एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की देखभाल कैसे करें

अंग्रेजी बुलडॉग अपने घनिष्ठ रूप, गाल गाल, झुर्री हुई त्वचा और थूथन के लिए प्रसिद्ध हैं "मसला हुआ"। वे सुंदर और मजेदार कुत्तों, पालतू जानवर के रूप में आदर्श हैं। बुलडॉग पिल्लों को किसी भी अन्य कुत्ते की तरह ही देखभाल की आवश्यकता होती है - हालांकि, उनकी कुछ अनूठी विशेषताओं के लिए उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस नस्ल की विशिष्ट जरूरतों को समझना है, ताकि आपके पिल्ला आने वाले वर्षों में एक विश्वसनीय साथी हो।

कदम

भाग 1

शक्ति
एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 1 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
1
अपने भोजन के ब्रांड को धीरे-धीरे बदल दें कुत्ते के भोजन की एक छोटी राशि खरीदें जिसके साथ पिल्ला को अपने घर ले जाने से पहले खिलाया गया था। इस तरह, उनके पाचन तंत्र में परिवर्तन के कारण एक झटका नहीं भुगतना होगा। यदि आप अपनी शक्ति का प्रकार बदलना चाहते हैं, तो आपको इसे धीरे-धीरे करना चाहिए एक सप्ताह के लिए समान भागों में एक साथ दो अलग-अलग खाद्य पदार्थ मिलाएं, फिर पुराने भोजन का केवल ¼ और दूसरे हफ्ते के लिए ¾ एक दूसरे के लिए डालें, जब तक कि आप इसे पूरी तरह बदल न दें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 2 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें नियमित समय पर फ़ीड करें आपको पहले चार महीनों में एक ही समय का सम्मान करने के लिए दिन में तीन बार इसे खिलाना होगा। छठे महीने में आप रोजाना भोजन को दो बार कम करना शुरू कर सकते हैं और 12 महीनों में आप उन्हें एक दैनिक भोजन दे सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 3 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि यह उच्च गुणवत्ता और अच्छी तरह संतुलित भोजन है सामान्य तौर पर, बाजार पर उपलब्ध पहले से ही एक पिल्ला के लिए एकदम सही है। लेबल पहले पांच ingredients- पहले शरीर एक या दो होना चाहिए पढ़ें (नहीं यंत्रवत् बरामद मांस कि वैसे भी अच्छी तरह से चला जाता है, लेकिन यह है कि सूची में सबसे नीचे में अन्य सामग्री के बीच होना चाहिए) अनाज से, सब्जियों के बाद और फिर ।
  • कभी-कभी बुलडॉग एक या अधिक अवयवों में खाना असहिष्णुता (दस्त, उल्टी या त्वचा की समस्याएं) दिखा सकता है। यदि आपके पिल्ला के इन लक्षणों का भी कारण है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करने के लिए कारण समझने और समस्या को कम करने के लिए एक प्रतिबंधक आहार का पालन करना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 4 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    4
    मनुष्यों के लिए पिल्ला का खाना मत देना, विशेष रूप से जो अपनी पाचन तंत्र के लिए खतरनाक है ध्यान रखें कि मानव उपभोग के लिए कुछ भोजन उसे उल्टी कर सकता है या उसे मार सकता है कुत्तों के लिए विषाक्त पदार्थों में से हैं (लेकिन वे केवल एक ही नहीं हैं):
  • एवोकैडो;
  • शराब;
  • चॉकलेट;
  • अंगूर और किशमिश;
  • Chives, प्याज और लहसुन;
  • नट;
  • आटा आटा;
  • Xylitol स्वीटनर के साथ कोई भी भोजन, विशेष रूप से चीनी मुक्त चबाने वाली गम में मौजूद एक
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 5 के ले लो का शीर्षक छवि
    5
