कैसे एक तुर्की को साफ करने के लिए

छुट्टियों के दौरान, मेज के बीच में एक अच्छा, अच्छी तरह से पकाया टर्की से बेहतर कुछ भी नहीं दिखता है हालांकि, खाना पकाने से पहले, आपको इसे पूरी तरह स्वच्छ करना होगा जानें कि यह कैसे करें, चाहे टर्की सुपरमार्केट से आता है या शिकार शिकार है। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि किसी को भी प्लेट में एक पंख या भरने में एक टुकड़ा नहीं मिलेगा।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से क्लीन अ तुर्की चरण 1
1
जाँच लें कि टर्की पूरी तरह से defrosted है। यदि आप इसे पकाने की कोशिश करते हैं, यह अभी भी आंशिक रूप से जमी है, तो यह समान रूप से नहीं पकाना होगा और अपने किसी भी मेहमान अंडरकटेटेड मांस के कारण भोजन के जहर से पीड़ित हो सकता है। यह समझने के लिए कि यह अभी भी जमे हुए है, तो मुश्किल से और बहुत ठंडे इलाकों की तलाश में टर्की (अभी भी इसकी पैकेजिंग में लिपटे) दबाएं।
  • एक कटोरी या रसोई के सिंक में ठंडे पानी के साथ डिफ्रॉस्टिंग आमतौर पर वजन का एक पौंड 30 मिनट लगते हैं। किसी भी जीवाणु संदूषण से बचने के लिए पैकेज को अच्छी तरह से सील करना चाहिए। हर आधे घंटे या तो पानी को बदलना याद रखें और कभी भी गर्म पानी का उपयोग न करें।
  • यदि आप फ्रिज में टर्की को पिघलते हैं, तो पता है कि प्रत्येक 2.5 किलो वजन के लिए 24 घंटे लगते हैं, इसलिए 7.5 किलो टर्की को पूरी तरह से डीफ्रॉस्ट करने के लिए तीन दिनों की जरूरत होती है।
  • यदि आपको स्टोर में या शिकारी द्वारा खरीदा जाने वाला ताजा टर्की साफ नहीं है, तो आपको इस कदम के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • इमेज नामक क्लीन अ तुर्की चरण 2
    2
    पैकेज से टर्की को निकालें और इसे रसोई के सिंक के अंदर या बड़े बड़े कटोरे में, काम की सतह पर अवशोषित पेपर की एक मोटी परत पर रखें।
  • पैकेजिंग को काटने के दौरान सावधान रहें, क्योंकि यह अक्सर खाना पकाने के सुझावों और अन्य उपयोगी जानकारी की सूचना देता है जिसे पढ़ना चाहिए। यदि आप एक शिकारी द्वारा खरीदी गई जंगली टर्की की सफाई कर रहे हैं, तो जाहिर है कि कोई पैक या निर्देश नहीं होगा।
  • पारदर्शी फिल्म में छोटा छेद करने के लिए सलाह दी जाती है जो जानवर के चारों ओर लपेटता है और पैकेज के अंदर किसी भी अतिरिक्त तरल को सिंक में निकालने से पहले इसे पूरी तरह से खोलता है।
  • इमेज शीर्षक वाला क्लीन अ तुर्की चरण 3
    3



    ठंडे पानी के साथ जानवर को कुल्ला, यह सुनिश्चित करें कि यह अंदर और बाहर दोनों साफ है। इसे दो या तीन बार करना उचित होगा अगर टर्की पर कलम के किसी भी अवशेष, पैकिंग प्रक्रिया के दौरान भूल गए या टर्की जंगली है, तो बस थोड़ा दबाव बनाकर हटा दें जहां पेन त्वचा में डाली जाती है।
  • पेट की गुहा को साफ करने के लिए, आपको पैरों को धातु या प्लास्टिक बैंड से मुक्त करना होगा जो उन्हें एक साथ रखता है। अब आप पेट के अंदर तक पहुंच सकते हैं और अंदरूनी को हटा सकते हैं, उन्हें फेंक सकते हैं या यदि आप बाद में उन्हें खाना बनाना चाहते हैं तो उन्हें रख सकते हैं।
  • यदि बर्फ के अंदर क्रिस्टल होते हैं, तो पेट के गुहा को गुनगुने पानी से धो लें, जब तक कि इसे पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता। यदि आपको बर्फ का एक बड़ा टुकड़ा मिलता है, तो इसे दूर ले जाएं और टर्की को ठंडे पानी से ठंडा पानी में छोड़ दें, ताकि इसे पूरी तरह से पिघलना हो। (जीवाणु को फैलने से रोकने के लिए बहुत इंतजार न करें)।
  • सीने की गुहा को साफ करने के लिए टर्की को चालू करें, जिसे अक्सर सपाट त्वचा के साथ कवर किया जाता है।
  • स्वच्छ एक तुर्की चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ओवन के लिए तैयार करने से पहले जानवर को सूखा लें। इसे मुड़ें ताकि पेट की गुहा का उद्घाटन नीचे की ओर इंगित हो जाए, उसे धीरे से हिलाएं ताकि सभी जल निकालें। काम की सतह पर कुछ शोषक पेपर रखो या एक बड़ा कटोरा और खाना पकाने के लिए तैयार करने से पहले पेपर तौलिये के साथ जानवर को पैड करें।
  • स्वच्छ एक तुर्की चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    काम क्षेत्र को साबुन, गर्म पानी और ब्लीच-आधारित उत्पाद के साथ अच्छी तरह से साफ करें। सिंक, कटिंग बोर्ड, रसोई काउंटर, कटोरे और बर्तन मत भूलना। पतला ब्लीच, ब्लीच या एक अपघर्षक स्पंज वाला एक जीवाणुरोधी स्प्रे का प्रयोग करें और सभी बैक्टीरिया को मारने के लिए ब्लीच और बहुत गर्म पानी के साथ पूर्व उपचार किया गया। जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी के साथ अपना हाथ धो लें
  • चेतावनी

    • कोई बात नहीं है कि कैसे thawed टर्की है, इसे अपने पैकेजिंग से कभी नहीं हटाया जाना चाहिए जब तक कि इसे साफ करने और इसे पकाने का समय नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com