कैसे एक कुत्ते से अपने आप को बचाव करने के लिए

हालांकि कुत्तों को आम तौर पर दोस्ताना और शांतिपूर्ण जानवर होते हैं, कुछ निश्चित परिस्थितियों में वे आक्रामक हो सकते हैं। यदि आपने कभी तक खतरे का सामना नहीं किया है, तो इस स्थिति में खुद को ढूंढना डरावना और खतरनाक भी हो सकता है - इस मामले में, आपको कुत्ते को प्रतिक्रिया देने के सर्वोत्तम तरीकों को जानने की जरूरत है आक्रमण

. उचित रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए सीखने से, आप इसे आगे भड़काने और अपने आप को आवश्यक से अधिक चोट पहुँचाने से बच सकते हैं यह इन जानवरों पर हमला करने के लिए काफी दुर्लभ है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो आपको पता होना चाहिए कि खुद को कैसे बचाव करना है और यदि आवश्यक हो तो कैसे लड़ें।

कदम

विधि 1

खुद को शारीरिक रूप से बचाव
लड़ो लड़ो एक कुत्ता चरण 1 शीर्षक
1
सीधे रहो और मदद के लिए चिल्लाओ यदि आप कुत्ते को आप पर कूद देते हैं या आप अपने आप को जमीन पर फेंक देते हैं, तो आप अधिक प्रतिकूल स्थिति में हैं और गंभीर चोटों की रिपोर्ट करने की अधिक संभावना है। यदि आप शहर में या किसी आवासीय क्षेत्र में रहते हैं, तो पशु के स्वामी को बुलाएं - अगर आप किसी लकड़ी या ग्रामीण इलाकों में हैं, तो आपको निकटतम किसी को पूछना चाहिए।
  • लड़का लड़ो एक कुत्ता चरण 2 शीर्षक
    2
    आप और कुत्ते के बीच किसी वस्तु का हस्तक्षेप करना। इससे उसे आप पर हमला करने से रोकना चाहिए या अन्यथा उन्हें उसे पता नहीं चलेगा कि वह किस तरह हमला करना है यदि आपके पास एक बैग या बैग है, तो इसे अपनी दिशा में बदल दें - अगर आपके पास ऐसा कुछ नहीं है, तो अपने आप को गंभीर दांत से बचाने के लिए एक परिधान का उपयोग करें।
  • अगर यह विशेष रूप से उत्तेजित हो जाता है, तो यह आपके सामने बैकपैक या बैग काट सकता है, आपको हथियार या पैरों को बचा सकता है।
  • यदि आपके पर हमला करने से पहले आपके पास समय है, तो आप गैर-प्रभावशाली बांह के आसपास एक टी-शर्ट या जैकेट लपेट कर इसे विचलित कर सकते हैं।
  • लड़ो लड़का एक कुत्ता चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने चेहरे, गर्दन और जीरो को सुरक्षित रखें ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां कुत्ते को पहले हमला करने की आदत होती है और ये भी सबसे संवेदनशील होते हैं - एक हाथ से चेहरे और गर्दन को कवर करते हैं और दूसरे के साथ गले और पेट के क्षेत्र की रक्षा करते हैं।
  • हमलों आप यदि आप अपने चेहरे और गर्दन और कमर के लिए अन्य को कवर करने के एक हाथ का उपयोग कर रहे हैं, हाथ या हाथ काट सकता है, लेकिन घाव उन है कि आप शरीर के अंगों आप की रक्षा कर रहे पर ला सकता है की तुलना में कम गंभीर होगा ।
  • लड़ो एक कुत्ता चरण 4 से लड़ने वाली छवि
    4
    टग मत करो अगर आप थोड़ा सा यदि आपके दांतों को आपकी त्वचा में दफन किया गया है, तो आपको अपने आप को मुक्त करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, अन्यथा यह मांस को फाड़कर और घाव को बदतर कर सकता है।
  • लड़ो एक कुत्ता चरण 5 से लड़ने वाली छवि
    5
    अपने महत्वपूर्ण क्षेत्रों में लगातार इसे टैप करें आप एक हथियार उपलब्ध है, तो आप उसे घूंसे या किक के साथ मारा और धक्का यह चोट करने के लिए आसान सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, कमजोर करने के लिए ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात away- और limitargli केंद्रित बुरा प्राप्त कर सकते हैं करने के लिए टटोला है विशेष रूप से आँखों, पसलियों और जीरो पर
  • जूता की नोक के साथ पसलियों पर एक अच्छी तरह से लाई गई किक काफी प्रभावी हो सकती है ताकि उसे आप पर हमला न करें।
  • यदि जानवर अपनी बाहों पर हमला कर रहा है, तो अपनी आँखों को अपने अंगूठे से छीनकर, उसे दबाकर गला दबाकर गला दबाकर पकड़ो- वे सभी प्रभावी उपाय हैं और आक्रामकता को रोक सकते हैं।
  • लड़ो लड़का एक कुत्ता कदम 6 शीर्षक
    6
    एक हथियार का उपयोग करें यदि कोई आक्रामक कुत्ते आप पर हमला करने की कोशिश कर रहा है या आप को चोट पहुँचा रहा है - या आपको मार भी सकता है - आप अपने आप को बचाने के लिए एक हथियार का उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास एक चाकू है, तो इसे बार-बार थूथन, जबड़े और गले में लगाया जाता है - इन सबसे कमजोर हिस्से हैं जो अधिक क्षति के लिए असक्षम जानवर बनाने में गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आप खतरे में बुरी तरह महसूस करते हैं और कुत्ते ने आपकी संपत्ति दर्ज की है, अगर आपके पास एक बंदूक लाइसेंस है जो आपको बंदूक रखने की अनुमति देता है, तो आप सिर के लिए लक्ष्य कर सकते हैं
  • अन्य परिस्थितियों में, किसी ऑब्जेक्ट का उपयोग करें जिसे आप पास, एक पत्थर या एक छड़ी की तरह देखते हैं, और इसे दबाएं
  • विधि 2

