ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ के हमलों के खिलाफ कैसे बचाव करें

ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ हमला और आदमी को चोट पहुंचाने की अपनी आदत के लिए जाना जाता है। इन पक्षियों को जब धमकी दी अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए घोंसले के मौसम में यह रवैया ले, और आपकी त्वचा और आंखों को चोट पहुंचा सकते हैं और यहां तक ​​चोंच और पंजे के साथ मांस के टुकड़े निकाल सकते हैं। दुर्भाग्य से, के रूप में चोट अध्ययन के लिए फ्लिंडर्स विश्वविद्यालय अनुसंधान केंद्र द्वारा सूचना दी, कुछ लोगों को भी इन मैग्पाइज के एक हमले का एक परिणाम के रूप में, मृत्यु हो गई है, उदाहरण के लिए मंदिर के लिए एक झटका के बाद एक साइकिल के नियंत्रण खोने के बाद। एक परिणाम इतना भयानक प्राकृतिक रूप से बहुत दुर्लभ है, लेकिन यह भी एक कम घातक हमले एक अप्रिय अनुभव है और यह प्रत्यक्ष सही नजरिए ले रहे हैं और न पशु के उन लोगों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा द्वारा इस तरह के हालात के खिलाफ सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

ऑस्ट्रेलियाई मैगपीज स्टेप 1 से झुठकाव से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
1
सावधान रहें उन स्थानों पर ध्यान दें जिन पर मैग्पीज़ नेस्ट किया है। यदि आप ऐसे मैग्पीज़ देख रहे हैं जो एक ऐसे इलाके में घोंसला बनाते हैं जहां आप चल सकते हैं या चक्र कर सकते हैं, तो घोंसले के मौसम के लिए एक नया रास्ता तय करने का समय है। मैग्पीज़ शहरी, ग्रामीण और ग्रामीण परिवेशों में मौजूद हैं, इसलिए यदि आप एक शहरी केंद्र में रहते हैं तो समस्या को कम मत समझें - फिर भी रबर के पेड़ हो सकते हैं जो मस्तिष्क की घोंसले की तलाश में हैं।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैगपीज स्टेप 2 से झुठकाव से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरों को सूचित करें नेस्ट क्षेत्र को नगरपालिका में संवाद करें इस तरह, क्षेत्र में सभी लोगों को सतर्क करने के लिए चेतावनियां जारी की जा सकती हैं। इस बीच, यात्रियों को अलर्ट करने के लिए अस्थायी संकेत बनाएं
  • ऑस्ट्रेलियाई मैगपीस स्टेप 3 से झुठकाव से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    मैग्पीज़ को परेशान न करें एक जादुई जो छेड़छाड़ कर चुका है, वह अब आदमी पर विश्वास नहीं करेगा। चट्टानों या एक घोंसले से अन्य प्रोजेक्टाइल की ओर खींच मत करो, एक पेड़ पर चढ़ने नहीं है घोंसले से मैगपाई चूजों दूर करने की कोशिश करने के लिए और उनके पास हवा में कपड़े या इसी तरह अचानक कार्यों मिलाने से, उदाहरण के लिए किसी भी तरह से मैग्पाइज पैदा करने के लिए नहीं, धमकी। याद रखें कि मैगज़ी अपने परिवार की रक्षा करते हैं और अगर उन्हें लगता है कि उनकी लड़कियों को धमकी दी जाती है तो वे प्रतिक्रिया देंगे।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ स्टेप 4 से झुठकाव से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    चंचल कार्रवाई करो यदि आप आक्रामक मैग्पी के क्षेत्र में खुद को घूमना या साइकिल चलाना चाहते हैं और छोड़ने के लिए अभी बहुत देर हो चुकी है, तो अपने आप को बचाने के लिए इन कदमों का पालन करें:
  • शांत रहो यह सबसे महत्वपूर्ण बात है - चीख मत करो, अपने हाथों को मारो और चिल्लाने से बचें। ये आतंक प्रतिक्रियाएं सबसे खराब चीज हैं जो आप कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह ऐसा कुछ है जो बच्चे अक्सर करते हैं, इसलिए उन्हें शांत रहने के लिए तुरंत उन्हें प्रशिक्षित करें
  • वह जल्दी से चलता है लेकिन रन नहीं करता है सावधान रहें, आस-पास मैग्पीज़ ढूंढें, और यदि आप वास्तव में चिंतित हैं, तो अपने चेहरे और आँखों की रक्षा के लिए अपने सिर को अपने सिर पर रख दें।
  • मैग्पी पर नज़र रखने की कोशिश करें मैग्पीज़ आमतौर पर पीछे से आक्रमण करते हैं और यह पता लगाया जाता है कि मैग्पीज़ बहुत अधिक दुर्लभ हैं जो उन्हें सीधे देख रहे हैं इसका मतलब यह है कि पशु को अपनी आँखें उस पर घूरने में सक्षम होना चाहिए। जब आप छोड़ते हैं, तो आंखों के संपर्क को बनाए रखने की कोशिश करें। आप पीछे की ओर चलने का भी प्रयास कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी करें जब रास्ते में कोई बाधाएं न हों, या आप अपने आप को गिरने और चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
  • यदि आप साइकिल या घोड़े पर हैं, तो नीचे आओ। साइकिलें मैग्पीज़ को परेशान करती हैं और ये डाक करने वालों पर भी लागू होती हैं जो मेल वितरित करते हैं। एक मैग्पी के हमले के बाद दुर्घटनाओं का मुख्य कारण साइकिल से गिरावट है। तुम्हारी हेलमेट आपकी रक्षा करेगा और आप जानवर के हमले के कारण गिरने से बचेंगे। साइकिल से हाथ से और दूर मैगज़ी से आगे बढ़ें
  • आस्ट्रेलियन मैगपीस के चरण 5 में झटके से रखो सुरक्षित रखें
    5
    किसी हमले के स्थान पर मत लौटें ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ में अविश्वसनीय स्मृति होती है (जैसे कि कोरिव्हिडे परिवार के सभी सदस्य, वे बहुत बुद्धिमान हैं) और फिर से लोगों पर हमला करेगा। इसका मतलब यह है कि वे आप पर हमला करेंगे, भले ही आप पहले से ही अतीत में हमले की तरह दिखें।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ की छटपूजा से छिपे रखने से शीर्षक से छवि चरण 6
    6