    अपने नए दोस्त के वजन की जांच करें अंग्रेजी बुलडॉग आसानी से वसा प्राप्त करने के लिए जाता है, इसलिए आपको लगातार अपने वजन की निगरानी करना है ताकि यह बहुत अधिक न हो। यदि आप देखते हैं कि आपका पिल्ला बहुत ज़्यादा भारी हो जाता है, तो अपने पशु चिकित्सक से अपने वजन को वापस लाने का सर्वोत्तम और सबसे सुरक्षित तरीका खोजने के लिए संपर्क करें।
  • याद रखें कि मिठाई सभी अतिरिक्त कैलोरी हैं, इसलिए सावधान रहें और उन्हें कम मात्रा में और कम मात्रा में पेश करें। उन्हें केवल प्रशिक्षण के लिए आरक्षित करें
  • हर महीने महीने का ट्रैक रखें शरीर की स्थिति स्कोर (बीसीएस) पिल्ला की यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह अधिक वजन या कम वजन है सामान्य होने के लिए, कुत्ते को पेट का अपहरण किया जाना चाहिए (प्रोफ़ाइल में देखकर) और पसलियों को दिखाई नहीं देनी चाहिए, लेकिन स्पर्श करने में सक्षम होना चाहिए। एक मोटा कुत्ता अपनी पेट सिल्हूट खो देता है और वसा इस क्षेत्र में और रिब पिंजरे पर जमा होता है। जब कुत्ते का वजन कम है, हालांकि, पेट भी कम दिखाई देता है और आप पसलियों को बहुत आसानी से देख सकते हैं और छू सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 6 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि यह हमेशा ताजा पानी है यह एक मौलिक विस्तार है, खासकर जब मौसम आर्द्र और गर्म है - किसी भी मामले में कभी अपने वाग्गिंग मित्र को पीने से रोक नहीं सकते। इसके अलावा, सोप और पानी के साथ एक हफ्ते में पानी और भोजन के कटोरे को दोबारा धोना याद रखें, क्योंकि अंग्रेजी बुलडॉग बहुत अधिक लार लाता है।
  • भाग 2

    उनके स्वास्थ्य की देखभाल करें
    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 7 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप उसे घर ले लेते हैं, उसके दांतों की जांच करें परिवर्तन की इस अवधि के दौरान उन्हें मदद करने के लिए कई चबाये हुए खिलौनों के साथ पिल्ला प्रदान करें। आप अपनी उम्र के लिए उपयुक्त विभिन्न सामान और खिलौने ढूंढने के लिए पालतू जानवरों की दुकान पर जा सकते हैं - जो कि बहुत सस्ते या कम गुणवत्ता वाले हैं, क्योंकि वे गंभीर दस्त, सूजन और यहां तक ​​कि दम घुट सकती हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 8 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    2
    पिल्ला के स्वास्थ्य की जांच करें उदाहरण के लिए, अगर आप अपने भोजन को बदलते हैं तो आपको दस्त से पीड़ित होने पर विशेष ध्यान दें यदि आप आंतों की समस्याएं शुरू करते हैं, तो इसे 12 घंटे तक तेजी से रखें यदि दस्त 24 घंटे के भीतर कम नहीं होता है, तो निर्जलीकरण के खतरे से बचने के लिए तत्काल अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। पिल्ले बहुत आसानी से निर्जलीकरण कर सकते हैं, इसलिए यदि आपको ऐसा होता है तो आपको इस समस्या को गंभीरता से संबोधित करना होगा।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 9 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    कीड़े के प्रति निवारक उपचार के लिए अपने बालों वाले मित्र को भेजें कुत्तों को अवांछित मेहमान से पीड़ित किया जा सकता है: टिक्स, फ़्लास, कण, जूँ और आंत्र कीड़े आपका पिल्ला का शरीर इन कीटों के लिए एक आदर्श वातावरण है, अगर यह नियमित उपचार के अधीन नहीं है। पशु चिकित्सक निश्चित रूप से अपने क्षेत्र में सबसे खराब परजीवी जानता है और उपद्रवों को रोकने के लिए उचित उपचार प्राप्त करेगा।
