लंबी यात्रा के दौरान कार में कैसे सो जाओ

जब आपके पास कार के अंदरूनी हिस्से को सोने के लिए एक आरामदायक स्थान में बदलने का अवसर होता है, तो आप कॉकपिट में आराम कर सकते हैं जब भी आप यात्रा के दौरान थका हुआ हो या जब आप खाना और आवास पर पैसा बचाना चाहते हों। कभी कभी, अपनी कार में नींद अपरिहार्य और महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप मुसीबत जाग रहने, जबकि गाड़ी चला और कोई एक है जो आप दूर कर सकती है है। जब भी आप यात्रा कर रहे होते हैं, तब भी जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो वाहन को आराम और आराम करने के लिए कई तकनीकों की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

यात्रा के लिए तैयार करें
स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आरामदायक बेड लिनन का दरवाजा चाहे आप पार्क करने और सारी रात सो जाओ या कुछ घंटों के लिए एक मित्र को गाड़ी लेना चाहते हों, आपको किसी तरह से कार के इंटीरियर को अनुकूलित करना होगा। हालांकि कार में सोना असंभव नहीं है, क्योंकि यह काफी असहज है। यदि आपको रात भर आराम करने की योजना है, न केवल किसी अन्य व्यक्ति की ड्राइविंग बदलाव के दौरान आपको कुछ सुधार करने की आवश्यकता है
  • तकियों और कंबल अपरिहार्य हैं - वैकल्पिक रूप से, यदि आप ठंडे क्षेत्रों में यात्रा कर रहे हैं तो आप एक नींद की थैली का उपयोग कर सकते हैं। कभी भी कार के हीटिंग सिस्टम पर भरोसा न करें जब आप यात्री कलम में सारी रात सोते रहें।
  • जांच करें कि आपके पास सभी यात्रियों के लिए पर्याप्त सनी है, खासकर अगर बच्चे हैं अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ गाड़ी से यात्रा कर रहे हैं और गाड़ी चलाते हुए गाड़ी चलाने की योजना बना रहे हैं, तो कार के भीतर अंतरिक्ष को बचाने के लिए आप तकिए और कंबल के केवल एक सेट ला सकते हैं।
  • इन वस्तुओं को यात्री कम्पार्टमेंट में रखें और बूट या छत पर न रखें। आप अपेक्षा से पहले नींद महसूस कर सकते हैं और जब मौसम की स्थिति सबसे अच्छी नहीं है, तो कार से बाहर जाने के लिए उपयोगी नहीं हो सकता है
  • स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने साथ कुछ वस्तुओं को ले लो "सांत्वना" आप सोने की मदद करने के लिए कई लोग अपने बिस्तर पर न सोते समय सो जाते हैं। कुछ को हमेशा आराम करने के लिए उपयोग करें, ताकि आप कार में और भी अधिक आरामदायक महसूस कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप बिस्तर में पढ़ना पसंद करते हैं, तो बिस्तर से पहले अपने शौक का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए एक पुस्तक और पढ़ने की रोशनी लाएं।
  • संगीत उपयोगी हो सकता है, लेकिन कार रेडियो पर भरोसा मत करो एक एमपी 3 प्लेयर और इयरफ़ोन लाओ, ताकि आप स्नूज़िंग से पहले कार के साथ आराम कर सकें।
  • यदि आप विशेष रूप से अपनी कार में सो नहीं पा रहे हैं, तो फार्मासिस्ट से पूछें कि आपको आराम करने के लिए कुछ ओवर-द-काउंटर दवाओं पर सलाह दें। याद रखें कि इस तरह की दवा लेने के बाद आप ड्राइव नहीं कर सकेंगे, अगर कई घंटे नींद के बाद नहीं।
  • आपकी कार पर एक सड़क ट्रिप चरण 3 में स्लीप्स शीर्षक वाली छवि
    3
    खिड़कियों को कवर करने के लिए सामग्री को मत भूलना यदि आप एक गाइड मित्र को थोड़ी देर सोना चाहते हैं, तो आपको सूरज से अपनी आंखों की रक्षा करने के लिए कुछ चाहिए। यदि आप पूरी रात के लिए आराम करने जा रहे हैं, तो आपको खिड़कियों को अंतरंगता की गारंटी के लिए कवर करना होगा।
  • इस ऑपरेशन के लिए उपयोगी तौलिए और टी-शर्ट हैं जो आप सामान के रूप में लाएंगे। जाँच करें कि शर्ट एक विंडो कवर के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • वह कपड़ेपैंस या डक्ट टेप पहनता है जो खिड़कियों के कपड़े पहनता है। अगर आप उन्हें भूल गए हैं, तो आप दरवाज़े और कार के बीच के कवर के बीच में आसानी से फ़िट कर सकते हैं - इस तरह, यह खिड़की के सामने यात्री डिब्बे के अंदर लटका रहता है।
  • एक टोपी और धूप का चश्मा मत भूलो, अगर आप दिन के दौरान सोने की योजना बनाते हैं - विश्राम करते समय उन्हें पहनते हैं, सूरज से अपना चेहरा सुरक्षित रखें और आप बेहतर नींद ले सकते हैं, अधिक गोपनीयता का आनंद ले सकते हैं
  • भाग 2

