या समान अनुबंध भी मान्य है।
  • 3
    प्रविष्टियों को रिकॉर्ड करने के लिए एक प्रणाली का विकास और बाहर निकलता है। आप खुद को करों का भुगतान कर पाएंगे, यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि मिस्टर रॉसी ने वास्तव में बिल का भुगतान क्यों किया है, यह पता लगाने के लिए कि वे रहस्यमय तरीके से 2,000 यूरो क्यों नहीं निकल रहे हैं, आय रिकॉर्ड का विश्लेषण कर रहे हैं। यह सब सुचारू रूप से करने के लिए, आपको समस्याओं और कुशलता से बिना व्यापार को संभालने के लिए एक अच्छी प्रणाली की आवश्यकता है। एक अच्छे संगठन को बनाए रखने और आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे खोजने के लिए डिजिटल रिकॉर्ड के लिए फ़ाइलें, लेबल और सॉफ़्टवेयर में निवेश करें।
  • भाग 6

    एक ग्राहक आधार का निर्माण
    1
    विपणन और जनसंपर्क के साथ लाभ उठाएं आप अपने व्यवसाय पर भरोसा करने के लिए संभावित ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप एक स्थिर और नियमित ग्राहक आधार होने से पहले ही शुरू कर रहे हैं।
    • ऐसे तरीके से प्रचारित किया जाता है जो कम से कम ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करता है, जो शायद सरल पदोन्नति और साजिशों से परे हो। रचनात्मक रहें और उन ग्राहकों की सही ज़रूरतों का निर्माण करें, जिन्हें आप अपने व्यवसाय से जीतना चाहते हैं।
    • सही लोगों को उत्पाद या सेवा के नि: शुल्क नमूने प्रदान करें। इस तरह, कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो आपके प्रस्ताव पर अनुकूल टिप्पणी करेगा। मुंह के वचन (जैसे अच्छे जनसंपर्क) नए ग्राहकों को आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आपको खराब समीक्षा या नकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलें, तो सकारात्मक जवाब दें और समस्या को हल करें। यदि आप इसे ठीक करने के लिए तैयार हैं, तो लोग आपकी गलतियों के बहुत कम आलोचनात्मक होंगे।
  • 2
    भाग में अच्छे पुराने नेटवर्किंग का उपयोग करें सम्मेलनों, दान बोनस, पूरक कंपनियों के साथ बैठकों और जहां कहीं भी संभवतः ग्राहकों की उच्च एकाग्रता है, वहां जाएं। दूसरे शब्दों में, अपने आप को लाइन पर रखें और लोगों के साथ बातचीत करें। उन लोगों से मिलने के लिए अपने कनेक्शन और दोस्ती का उपयोग करें, जो आपकी सहायता कर सके। व्यवसाय शुरू करने के लिए इस प्रकार की बातचीत बहुत महत्वपूर्ण है। सब के बाद, आप एक hermetic पर्यावरण में समृद्ध नहीं कर सकते
  • 3
    यह ग्राहक सेवा के संदर्भ में उत्कृष्ट कौशल विकसित करता है। लोगों के साथ बातचीत करने में अच्छा बनें दूसरों की क्या कहानियों के बीच पढ़ाई करके अभ्यास करें उन जरूरतों को पूरा करने के लिए जानें जो उन्हें नहीं लगता था कि वे हैं। समझने का प्रयास करें कि उन्हें खुश कैसे करें आकर्षक रहें सबसे ऊपर, विनम्र होना क्लाइंट हमेशा सही नहीं हो सकता है, लेकिन आपको उसे लगता है कि उसके पास ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए।
  • 4
    एक वेबसाइट खोलें दुनिया ऑनलाइन चली गई है अगले 10 सालों में जीवित रहने के लिए तैयार कोई भी व्यवसाय बिल्कुल एक साइट होना चाहिए। लोग इसका इस्तेमाल आपके साथ संपर्क में आने के लिए करेंगे, पता है कि आप कहां हैं, ध्यान के समय पता करें, सवाल पूछें, सुझावों की पेशकश करें और शायद अपने उत्पादों या सेवाओं को भी खरीदें। एक वेब पेज और सेवाओं को ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए, आप अपने नेटवर्क को अपने क्षेत्र से बाहर तक जा सकते हैं और यहां तक ​​कि बाकी दुनिया तक पहुंचने में भी सक्षम होंगे।
  • भाग 7

