मैक्सिको में कैसे जाए

मैक्सिको एक ऐसा देश है जिसकी पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, गर्म जलवायु, अच्छे भोजन और रहने की सामान्य कीमत के कारण धन्यवाद। यदि आप मैक्सिको में जाने के बारे में गंभीर हैं, तो ऐसी प्रक्रिया की तैयारी करें जो कई महीनों तक रह सकें, चाहे देश में आज भी आप जी रहे हों। अमेरिकियों के लिए, मैक्सिको में जाने के लिए शायद यह आसान है, इस राज्य की निकटता के लिए धन्यवाद, लेकिन सही तरीके से स्वयं को व्यवस्थित करके किसी को भी मेक्सिको में जाकर रह सकता है।

कदम

भाग 1

तय करना
1
अपने आप से पूछें कि आप मेक्सिको में क्यों जाना चाहते हैं दूसरे देश में रहने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए क्या आप प्रेमियों के लिए ट्रांसफ़र चाहते हैं? काम के लिए? अपने जीवन लय को बदलने के लिए? इस उद्देश्य के कारण अपने आप को स्पष्ट करने के लिए हर वक्त आवश्यक जरूरी है, समझने की कोशिश करते हुए, वास्तव में, एक नए देश में जाकर, आप अपने अस्तित्व लक्ष्य हासिल करने में सक्षम होंगे। यदि आप मदद कर सकते हैं, तो एक डायरी पर अपने विचारों को नोट करें।
  • यह कहती है, "आप कोई भी जगह नहीं लेते हैं, हमेशा अपने आप को हर जगह रहते हैं" तुच्छ दिखते हैं, लेकिन यह सच है: यदि आप नाखुश हैं और आप निराश महसूस करते हैं, तो आप शायद यह ध्यान देंगे कि आप जहां भी जाएं, आपके साथ दुःख की भावना होगी। यात्राएं अवसाद के खिलाफ अद्भुत काम कर सकती हैं, लेकिन आपको अपने अनुभवों से सीखने की कोशिश करनी चाहिए, अन्यथा आप शुरुआती बिंदु पर वापस आएं, चाहे आप दुनिया में कहां हों।
  • 2
    तय करना है कि किस शहर या मैक्सिको के क्षेत्र में आप स्थापित करना चाहते हैं मेक्सिको में जलवायु हर जगह अपेक्षाकृत गर्म और समशीतोष्ण है, लेकिन क्षेत्र और क्षेत्र के बीच मतभेद हैं। जलवायु के अलावा, आप यह चुन सकते हैं कि क्या शहरीकरण के क्षेत्र में, दुकानों और सेवाओं के साथ, या अधिक ग्रामीण क्षेत्र में रहना चाहे। इस बिंदु पर यह संभव है कि आप अस्थायी आवास या निवास खोजना चाहते हैं, जहां आप अस्थायी रूप से जीवित रह सकते हैं जब आप एक घर की तलाश कर रहे हैं
  • 3
    अपने आप को मैक्सिकन संस्कृति से परिचित कराएं देखो मैक्सिकन फिल्मों, स्थानीय लेखकों की किताबें पढ़ें। इस देश के इतिहास को जानें खाना पकाने और पारंपरिक त्योहारों के बारे में जानें। यह जानकारी आपके जाने की इच्छा में वृद्धि नहीं करेगी, लेकिन सांस्कृतिक सदमे को कम कर देगा जो आप एक बार चले गए हैं।
  • 4
    जानें स्पैनिश यदि आप सार्वजनिक या निजी निकायों द्वारा आयोजित स्पेनिश भाषा पाठ्यक्रमों में भर्ती नहीं कर सकते, तो सीडी के साथ एक स्पैनिश भाषा मैनुअल खरीदें (बेहतर होगा कि आप कागज के अतिरिक्त मल्टीमीडिया सामग्री का उपयोग करते हैं)। यदि यह बहुत महंगा है, तो अपने स्मार्टफोन या टेबलेट पर आज उपलब्ध भाषाओं को सीखने के लिए निःशुल्क ऐप्स देखें (सबसे लोकप्रिय फ्री ऐप्स में से एक डुओलिंगो है)
  • भाषा के साथ, शरीर की भाषा भी जानें। उदाहरण के लिए, मेक्सिको अमेरिकियों और कनाडाई से अधिक हाथ मिलाते हैं अपने हाथों को अपने जेब में या अपने कूल्हों पर रखने से बचें।
  • स्पेनिश भाषा के विविधताओं पर ध्यान दें स्पेन में स्पैनिश में बोली जाने वाली स्पेनिश और मेक्सिको में बोली जाने वाली स्पैनिश के बीच कुछ अंतर हैं। मैक्सिको में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा और पड़ोसी हिस्पैनिक देशों में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।
