कैसे एक नि: शुल्क छुट्टी आवास के लिए अपने खुद के घर व्यापार करने के लिए

अपने घर को उस व्यक्ति के साथ स्वैप करें, जो किसी राज्य या क्षेत्र में रहना चाहते हैं। लाभ दोहरा होगा, आप एक असली घर के आराम का आनंद लेंगे और आपको एक पैसा भी नहीं देना होगा! अक्सर इन एक्सचेंजों के दौरान आपको एक मुफ्त कार भी होगी!

कदम

छवि एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 1 शीर्षक है
1
इंटरनेट पर एक खोज चलाएं और कुछ विश्वसनीय और स्थापित होम एक्सचेंज साइटें ढूंढें, सुनिश्चित करें कि उनके पास दुनिया के कई हिस्सों में कई सदस्य हैं जो आपके हित में है। कुछ वेबसाइट्स केवल अपने सदस्य के लिए अपने कार्ड के परामर्श की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य में अधिक सिस्टम होते हैं खुला कि सदस्यों के बीच एक मुफ्त खोज की अनुमति ओपन सिस्टम गैर-सदस्यों से भी ऑफ़र प्राप्त करने का अवसर प्रदान करते हैं, जिन्होंने एक्सचेंज संगठन के लिए पंजीकरण करने के लिए अपना क्रेडिट कार्ड नंबर प्रदान नहीं किया है। होम एक्सचेंज, होम एक्सचेंज, होम एक्सचेंज और अवकाश गृह एक्सचेंज जैसे शब्दों के जरिए अपनी खोज शुरू करें, या आप उस देश की भाषा में इन शर्तों का एक विश्वसनीय अनुवाद कर सकते हैं, जिस पर आप रुचि रखते हैं, यह स्थानीय वेबसाइटों को खोजने में आसान बना देगा ।
  • एक उद्यमशीलता अनुदान चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    चयनित एजेंसियों की सूची को संकीर्ण करें आप इसे कई अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं
  • उस देश से संबंधित होम एक्सचेंज ऑफ़र की संख्या खोजें, जिसमें आप रुचि रखते हैं और जिस पर आप रहते हैं आपको पता चल जाएगा कि आप कितनी जगह पर रहना चाहते हैं और आप संभावित प्रतिस्पर्धा की गणना कर सकते हैं जिसके साथ आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • कार्ड के अपडेट स्तर का मूल्यांकन करें (जांच करें कि उपयोगकर्ता लगातार उनकी पेशकश अपडेट करते हैं और उनकी भागीदारी समाप्त नहीं हो रही है, साइट पर पंजीकरण की तारीख का विश्लेषण)।
  • आप एक ऐसी वेबसाइट पसंद करते हैं जो नेविगेट करना आसान है। एक साधारण साइट आपको आदर्श जगह खोजने पर विशेष रूप से ध्यान देने की अनुमति देगा। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा दिए गए किसी भी अतिरिक्त प्रश्न का उत्तर देने के लिए एजेंसी द्वारा फोन पर संपर्क किया जा सकता है।
  • होम एक्सचेंज प्रोग्राम की विशेषताओं का मूल्यांकन करें। कुछ साइट सदस्य सदस्य सूची दिखाने के लिए सीमित हैं, जबकि अन्य आप एक्सचेंज को व्यवस्थित करने में भी सहायता कर सकते हैं। कुछ केवल एक पारस्परिक केस एक्सचेंज की पेशकश करते हैं, जबकि अन्य लोग अलग-अलग समय पर घर के विनिमय की सुविधा भी देते हैं, उन सभी लोगों के लिए एक अच्छा मौका है, जिनकी छुट्टियों के आयोजन में बहुत अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि एक ट्रेडमार्क चरण 23
    3
    उस साइट की सदस्यता लें, जो आपकी जरूरतों को पहले से अग्रिम रूप से पूरा करती है, सप्ताह या महीनों के मामले में, और वांछित अवधि में घर का आदान-प्रदान करने की तैयारी करते हैं।
  • एक ब्लॉग पोस्ट चरण 17 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक आकर्षक और व्यक्तिगत संदेश बनाएं जिससे आपके ऑफ़र का वर्णन किया जा सके और इसे उन सदस्यों को भेज दें, जो आपको रुचि रखते हुए एक होम एक्सचेंज प्रदान करते हैं। अपने संदेश को फ़ोटो के साथ पूरा करें या प्राप्तकर्ता को वेबसाइट एक्सचेंज कार्यक्रम के भीतर अपने कार्ड पर जाने के लिए आमंत्रित करें।
  • छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 1
    5
    समय-समय पर, आपके हितों के क्षेत्र में नए सदस्यों के लिए वेबसाइट की जांच करें समय के साथ अन्य सदस्यों की प्रतियोगिता को हरा करने के लिए तुरंत उनसे संपर्क करें
  • एक सफल उद्यमी कदम 16 शीर्षक वाली छवि



