स्टेक को नरम कैसे करें

एक पकाया स्टेक मक्खन के रूप में निविदा के रूप में हो सकता है या अधिक बार, चट्टान के रूप में कड़ी मेहनत के रूप में हो सकता है मांस को नरम करने के लिए आंतरिक संयोजी ऊतक तोड़ने का मतलब है, ताकि यह खाना पकाने से पहले नरम हो। एक एंजाइम मज्जा या नारंगी का प्रयोग करके, यह मांस को वांछित के रूप में पकाया जाएगा। यदि आप तैयारी से बचने और खाना पकाने के लिए सीधे आगे बढ़ना पसंद करते हैं, तो मांस को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है इस आलेख में वर्णित किसी भी तरीके से दूसरे के मुकाबले बेहतर नहीं है, लेकिन ये सभी एक मुंह में पानी के नतीजे की गारंटी देते हैं।

कदम

भाग 1

मांस का सही कट चुनें
1
खाना पकाने की तकनीक के लिए उपयुक्त मांस काट चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। चाहे आप ग्रील्ड या पैन-तले हुए स्टेक पकाने का निर्णय लेते हैं, तो सही तकनीक के साथ पकाए गए मांस के कुछ कटौती बेहतर मूल्यवान होते हैं। खाना पकाने के मांस की सफलता में समान रूप से एक महत्वपूर्ण पहलू है उपलब्ध समय
  • उदाहरण के लिए, यदि आप थोड़े समय के साथ एक त्वरित भोजन तैयार करना चाहते हैं, तो आप पैन का उपयोग करने और पेट से स्टेक काट पकाना चुन सकते हैं, लेकिन आप फ्लोरेंटाइन तैयार नहीं कर सकते
  • 2
    मांस के बेहतरीन और सबसे सस्ता कटौती के बीच का अंतर जानने के लिए जानें स्टेक की कोमलता मांसपेशियों द्वारा की गई काम से निकटता से जुड़ा हुआ है, जिसमें से जानवर निकलता है। जैसे-जैसे आप रीढ़ की हड्डी के करीब जानवर की पीठ में मौजूद होते हैं, जैसे कुछ आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, पैर की मांसपेशियों की तुलना में बहुत नरम हो जाएगा। काठ का क्षेत्र और आसपास की पसलियों के आसपास की मांसपेशियां सबसे अधिक निविदाएं हैं, इसलिए सबसे मूल्यवान और महंगी भी हैं।
  • महान कटौती में पसलियों, कमर, फाईलट और फ़्लोरेंटाइन शामिल हैं।
  • 3
    यह जानना ज़रूरी है कि मांस वसा मांस के स्वादिष्ट बनाने और इसे नरम बनाने में दोनों प्रकार की मौलिक भूमिका निभाता है। मांस के संगमरमर के स्तर में मौजूद वसा की मात्रा का वर्णन करता है। मांस के संगमरमर और कोमलता की डिग्री के अनुसार स्टेक की भलाई का मूल्यांकन किया जाता है। मूल्यों का स्तर पहली पसंद के स्टेक्स से शुरू होता है जिसमें मांस का उत्कृष्ट संगमरमर होता है और 42 महीने से कम उम्र के युवा जानवरों से प्राप्त होते हैं। क्लासिक ऑर्डर के बाद हम दूसरे विकल्प के स्टेक्स को सस्ता वाले लोगों तक ले जाने के लिए ढूंढते हैं।
  • स्टेक के अंदर सफेद मकड़ी के जालों के समान मांस के संगमरमर को कपड़ों के बीच वसा के नसों द्वारा दर्शाया जाता है। अधिक दिखाई दे रहे हैं, मांस का अधिक से अधिक मार्बलिंग।
  • मारबलिंग केवल मांस की कोमलता को प्रभावित नहीं करता है, बल्कि स्वाद भी देता है। जितना ज्यादा प्रभाव पड़ता है, नरम मांस होगा। इसका अर्थ यह नहीं है कि प्रत्येक व्यक्ति की अपनी स्वाद है और विभिन्न जायके से प्यार है कुछ लोगों को मांस के उच्च स्तर के साथ मांस में बहुत अधिक स्वाद मिल सकता है
  • भाग 2

