हम्मिंगबर्ड्स के लिए पोषण कैसे तैयार किया जाए

हिंगबर्ड्स जादुई प्राणियों हैं वे छोटे पंख वाली बंदरों की तरह जल्दी से चलती हैं, हवा में नृत्य करते हैं। अपने पसंदीदा भोजन से भरे हुए फीडर पर लटककर इन लघु सुंदरियों को आकर्षित करें। अपने पक्षियों को लुभाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें और उन्हें अपने बगीचे में थोड़ी देर रहने के लिए समझें।

कदम

भाग 1

नेक्टर बनाओ
हम्शिंगबर्ड फूड चरण 1 को बनाएं
1
एक मीठा समाधान बनाओ आप उन्हें क्षेत्र में बंद करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उच्च ऊर्जा मूल्य के साथ भोजन वसंत में महत्वपूर्ण है क्योंकि हूंगबर्ड को प्रवासन के दौरान भस्म होने वाले भंडारों को आपूर्ति करना होगा।
  • उन्नत हमींगबर्ड के लिए अमृत खरीदने से बचें यह आपको बहुत खर्च करेगा और आप इसे पसंद नहीं करेंगे I चीनी आप दे कि उसे तेजी से भरने (हमारे कॉफी की तरह), जबकि वे उड़ान और थका हुआ महसूस कर रहे हैं की तरह है - hummingbirds पोषक तत्वों, जिनमें से फूल और कीड़ों की अमृत वे खाते से ज़रूरत है ले लो।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    फिर दानेदार सफेद चीनी का एक हिस्सा और गर्म पानी के दो मिश्रण करें। अच्छी तरह से पिघल गन्ना चीनी कार्बोहाइड्रेट में से एक है कार्बोहाइड्रेट पचाने में आसान होते हैं और हम्मिंगबर्ड तत्काल ऊर्जा देते हैं।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ मिनटों के लिए समाधान उबालें। इस तरह से आप बैक्टीरिया के विकास को धीमा कर देंगे उबलने के कारण आप क्लोरीन या फ्लोराइड कि नल के पानी में निहित किया जा सकता से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी (और है कि उन्हें प्रभावित कर सकता है।) यदि आप तत्काल उपयोग के लिए कम खाना बनाने के समाधान उबालने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • दूसरी ओर, यदि आप इसे गर्मी करते हैं, तो आपको हर दो दिन में इसे बदलना होगा या बैक्टीरिया का विकास होगा और हिंगबर्ड्स को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • हूमिंगबर्ड फूड चरण 4 को बनाएं
    4
    कोई डाई न जोड़ें हालांकि हूंगबर्ड्स वास्तव में लाल रंग की तरह, डाई उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। प्राकृतिक भोजन (अमृत) की गंध नहीं है और रंगहीन है इसलिए इसे अलग तरह से करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • हूमिंगबर्ड फूड चरण 5 को बनाएं
    5
    जब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते हैं, तब तक भोजन को अलग रखें। इसे फ्रिज में रखें यदि आप बहुत कुछ करते हैं, तो आप इसे रख सकते हैं जब तक कि ख़बरदार खाली न हो। इस तरह से आप समय की बचत करेंगे।
  • हम्शिंगबर्ड फूड चरण 6 को बनाएं
    6
    सही चक्की चुनें लाल रंग वाले सबसे अच्छे हैं क्योंकि हिंगबर्ड के लिए बेहद आकर्षक रंग हैं यदि संभव हो तो आपको इसे एक छायादार स्थान में लटका देना चाहिए ताकि अमृत संभवतः जितना लंबे समय तक शांत हो सके। यदि आपके पास एक है तो इसे बगीचे में रखें शो का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए खिड़की के पास लटका (लेकिन बिल्लियों से दूर)।
  • कुछ उत्साही लोगों का कहना है कि आपको खिड़की के पास एक भांति लटका देना चाहिए, अगर आप ग्लास में सजे हुए हों तो हूंगबर्ड अपने आप को चोट पहुंचाए न तो।
  • भाग 2

    मोल्ड और किण्वन की रोकथाम
    बनाओ हिंगिंगबर्ड फूड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पक्षियों को चोट पहुंचाई जा सकती है, अगर यह फोड़े या ढालना हो। जब अमृत अपारदर्शी हो जाता है तो उसे प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। चीनी खमीर किण्वन का कारण बनता है जो हिंगबर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है। बैक्टीरिया और molds के प्रसार के लिए एक गर्म और मिठाई मिश्रण उत्कृष्ट है।



