एक पॉलीग्राफ टेस्ट (सत्य की मशीन) को कैसे धोखा दे

ऐसे समय हो सकते हैं जब आप सत्य मशीन के साथ परीक्षण कर सकते हैं। ये परीक्षण बहुत चिंता पैदा कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जिन लोगों को छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, और एकजुट नहीं। सच्चे मशीन के साथ परीक्षण पूछताछ की जाती है, और यह असामान्य नहीं है कि निर्दोष लोगों को परीक्षा उत्तीर्ण करने में विफल हो, अपराधों के झूठे आरोपों का सामना करना और उनकी प्रतिष्ठा को बर्बाद करना। सौभाग्य से, वे धोखा देने में आसान होते हैं, इसलिए आपकी पूछताछ का नियंत्रण पाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

पिछली रात के लिए तैयार हो जाओ
चीट ए पॉलीग्राफ टेस्ट (लेटे डिटेक्टर) स्टेप 1 नामक छवि
1
पॉलीग्राफ को जानने के लिए जानें यदि आपका कैरियर या कानूनी मामला उस मशीन पर निर्भर करता है, तो आपको उन्हें विस्तार से जानना चाहिए। वे कैसे काम करते हैं और किस तरह की मशीनें हैं, इसके बारे में जानें। सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि पॉलीग्राफ सटीक मशीन नहीं हैं वास्तव में, यहां तक ​​कि यह सोचकर कि वे एक सटीक विज्ञान के आधार पर मशीन हैं, उनकी तकनीक अनुमानित है, और अक्सर गलत परिणाम उत्पन्न करती है।
  • 2
    पता करें कि वह क्या पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि कौन आपका प्रश्न करेगा। सच्चाई मशीन के साथ एक परीक्षण विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जैसे कि आप जासूस हैं या यदि आपने ड्रग्स का इस्तेमाल किया है अगर आपकी परीक्षा किसी विशेष घटना के कारण हुई है, तो आप शायद जानते हैं कि परीक्षक किस प्रकार की जानकारी तलाश रहा है। नौकरी की साक्षात्कार के सिलसिले में किए गए परीक्षणों के लिए, कंपनी के उन नीतियों पर शोध करें, जो यह निर्धारित करने के लिए कि आपको क्या स्वीकार करने की अनुमति दी जाएगी।
  • 3
    काउंटरमेशर्स में अभ्यास करें। आपको पहले अभ्यास करना लगभग निश्चित रूप से आपको निश्चित होगा पास परीक्षा, लेकिन सिर्फ अगर आप इसे सही ढंग से करते हैं जब आपने पढ़ा है कि इन उपायों में क्या शामिल है, तो सबसे अच्छा तैयार करने के लिए परीक्षा लेने से पहले अभ्यास करना सुनिश्चित करें।
  • चीट ए पॉलीग्राफ टेस्ट (झूठ डिटेक्टर) चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी पर ले लो "पॉलीग्राफ़ दिन" एक परीक्षण के रूप में एक अत्यंत नौकरी साक्षात्कार के रूप में सच मशीन परीक्षा पर विचार करें। एक पारंपरिक और उचित तरीके से तैयार करें, और परीक्षण से पहले एक अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आप समय पर आते हैं और, जब तक कि असुविधा के कारण नहीं हो, परीक्षा में देरी न करने का प्रयास करें और इसे स्थगित न करें।
  • इस बात से अवगत रहें कि परीक्षण स्थल पर आपके द्वारा दिखाए जाने से आपके हर कदम को देखा जाएगा। प्रतीक्षा कक्ष और बाथरूम में छिपे हुए कैमरे हो सकते हैं, और लगभग निश्चित रूप से पॉलीग्राफ रूम में कैमरा या दो-तरफा दर्पण मौजूद होगा। परीक्षण मशीन से जुड़ा होने से पहले लंबे समय से शुरू होता है और यह तब ही खत्म हो जाएगा जब आप परीक्षण स्थल छोड़ दें।
  • 5
    एक एंटीपर्ससिटिक स्टिक लीजिए और इसे सभी उंगलियों और हथेलियों पर रात से पहले रखें। अगली सुबह फिर से करो यह आपकी पसीने को सीमित करेगा (पसीने में वृद्धि अक्सर झूठ का संकेतक माना जाता है) आप नाक पर और बगल के नीचे, माथे पर दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    टेस्ट से पहले तैयार हो जाओ
    1
    याद रखें कि वह सवाल करेगा कि आप अपने दोस्त नहीं हैं यह आपको समझा सकता है कि आप अपने पक्ष में हैं और यदि आप सत्य बताते हैं तो यह आपकी मदद करेगी। यह एक धोखे है, इसके लिए गिरना नहीं है
  • चीट ए पॉलीग्राफ टेस्ट (झूठ वेक्षक) चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    परीक्षा से पहले चाल की ओर ध्यान दें जो लोग आपसे सवाल करते हैं वे अक्सर आपको डर या मशीन की सटीकता के बारे में समझने की कोशिश करेंगे। इस रवैये के पीछे सिद्धांत यह है कि जितना अधिक आप खोजे जा रहे हैं उससे डरना होगा, जब आप झूठ बोलते हैं तो आपकी शारीरिक प्रतिक्रिया अधिक तीव्र हो जाएंगी। मूर्ख मत बनो परीक्षक भी डर के कारण प्रतिक्रियाओं को भड़काने की कोशिश कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने हाथों को धोने के लिए खुद से पूछ सकते हैं ताकि मशीन आपके पसीना को सावधानीपूर्वक मूल्यांकन कर सके। बाथरूम में छिपे हुए कैमरे से परीक्षक को पता चलता है कि अगर आप बाथरूम में जाते हैं और अपना हाथ नहीं धोते हैं
  • चीट ए पॉलीग्राफ टेस्ट (झूठ डिटेक्टर) स्टेप 8 नामक छवि
    3
    उन सवालों के प्रकार की पहचान करें जिनसे आपको पूछा जाएगा। तीन प्रकार के प्रश्न हैं जिन्हें आपसे पूछा जाएगा: प्रासंगिक, अप्रासंगिक और नियंत्रण का। अप्रासंगिक सवाल स्पष्ट हैं, जैसे कि "आपका नाम क्या है?" या "क्या आपने कभी पास्ता खा लिया है?"। संबंधित प्रश्न महत्वपूर्ण हैं, जैसे कि "क्या आपने प्रेस दी?", "क्या आपने कभी ऐसी कंपनी से कुछ पैसे चुराए जो आप के लिए काम कर रहे थे?" या "क्या आपने कभी दवाओं को पार किया है?"। नियंत्रण प्रश्न उन होते हैं जिनकी प्रतिक्रियाओं की तुलना संबंधित प्रश्नों के साथ की जाएगी। ये सवाल हैं जो हर कोई जवाब देगा "हां", लेकिन वे इसे शर्मिंदगी से करेंगे। कुछ उदाहरण: "क्या आपने कभी गेम में धोखा दिया है?", ओ "क्या आपने कभी चोरी किया है?"
  • आप को केवल तभी तैयार करना होगा, अगर आपको एक प्रीटेस्ट के लिए नहीं बुलाया जाएगा, जिसके दौरान आपको उन वास्तविक प्रश्नों के बारे में सूचित किया जाएगा जो आपको वास्तविक परीक्षण के दौरान कुछ दिनों से पूछा जाएगा।
  • 4