    6
    जब आपने एक संभावित भागीदार की पहचान कर ली है, जिसके साथ अपने घर का आदान-प्रदान किया जाता है, दो ख़रीदनाओं और उनके संबंधित गंतव्यों के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें और प्राप्त करें (और पूछें) संदर्भ। एक साथ आप लिखित में एक समझौते को औपचारिक रूप देने का निर्णय ले सकते हैं।
  • एक जेटटेड टुब 20 को साफ करें
    7
    प्रस्थान से पहले, अपने घर को ध्यान से साफ और साफ रखें अलमारी और बाथरूम और रसोई के फर्नीचर में जगह बनाएं, आपके मेहमानों को अपनी सामानों को आसानी से स्टोर करने की आवश्यकता होगी।
  • लघु व्यवसाय बीमा खरीदें स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक फ़ोल्डर को सादे दृश्य में छोड़ दें जिसमें सिस्टम, उपकरण, उपयोगी संख्याओं (जैसे, चिकित्सक, दंत चिकित्सक, टैक्सी, पार्किंग) और स्थानीय गतिविधियों (उदाहरण के लिए रेस्तरां, मनोरंजन, खेल और समय के लिए) के बारे में जानकारी एकत्र की जाएगी मुफ्त, सार्वजनिक परिवहन, आदि) यदि आप खुद को एक विशेष रूप से स्वच्छ और सटीक व्यक्ति मानते हैं, तो क्लीनर को किराए पर लेना घरेलू सफाई में अलग-अलग मानदंड लोगों के बीच असंतोष का मुख्य कारण है जो घर का आदान-प्रदान करते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक छापे हुए खुद चरण 9
    9
    अपने घर विनिमय का आनंद लें!
  • पतन सो फास्ट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    10
    घर को छोड़ने से पहले, जिसने आपको होस्ट किया था, शीट और तौलिये धोएं और व्यंजन और रसोई के फर्श को साफ करें। बाथरूम को साफ करने के लिए मत भूलो और घर को साफ रखें जैसे कि आप इसे ढूंढते हैं, या बेहतर अभी भी ज्यादा।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो, अपनी पसंद के गंतव्य और तिथियों की पसंद में लचीला होना, इस तरह से एक उत्कृष्ट घर विनिमय व्यवस्थित करना आसान होगा।
    • अपने ग्राहक चयनकर्ता मानदंडों को सिर्फ साइट ग्राहकों की संख्या के आधार पर न लगाएं, कभी-कभी बड़ी संख्या में उपयोगकर्ता पिछले पंजीकरण के कारण होते हैं।
    • अपने परिवार जैसा एक परिवार के साथ घर का आदान-प्रदान करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आमतौर पर अन्य बच्चों द्वारा बसे एक घर आपको सुरक्षा और बहुत सारे खिलौने दे सकते हैं।
    • अपने घर विनिमय की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं ताकि एक्सचेंज में क्या शामिल किया जा सकता है इसके बारे में गलतफहमी से बचें, अनौपचारिक लिखित समझौते को बेहतर रूप से संकलित करें।

    चेतावनी

    • होम एक्सचेंज एजेंसियों का उद्देश्य इच्छुक पार्टियों को अपने अवकाश आवास का आदान-प्रदान करने के लिए जुड़ा हुआ है। एक अच्छी घरेलू मुद्रा एजेंसी आपको प्रभावी ढंग से (आपकी साइट, ब्लॉग या अन्य) के माध्यम से सहायता करने में सक्षम होगी और आपके सवालों के जवाब देने के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, आप अपने एक्सचेंजों के लिए सीधे जिम्मेदार होंगे।
    • किसी `खुली` साइट की सदस्यता लेने से पहले ध्यान से सोचें जो गैर-सदस्यों से आपसे संपर्क करने की अनुमति देता है सिद्धांत रूप में, इस तरह की साइट आपको अधिक बोलियां प्राप्त करने में मदद कर सकती है, लेकिन अगर कोई व्यक्ति एक विश्वसनीय एजेंसी के लिए साइन अप करने के लिए एक हास्यास्पद राशि खर्च करने के लिए तैयार नहीं है, और आप जवाब देने से पहले उसका प्रस्ताव नहीं देख पा रहे हैं इसकी पेशकश के लिए, शायद विनिमय के प्रति वचनबद्धता वास्तव में पारस्परिक रूप से नहीं हो सकती है आम तौर पर यह सलाह दी जाती है कि एक स्थापित और विश्वसनीय होम एक्सचेंज एजेंसी की सदस्यता लेने के लिए, केवल सदस्य उपयोगकर्ताओं के लिए खोलें, जो एक अच्छी संख्या में आदान-प्रदान और हाल की पेशकशों को प्रदर्शित कर सकती हैं साथ ही साथ अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी समयबद्ध रहने से बचने के लिए सलाह दी जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com