पुलिस द्वारा पॉलीग्राफ टेस्ट के साथ सामना कैसे करें

कई कमीनी भर्ती प्रक्रिया के दौरान पॉलीग्राफ परीक्षाएं करते हैं - आपको उप-स्टेशनों में ले जाने से इनकार करने से लगभग आपको निश्चित रूप से नौकरी पाने से रोका जा सकेगा। यदि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि क्या आप इसे प्राप्त करने जा रहे हैं। यह अन्य मामलों पर भी लागू होता है जहां आपको पॉलीग्राफ टेस्ट के अधीन किया जा सकता है - अन्य कारणों के लिए परीक्षण के दौरान झूठ बोलना, हालांकि, यह आपको कोई विशेष परेशानी नहीं देगा, क्योंकि इसमें केवल 85% सटीकता है, जो इसे भारी साक्ष्य के रूप में इस्तेमाल होने से रोकती है प्रक्रियाओं में

सामग्री

कदम

1
एक प्रारंभिक साक्षात्कार करें पॉलीग्राफ क्लर्क परीक्षा से पहले आपके जीवन के बारे में बात करेंगे। एक नियम के रूप में, शुरुआत से ईमानदार होना बेहतर होगा। अगर आप कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, और आप सोचते हैं कि जब आप पॉलीग्राफ से जुड़े होते हैं तो आपको बाद में झूठ करना आवश्यक है, आपको यहां भी झूठ करना चाहिए।
  • 2
    लगातार रहें पॉलीग्राफ टेस्ट का पूरा उद्देश्य देखना है कि क्या आप संस्करण को बदल सकते हैं। पता है कि आपने अपने दस्तावेजों में क्या लिखा है और आपको हर साक्षात्कार में क्या कहना होगा इसकी मानसिक स्पष्टता है यदि कोई परीक्षक आपको कुछ बदलने के लिए प्रेरित करता है, तो ऐसा मत करो।
  • 3



    वह परीक्षक के साथ पॉलीग्राफ के बारे में बात करता है सभी संभावनाओं में, यह आपको बताएगा कि यह बहुत विश्वसनीय है और आप को किराए पर लेने के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। हकीकत में, पॉलीग्राफ परीक्षक को आपके शरीर की प्रतिक्रियाओं जैसे कुछ साँस लेने, दिल की धड़कन और पसीने पर कुछ जानकारी देने से ज्यादा कुछ नहीं करता है। यह वास्तव में केवल एक बिंदु तक सटीक है, लेकिन न्यायालय में सबूत के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं है। नतीजतन, यदि परीक्षक आपको बताता है कि यह निश्चित है कि आप झूठ बोल रहे हैं, यह जरूरी नहीं कि सच है। वास्तव में, यह आपकी निरंतरता का परीक्षण करने की कोशिश कर रहा है
  • 4
    जब तक आप ईमानदार और सुसंगत हैं, तब तक आपको समस्याएं नहीं होनी चाहिए। फिर से, हालांकि, आप परीक्षा पास नहीं कर सकते। यदि आप ईमानदार और सुसंगत रहे हैं, लेकिन जिस विभाग में आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, आपको अपनी पॉलीग्राफ़ टेस्ट के कारण अस्वीकृति पत्र भेजता है, आपको कुछ चीजों से अपील करना चाहिए:
  • अगर उन्होंने आगे की जांच के बिना पॉलीग्राफ का पाठ बना दिया है, तो उसे याद दिलाएं कि पॉलीग्राफ केवल यह सत्यापित करने के लिए कार्य करता है कि आपने झूठ बोला है, और पूरी तरह से जांच अधिक उपयोगी हो सकती है।
  • आप आगे के परीक्षण से गुजरना चाहते हैं, और यदि आवश्यक हो तो पॉलीग्राफ को भी दोहराएं।
  • 5
    यदि आप पॉलीग्राफ़ को पार करते हैं, या यहां तक ​​कि अगर आप नहीं कर सकते, तो इसे पारित करने के लिए बधाई! पॉलीग्राफ का पाठ, न कि सिर्फ पॉलीग्राफ ही, एक बहुत ही तनावपूर्ण और मानसिक रूप से ज़ोरदार प्रक्रिया है, इसलिए पथ में कोई बाधा नहीं है तो आश्चर्यचकित न हो। चिंता मत करो, शांत रहें
  • टिप्स

    • परीक्षा के "पासिंग" के बारे में चिंता न करें - आपको अपने आप को विरोधाभासी नहीं करने की चिंता करना है।
    • परीक्षक आपको पूछ सकता है कि क्या कुछ भी है जो आप अपनी कहानी में जोड़ना चाहते हैं, जो आपके साक्षात्कार के बाद हो सकता है। आप समझेंगे कि आप हमेशा सब कुछ याद नहीं रख सकते हैं, और फिर आप कुछ और जोड़ सकते हैं, यदि आवश्यक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com