    पॉलीग्राफ के बारे में अपना ज्ञान छिपाएं परीक्षक आपको पूछ सकता है कि क्या आपने पहले शोध किया था या यदि आपको पता है कि वे कैसे काम करते हैं मत कहो कि आपने व्यापक शोध किया है व्यवहार करें जैसे कि आपको सच्चाई मशीन का परीक्षण करने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, और जैसा कि आप मानते हैं कि पॉलीग्राफी एक विज्ञान है और पॉलीग्राफ विश्वसनीय हैं परीक्षक आपको कुछ तकनीकी शब्द या संक्षेप जैसे कि जैसे-जैसे का उल्लेख करके पकड़ने की कोशिश कर सकता है "आपका पाठ एनडीआई था" यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि "NDI" माध्यम "कोई धोखा नहीं संकेत" (कोई धोखा नहीं मिला), आपको व्यवहार करना होगा जैसे कि आपको इसका कोई मतलब नहीं है। परीक्षणों के बारे में अधिक जानने से परीक्षक को संदिग्ध बना दिया जाएगा, जो आपको लगता है कि आपके पास कुछ छिपाना है
  • विधि 3

    पॉलीग्राफ धोखा देती है
    चीट ए पॉलीग्राफ टेस्ट (लेटे डिटेक्टर) स्टेप 10 नामक छवि
    1
    बस कहो कि क्या आवश्यक है आप केवल जवाब देने में सक्षम होंगे "हां" या "नहीं" अधिकांश परीक्षण के लिए अपने जवाब की व्याख्या करने या विवरण में जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, भले ही परीक्षक आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। विनम्र और सहकारी रहें, लेकिन आवश्यक से अधिक जानकारी प्रदान नहीं करें
  • 2
    प्रासंगिक कुछ भी स्वीकार न करें यद्यपि चार्ट्स की रेखाें एक झूठ का संकेत दे सकती हैं, हालांकि कुछ भी नहीं कन्फर्मेशन से भी बदतर है। परीक्षक आपको यह समझाने की कोशिश कर सकता है कि वह कर सकता है "देखना" पॉलीग्राफ के लिए एक झूठ धन्यवाद, भले ही वह मूल्यों में कुछ असामान्य नोटिस नहीं किया। मूर्ख मत बनो हालांकि, ईमानदार दिखाई देने की कोशिश करें, इसलिए कंट्रोल के सवालों के जवाब में उत्तर दें। सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी स्वीकार नहीं करते हैं जो आगे प्रश्न पूछ सकते हैं या जिन्हें प्रासंगिक माना जा सकता है
  • याद रखें कि एक परीक्षक का काम स्वीकार करना है। कई मामलों में, पूरे परीक्षण आपको धोखा देने के लिए एक जटिल प्रहसन है और आपको एक गलती स्वीकार कर लेती है।
  • 3
    प्रश्नों का उत्तर दृढ़ता से, गंभीरता से और बिना किसी हिचकिचाहट के उत्तर दें। यह शानदार होना या चुटकुले बनाने का समय नहीं है। आपको उत्साही, सहयोगी और दृढ़ प्रतीत होना होगा।
  • 4
    सामान्य रूप से साँस लें। नियंत्रण प्रश्नों को छोड़कर, आपको प्रति मिनट 15-30 साँस की दर को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। बहुत गहरा साँस मत करो।
  • 5
    यह नियंत्रण प्रश्नों के दौरान आपके श्वास को बदलता है। परीक्षक आपकी शारीरिक प्रतिक्रियाओं को उन प्रासंगिक प्रश्नों के साथ नियंत्रण प्रश्नों की तुलना करेगा। यदि नियंत्रण प्रश्नों के दौरान बेस से विचलन से अधिक है कि प्रासंगिक प्रश्नों के दौरान, आप परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे। यदि आप नियंत्रण प्रश्नों से संबंधित प्रश्नों के बारे में अधिक तीव्रता से प्रतिक्रिया करते हैं, तो परीक्षक विश्वास करेगा कि आप प्रासंगिक प्रश्नों में से एक हैं, और शायद आप परीक्षा पास नहीं करेंगे।