    नरम शक्ति के साथ मांस
    1
    एक सपाट सतह पर स्टेक रखें। ठीक से इलाज करने के लिए, मांस को सिर्फ रेफ्रिजरेटर से हटा दिया जाना चाहिए और जमे हुए नहीं। मांस को काम करने वाली सतह का चयन करने के लिए, ध्यान दें कि आपके रसोई घर में उपलब्ध सभी व्यक्तियों को इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त स्तर नहीं है।
    • अक्सर कच्चा मांस के संपर्क में होने के बाद घर के रसोई घरों में काट करने वाले बोर्ड को ठीक से निष्फल नहीं किया जाता है। यदि आप सामान्यतः बांस या लकड़ी जैसे प्राकृतिक सामग्रियों के साथ बनाए गए काटने वाले बोर्डों का उपयोग करते हैं, विशेष रूप से पशु मांस से प्राप्त उत्पादों के प्रसंस्करण के लिए समर्पित एक विशेष खरीदते हैं। प्लास्टिक या गिलास के काटने के बोर्ड को मांस के संपर्क में होने के बाद कठिनाई के बिना और पूरी तरह से निष्फल होने के बजाय धोया जा सकता है।
    • अपने कटिंग बोर्ड को न केवल उस सामग्री के प्रकार के आधार पर चुनें, जिसके साथ इसे बनाया गया है, बल्कि ताकत पर भी। जब मांस को पीटा जाता है, तो बहुत बल प्रयोग किया जाता है, इसलिए एक पतली कांच काट बोर्ड इस कार्य के लिए आदर्श विकल्प नहीं हो सकता है।
  • 2
    एक प्लास्टिक की खाद्य बैग में स्टेक रखें या पन्नी में लपेटें इस कदम के दो बहुत महत्वपूर्ण कार्य हैं: भोजन के क्रॉस-संदूषण से बचें और मांस के रस में कमी। अच्छी तरह से संरक्षित स्टेक को बनाए रखने, काटने बोर्ड के साथ मांस और रस के संपर्क को कम करता है
  • जब खाद्य फिल्म में मांस को लपेटने का समय है, तो याद रखें कि मांस हथौड़ा से पीटा जाने के बाद इसकी सतह बढ़ जाएगी स्टेक के लिए पर्याप्त जगह छोड़ना सुनिश्चित करें, ताकि जब आप इसे मांस टेंडरिजर के साथ काम करना शुरू कर सकें तो इसका विस्तार हो सके।
  • 3
    स्टीक का काम करें एक मांस हथौड़ा के साथ इसे तालबद्ध रूप से टैप करें, केंद्र से शुरू होकर और आगे बढ़कर केवल मैनुअल बल का उपयोग करने के बजाय, निर्णायक और प्रभावशाली स्ट्रोक को व्यवस्थित करने का प्रयास करें, मांस के विस्तार के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक आंदोलन के अंत में एक मामूली पार्श्व झटके लागू करें। मांस पट्टिका का सही तरीके से प्रयोग करने से आपको मांसपेशियों की एक पतली चादर के बदले गलफुल्ला और आमंत्रित स्टेक मिलेगा। पूरी सतह पर स्टेक का काम करें, फिर इसे चालू करें और बीतने को दोहराएं।
  • एक मांस का हथौड़ा नहीं है? कोई समस्या नहीं एक उच्च तल, या रोलिंग पिन या शराब की एक बोतल के साथ एक स्टील या कास्ट आयरन फ्राइंग पैन का उपयोग करने की कोशिश करें
  • सही मांस tenderizer के पक्ष का उपयोग करने के लिए जानें मांस टेंडरआइज़र का चेहरा जो छोटा त्रिकोणीय या गोलाकार है, मांस को नरम करने के लिए आदर्श है। गोल युक्तियों के साथ मांस को हराकर आप तंतुओं को तोड़ने में सक्षम होंगे, परिणामस्वरूप खाना पकाने में अधिक निविदा और रसीला स्टेक होगा। मांस पट्टिका का सपाट पक्ष मांस को पतला बना देता है और इसे विशेष तैयारी के लिए अनुकूल करता है जिसके लिए अधिक समान खाना पकाने की आवश्यकता होती है, जैसे कि कटलेट या स्कैलप्प्स।
  • मांस टेंडरिजर का उपयोग करने के बाद, आपका स्टेक थोड़ी-बहुत छीन सकता है इस प्रभाव को ढंकने की कोशिश करने के लिए आप इसे रोटी कर सकते हैं या अन्य अवयवों जैसे कि पनीर, बेकन या बेकन की रक्षा कर सकते हैं।
  • भाग 3