    आक्रामकता रोकें
    लड़ो लड़का एक कुत्ता कदम 7 शीर्षक
    1



    खतरनाक या अज्ञात कुत्तों के क्षेत्र में प्रवेश न करें। बेशक, आपको उन कुत्तों के बगीचों पर आक्रमण नहीं करना है जिन्हें आप नहीं जानते, लेकिन ये जानवर उन पर विचार कर सकते हैं "संपत्ति" भी अन्य क्षेत्रों जंगल में या शहर के अपरिचित क्षेत्रों में घूमते समय पड़ोस की सड़कों और सार्वजनिक पार्कों सहित, यह ध्यान में रखें
    • अगर आपको डर है कि एक कुत्ते भी क्षेत्रीय या रक्षात्मक है, तो इसे से दूर रहने के लिए अन्य सड़कों के माध्यम से जाना।
  • लड़ो लड़ो एक कुत्ता चरण 8 नामक छवि
    2
    नज़र से संपर्क करें। यदि आप किसी अज्ञात या शत्रुतापूर्ण कुत्ते के बारे में चिंतित हैं और आपको लगता है कि यह आक्रामक हो सकता है या उसे छड़ी कर सकता है, तो इसे आंखों में न देखें - जानवर एक प्रत्यक्ष चुनौति के रूप में प्रत्यक्ष संपर्क की व्याख्या करता है और इसे एक प्रतिकूल इशारा पर विचार कर सकता है
  • अपने आँखों को देखकर, पीछे या उसके पक्ष में देखें
  • लड़का लड़ो एक कुत्ता चरण 9 नामक छवि
    3
    अपने हाथों को अपनी जेब में रखें। जब एक आक्रामक कुत्ते आपको पकड़ लेता है "अध्ययन के" चाहे या नहीं आप पर हमला करने, देख सकते हैं अपने शरीर के कुछ हिस्सों को समझने के लिए जो सबसे आसान कर रहे हैं हिट करने के लिए और हाथ, अपने पसंदीदा में से एक हैं, क्योंकि वे संपर्क में हैं और अपेक्षाकृत छोटे उन्हें अपनी जेब में पकड़े, आप कर सकते हैं, हालांकि, ले रोकने का आकलन करने के उद्देश्य और इसे भी निराश करना
  • यदि आप बजाय हमला करने के लिए तय करते हैं, तो आप अपने आप को बचाने के लिए जेब से उन्हें निकालने के लिए त्वरित होना चाहिए।
  • लड़ो एक कुत्ते चरण 10 से लड़ने वाली छवि
    4
    एक कुत्ते को अपनी पीठ मत देना यदि आप घूमते और चलाते हैं, तो आप कमजोरी के संकेत के रूप में इस व्यवहार की व्याख्या कर सकते हैं और लगता है कि आप भाग रहे हैं - इस मामले में, आप पर हमला होने की संभावना है इसके बजाय, अपनी तरफ मुड़कर और अचानक आंदोलनों से बचने की कोशिश करें- यह एक गैर-धमकी वाली स्थिति है, इसलिए पशु आप में रुचि खो सकते हैं और भाग ले सकते हैं।
  • यदि आप अभी भी रुचि रखते हैं, तब तक धीरे-धीरे चलते रहें जब तक आप किसी सुरक्षित स्थान पर नहीं पहुंच जाते।
  • विधि 3