    आप भुगतान करते हैं
    1
    आपके द्वारा दिए गए भुगतानों के लिए कड़ाई से अनुरोध करें लोगों को आप का फायदा उठाने न दें किसी विशिष्ट समय सीमा के भीतर आपके द्वारा भुगतान किए गए भुगतान (आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त होना चाहिए) जितनी जल्दी हो सके ग्राहकों को चालान भेजें। यदि कोई आपको देर से भुगतान करता है, तो उससे बात करें आशा में इन समस्याओं की अनदेखी करके कि वे खुद से गायब हो जाएंगे, आप अपने आप को मुफ्त में काम करेंगे, और आपका व्यवसाय डूब जाएगा।
  • 2
    क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें आजकल, बहुत कम लोग आमतौर पर नकद में उत्पादों या सेवाओं का भुगतान करते हैं। यदि आप क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं, तो आपके व्यवसाय का प्रबंधन करना अधिक आसान होगा, और यह रिकॉर्डों को अपडेट करना और लेखांकन का ध्यान रखना भी आसान होगा। क्या आप अपने आप को बहुत उच्च कमीशन बचाने या व्यवसाय को अधिक गतिशील बनाना चाहते हैं? स्क्वायर का उपयोग करने का प्रयास करें यह उपकरण एक स्मार्टफोन या टेबलेट से जोड़ा जा सकता है और ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड को पास करने की अनुमति देता है।
  • 3
    वेब पर एक सिस्टम व्यवस्थित करें यदि आप ऑनलाइन उत्पादों को बेचने की योजना बना रहे हैं, तो आपको नेटवर्क पर उपयुक्त भुगतान प्रणाली स्थापित करने की ज़रूरत है। पेपैल जैसी सेवाएं यह अविश्वसनीय रूप से आसान बनाती हैं आपके लिए सही तरीके खोजने के लिए खोज करें किसी भी मामले में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सिस्टम सुरक्षित है, चाहे जो भी हो। आपको दुर्भावनापूर्ण लोगों द्वारा अपनी जानकारी या ग्राहकों की जानकारी को रोकना या चोरी होने से रोकना चाहिए।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपका उत्पाद या सेवा बाजार, क्षेत्र और समुदाय के लिए दिलचस्प है, न केवल आपके दृष्टिकोण से। यदि नहीं, तो आप इसे और अधिक आकर्षक कैसे बना सकते हैं? उचित रहें
    • परिचितों के लिए सुझाव मांगिए जो घर से व्यवसाय चलाते हैं वे आपको आरंभ करने में मदद कर सकते हैं
    • यह सुनिश्चित कर लें कि आपका व्यवसाय टंगेटी पेशेवर और दिलचस्प है अपनी पहल का समर्थन करने के लिए एक गुणवत्ता वाले लोगो, एक सुसंगत ब्रांड और एक अच्छी तरह से तैयार की गई वेबसाइट तैयार करें। ऐसे कई पेशेवर हैं जो आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं। एक खोजने के लिए Google पर एक खोज करें
    • आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि व्यवसाय बंद करना समय लगता है अधिकांश व्यवसाय तुरंत लाभदायक नहीं होते, इसलिए अपने निजी जीवन की तदनुसार योजना करें। तुम अपने आप को सिर बनने के लिए बलिदान करोगे
    • मुफ्त संसाधनों का उपयोग करें नगरपालिका पुस्तकालय में निश्चित रूप से कंपनी के संविधानों पर व्यापारिक योजनाएं, विपणन रणनीतियों और विस्तृत जानकारी लिखने पर आपके उद्योगों के लिए कई उपयोगी किताबें हैं। विभिन्न क्षेत्रों और व्यवसायों के लिए विशिष्ट संगठन भी हैं जो प्रशिक्षण, सूचना सामग्री, नेटवर्किंग अवसर और कभी-कभी धन की पेशकश करते हैं। यदि आप अंग्रेजी बोलते हैं, तो एक और वैध समाधान है स्कोर, सेवानिवृत्त अधिकारियों का समूह शुरू-अप को सलाह देता है।
    • किसी को काम पर रखने से पहले, अपने को फिर से शुरू करने के माध्यम से पढ़ना और पूर्ण साक्षात्कार की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उसने आपको डेटा, पासपोर्ट, आईडी, पिछले काम पर जानकारी, रॉयल लाइसेंस प्रदान किए हैं। इसके अलावा, यह सचमुच ईमानदार और भरोसेमंद होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि भुगतान विधियां सुविधाजनक और सस्ती हैं क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें, मासिक प्रतिधारण योजनाएं प्रदान करें, 2x1 पदोन्नति या छूट का आयोजन करें

    चेतावनी

    • ज़्यादा दोस्ताना शेयरधारकों से सावधान रहें ट्रिक्स को आप पर लगाया जा सकता है
    • एक कंपनी को आपके सभी संसाधनों की आवश्यकता होती है, और आपको जुनून के साथ खेलने में और अधिकतम देने की आवश्यकता होती है। स्थगित करने से बचें: जब भी लागू नहीं किया जाता है, तब भी सबसे सुंदर विचार मर जाते हैं। एक बार जब आप अपने दिमाग में एक चीज डालते हैं, तो फिनिश लाइन को पार करने में व्यस्त होते हैं, शोध करते हैं और उद्योग के पेशेवरों से बात करते हैं कि आप क्या सोचते हैं, भले ही कोई नियुक्ति करने में कुछ समय बर्बाद हो।
    • अपने लिए समय निकालना सुनिश्चित करें आपको एक कसरत कार्यक्रम का पालन करना चाहिए और आपके परिवार को देखने का समय होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com