  • 5
    एक ऑनलाइन प्रवासी समुदाय में शामिल हों चूंकि आप मूल के अपने देश के बाहर रहते हैं, इसलिए आपको खुद को एक पर विचार करना चाहिए "प्रवासी"। मेक्सिको में एक ऑनलाइन प्रवासी समुदाय में शामिल होने से आप केवल अपनी यात्रा तैयार करने में मदद नहीं करेंगे, लेकिन जब आप वहां होंगे तब भी आपकी मदद करेंगे। प्रवासी ऑनलाइन मंचों के लिए धन्यवाद आप सबसे अच्छा डॉक्टर, दंत चिकित्सक, भोजन की दुकानों या हेयरड्रेसर खोजने में सक्षम होंगे या बस आपको नए मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा जो आपकी स्थिति और आपकी अनुकूलन की समस्याओं को समझते हैं।
  • भाग 2

    नौकरशाही असुविधाओं को संबोधित करते हुए
    मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक चित्रा 2
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास वैध पासपोर्ट है यदि आपके पास अभी पासपोर्ट नहीं है, तो मैक्सिको जाने के कई महीने पहले पूछिए। यदि आपके पास पहले से पासपोर्ट है, तो सुनिश्चित करें कि यह मैक्सिको में आपके ठहरने की अवधि के लिए वैध है, यदि संभव हो तो। मैक्सिको में रहने और काम करने के लिए, आपके पासपोर्ट वीजा के लिए आवेदन करने की तिथि से एक वर्ष की अवधि के लिए वैध होना चाहिए।
    • यदि आप मैक्सिको में तीन साल तक रहने की योजना बनाते हैं और आपका पासपोर्ट केवल एक और वर्ष के लिए मान्य है, तो आपको मुसीबत से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके इसे नवीनीकृत करना चाहिए।
  • 2
    जांच करें कि आपके पासपोर्ट में कोई रिक्त पृष्ठ हैं या नहीं। सुनिश्चित करें कि आपके पासपोर्ट में कम से कम कुछ रिक्त पृष्ठों को स्टैंप्स और वीज़ा के लिए है यदि आपके पासपोर्ट में रिक्त पृष्ठ नहीं हैं, तो यह जानने के लिए उपयुक्त सरकारी एजेंसी से परामर्श करें कि आपको इसे नवीनीकृत करने की आवश्यकता है या यदि आप अतिरिक्त पृष्ठ जोड़ सकते हैं
  • 3
    पता लगाएं कि आपको किस प्रकार का वीजा पेश करना होगा वीज़ा का प्रकार इस पर निर्भर करता है कि क्या आप मेक्सिको में काम करना चाहते हैं या नहीं
  • यदि आप काम नहीं करना चाहते हैं, तो आप मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास के माध्यम से या सीमा शुल्क पार करने के बाद भी सीमा शुल्क पर भी एफएमटी (पर्यटक वीजा) खरीद सकते हैं, अगर आप कार से मेक्सिको जाना चाहते हैं (यह क्रेडिट कार्ड द्वारा 20 डॉलर का भुगतान किया जाता है)। जो लोग विमान से मेक्सिको तक पहुंचते हैं, वे वीज़ा शायद उड़ान की लागत में शामिल होंगे। एक एफएमटी वीजा 90 से 180 दिन (लगभग 3-6 महीने) के लिए वैध है। ध्यान दें कि अगर आप कार द्वारा मेक्सिको तक पहुंचते हैं, तो आपको उसी गाड़ी से फिर से शुरू करना होगा जो आपने पहुंचा था।
  • अगर आप काम करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन मेक्सिको में स्थायी रूप से नहीं रहना चाहते हैं, तो आप एफएम 3 वीजा (गैर-आप्रवासी निवासी) के लिए आवेदन कर सकते हैं। 10 अलग-अलग प्रकार के एफएम 3 वीजा हैं - यह जानने के लिए कि कौन सी खरीदार है, निकटतम वाणिज्य दूतावास या आप्रवासन कार्यालय पर जाएं। वीज़ा की लागत प्रकार के आधार पर बदलती है, लेकिन आमतौर पर करीब 500 डॉलर खर्च करते हैं
  • यदि आप मैक्सिको (या निकट भविष्य में कम से कम) में हमेशा से रहना चाहते हैं तो आपको एफएम 2 वीज़ा (स्थायी निवासी) के लिए आवेदन करना होगा। इस वीज़ा को हर साल पांच साल तक नवीनीकृत किया जाना चाहिए, जिसके बाद आप नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। लागत 300 से 500 डॉलर के बीच है