    अचानक एक समाधान यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है और मैग्पीज के क्षेत्र में भाग लेना जारी रखना चाहिए (उदाहरण के लिए क्योंकि आप एक किसान हैं जिसे एक खेत की खेती करनी है), आप अपने आप को बचाने के लिए कुछ तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • अपने सिर के पीछे कुछ आँखें पहनें यह मजाक नहीं है! ऊपर बताए गए कारणों के लिए, सिर के पीछे आँखें आक्रमण की संभावना कम कर देता है। इसे हासिल करने के लिए, अपने सिर पर पहनने वाली नकली आँखें जोड़ें, मैगज़ी को विश्वास करने के लिए कि आप इसे हर समय देख रहे हैं। कठपुतलियों के लिए नकली आंखें आदर्श हैं - उन्हें टोपी पर चिपकाना और उन्हें निकालने के लिए जब उन्हें आवश्यकता नहीं होती है। एक अन्य समाधान अपने धूप का चश्मा उल्टा पहनना है
  • यदि आप साइकिल चलाना चाहते हैं, तो आप अपने हेलमेट पर चमकीले ज़िप को गोंद कर सकते हैं। अतिरिक्त लंबाई काटने से आप एक चिमनी बना सकते हैं जो पशु को विचलित कर सकता है जो ज्यादातर लोगों को नकली आंखों से बेहतर काम करते हैं, और उनके साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • एक आइसक्रीम कंटेनर को टोपी में बदल दें। ठोड़ी के नीचे टाई करने के लिए लेस बनाने और सिर पर पहनने के लिए पक्षों पर रबर बैंड संलग्न करें। यदि मैग्पी आप पर हमला करता है, तो यह प्लास्टिक को मारा जाएगा और कम नुकसान पहुंचाएगा (शायद कोई नहीं)।
  • एक टिकाऊ टोपी पहनें
  • एक छतरी या एक छड़ी का उपयोग करें यदि आपके पास एक छाता है, तो इसे खोलें और इसके साथ चलें। एक और लाभ के रूप में, आप अपने आप को सूरज से भी बचा लेंगे! यदि आपके पास छड़ी है, तो बड़ा होने की छाप देने के लिए बस ऊपर की तरफ रखें। यदि मैग्पी आप पर हमला करता है, तो वह शायद उच्चतम बिंदु को मारने का प्रयास करेगा - आपका क्लब या छाता हालांकि, आप कभी भी किसी मैगज़ी की तरफ ऑब्जेक्ट नहीं कर सकते हैं या यह आपको उकसाया और आप पर हमला कर सकता है। पत्तियों के साथ एक शाखा एक अच्छा समाधान हो सकता है, क्योंकि हवा में पत्ते की गति जानवर को हतोत्साहित कर सकती है।
  • आस्ट्रेलियन मैग्पीज़ के चरण 7 से झूठ रखने से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    7
    एक कॉर्ड के अंत में एक स्टील बोल्ट संलग्न करें। इसे अपने सिर पर ले जाएं आप एक हेलीकाप्टर की तरह दिखेंगे, लेकिन मैगज़ी अब आप पर हमला नहीं करना चाहेंगे!
  • अप्रत्याशित रहें मैग्पीज़ उस समय को याद कर सकता है जब वह हमेशा एक ही हो जाता है। दिनचर्या का पालन न करें। इस तरह, मैग्पी आपके आगमन के लिए तैयार नहीं होंगे।
  • आस्ट्रेलियन मैग्पीज़ स्टेप 8 से झुठकाव से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    8
    ध्यान रखें कि बहुत आक्रामक जादुई जमीन से आक्रमण कर सकते हैं, चेहरे और आंखों का लक्ष्य कर सकते हैं। ये पक्षी खतरनाक हैं और आपको तुरंत सक्षम अधिकारियों को सूचित करना चाहिए यदि आप इस स्थिति में एक पक्षी से मिलते हैं, तो बस अपनी आंखों को कवर करने और बचाने और दूर होने की चिंता करें।
  • आस्ट्रेलियन मैगपीज स्लोपिंग 9 से झूठ रखने से सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    9
    एक दिल है ये पक्षी बहुत बुद्धिमान और परिवार से संबंधित हैं उनका गाना आशा देता है और मैं बहुत खूबसूरत जानवर हूं। बेशक, हमलों हर साल 4 या 6 सप्ताह के लिए एक समस्या हो सकती है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारिस्थितिकी तंत्र के इस खूबसूरत हिस्से का समर्थन करने के लिए भुगतान करना एक छोटी सी कीमत है। मैग्पीज़ के साथ सहअस्तित्व एक बार जब आप समझते हैं कि आप अपने आप को कैसे तैयार करें मैग्पीज़ का केवल एक छोटा सा हिस्सा मनुष्य को खतरे के रूप में देखता है और उन पर हमला करता है, और इन मामलों में, वे केवल इतना ही सीमित क्षेत्र में ऐसा करते हैं।
  • आस्ट्रेलियन मैगपीस के चरण 10 के सामने सेप को सुरक्षित रखें
    10
    अपने क्षेत्र के लिए मैग्पीज़ का ऑनलाइन डेटाबेस बनाएं। साइकिल चालकों, घोड़े के सवार, धावक और पैदल चलने वालों को इस तरह की सेवा से लाभ हो सकता है आप इसे विकी में भी बदल सकते हैं। हर बार विवेक को आमंत्रित करने के लिए घटनाओं, घटनाओं और घटनाओं को नोट करें
  • टिप्स

