किसी के साथ दोपहर के भोजन के दौरान सेलफोन का इस्तेमाल करना बंद करने के लिए किसी को कैसे विन्यित करें

चाहे वह किसी दोस्त या दोपहर के भोजन के साथ दोपहर का भोजन करें, हमेशा सही और सम्मानजनक ढंग से व्यवहार करने की कोशिश कर रहा है जो हमेशा वार्तालाप पर ध्यान देने की कोशिश कर रहा है। दुर्भाग्य से, इन समय में जब नई प्रौद्योगिकियां आसान विचलन की पेशकश करती हैं, तो कुछ लोगों को दोपहर के भोजन के दौरान भी मिलने और फोन करने की बुरी आदत होती है। कुछ मामलों में यहां तक ​​कि अगर प्राप्त टेलीफोन यह (आपात स्थिति के मामले में उदाहरण के लिए) स्वीकार्य है कहता है, दोस्तों के कॉल करने या गपशप के बारे में बात क्या रात में किया गया था इससे पहले कि टीवी वास्तव में बुरा स्वाद है, के रूप में लंबे होते हैं व्यापार वार्तालाप

यहां तक ​​कि अगर आप हमेशा आशा करते हैं कि दूसरे व्यक्ति को यह पता चलता है कि जब आप कंपनी में मेज पर हैं, तो फोन का उपयोग करना असभ्य है, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है अक्सर हम खाने के दौरान फोन का जवाब देने के लिए सामान्य बहाने का सहारा लेते हैं, यह जानते हुए कि यह एक अशिष्टता है लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप दूसरे व्यक्ति को यह समझने के लिए कर सकते हैं कि आपको शिक्षा के बारे में कितना परवाह है!