    नींद इन मोशन
    स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्थिति ले लो कार में गति के साथ सोना कभी आसान नहीं होता है, क्योंकि आपको सीट बेल्ट को बांधा रखना होता है और बैठने की स्थिति में आराम करना पड़ता है। ऐसा करने का कोई सही तरीका नहीं है और यह आरामदायक और अच्छी तरह से स्थित होने के लिए कुछ समय लगता है।
    • यदि संभव हो तो, एक रिक्तियां सीट चुनें ज्यादातर यात्री फ्रंट सीटें बैकस्ट को पूरी तरह से खाली करवाने की अनुमति देते हैं। यह मानते हुए कि कोई भी आपके पीछे नहीं है, यह लगभग सपाट सतह पर प्रयास करने और सोने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • खिड़की के खिलाफ दबाए गए कुशन पर अपना सिर रखें यदि आप एक सीटिंग सीट का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो सिर का समर्थन करने के लिए दूसरा सबसे अच्छा विकल्प एक खिड़की-मुंह तकिया का उपयोग करना है
  • स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस ड्राइवर को बताएं जिसे आप सोना चाहते हैं कार में एक झपकी का सबसे बुरा दुश्मन एक मोटर चालक है जो अचानक चला जाता है। झटके, बाधाएं और हिंसक घटता अपनी नींद को परेशान कर सकते हैं और आपको वास्तव में थका हुआ महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि चालक जानता है कि आप सोना चाहते हैं ताकि वह ठीक से ड्राइव कर सकें।
  • उन्हें याद दिलाना कि आप भविष्य में, जब आप भूमिकाओं का आदान-प्रदान करेंगे, तो आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं। इस तरह, आप अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अधिक इच्छुक होंगे।
  • प्रकाश को एक्सेस ब्लॉक करने के लिए खिड़कियों को कवर करने से पहले, व्हील के पीछे वाले व्यक्ति से परामर्श करें। चालक को वास्तव में अंधा जगहों और सड़क के बाकी हिस्सों में देखने की जरूरत है इस स्थिति में धूप का चश्मा थोड़ा अधिक उपयोगी होते हैं।
  • संगीत को नियंत्रण में रखें नींद के एक घंटे के बाद आप निश्चित रूप से एक भारी धातु के टुकड़े से अचानक जागने नहीं जा सकते, सिर्फ इसलिए कि आप एमपी 3 प्लेयर के यादृच्छिक प्लेबैक को बंद करना भूल गए थे।
  • आपकी कार पर सड़क यात्रा के चरण 6 में स्लीप्स शीर्षक वाली छवि



    3
    चीजें स्वीकार करते हैं जैसे वे जाते हैं यहां तक ​​कि अगर आपने हर चीज की योजना बनाई है, तो आपने तैयार किया है और आप एक लंबी नींद की गारंटी देने के लिए हर संभव प्रयास कर चुके हैं, कि किसी भी कार के अपरिहार्य छेद या सींग आपको जगा सकते हैं जब आप नींद और चिड़चिड़ा हो, तब भी सकारात्मक दृष्टिकोण रखें - अन्य यात्रियों को सूचित करें कि वे उसी तरह से व्यवहार करते हैं।
  • अपनी आंखों पर एक मुखौटा लाओ, अगर आप अचानक जाग जायें यदि कोई आपको उठता है, तो आप भ्रम महसूस नहीं करना चाहते हैं और सूरज या स्ट्रीट लाइट द्वारा घबराएंगे। मुखौटा आपको अंधेरे में अपनी आँखें रखने और जल्दी से सोने के लिए वापस पाने की अनुमति देता है
  • भाग 3