    मैरीनिंग द्वारा मांस को नरम करना
    1
    एक उपयुक्त अचार के साथ मांस नरम। इस उद्देश्य के लिए सभी marinades का उपयोग नहीं किया जा सकता है। अम्लीय सामग्री जैसे कि सिरका या फलों का रस युक्त एक अचार के लिए विकल्प चुनें इसके अलावा, यह विचार करें कि मसालों या स्वादों का मिश्रण जिसे आप मांस के साथ जोड़ना चाहते हैं। उपयोग के लिए तैयार किया जा सकता है या खरोंच से तैयार किया जा सकता है।
    • अनानास का रस ब्रोमेलैन में समृद्ध है। ब्रोमेलैन एक एंजाइम है जो मांस के कठिन फाइबर को नरम कर सकता है। दुर्भाग्य से, एक बार पकाया जाता है, ब्रोमलेन खराब हो जाता है, इसलिए मांस का उपयोग करने के लिए आपको केवल ताजा अनानास के रस का उपयोग करना चाहिए।
  • 2



    अचार को मिलाएं अपनी तैयारी के परिणामस्वरूप एक चिकनी और आवरण मिश्रण होना चाहिए। यदि आप संबंधित एंजाइम के गुणों के लिए अनानास या किवी का रस का उपयोग करने के लिए चुना है, तो यह उचित है कि उन्हें पूरी तरह से चिकनी अचार के साथ खाने के लिए फूड प्रोसेसर के साथ मिलाएं। अगर आप इसे मांस पर इस्तेमाल करने से पहले एक पका हुआ अचार तैयार करना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह कमरे के तापमान पर पहुंच गया है। यह सावधानी तरल में आराम के चरण के दौरान मांस को पढ़ने से रोकेगा।
  • जब आप अचार में मांस डुबाना, सुनिश्चित करें कि तरल की मात्रा पूरी तरह से इसे कवर करने के लिए पर्याप्त है।
  • अक्सर marinades का आधार अम्लीय सामग्री से बना होता है, इसलिए धातु कंटेनर का उपयोग न करना बेहतर होता है जब धातु के संपर्क में रखा जाता है, अम्लीय सामग्री अवांछित रासायनिक प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकती है, कभी-कभी मांस को अजीब स्वाद देती है।
  • 3
    मैरिनिंग समय को अनुकूलित करें जबकि नरम मांस में कटौती की जरूरत है केवल कुछ ही मिनट के अचार के रूप में, सबसे दृढ़ लोगों, जैसे वॉकर के रूप में, अचार के कुछ घंटे या यहां तक ​​कि एक पूरी रात की आवश्यकता हो सकती है अब अचार के समय में, अधिक निविदा मांस होगा। सामान्य नियम फलों के marinades का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जो कि जल्दी से समुद्री डालना के लिए तेल या सिरका पर आधारित होते हैं (कभी-कभी भी 12 घंटे)।
  • 4
    समुद्री खाने की अवधि के दौरान, मांस रेफ्रिजरेटर के निचले शेल्फ पर रखा जाना चाहिए। इसे रसोई काउंटरटॉप पर छोड़कर अच्छा मांस संरक्षण के बुनियादी नियमों को तोड़ने का मतलब होगा इसे रेफ्रिजरेटर के निचले शेल्फ पर संग्रहीत अन्य पदार्थों के दूषित होने से तरल पदार्थ के आकस्मिक स्पिलज को रोका जाएगा।
  • भाग 4