  • डार्फीलारियासिस मच्छर की वजह से एक बहुत ही सामान्य बीमारी है और लगभग पूरे राष्ट्रीय क्षेत्र को प्रभावित करती है। यह वार्षिक खून की एक लेवी के लिए कुत्ते को लाने के लिए यकीन है कि यह इस कष्टप्रद परजीवी है कि बीमारी का कारण बनता है और संक्रमण के मामले में वह आदेश को मारने के लिए कम से कम छह महीने के लिए एक गोली या एक इंजेक्शन हर महीने दिया जाना चाहिए द्वारा संक्रमित नहीं है होना महत्वपूर्ण है रक्त प्रणाली में उपस्थित सूक्ष्मजीव वहाँ heartworm रोग से निपटने के लिए एक इलाज है, लेकिन यह महंगा है और कुत्ता है, जो महीने लगेंगे संक्रमण के उन्मूलन के लिए कर सकते हैं के लिए काफी मेहनत की आवश्यकता है।
  • एक और वैक्सीन जिसे आप विचार कर सकते हैं, खासकर यदि आप विशेष रूप से इस उपद्रव से ग्रस्त क्षेत्र में रहते हैं, तो यह लाइम रोग के खिलाफ है। यह शिकार के कुत्तों के लिए एक अधिक उपयुक्त उपचार है, जो कि बाहर बहुत समय बिताने या खेतों में रहते हैं, क्योंकि वे टिक्के द्वारा संक्रमित इस बीमारी से संक्रमित होने की अधिक संभावना है। जोड़ों में दर्द, सूजन और बुखार के अलावा, लाइम रोग के परिणामस्वरूप जानवर को आम तौर पर घातक किडनी रोग से ग्रस्त हो सकता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 10 के लेज़र का शीर्षक चित्र
    4
    पिल्ला को आवधिक चेक के लिए ले लो आमतौर पर वह व्यक्ति जो कि पिल्लों की मां का मालिक है, उन्हें छह सप्ताह की उम्र में उनकी पहली यात्रा पर ले जाना चाहिए। चिकित्सक यह सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत नमूनों का निरीक्षण करेंगे कि उन्हें हर्नियास, हृदय की समस्याएं, फेफड़े, आंख या कान नहीं हैं। इस अवसर पर, वे आम तौर पर डीवर्मित होते हैं और पहली टीका (डिस्टेंपर के खिलाफ एक) के अधीन होते हैं। जब वे 9 सप्ताह पुराने होते हैं और फिर 12 सप्ताह की उम्र में फिर से, वे फिर से व्यंजन के खिलाफ कृत्रिम रूप से सुशोभित हो जाते हैं। बाद में ये उपचार एक वर्ष में एक बार किया जाता है या कुछ निश्चित कार्यक्रमों के अनुसार किया जाता है जो आपके या पशु चिकित्सक द्वारा स्थापित किए जाएंगे।
  • जब वे 12 सप्ताह के हैं, तो पिल्लों को रेबीज के खिलाफ भी टीका लगाया जाना चाहिए, हालांकि यह स्थानीय कानूनों के अनुसार बहुत भिन्न हो सकता है। यह कई शहरों में एक अनिवार्य उपचार है और उन लोगों के लिए भारी दंड भी हो सकता है जो अपने पिल्ला को टीका नहीं देते, खासकर अगर नमूना किसी व्यक्ति या किसी अन्य जानवर को काट लेते हैं
  • जैसे-जैसे कुत्ते बढ़ता है, वहीं अक्सर चिकित्सा जांच की आवश्यकता होती है। पशु चिकित्सा क्लिनिक के लिए दो वार्षिक दौरे रोगों को बंद करने से पहले अधिक गंभीर समस्याएं बन सकती हैं। पुराने कुत्तों को अक्सर गठिया और दिल की बीमारी से पीड़ित होता है जैसे कि वर्षों में लोगों की तरह। प्रभावी और सुरक्षित उपचार होते हैं जो आपके पुराने कुत्ते को एक सुखद और यथोचित दर्द से मुक्त वृद्धावस्था जीने में मदद कर सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 11 के लोअर लेयर का शीर्षक
    5