  • हम्शिंगबर्ड फूड चरण 8 को बनाएं
    2
    काली मोल्ड से अक्सर बचने के लिए पिंजरे की जाँच करें। यदि संभव हो तो, हर दिन एक नज़र रखना, हम्शिंगबर्ड्स के साथ सामान्य समस्याओं से बचने के लिए भी होगा। यदि आप ढालना पाते हैं, तो पानी में कुछ ब्लीच मिलाएं। समाधान में एक घंटे के लिए गेंडर डुबकी। ढालना अवशेषों को खरोंच करें और भोजन के साथ भरने से पहले अच्छी तरह कुल्ला।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    भोजन जोड़ने से पहले इसे ठीक से साफ करें गर्म पानी के साथ इसे कुल्ला साबुन का प्रयोग न करें, हूंगबर्ड उन स्वाद को पसंद नहीं करते हैं जो अभी भी हमला किया जाएगा।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 10 नामक छवि
    4
    नियमित रूप से खाने के लिए बदलें याद रखें कि आप जो भोजन छोड़ सकते हैं, वह तापमान उस तापमान पर निर्भर करता है जिस पर मैनेजर का पता चलता है।
  • यदि यह 21 से 26 डिग्री से आता है तो इसे हर 5-6 दिनों में बदलें।
  • अगर यह 27 से 30 डिग्री से आता है, तो उसे हर 2-4 में बदलें
  • यदि तापमान 32 डिग्री प्रतिदिन रोज़ाना बढ़ता है
  • भाग 3

    अपने नवम्बर को एक अतिरिक्त मार्च दें
    बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप जो कुछ हफ़्ते में डालते हैं, उसकी मात्रा कम करें ऐसा करने में, आप गिनती पर गतिविधि बढ़ा देंगे मिश्रण का पानी कम करने के लिए तीन पानी या एक चीनी और चार पानी के साथ चीनी का एक हिस्सा इस्तेमाल किया जाएगा। जब यह अधिक पतला होता है, तो हूंगबर्ड अक्सर वापस आते हैं।
  • 2
    भोजन की ताकत पर निर्णय लें आपको इसे मजबूत बनाने के लिए पर्याप्त रूप से खाने के लिए नहीं चाहिए, लेकिन इतना नहीं कि पक्षी वापस नहीं आना चाहते हैं। अविश्वसनीय रूप से मीठा भोजन बनाने से हम्शिंगबर्ड्स को बहुत ऊर्जा मिलेगी जिससे उन्हें फिर से खाने से पहले आगे बढ़ने की अनुमति मिल जाएगी (इसीलिए आप उन्हें थोड़ा देखेंगे।)
  • 3
    आंशिक-चार से कम के साथ मिश्रित न करें भले ही एक उच्च एकाग्रता अच्छा है, यदि अमृत इतना शर्करा नहीं होता है, तो हूंगबर्ड भोजन की आपूर्ति की तुलना में आगे और पीछे उड़ने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा खर्च करेंगे।
  • हूमिंगबर्ड फूड चरण 12 को बनाएं
    4
    उन फूलों का संयंत्र जिसे वे पसंद करते हैं यदि आपने अलग-अलग मिक्स की कोशिश की है लेकिन अभी भी विज़िट प्राप्त नहीं की जाती है, तो उन्हें आकर्षित करने के लिए पौधों का उपयोग करें।
  • यहाँ hummingbirds :: Monarda, एक प्रकार का पौधा, ल्यूपिन, मैलो, Kniphophia, Colombina, Heuchera, डिजिटल, लोबेलिआ, लैंटाना साल्विया, संयंत्र तितली, शेरोन, तुरही लता और honeysuckle की गुलाब द्वारा प्रेमिका पौधों है।
  • टिप्स

    • यदि हिंगबर्ड्स ने सब कुछ नहीं खाया और भोजन खराब हो जाता है, तो केवल कुछ ही समय में फेंकने से बचने के लिए केवल गिनती भरें।
    • शहद, टुकड़े करना चीनी, काले या मिठास या अन्य प्रकार के विकल्प का उपयोग न करें। रसायनों एक ही बात नहीं हैं और हिंगबर्ड की पोषक आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं करते हैं। इनमें से कुछ मिठास भी पक्षियों को बीमार या मारने को मार सकते हैं।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com