कैसे पीपों को रिप्प करने के लिए

दुनिया में, कुछ चीजें परिपक्व आड़ूओं की तुलना में बेहतर और रसदार हैं और कुछ ही निराशाजनक हैं जैसे कड़ी मेहनत और अभी भी अपरिपक्व आड़ू अगर आपको अपरिवर्तनीय पीच खरीदने की दुर्भाग्य है, तो निराशा न करें, एक समाधान है। यह आलेख दिखाता है कि उन्हें आसानी से और जल्दबाजी में कैसे परिपक्व किया जाए

कदम

विधि 1

एक पेपर बैग का उपयोग करें
रिपेन पीचर्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक पेपर बैग प्राप्त करें इस प्रयोजन के लिए रोटी बनाने वाले लोग आदर्श होते हैं पीच ने स्वाभाविक रूप से इथाइलीन गैस जारी की है, जिसे पेपर बैग द्वारा कैद किया जाएगा, जबकि नमी को बनाए रखा नहीं जाएगा। प्लास्टिक के भोजन के सामान इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वे फल जल्दी से पिकते हैं और इसे जल्दी से विघटित करने का कारण होता है।
  • रिपेन पीचर्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पिच को बैग में रखो पेपर बैग के अंदर कच्चे फल रखें। पकने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, केले या एक सेब को भी जोड़ें दोनों फलों को इथाइलन गैस की पर्याप्त मात्रा में उत्सर्जन करने में सक्षम हैं, जो आड़ू के तेजी से परिपक्वता के लिए जिम्मेदार हैं।
  • रिपेन पीचर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    फलों को पकाने के लिए रुको। सूखे क्षेत्र में और 24 घंटों के लिए कमरे के तापमान पर पेपर बैग को स्टोर करें। पीच की पूरी पकाने के लिए जरूरी समय की सही मात्रा में फलों की संख्या और उनकी परिपक्वता की प्रारंभिक डिग्री के अनुसार भिन्न होता है।
  • रिपेन पीचस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आड़ू देखें 24 घंटों के बाद, जांचें कि फलों को कहां है। यदि वे हल्के गंध को छोड़ देते हैं और स्पर्श करने के लिए नरम होते हैं, तो इसका मतलब है कि वे परिपक्व और चखने के लिए तैयार हैं। यदि नहीं, तो बैग के अंदर उन्हें 24 घंटे के लिए छोड़ दें। इस कदम को फिर से दोहराएं जब तक कि वह सही मात्रा में परिपक्वता तक पहुंच न जाए।
  • यदि वे अभी तक परिपक्व नहीं हैं, तो उन्हें 12-24 घंटे के लिए बैग में छोड़ दें।
  • रिपेन पीचर्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आड़ू का आनंद लें जब सभी फल परिपक्वता पर पहुंच गए तो आप आखिर में उन्हें खा सकते हैं। उन्हें कमरे के तापमान पर कुछ दिनों के लिए स्टोर करें या यदि वांछित हो, तो रेफ्रिजरेटर में उन्हें भंडारित करके अपने शैल्फ जीवन का विस्तार करें।
  • विधि 2

    एक सनी का कपड़ा का उपयोग करें
    रिपेन पीचस स्टेप 6 नामक छवि



    1
    एक सनी नैपकिन बाहर रोल करें एक सनी या कपास नैपकिन फैलाने के लिए सूखे और साफ जगह चुनें (उदाहरण के लिए रसोई का कामकाज) सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से बाहर रखा गया है ताकि आप पूरी सतह का उपयोग कर सकें
  • रिपेन पीचस स्टेप 7 नामक छवि
    2
    आड़ू को व्यवस्थित करें। नैपकिन के केंद्र में उन्हें डालना, नीचे के पेडीलल के साथ रखें। एक-दूसरे से संपर्क में आने के बिना उन्हें एक दूसरे से समान होना चाहिए (यह संकेत मान्य है, भले ही पीच बहुत हैं)।
  • रिप्ने पिचस स्टेप 8 नामक छवि
    3
    आड़ू को कवर इसे दूसरे लिनन या कपास तौलिया के साथ कवर करें पूरी तरह से फल को कवर करें और यदि संभव हो तो, पहले के तहत दूसरे नैपकिन के किनारों को सम्मिलित करें, ताकि बाहर की हवा आड़ू के संपर्क में नहीं आ सकें।
  • रिप्ने पीचर्स स्टेप 9 नामक छवि
    4
    परिपक्वता की प्रतीक्षा करें इस विधि को कई दिन लग सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर सकता है कि आपके फल बहुत जूसियर हो जाएं 2 या 3 दिनों के बाद, पता करें कि उनकी सुगंध और उनके नरमता पर ध्यान केंद्रित करने वाले पीचियों द्वारा हासिल की जाने वाली उग्रता की डिग्री क्या है। यदि आड़ू अभी तक परिपक्व नहीं हैं, तो उन्हें नैपकिन के अंदर रखें और अगले दिन उन्हें जांच लें।
  • रिपेन पीचर्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने परिपक्व आड़ू का आनंद लें जब वे स्पर्श करने के लिए नरम होते हैं और अच्छा गंध करते हैं, तो वे खाए जाने के लिए तैयार होते हैं। उन्हें तुरंत गस्ट करें या फ्रिज में उन्हें लंबे समय तक रख दें।
  • टिप्स

    • जब आड़ू को छूते हैं, तो उन्हें मुश्किल मत दबाएं, अन्यथा अंधेरे स्पॉट हो सकते हैं। अधिकांश अन्य फलों के साथ क्या होता है, इसके विपरीत, दाग एक या दो दिनों के भीतर पूरी तरह से फल की चपेट तक फैलता रहेगा।
    • इस आलेख में वर्णित तरीके आड़ू, खुबानी, कीवी, आम, नाशपाती, प्लम, केले और एवोकादोस पिक कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com