    Castra या पिल्ला निष्फल जब यह उपयुक्त उम्र तक पहुंचता है यह बाध्य करने के लिए महत्वपूर्ण है (यदि आप एक महिला हैं) या कछुआ (यदि आप पुरुष हैं तो) आपके पिल्ला स्वास्थ्य लाभ (कुछ कैंसर या संक्रमण के संकोचन की संभावना कम) के अतिरिक्त, यहां पर छोड़ दिया कुत्तों की संख्या को कम करने में भी सामाजिक लाभ हैं। मूल्यांकन करने के लिए एक अन्य प्रक्रिया एक माइक्रोचिप का आरोपण है, जिससे यह आसानी से पिल्चर को खोजने में सक्षम हो सकता है, जब वह खो जाता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 12 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    6
    सप्ताह में एक बार अपने कानों का निरीक्षण करें कान के अंदर आम तौर पर सफेद या गहरा है, जानवर के फर के रंग के आधार पर, इसलिए किसी भी परिवर्तन की जांच करना महत्वपूर्ण है। पिल्ला के कानों को भी बुरा गंध नहीं देना चाहिए और अंदर या पैविलियन से स्राव को खोना नहीं चाहिए। जांचें कि कोई भी अवशेष, गंदगी या कीट नहीं है, जैसे टिक्सेस या कीड़े। यदि जानवर नीचे सूचीबद्ध किसी भी लक्षण को दिखाता है, तो इसका मतलब है कि कुछ समस्या है:
  • यह पंजा के साथ कानों को खरोंच या छूता है;
  • वह अपने सिर को अत्यधिक हिलाता है;
  • यह मोम या कान से तरल या भूरा सामग्री से बाहर आता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला 13 कदम के ले लो के शीर्षक छवि
    7



    अपने कान को नियमित रूप से साफ करें आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड या सफेद सिरका और अल्कोहल के बराबर भागों में एक समाधान के साथ विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद का उपयोग कर उन्हें साफ कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने हुए सफाई समाधान के साथ एक कपास की गेंद को भिगो दें और अपने चार पैर वाला दोस्त के कानों को धीरे से रगड़ें। यदि आपके कोई संदेह या चिंताएं हो सकती हैं, तो संक्रमण हो सकता है, पशु चिकित्सक के पास जाएं ताकि वह ओटोस्स्कोप के साथ कानों की जांच कर सके और कानदंड की जांच कर सके।
  • कान नहर में कभी एक कपास झाड़ू या इसी तरह की वस्तु डालें। कुत्ते के कान अचानक जब वे सिर पर पहुंच जाते हैं तो वक्र करते हैं - आप पूरी तरह से अंदर नहीं देख पा रहे हैं और आपको उस गहराई से कुछ भी छड़ी नहीं है
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 14 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    8
    हर दिन अपने दांतों को ब्रश करें यह दैनिक ऑपरेशन (या कम से कम 2 या 3 बार एक हफ्ते) बैक्टीरिया और पट्टिका को समाप्त करने की अनुमति देता है जो दैनिक दांतों पर निर्धारित होते हैं। इसके अलावा, अपने आप को पिल्ला के मुंह का पालन करेंगे और अगर कुछ दाँत, अगर वहाँ रोग, असामान्य वृद्धि या जो कुछ भी असामान्य रूप से अगर आप किसी भी असामान्य विवरण नोटिस, अपने पशु चिकित्सक को तुरंत से पहले से संपर्क कर रहे हैं ढीला या क्षतिग्रस्त हैं देखने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर देना समस्या बदतर हो सकती है