    इसे मज़बूत करके मांस नरम करें
    1
    ब्राउन सभी पक्षों पर मांस इसके रस के अंदर सील करने के लिए, इसे सभी पक्षों पर ब्राउन किया जाना चाहिए। इसके लिए स्टोव पर एक ढक्कन के साथ पर्याप्त गहरी पॉट गर्मी। बर्तन के निचले हिस्से में वसा की थोड़ी मात्रा जोड़ें, जैसे अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल जब तक चर्बी बहुत गर्म न हो, तब तक पहले से अनुभवी मांस जोड़ें। जब मांस सभी पक्षों पर अच्छी तरह से ब्राउन हो जाता है, तब तक इसे बर्तन से हटा दें जब तक आप तैयारी जारी रखने के लिए तैयार नहीं होते हैं। मांस को अधिक से अधिक न निकालने के लिए यह मार्ग आवश्यक है
    • यदि आप सब्जियां जोड़ना चाहते हैं, तो यह करने के लिए यह सही समय है आप अपनी पसंद के गाजर, अजवाइन, लहसुन, नारियल या किसी अन्य सब्जियों का उपयोग कर सकते हैं। सब्जियों को नियमित और एक समान तरीके से काटने की कोशिश करें, यह आपको तैयारी कर रहे नुस्खा के लिए उपयुक्त आकार देने का प्रयास कर रहा है।
  • 2
    पॉट के तल का डिग्लैज करें ऐसा करने के लिए आपको पैन में तरल डालना होगा, जबकि अभी भी गर्म है - इस तरह सभी अवशेषों को ब्राउनिंग के बाद पेश किया जाएगा और यह चखने के लिए अंतिम सॉस पर जाएंगे। आम तौर पर इस प्रक्रिया को अच्छी शराब या शोरबा का प्रयोग किया जाता है, या दोनों का संयोजन। चुना तरल पदार्थ को जोड़ने के बाद, एक लकड़ी के चम्मच के साथ पैन के नीचे या भूरे रंग से कैरमेटेड मांस के सभी अवशेषों को इकट्ठा करने के लिए एक रसोई के रंग के साथ निचोड़ें।
  • अक्सर यह कदम शराब का उपयोग करके किया जाता है क्योंकि इसकी उच्च अम्लता है। अम्लता मांस में मौजूद प्रोटीन को तोड़ने में मदद करता है, आगे की कोमलता की डिग्री को बढ़ाने और एक और अधिक तीव्र और जटिल अंतिम स्वाद का समर्थन करने में मदद करता है। यदि आप शराब विशेषज्ञ नहीं हैं, तो पता है कि पिनोट नोयर नीचा जाने के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • यदि आप अल्कोहल रहित भोजन तैयार करना पसंद करते हैं, तो आप शोरबा और सेब के सिरका के मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। सिरका, साथ ही शोरबा और शराब, डिश एक स्वादिष्ट स्वाद देता है।
  • 3
    रोशनी के उबाल में खाना पकाने तरल लाओ, फिर बर्तन को ढक्कन के साथ कवर करें। व्यंजन में मांस और सब्जियां जोड़ें। आप स्टोव पर सीधे पकाना जारी रख सकते हैं या ओवन में इसे पूरा कर सकते हैं। किसी भी मामले में, लक्ष्य बर्तन में तरल को फोड़ा लेना है और उसके बाद तापमान कम होता है और इसे पूरी तरह से पकाये जाने तक उबाल लें।
  • आदर्श रूप से इसकी क्षमता के लगभग आधे हिस्से के लिए बर्तन को तरल से भरना चाहिए। इसलिए मांस को अपने अधिकांश मात्रा के लिए खाना पकाने तरल में डूब जाना चाहिए। इस स्थिति को बनाए रखने के लिए, आप खाना पकाने के दौरान किसी भी समय अधिक तरल जोड़ सकते हैं। तरल को अत्यधिक सिकुड़ने की इजाजत देने का अर्थ यह है कि प्लेट को बहुत शुष्क होना चाहिए।
  • 4
    बहुत धीरे धीरे मांस तंग। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह हमेशा आदर्श होता है, अक्सर खाना पकाने तरल के स्तर की जांच करें। खाना पकाने को बहुत धीरे से रखना चाहिए, इसलिए तरल को कभी उबालने की अनुमति न दें। इस खाना पकाने की तकनीक का रहस्य लंबे समय तक एक मध्यम तापमान पर मांस पकाना है, ताकि अंत में यह बहुत ही निविदा और रसदार हो।
  • इस तरह के खाना पकाने में भी 3 घंटे लग सकते हैं। मांस तैयार हो जाएगा, जब यह एक कांटा का उपयोग करके बस फेंक दिया जा सकता है। मांस के खाना पकाने का अधिक समय लम्बा होकर आप इसे विपरीत प्रभाव प्राप्त करने के लिए अधिक से अधिक जोखिम लेते हैं, अर्थात् ऊतकों की सख्तता।
  • 5
    समाप्त हो गया।
  • और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com