  • एफएम 3 और एफएम 2 वीजा के लिए अनुरोध का मतलब बहुत लंबे इंतजार है: आपदा कार्यालय या वाणिज्य दूतावास पर कई बार वापसी की उम्मीद है
  • इसके अलावा, एफएम 2 और एफएम 3 वीजा प्राप्त करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि परिस्थितियों के आधार पर, मैक्सिको में आपके पास पहले से एक निवास का पता है और एक हजार से दो हजार डॉलर के बीच मासिक वेतन है।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपको पारगमन वीजा की आवश्यकता नहीं है। यदि आप अन्य राज्यों के माध्यम से मेक्सिको में आने का इरादा रखते हैं, तो आपके पास एक पारगमन वीजा होना चाहिए। इस प्रकार का वीजा आपको बिना किसी बगैर राज्य को पार करने देता है।
  • मेक्सिको में हटो शीर्षक छवि शीर्षक 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर आवश्यक दस्तावेज़ों के साथ यात्रा करते हैं अगर आपके पास कुत्तों या बिल्लियों हैं, तो पता है कि उन्हें सभी स्वास्थ्य जांच करनी चाहिए और सीमा पार करने के पांच दिनों के भीतर एक मान्यता प्राप्त पशुचिकित्सा द्वारा हस्ताक्षरित एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र होना चाहिए। प्रमाण पत्र में स्पष्ट रूप से बताया जाना चाहिए कि पशु ने विरोधी-धुंध टीका बना दिया है। इटली में मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास आपको और जानकारी देने में सक्षम होगा।
  • पक्षियों के लिए, प्रक्रिया अधिक जटिल होती है: आवश्यक दस्तावेजों के अतिरिक्त, उन्हें 600 डॉलर की न्यूनतम लागत के लिए लंबे समय तक संगरोध में खर्च करना चाहिए
  • यदि आप अन्य जानवरों को अपने साथ लाने की इच्छा रखते हैं, तो पता लगाने के लिए, दूतावास या सरकार की वेबसाइटों पर जाएं।
  • 6
    यात्रा या स्वास्थ्य बीमा खरीदें अगर आप मेक्सिको में छह महीने से ज्यादा नहीं रहना चाहते हैं, तो आपको सामान्य यात्रा बीमा की आवश्यकता होगी। अगर आप लंबे समय तक मेक्सिको में रहना चाहते हैं, तो आपको मैक्सिकन सरकार बीमा खरीदना चाहिए, जो आईएमएसएस (मैक्सिकन सोशल सिक्योरिटी एजेंसी) में एक्सपाट के लिए उपलब्ध है। इस बीमा कवरेज को प्राप्त करने के लिए आपको एक एफएम 3 या एफएम 2 वीजा की आवश्यकता है। आपकी उम्र के अनुसार, लागत $ 300 तक जा सकती है
  • कुछ क्रेडिट कार्ड कंपनियों या बैंकों में अपने पैकेज में यात्रा बीमा भी शामिल है बीमा खरीदने से पहले, अपने बैंक या कंपनी में खुद को सूचित करें
  • अपने स्वास्थ्य या यात्रा बीमा की शर्तों को बहुत सावधानीपूर्वक पढ़ें पता करें कि किस लागत की प्रतिपूर्ति की जा सकती है, और यह प्रतिपूर्ति कैसे प्राप्त करें उन खर्चों के बारे में भी पता है जो बीमा द्वारा कवर नहीं किए गए हैं। थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करके, पहले से मौजूद स्वास्थ्य समस्याओं को शामिल करना संभव है।
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    7
    अपने ड्राइविंग लाइसेंस की जांच करें मैक्सिको को एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आप इटली में जो कमाई कर रहे हैं उसका उपयोग कर सकते हैं। जैसे ही आप मैक्सिको पहुंचते हैं, फिर भी, सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई को पूरा करके और अपना वीज़ा जमा कर मैक्सिकन ड्राइविंग लाइसेंस का अनुरोध करें।
  • 8