  • कभी भी मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का प्रयोग न करें, अपने दोस्त के दबाने वाले दांतों को ब्रश करें - केवल पशुचिकित्सा के उपयोग के लिए उपयोग करें। मानव टूथपेस्ट में फ्लोराइड कुत्तों के लिए जहरीला है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • एक उंगली की नोक पर एक टूथपेस्ट की थोड़ी मात्रा रखो और पिल्ला को चाटने दो। अगले दिन अपनी उंगली को उसके मुंह में डालें और बाहर दांतों और मसूड़ों को रगड़ें। फिर एक कुत्ते-विशिष्ट टूथब्रश पर कुछ टूथपेस्ट लगाने का प्रयास करें और पिल्ला को चाटना दें, फिर ब्रश को मसूड़ों और दांतों के बाहरी किनारों पर रगड़ें। केवल दाँतों का बाहरी भाग (गाल का सामना करना पड़ रहा) को ब्रश करना होगा - यह एक ऐसा काम है जो 30 सेकंड से अधिक नहीं लेता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश कर सकते हैं, कभी-कभी एक पेशेवर दंत सफाई की आवश्यकता है। प्लैक और बैक्टीरिया, जिंजिवल लाइन से नीचे जमा कर सकते हैं और उस क्षेत्र में या दांतों की जड़ों में समस्या पैदा कर सकते हैं। वास्तव में यह मनुष्य के लिए है, एक वर्ष में एक बार नियमित जांच करने के लिए कुत्ते को दंत चिकित्सक को लाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3

    सौंदर्य प्रदर्शन करें
    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 15 के लोअर लेवल का शीर्षक चित्र
    1
    इसे नियमित रूप से धो लें चूंकि अंग्रेजी बुलडॉग त्वचा पर बना हुआ है, खासकर थूथन पर और होंठों के आसपास, आपको संक्रमण के लक्षणों की जांच करने के लिए हर दिन इसे ध्यान से जांचना होगा। शरीर पर उपस्थित सामान्य खमीर इन अंधेरे पर्त होती है, तो गर्म पसंद करते हैं और umide- धीरे धोने और अच्छी तरह से कम से कम हर दो दिन इन क्षेत्रों सुखाने के लिए अच्छा अभ्यास है, लेकिन फिर भी अधिक बार, पिल्ला विशेष रूप से संक्रमण की संभावना है अगर।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 16 के लो केयर का शीर्षक चित्र
    2
    बाल नियमित रूप से ब्रश करें छोटे बाल वाले अंग्रेजी बुलडॉग इसे खो देते हैं, इसलिए सप्ताह में एक बार नरम ब्रश के साथ इसे ब्रश करना महत्वपूर्ण है। इस प्रक्रिया के दौरान, fleas, ticks या कीज की उपस्थिति पर विशेष ध्यान देना और जांचें कि क्या कुत्ते के मुंह, बाम्प या त्वचा की कोशिकाएं हैं। यदि आप इन संकेतों को देखते हैं, स्कैब, लालिमा या खुजली वाली त्वचा के साथ, आपको पशु चिकित्सक को पिल्ला लेना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 17 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    3
    पंजे को नियमित आधार पर जांचें। पल जब ब्रश नाखून और पंजे का निरीक्षण करने के लिए आदर्श है। नाखूनों को समय-समय पर काटा जाना चाहिए - अगर आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि यह कैसे दिखाता है। प्रक्रिया को सही ढंग से किया जाना चाहिए, क्रम में जीवित त्वचा को नष्ट करने का जोखिम न हो, अर्थात नाखून का वह हिस्सा जिसमें रक्त वाहिकाओं और तंत्रिकाएं हैं।
  • अगर वह गलती से कट गया था "लाइव हिस्सा", उसके नाखूनों को बाद में कटौती करने में सक्षम होना कठिन हो जाएगा, क्योंकि वह अभी भी दर्द और रक्तस्राव महसूस कर रहा है।
  • भाग 4

    पिल्ला ट्रेन करें