    हमले के लिए तैयार
    लड़ो लड़ो एक कुत्ता चरण 11 शीर्षक
    1
    एक ढाल के रूप में कार्य करता है तुम्हारे साथ कुछ लाओ। यदि आप जानते हैं कि आप ऐसे किसी क्षेत्र में जा सकते हैं जहां अक्सर मुफ़्त कुत्ते हैं, अग्रिम में संगठित हैं और कुछ ऑब्जेक्ट्स रखें जो कि हमले की स्थिति में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि कोई नमूना आक्रामक व्यवहार करता है या आप पर हमला करने के लिए दृष्टिकोण करता है, तो आप खुद का बचाव कर सकते हैं और अपने शरीर और उसके बीच किसी वस्तु को दिक्कत से बचा सकते हैं - इस बिंदु पर, यह भी "ढाल" और आप पर हमला करने के लिए पूरी तरह से हार यहां कुछ ऐसे आइटम दिए गए हैं जो आप पर विचार कर सकते हैं:
    • एक स्वेटर या जैकेट;
    • एक किताब या एक अखबार;
    • छड़ी या छाता;
    • एक साइकिल
  • लड़ो एक कुत्ता चरण 12 से लड़ने वाली छवि
    2
    अपने साथ एक हथियार लाओ यदि आप एक आक्रामक कुत्ते को मिलते हैं जो आप पर हमला करना चाहते हैं, तो तैयार रहना और खुद का बचाव करना बेहतर है - इस उद्देश्य के लिए, एक चुभने वाला स्प्रे या चाकू निश्चित रूप से कुछ नहीं से बेहतर है आप स्वयं रक्षा में स्विंग करने के लिए चलने के लिए एक भारी छड़ी ले जाने पर भी विचार कर सकते हैं
  • आप स्टील पैर के जूते या जूते का उपयोग भी कर सकते हैं - अगर आप उन्हें पहन रहे हैं, तो आप जानवरों के खिलाफ रक्षा उपकरणों पर विचार कर सकते हैं।
  • यदि कानून इसे अनुमति देता है और कुत्ते अपनी संपत्ति में प्रवेश करता है, तो आप एक अतिवादी समाधान के रूप में बंदूक का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं
  • लड़ो लड़का एक कुत्ता कदम 13 शीर्षक
    3
    जब आप चलते हैं तो आसपास के वातावरण पर ध्यान दें यदि आपके पास कोई हथियार नहीं है, तो आपको कुछ ऑब्जेक्ट का उपयोग करना चाहिए जो आपको आस-पास मिले। पहली चीजें जो आप के लिए दिखनी चाहिए, एक मजबूत बोर्ड, पोल या शाखा हैं। यदि कोई कुत्ता आपको धमकी दे रहा है, तो उसे एक दिशा में एक छड़ी दें, इसे बे पर रखें- हालांकि, इसे स्विंग न करें, अन्यथा जानवर नर्वस हो जाएंगे और आप पर हमला कर सकते हैं।
  • अगर आपको चिपक या डंडे नजदीक नहीं दिखाई देते हैं, तो सबसे अच्छा अगला विकल्प पत्थरों द्वारा दर्शाया गया है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई आक्रामक कुत्ते न हो तो आप पर हमला कर सकते हैं, जब आप किसी अज्ञात क्षेत्र में हैं, तो यह हमेशा उपयोगी होता है कि आपके चारों ओर से क्या होता है। आप किस आकस्मिक नमूने से खुद का बचाव करना चाहते हैं, इसका मूल्यांकन करें
  • टिप्स

    • किसी और के साथ यात्रा करें, क्योंकि एक कुत्ते के दो लोगों पर हमले होने की संभावना कम है
    • यदि आप सामान्य रूप से इन जानवरों से डरते हैं, तो आपको मित्रतापूर्ण नमूने के साथ कुछ अनुभव होना चाहिए - यदि आप अपने मेहमानों को सैर के लिए ले जाने के लिए तैयार हैं तो स्थानीय केनेल कर्मचारी निश्चित रूप से खुश हैं विभिन्न जातियों और आकारों के जानवरों के साथ समय व्यतीत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com