    मोटर वाहन बीमा खरीदें यदि आप मैक्सिको में एक कार को ड्राइव करना चाहते हैं, मोटर बीमा खरीदते हैं। हालांकि यह आवश्यक नहीं है, विशेष रूप से संभव दुर्घटनाओं को देखते हुए, यह सलाह दी जाती है आप मेक्सिको में पहुंचने के बाद इसे खरीद सकते हैं, आपको इसे पहले खरीदने की ज़रूरत नहीं है
  • मेक्सिको में हटो शीर्षक शीर्षक छवि 14
    9
    जब आप इटली में रहते हैं तो करों सहित आपकी वित्तीय जांच करें बैंक खाते समेकित करें सभी लंबित बिलों का भुगतान करें और क्रेडिट कार्ड खाते को नियमित करें हस्तांतरण की व्यवस्था करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले को छोड़कर, सभी बैंक खातों को बंद करें धन को एक तरफ रखो जो आप मेक्सिको से लेकर आएंगे। यदि राशि का योग काफी महत्वपूर्ण है, तो इसे घोषित करना उचित है।
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    10
    अपने सभी निजी मेडिकल रिकॉर्ड और नुस्खे और अपने परिवार के सदस्यों की प्रतियां लाना सुनिश्चित करें कि आपने छोड़ने से पहले सभी टीकाकरण किए हैं और ये अभी भी मान्य हैं।
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 9
    11
    अपने अस्थायी आवास को बुक करें। यह व्यवस्था आपको अस्थायी रूप से रहने के लिए एक जगह बनाने में मदद करेगी ताकि आप आखिरकार अंतिम व्यवस्था और नौकरी तलाश सकें।
  • छवि को मेक्सिको में ले जाना शीर्षक स्टेप 12
    12
    मेक्सिको में अपनी स्थानांतरण यात्रा की योजना बनाएं जब तक आप कार से देश तक पहुंचने की सोच नहीं रहे हैं, आप शायद विमान पर होंगे
  • भाग 3

    अपने व्यक्तिगत वस्तुओं का ख्याल रखना


    1
    इसके बारे में सोचें कि आप मैक्सिको में पहले पहुंचने के बाद क्या करेंगे, जब आप पैक करेंगे, आपके साथ क्या लेना चाहिए और घर पर क्या छोड़ना है इसके अलावा मौसम की स्थिति और रिक्त स्थान पर विचार करें जहां आप रहेंगे। अगर आपको लगता है कि आप छोटे सामानों में रहेंगे, तो अपने सीडी, डीवीडी और ब्लू-रे का डिजिटाइज़ कर लें, अपने सामान में ज्यादा वजन नहीं जोड़ा जाएगा। किताबों के विकल्प के रूप में, आप अपने साथ ई-रीडर लाने के बारे में सोच सकते हैं: अंतरिक्ष को बचाने के लिए यह एक बढ़िया विचार है
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप लेना चाहते हैं और जिन चीज़ों की आपको आवश्यकता नहीं है। तुम्हें पता होना चाहिए कि सामान का क्या हिस्सा होगा और आप क्या भेज या आयात करेंगे हालांकि, कुछ निजी सामानों के साथ यात्रा करना बेहतर है। आपके गंतव्य पर आने के बाद फर्नीचर को खरीदा या किराए पर लिया जा सकता है।
  • छवि को मेक्सिको में ले जाना शीर्षक चरण 3
    3
    उन सभी उपकरणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने साथ लेना चाहते हैं अगर आप अमेरिका के अलावा किसी देश से आगे बढ़ते हैं, तो हो सकता है कि आपके बड़े देश के लिए बिजली के वोल्टेज की आवश्यकता आपके देश से मेल न हो। कम-वोल्टेज डिवाइस, जैसे एमपी 3 प्लेयर, आमतौर पर अनुकूलित किए जा सकते हैं। यूरोप से आने वाले लोगों के लिए, सभी घरेलू उपकरणों को बेचने और उन्हें महंगा परिवहन लागत से बचने के लिए, मेक्सिको पहुंचने के बाद नए लोगों को खरीदने की सलाह दी जाती है।
  • 4
    अपने सामान को कई बार पैक करें अगर आप पहले से यह अच्छी तरह से करते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से पता चलेगा कि आप वास्तव में किस चीज़ों की ज़रूरत चाहते हैं और जिनके बिना आप कर सकते हैं अपनी व्यक्तिगत प्रभाव सूची को लिखने और फिर से लिखने की कल्पना करो। जिन चीज़ों को आप बिल्कुल ज़रूरत है उन्हें फ़ील्ड को संकीर्ण करें जब तक आप माल हस्तांतरित करने के लिए किसी को भुगतान नहीं कर सकते, तो कुछ बैग के साथ यात्रा करने के लिए यह आसान (शारीरिक और आर्थिक रूप से) होगा