    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 18 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे सीधे आदेश दें कुत्तों, प्राकृतिक वृत्ति द्वारा, एक पैक के नेता का पालन करें और आपको उसे समझना होगा कि यह आप है। एक नेता के रूप में, आपको उसे सिखाना होगा कि अपने नए वातावरण के व्यवहार और अनुकूलन कैसे करें। ध्यान रखें कि यह एक नहीं है "थोड़ा प्रतिभा" और लोगों के दिमागों को पढ़ नहीं सकते हैं- आपको धैर्य रखना चाहिए और उन्हें सकारात्मक रूप से मजबूत करके बातें दोहराना होगा। यदि आप एक समस्या का सामना करने में असमर्थ हैं, तो आपको कुत्ते के व्यवहार में विशेषज्ञता वाले एक पेशेवर से संपर्क करना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 1 के ले देखभाल
    2
    गाड़ी अपने आदेशों का पालन करने के लिए पिल्ला आप उसे सिखा सकते हैं बैठना, रोक और जब आप उसे फोन करते हैं तो आपसे संपर्क करें। इसके अलावा, उसे जरूरी है कि जब वह छोटा था तब से उसे अपनी जरूरतों को घर से दूर करने के लिए उसे सिखाना शुरू करना चाहिए। ये सभी व्यायाम प्रभावी हो सकते हैं यदि आप सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते हैं। आपको गलत होने पर उसे सज़ा देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब आप सही चीजें कर रहे हैं, तो आपको उसे सराहना और प्रतिफल देना होगा। जब वह आपके आदेशों का पालन करता है और जब वह आपके निर्देशों का पालन करता है, तो उसे एक इनाम (जो एक स्नैक या प्रशंसा कर सकता है और उसे प्यार दिखा सकता है) दो।
  • उसे सिखाना भी महत्वपूर्ण है आप के पास चलना जब आप उसे पट्टा पर ले लेंगे पैरों के नजदीक उन्हें आस-पड़ोस में अपने आप को मदद करने के लिए उपयोगी नहीं हैं, लेकिन वे बाहरी दुनिया से परिचित और परिचित होने के अवसर भी हैं। सुनिश्चित करें, हालांकि, इसे बहुत ज्यादा चलने देना नहीं है यदि यह अभी भी छोटा है, तो जानवर बहुत आसानी से थका हुआ हो जाता है, इसलिए आपको इससे छुटकारा नहीं होना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 20 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे प्रशिक्षित करने के लिए जल्दी शुरू करें समाजीकरण. यह सुनिश्चित करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रक्रिया है कि पिल्ला अन्य कुत्तों, अन्य जानवरों और लोगों से परिचित है। सबसे कम उम्र के पिल्लों, 14-16 हफ्तों के तहत, अधिक सामूहीकरण की संभावना है, जबकि इस उम्र के पिछले वे नई स्थितियों, लोगों या अन्य जानवरों से निपटने में अधिक सतर्क हो जाते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पिल्ला गाड़ी से जाने और पड़ोस के चारों ओर घूमने के लिए उपयुक्त है। आप सभी उम्र, आकार, रंग और लिंग (एक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण तरीके से) के मनुष्यों से संबंधित होना चाहिए। इसके अलावा, उसे पूरी तरह से सुरक्षा में अन्य मित्रतापूर्ण कुत्तों या बिल्लियों को जाने देना सुनिश्चित करें।
  • लोगों और अन्य जानवरों से परिचित होने का एक अच्छा तरीका उन्हें सामाजिककरण और आज्ञाकारी सबक लेना है जो कभी-कभी बड़े पालतू जानवरों के स्टोर, पशु चिकित्सा क्लीनिक या कुछ कुत्ते क्लबों में किया जाता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 21 के लो केयर का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पिल्ला बहुत ध्यान और प्यार दो। प्यार और विश्वास के मजबूत बंधन को बनाने के लिए आवश्यक है। यद्यपि यह कुत्ते के लिए आपके आदेशों का पालन करना महत्वपूर्ण है, यह उतना ही ज़रूरी है जितना वह प्यार करता है और समझता है कि आप उसकी देखभाल करते हैं हर दिन अपने नए साथी के साथ गुणवत्ता के क्षण बिताएं, यह सुनिश्चित करें कि ज्यादातर समय के लिए यह मज़ेदार और लाड़ प्यार है और न सिर्फ प्रशिक्षण।