    • क्या आप इस शानदार पक्षी का गीत सुनना चाहते हैं? आस्ट्रेलियाई उस ध्वनि को पसंद करते हैं, क्योंकि यह उनके दिन का अभिन्न अंग है - क्लिक करें यहां इसे सुनना (सरकारी स्रोत)
    • घोंसले के शिकार का मौसम ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्रफल के अनुसार भिन्न होता है जहां आप हैं। मौसम जुलाई से नवंबर तक जा सकता है, लेकिन सबसे खराब समय अगस्त और नवंबर के बीच और आमतौर पर पिछले 4-6 सप्ताह के दौरान, जब लड़कियां घोंसले में हैं शेष वर्ष के लिए, पुरुषों और मैग्पीज खुशी से मिलते हैं।
    • मैग्पीज़ न्यू साउथ वेल्स में, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी भाग में, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी क्षेत्र में, तस्मानिया में और क्वींसलैंड के तट पर न्यू साउथ वेल्स में पाए जाते हैं।
    • ऑस्ट्रेलियाई जादुई परिवार समूहों में रहते हैं ये समूह 3 से 20 पक्षियों से बना हो सकते हैं क्षेत्र से निकालें, आक्रामक पुरुष आम तौर पर एक और पुरुष के आगमन की ओर जाता है, जो उनकी भूमिका निभाएंगे और लड़कियों का बचाव करेंगे भले ही वे उसके वंशज न हों! आपको एक ऐसे पक्षी से प्यार करना चाहिए जो परिवार के लिए बहुत अधिक है।
    • केवल पुरुष मैग्पीज़ हमला करते हैं और यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि वे अक्सर महिलाओं के पुरुषों पर हमला करते हैं
    • बच्चों को समझने और उन्हें सम्मान करने के लिए बच्चों को पढ़ाने से उन्हें एक हमले के परिणामस्वरूप शांत रहने में मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय की शुरूआत करने के लिए एक अच्छी जगह है- आपको बाद में लिंक मिलेगा।

    चेतावनी

    • भाग न लें - यदि आपने किया तो आप पक्षी को और अधिक आक्रामक बना देंगे - हमेशा शांत और तेज गति से चलें।
    • यदि एक मैगज़ी पड़ोस में कई चोटों का कारण बनता है, तो नगरपालिका, पुलिस या उस क्षेत्र के राष्ट्रीय उद्यान सेवा से संपर्क करें जहां आप हैं।
    • ऑस्ट्रेलिया में मैग्पी को मारने के लिए अवैध है, क्योंकि वे संरक्षित देशी प्रजातियां हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टोपी
    • आंखें
    • आइस क्रीम कंटेनर
    • प्लास्टिक लेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com