कदम

1
जनता में मोबाइल का उपयोग करने के शिष्टाचार से अवगत रहें आवाज के कम टोन को बनाए रखने की कोशिश करने के अलावा, परेशान न होने के कारण, यह फोन पर फोन बंद करने के लिए शिक्षा है। अपवाद के लिए एक अपवाद हो सकता है माफी माँगता हूँ अग्रिम में यदि संभावना है कि आपको फोन दोपहर के भोजन के दौरान उत्तर देना चाहिए। हालांकि, यह कोई ऐसी स्थिति नहीं है, जिसे महत्वहीन चीजों के बारे में बात करने के लिए दुर्व्यवहार किया जाना चाहिए - यह केवल तत्काल या बहुत महत्वपूर्ण फोन कॉल तक ही सीमित होना चाहिए।
  • इस अपवाद के लिए स्वीकार्य कारणों एक खोज चिकित्सक (या किसी अन्य पेशे की आवश्यकता है कि हस्तक्षेप के लिए तैयार रहना), एक बीमार रिश्तेदार की खबर प्राप्त करने के लिए, एक प्रत्यारोपण के लिए बुलाया जा रहा है की संभावना, आदि शामिल हैं यह माली या प्लंबर के साथ नियुक्ति करने के लिए स्वीकार्य नहीं है, न ही उन लोगों के साथ व्यर्थ बातों के बारे में बात करना उचित है जो कुछ समय तक नहीं देखा (इन मामलों में आप एक संदेश छोड़ सकते हैं)।
  • 2
    छोटे समय व्यवस्थित करें यदि इस व्यक्ति को हमेशा मेज पर फोन का उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध है, ताकि दोपहर के भोजन के लिए केवल 30 मिनट (या उससे कम) का आयोजन किया जा सके। इस तरह से वह फोन पर रहने के लिए समय होने के बारे में नहीं सोचेंगे।
  • दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आप बहुत व्यस्त हैं और जिनकी नियुक्तियां हैं जिन्हें आप याद नहीं कर सकते। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो व्यक्ति आपके समय को एक साथ बर्बाद नहीं करेगा।
  • यदि आपको लगता है अन्य व्यक्ति सोच सकते हैं कि अभी भी जवाब देने के लिए फोन एक स्वीकार्य बात है एक साथ अपना समय छोटा, तो आप उस पूछने के लिए, सीमित समय उपलब्ध की वजह से, या तो फोन बंद कर देते हैं कि हर अधिकार है। इस तरीके से आप भी संधि में भाग लेते हैं "फोन के बिना"। लंच की शुरुआत में फोन बंद करना उपयुक्त कस्टम है
  • फ़ोन को अपनी जेब या बैग में डालने का सुझाव दें यदि फोन आपकी आंखों के नीचे नहीं है, तो हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति इसे उपयोग करने के लिए धक्का न लगे।
  • 3
    एक शोर जगह चुनें यहां तक ​​कि एक शोर जगह में भोजन हमेशा सुखद नहीं है, यह निश्चित रूप से फोन कॉल करने के लिए सुविधाजनक नहीं है। एक बार या रेस्तरां की तलाश करें जो फोन कॉल को असंभव बनाने के लिए ज़ोर ज़ोर दे, लेकिन बातचीत को परेशान करने के लिए बहुत ज्यादा नहीं।
  • एक और संभावना है कि एक पॉलिसी के साथ एक बार या रेस्तरां खोजना "विरोधी सेल फोन"। यह एक ऐसी समस्या है जो अक्सर उठती है, और अधिक से अधिक जगहें होती हैं जहां कर्मचारी सक्रिय रूप से अपने ग्राहकों से पूछते हैं कि फोन का उपयोग न करें। आपको बस यही कहना है: "मासी बहन बेरेनिस, इस रेस्तरां में, वे एक विरोधी सेलुलर पॉलिसी लागू करते हैं, और वे फोन बाहर करना चाहते हैं। लेकिन अगर आप बाहर जाते हैं तो आपकी प्लेट ठंडा हो जाती है और मुझे अकेला महसूस होगा "।
  • 4
    वार्तालाप का मनोरंजन करें वार्तालाप पर नियंत्रण रखें और सुनिश्चित करें कि अन्य व्यक्ति रुचि और शामिल है। यदि आप एक दिलचस्प चर्चा के मध्य में हैं, तो संभवत: आपको फोन का जवाब देने की कम इच्छा होगी।
  • यदि अन्य व्यक्ति फोन की घंटी बजता है, तो कहकर दखल देने से डरो मत: "क्या आप अब जवाब नहीं दे सकते हैं? हमने अभी तक हमारी चर्चा समाप्त नहीं की है "। या आप आसानी से अपने हाथ से फोन को कवर कर सकते हैं और अपने सिर को थोड़ा हिला कर रख सकते हैं, आँख से संपर्क रख सकते हैं। इस तरह के इशारे को नजरअंदाज करना मुश्किल है।
  • यदि आप दूसरे व्यक्ति को वैज्ञानिक डेटा के साथ चुम्बन करना चाहते हैं तो उन्हें फोन का उपयोग न करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, मार्क लाइबरमैन द्वारा शोध के बारे में बात करें वह पेंसिल्वेनिया के एक भाषाविद् विश्वविद्यालय है, जिन्होंने यह पाया है कि जब आप फोन पर किसी की एक तरफा बातचीत की साक्षी करते हैं, तो आप बातचीत के दूसरे पक्ष को भरने की कोशिश करते हैं। दूसरे शब्दों में, जो बातचीत का हिस्सा नहीं है, बहुत उत्सुक हो जाता है, और फोन कॉल तालिका में हर किसी का ध्यान रखता है।
  • 5
    दूसरे व्यक्ति से पूछें अगर वह दोपहर के भोजन के लिए स्थगित करना पसंद नहीं करेगा। आम तौर पर, लोगों को बहुत अच्छी तरह से पता है (या कम से कम पता होना चाहिए) जब वे मेज पर फोन का उपयोग ज़्यादा करते हैं यदि दूसरे व्यक्ति को कॉल कम करने के लिए प्रतीत नहीं होता है, तो पूछें कि क्या यह दोपहर के भोजन को स्थगित करने के लिए उपयुक्त नहीं होगा- उसे समझना चाहिए कि यह आपका समय बर्बाद कर रहा है
  • दोपहर के भोजन के लिए स्थगित करने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें अगर दूसरे व्यक्ति अपने बॉस के साथ नियुक्तियों का निर्धारण कर रहा है, या यदि वे अपने बच्चों के शिक्षक से बात कर रहे हैं तो कुछ मिनट प्रतीक्षा करें: कॉल महत्वपूर्ण हो सकती है लेकिन अगर आपको लगता है कि यह कॉल थोड़ा महत्व की चीजों के बारे में है, तो बस एक पल प्रतीक्षा करें और फिर स्थगित करने का प्रस्ताव लें।
  • दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आप दोपहर के भोजन को स्थगित करना चाहते हैं दूसरे व्यक्ति के फोन पर बातचीत में दखल कर अपने विचारों को व्यक्त करें यह कहने की कोशिश करें कि आपको यह पता चलता है कि यह कॉल बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए आप स्थगित करने के लिए तैयार हैं। इस तरीके से आपको यह स्पष्ट करना चाहिए कि आपका समय अनमोल है
  • दोपहर के भोजन के लिए स्थगित करने के अपने इरादे के बारे में स्पष्ट रहें। मेज से उठो और इशारों को समझें कि आप जा रहे हैं यदि आप की आवश्यकता है, तो नैपकिन या कागज का एक टुकड़ा कुछ लिखें: "जब आप मुफ्त होते हैं - मेरे लिए यह ठीक है कि दिन के समय में वाई" ठीक है। दूसरे व्यक्ति को पता ही नहीं है कि आप ऐसा क्यों करते हैं, लेकिन आप इसे किसी अन्य समय में समझा सकेंगे।
  • चुप्पी में खड़े हो जाओ और टेबल छोड़ दें। दूसरे व्यक्ति को आश्चर्य होगा कि आप बाथरूम से वापस क्यों नहीं आते हैं। आप बस उसी सौजन्य को दे रहे हैं जो इस व्यक्ति ने आपको दी है यह एक चाल बहुत मुश्किल है, इसलिए इसका इस्तेमाल केवल यदि आप यकीन है कि यह हकदार हैं और यह कि किसी भी तरह की समस्या पैदा नहीं होगी (नहीं है कि अगर आप किसी के साथ मेज पर कर रहे हैं, जो तुम्हें नौकरी दे सकता है)।
  • दूसरे व्यक्ति को शुभकामनाएं भेजें आप टेबल से एक पाठ संदेश भेज सकते हैं, या उठने और दूर जाने के साथ एसएमएस तकनीक को मर्ज कर सकते हैं
  • 6