  • भाग 5

    आपके निर्दिष्टीकरण की आवश्यकता को ध्यान में रखें
    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 22 के लो केयर का शीर्षक चित्र
    1
    हल्के तापमान को सुरक्षित रखें अंग्रेजी बुलडॉग puppies तापमान के प्रति संवेदनशील हैं, एक गर्मी स्ट्रोक से बहुत आसानी से पीड़ित हैं, लेकिन यह भी ठंड के प्रति संवेदनशील हैं।
    • गर्मियों के महीनों के दौरान इसे शांत रखें पिल्ला के लिए 32 डिग्री सेल्सियस से ऊपर का तापमान बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आप गर्म दिनों के दौरान बाहर रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा पीने के लिए पानी है
    • जब गर्मी वास्तव में मजबूत होती है, तो जितनी जल्दी हो सके घर के बाहर पिल्ला को छोड़ दें।
    • बुलडॉग पिल्ले बहुत आसानी से शांत हो सकते हैं ठंड के महीनों के दौरान अपने दोस्त को एक गर्म वातावरण में रखें, ताकि उसे ठंड को पकड़ने से रोक सकें सर्दियों के दौरान, जब भी आप सड़क पर होते हैं तो स्वेटर या स्टेटशर्ट और कुत्ते के जूते का उपयोग करके गर्म रहना आवश्यक हो सकता है। वातावरण में इसे 15 से भी कम डिग्री सेल्सियस तक छोड़ने से बचें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला 23 कदम के ले लो शीर्षक छवि
    2
    एलर्जी के संकेत के लिए फर की जांच करें अन्य आम नस्लों के साथ, बुलडॉग भी आनुवंशिक रूप से एटोपिक जिल्द की सूजन से प्रभावित होते हैं, एक त्वचा की स्थिति जिससे जलन होती है। अध्ययनों से पता चला है कि कुत्तों का 30% कुछ एलर्जी से ग्रस्त है और इनमें से 85% पराग, कण और ढालना बीमारियों के प्रति संवेदनशील हैं। कुत्ते की त्वचा लाल हो जाती है और चिढ़ होती है तो उपचार खोजने के लिए अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 24 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    पशु की सांस लेने की जांच करें इसकी छोटी नाक (नाक) के कारण, अंग्रेजी बुलडॉग श्वसन समस्याओं से ग्रस्त होता है। गर्म, आर्द्र जलवायु, अत्यधिक व्यायाम और नाक, गले या फेफड़ों को प्रभावित करने वाली कुछ बीमारी उन्हें शरीर में पर्याप्त हवा प्राप्त करने में मुश्किल कर सकती है। पिल्ला को एक वातानुकूलित कमरे में रखें, जब मौसम विशेष रूप से गर्म या नम होता है और जब वह मौसम चरम है, तो उसे घर के भीतर ही व्यायाम करना चाहिए।
  • जब कुत्ते को हंसना शुरू होता है, तो आपको जो कुछ भी शारीरिक गतिविधि कर रही है उसे रोकना होगा और उसे अपनी सांस पकड़ने की अनुमति देना चाहिए।
  • टिप्स

    • कुत्ते को साफ करने के लिए तटस्थ और गैर-सुगंधित पोंछे का उपयोग करें। हर दिन अपने नाक पर अपने पेट और सिलवटों को धो लें इसके अलावा प्रत्येक भोजन के बाद मुंह की तह के अंदर पोंछें।

    चेतावनी

    • यह अत्यधिक गर्मी और ठंड, नरम लेटेक्स खिलौने से बचा जाता है या जो टूट सकता है - वे दम घुट सकती हैं।
    • बुलडॉग तैरने में सक्षम नहीं है और उथले पानी में भी डूब सकता है अगर यह स्पर्श न हो। इसे पानी से दूर रखें या जीवन जैकेट पर रखें और इसे कभी भी न खोएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com