    कारों में नींद में सारी रात
    स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कार पार्क करने के लिए एक आरामदायक जगह चुनें यह यातायात और दुकानों के प्रवेश द्वार से दूर होना चाहिए, एक बिंदु पर जहां रात भर रहना या लंबे समय तक संभव है कुछ इलाकों में प्रतिबंधात्मक नियम हैं जो रात भर कार को छोड़ने पर रोक लगाते हैं - इस मामले में, आपको जुर्माना किया जाएगा या कार को लगाया जाएगा
    • चाहे आप कार में सोने के लिए टिकट प्राप्त करें या नहीं, केवल उस स्थान पर निर्भर करता है जहां आप पार्क करते हैं आप यात्रा कर रहे स्थानों के स्थानीय और क्षेत्रीय कानूनों की जांच करें। कभी सड़क या राजमार्ग के किनारे पर सोए नहीं।
    • किसी विशिष्ट क्षेत्र में पार्क को सोने या एक पिच में पार्किंग के लिए अनुमति दी जाती है जहां 24 घंटों के लिए अनुमति दी जाती है। कई राजमार्गों और राज्य सड़कों को विशेष पार्किंग क्षेत्र प्रदान करते हैं, ताकि यात्रा के दौरान ड्राइवरों को आराम दिया जा सके। यह पुलिस या फायरमैन द्वारा जागने से बचने का सबसे अच्छा उपाय है।
    • एक दुकान 24 घंटे एक दिन खुला खोजें। इटली में भी, सुपरमार्केट लगातार खुले, दिन और रात खुले हैं। हालांकि कुछ मामलों में यह सारी रात सो जाने के लिए इन क्षेत्रों में पार्क करने के लिए स्पष्ट रूप से मना किया जाता है, आप अधिक अनुमोदक व्यापारियों को पा सकते हैं। छोड़ने या क्लर्कों से सीधे पूछने से पहले आप एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं
    • पार्क काफी हद तक जलाया हुआ क्षेत्र है। यद्यपि यह सोने की कोशिश करते समय प्रतिरोधी लग सकता है, सुरक्षा कारणों के लिए एक अच्छी तरह से रोशनी में बंद करना सबसे अच्छा है।
  • स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    वाहन बंद करें इग्निशन लॉक से चाबियाँ निकालें आप कुछ कानून का उल्लंघन कर सकते हैं, यदि आप डैशबोर्ड में डाली चाबी से सोते हैं - संभावना है कि कार पर विचार किया जाएगा "परिचालन" एक ड्राइवर के साथ सो रहा है दरवाजों को लॉक करें और चाबियाँ अपनी जेब में रखें।
  • यदि आप बहुत ठंडे क्षेत्रों में यात्रा कर रहे हैं, तो आपको कार शुरू करने और गरम करने के लिए समय-समय पर जागने की आवश्यकता हो सकती है। इंजन चल रहा है, जबकि जाग रहने के लिए याद रखें।
  • आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक 9 शीर्षक चित्र
    3
    कुछ वेंटिलेशन सुनिश्चित करने के लिए हल्के ढंग से खिड़कियां या छत खोलें। कॉकपिट में हवा में घुसने और प्रसार करने की अनुमति देकर, आप बेहतर सो सकते हैं, गर्म और पसीने से उठने के लिए या संक्षेपण के साथ कवर खिड़कियों से बचने से बचा सकते हैं।
  • यदि आप एक विशेष रूप से भीड़ भरे या व्यस्त क्षेत्र में हैं, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है। शोर बहुत ज़ोर से हो सकता है, खिड़कियों के साथ थोड़ा कम। आपको वाहन के अंदर से किसी को देखने से भी रोका जाना चाहिए।
  • यह सलाह न तो आवश्यक है और न ही वैध है, यदि आप बहुत ठंडे क्षेत्रों में यात्रा करते हैं
  • स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    सो जाओ करने के लिए एक आरामदायक स्थिति खोजें सौभाग्य से, जब कार स्थिर होती है, तो आपके पास से चुनने के कई विकल्प हैं यह भी आशा है कि आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ केबिन साझा करने की ज़रूरत नहीं है और यह कि आप अपने निपटान में सभी स्थान प्राप्त कर सकते हैं। कार मॉडल के आधार पर, आप कई अलग-अलग आराम की स्थिति ले सकते हैं।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि पिछली सीटों के साथ एक सेडान या दूसरी कार की होनी चाहिए जो ट्रंक में घूमती रहती हैं। यदि आप पिछली सीट के बैकस्ट को कम कर सकते हैं और टोपी रैक को पैरों के लिए कमरे में खोल सकते हैं, तो आराम करने का सबसे अच्छा समाधान है।
  • जब आप पिकअप ट्रक पर जाते हैं, तो पीछे की तरफ कुछ स्थान बना लें। आपको फर्श को एक मोमयुक्त कपड़े के साथ कवर करना चाहिए, जिससे कि बग को दूर रखें
  • यदि कार छोटा है, तो रिक्त पीछे की सीट एक अचानक बिस्तर में बदल सकती है। हो सकता है कि आपको अपने घुटनों को मोड़ना पड़ेगा और यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो नींद में बहुत कुछ ले जाता है, तो यह समाधान थोड़ा अजीब हो सकता है।
  • चरम मामलों में, आप पूरी तरह से खाली सीट में सो सकते हैं। यदि आप कम से कम भाग में लेट सकते हैं, तो आप बिस्तर पर सोते समय की स्थिति को फिर से बना सकते हैं।
  • स्लिप इन आपकी कार पर एक रोड ट्रिप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप उठते हैं तो हमेशा की तरह स्वच्छता का नियमित सम्मान करें इस तरह, आप नवसिखुआ और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि आपके सामने आपके सामने एक दिन आगे है। कार में सो रही है कभी-कभी आप वास्तव में गंदे और दर्दनाक महसूस कर सकते हैं, इसलिए हर समय खिंचाव और साफ करने के लिए समय लें।
  • यदि आप पूरी तरह से सुसज्जित पिच में बंद करने के लिए भाग्यशाली हैं, तो थोड़ी देर के लिए शॉवर ले लो और दाँत ब्रश करें।
  • अपने साथ एक पानी की बोतल लाओ, जो कि आप केवल सुबह स्वच्छता के लिए उपयोग करते हैं जब आपके पास कुछ और उपलब्ध नहीं है, तो यह आपके चेहरे और अपने दांतों को धोने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com