  • 5
    बेचो जो आपको अब और नहीं चाहिए जिन चीज़ों के साथ आप लेना चाहते हैं और जो लोग आप छोड़ना चाहते हैं, उनके बारे में पहले सोचकर, आपके पास उन वस्तुओं को बेचने का अधिक समय है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है वस्तुओं को एक बार में बेचना आपको भ्रमित कर सकता है, इसलिए उन्हें एक समय में थोड़ा बेच दें। सभी लेखों को तस्वीर देने के लिए एक दिन (यदि आवश्यक हो तो अधिक) समर्पित करें। अगले दिन, अपने आइटमों की ऑनलाइन सूची बनाएं या स्थानीय अख़बारों में विज्ञापन पोस्ट करें। यदि आप उन्हें निजी तौर पर बेचने का फैसला करते हैं, तो कीमतों के साथ लेबल बनाएं
  • अगर आपको पैसे की ज़रूरत नहीं है, तो आप उन सामानों को हमेशा दान कर सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।
  • मेक्सिको में हटो शीर्षक छवि 11 कदम
    6
    अपनी निजी वस्तुओं को स्टोर करें अगर आप अपनी किसी भी चीज़ से खुद को अलग नहीं करना चाहते हैं, तो अपने रिश्तेदारों या दोस्तों से पूछें कि वे आपके लिए बने रहें या गैरेज या गोदाम किराए पर करें। इस मामले में, मान लें कि एक वर्ष का किराया आपको सामानों को सिर्फ अपने नए मैक्सिकन पते पर शिपिंग से ज्यादा खर्च करेगा।
  • मेक्सिको में ले जाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10
    7
    अपने आप को स्थानांतरित करने का एक तरीका चुनें परिवहन जिसके माध्यम से आप मैक्सिको पहुंचेंगे, इसका मतलब है कि आप कितने चीजें अपने साथ लाएंगे। यदि आप अमरीका से आए हैं और बहुत सारी सामान हैं, तो उन्हें कार में लोड करें और पहिया में सीमा पार करें। अगर आप विमान से मेक्सिको तक पहुंचने की योजना बना रहे हैं, तो जहाज के कंटेनर का एक हिस्सा किराए पर लें
  • वीजा FM3 धारकों आयात करने की क्षमता है एक बंद करने के लिए निजी वस्तुओं की $ 5,000 तक शुल्क मुक्त, केवल 100 dollari.Se के एक शुल्क का भुगतान आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो प्रत्येक बॉक्स पर लेबल चिपका दें और एक मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास प्रदान करने के लिए करने का फैसला इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के सीरियल नंबर सहित सभी चीजों की एक सूची आप शिपिंग कर रहे हैं
  • इसके बजाय यदि आप के लिए एक निजी वाहन पर अपने सामान लोड हो रहा है की तुलना में माल की एक एजेंसी की सेवाओं का उपयोग करने के लिए, याद रखें कि लागत व्यापक रूप से उपलब्ध विभिन्न विकल्पों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं फैसला करते हैं, तो दोनों यहाँ और पर मैक्सिकन सीमा से परे सूचित जो कंपनी सबसे सुविधाजनक मूल्य पर सबसे अच्छी सेवा प्रदान करता है
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक चरण 6
    8
    उस घर पर विचार करें जो आप छोड़ रहे हैं क्या आप किराए पर रहते हैं? इस स्थिति में, अपने प्रस्थान के स्वामी को सही ढंग से सूचित करें। क्या आप अपने खुद के घर में रहते हैं? इस मामले में, चुनें कि उसे बेचना या किराए पर देना है या नहीं। यदि आपने इसे बेचने का फैसला किया है लेकिन अभी तक बाजार पर नहीं है, तो वाणिज्यिक सूची में जितनी जल्दी हो सके दर्ज करें।
  • मेक्सिको में ले जाएँ छवि शीर्षक स्टेप्स 8