  • जब आपको नियंत्रण के प्रश्न पूछा जाए तो श्वास की लय को बदलें। आप इसे तेज कर सकते हैं या धीमा कर सकते हैं, कुछ सालों के लिए श्वास छोड़ने के बाद अपनी श्वास पकड़ सकते हैं या अधिक सूक्ष्म रूप से साँस सकते हैं। इसे 5-15 सेकंड के लिए करें और अगले प्रश्न से पहले सामान्य श्वास पर लौटें।
  • चीट ए पॉलीग्राफ टेस्ट (झूठ डिटेक्टर) स्टेप 15 नामक छवि
    6
    खाते बनाएं मानसिक रूप से उतना ही तेजी से गणना करें जब तक आप लंबी डिवीज़न कर सकते हैं या कर सकते हैं। यह आपके दबाव और आपके दिल की दर को बदल देगा।
  • 7
    परीक्षा के बाद साक्षात्कार लें जब आप कार से डिस्कनेक्ट हो जाते हैं, तो परीक्षक कुछ समय के लिए आपको कमरे में छोड़ सकता है और फिर वापस आ सकता है। परीक्षक का घोषित किया जा सकता है "जानना" कि तुम कुछ के बारे में झूठ बोल रहे हो यह एक चाल है शांत रहें और दृढ़ संकल्प के साथ दोहराएं और अपना इनकार करें। अपने जवाब मत बदलें और उन पर कार्रवाई न करें और यदि संभव हो तो परीक्षा के बाद लंबे साक्षात्कार लेने से इंकार कर दें।
  • टिप्स

    • एक परीक्षण में नाकाम रहने से बचने का सबसे आसान तरीका यह करने से बचने के लिए है। यदि परीक्षा नौकरी का साक्षात्कार का हिस्सा है, तो इसका लगभग निश्चित रूप से मतलब है कि आप को काम पर रखा नहीं जाएगा। यह अभी भी संभव विकल्प है, खासकर यदि आप इन मशीनों के उपयोग के खिलाफ हैं
    • यहां तक ​​कि अगर कोई निषेध आपको काम पर रखने से रोकता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको निकाल दिया जाएगा। इसके अलावा, अगर आपका परीक्षण कानूनी जांच का हिस्सा है, तो आपको अस्वीकार करने का अधिकार है I आपका इनकार प्रक्रिया में एक परीक्षण नहीं माना जा सकता है, और कई मामलों में आपके परीक्षण के परिणाम भी नहीं।
    • पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए कई छोटे बदलाव हैं। किसी भी चीज़ से निपटने के लिए तैयार होने के लिए व्यापक शोध करना सुनिश्चित करें
    • नर्वस दिखाई न दें

    चेतावनी

    • कुछ परिस्थितियों में, यदि आप काउंटरमेशर्स का इस्तेमाल करते हुए पाए जाते हैं, तो आपके नौकरी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। यदि आप परिवीक्षा पर हैं और आपको एक अनिवार्य परीक्षा लेनी है, और आप का पता लगाने के लिए काउंटरमेशर्स का इस्तेमाल किया गया है, तो आपकी आजादी को रद्द कर दिया जाएगा और आप जेल वापस जाएंगे।
    • हरा या दबाव को बदलने के लिए केवल एक काउंटरमायोर करें, या आप अपने इरादों को स्पष्ट कर सकते हैं
    • याद रखें कि आप इन विधियों का उपयोग करके भी परीक्षा पास नहीं कर सकते।
    • अपनी जीभ काटने के लिए एक बहुत ही प्रभावी तरीका है, लेकिन आप ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आपको लंबे समय से बात करनी है। इस मोड का उपयोग केवल तभी करें जब आप त्वरित जवाब दे सकें "हां" या "नहीं"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com