    9
    परिवहन के अपने साधनों पर विचार करें। आप उन्हें मेक्सिको में कैसे लाएंगे? ड्राइविंग? एक कंपनी से जानकारी प्राप्त करें जो शिपिंग वाहनों के साथ काम करती है और बोली का अनुरोध करती है। अगर आप सीधे इटली छोड़ते हैं, तो अपने वाहनों को घर पर छोड़ दें या उन्हें बेच दें। यदि आप बिक्री के लिए विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें संशोधित कर दें और जैसे ही आपके वीज़ा की पुष्टि की जाती है, उन्हें बिक्री पर डाल दें।
  • मेक्सिको में स्थानांतरित छवि शीर्षक स्टेप 18
    10
    अपने आगमन के 90 दिनों के भीतर अपने सामान आयात करें। यदि आप किसी भी समय प्रतीक्षा करते हैं, तो आप एक कस्टम एजेंट से निपटेंगे और आपको उन्हें वापस लाने के लिए और परेशानी का सामना करना होगा।
  • भाग 4

    अपने नए घर में रहें
    1
    अपने नए घर को ठीक करें इसे यथासंभव आरामदायक बनाएं। यदि आपके पास एक निश्चित बजट से अधिक नहीं है, तो अपने पैसे को बुद्धिमानी से खर्च करें उन चीजों को बचाने न करें जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं, जैसे एक अच्छा गद्दे और एक अच्छा तकिया खरीदना
  • छवि को मेक्सिको में ले जाना शीर्षक चरण 17
    2
    अपने नए पड़ोस का अन्वेषण करें यदि संभव हो तो सीधे काम पर न जाएं अपने नए परिवेश, आस-पड़ोस और घर के बारे में सीखने और जानने के लिए कुछ सप्ताह का समय लें। अपने पसंदीदा बार और रेस्तरां खोजें क्षेत्र का बेहतर पता लगाने के लिए यात्राएं करें अपने नए देश के ज्ञान को गहरा करो
  • 3
    अपने आप को स्थानीय सेवाओं से परिचित कराएं किराने की दुकानों, अस्पताल, फार्मेसी, पशु चिकित्सक (यदि आप जाते हैं), संचार की सड़कों और इसी तरह के स्थान की खोज करें।
  • 4
    मेलजोल। जब आप एक नए स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो आप अलग महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि आपने अपने परिवार या दोस्तों को अपने साथ नहीं लाया है एक समूह या एक संघ (रीडिंग क्लब, स्पोर्ट्स ग्रुप, सोशल सेंटर, कुछ के पाठ्यक्रम) के लिए कुल मिलाकर आपको नए दोस्त ढूंढने और कम अकेले महसूस करने में मदद मिलेगी। दुखी होने की प्रतीक्षा न करें, जैसे ही आप पहुंचें, तुरंत दिखना शुरू करें!
  • 5
    भाषा और संस्कृति में विसर्जित करना जारी रखें। वह भाषा पाठ्यक्रमों में भाग लेते हैं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। अपने नए जीवन के सभी अवसरों का लाभ उठाएं!
  • 6
    अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहें जो घर पर रहते थे। तथ्य यह है कि आप चले गए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें पुलों को उनके साथ काट देना होगा। स्काइप जैसे सोशल मीडिया के लिए धन्यवाद, अपने प्रियजनों के संपर्क में रहना आसान और सस्ता है एक नए स्थान में एक नया जीवन प्रारंभ करना रोमांचक है लेकिन बहुत मुश्किल है, इसलिए एक ठोस सहायता समूह होने से आपको कठिन समय से गुजरने में सहायता मिलेगी।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने लिए सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई का आयोजन नहीं कर सकते, तो एक सलाहकार किराया
    • एक आपातकालीन फंड को अलग रखें, जो मैक्सिको में आपके प्रवास के कम से कम पहले कुछ महीनों को कवर कर सकता है। आप कभी भी नहीं जानते कि क्या हो सकता है, इसलिए तैयार नहीं पकड़े।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com