    वार्तालाप के दौरान फोन को अपने हाथ से ले लो। यह दृष्टिकोण कुछ लोगों के साथ काम नहीं कर सकता है, लेकिन अगर यह आपकी पत्नी / पति या बच्चे है, तो आप ऐसा कर सकते हैं।
  • संवाद करें कि आप दोपहर के भोजन के समय फोन वापस करेंगे अगर यह सहयोगी है तो यह एक प्रभावी तकनीक नहीं हो सकती है, लेकिन अगर यह एक परिवार का सदस्य है, खासकर एक लड़का, यह बहुत प्रभावी हो सकता है।
  • एक टिप्पणी लिखें जैसे: "क्या आपको लगता है कि आप सुपरमैन हैं?" जवाब होगा: "नहीं, क्यों?" और आपको कहना चाहिए, "क्योंकि आप इस रेस्तरां का इलाज कर रहे हैं जैसे कि यह एक टेलीफोन बूथ है।"
  • 7
    फोन पर दूसरे व्यक्ति को कॉल करें यदि कोई व्यक्ति धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करते समय फोन पर बात करता रहता है, तो अंत तक इसका पालन न करें। कॉल करें! अपना फ़ोन कॉल करें बातचीत को रोकें
  • गुमनाम रहने के लिए किसी सार्वजनिक या रेस्तरां टेलिफोन से कॉल करें अन्य व्यक्ति को अज्ञात संख्या को देखकर आश्चर्य हो सकता है, जवाब दे और आश्चर्य हो कि यह आपके बारे में है।
  • एक पाठ संदेश भेजें कई फोन ध्वनि संदेश प्राप्त करते हैं, जब वे पाठ संदेश प्राप्त करते हैं दूसरे व्यक्ति संदेश की जांच करने के लिए फोन कॉल को संक्षिप्त रूप से बीच में कर देगा, और पढ़ें: "कृपया, फोन नीचे रखो और मेरे साथ दोपहर का भोजन करो! "
  • अपने फोन से कॉल करें जब आप दूसरे व्यक्ति की आंखों की जांच करते हैं, तो उसे फोन पर कॉल करें, और प्रतिक्रिया को देखते हुए पता करें कि उन्हें कौन परेशान कर रहा है।
  • 8
    अगर एक मौका है तो नाराज रहें वह दूसरे व्यक्ति को छोड़ने की सलाह देता है, अगर उसे फोन पर रहने की ज़रूरत है आप को छोड़ने के लिए क्यों होना चाहिए, खासकर जब वे सिर्फ आपके लिए मांगे गए पकवान लाए? यदि अन्य व्यक्ति कठोर है, तो उसे छोड़ना चाहिए।
  • दूसरे व्यक्ति को छोड़ने के लिए कहें समझाएं कि रेस्तरां में एक नीति है "विरोधी सेल फोन" (भले ही यह सत्य न हो) और अगर वह फोन पर बात करना चाहता है तो उसे बाहर जाना होगा। पूछें कि क्या कॉल एक ठंडे पकवान के लायक है।
  • दूसरे व्यक्ति को जब तक वह अपनी टकटकी नहीं मिलती तब तक उसे सुरक्षित रखें, फिर बाहर निकलने का संकेत दें कभी-कभी आप शब्दों में शब्दों की तुलना में बहुत कुछ कहते हैं
  • 9
    उन लोगों का ख्याल रखना जो हमेशा मोबाइल फोन से विचलित होते हैं पिछले चरणों में सभी ने टेलीफोन वार्तालापों का ध्यान रखा है। लेकिन कई चीजें हैं जो आप एक सेल फोन के साथ कर सकते हैं, और आप ट्विटर या विचलित किसी के साथ काम कर सकते हैं फेसबुक, एक खेल से, चैट से, मौसम के पूर्वानुमान से या, सबसे ज्यादा परेशान करने से, "इंटरनेट पर कुछ जांच" की निरंतर आवश्यकता से।
  • दूसरे व्यक्ति से पूछें कि वे फोन को स्टोर कर सकते हैं और आपसे बात करने की कोशिश कर सकते हैं। इस तथ्य को दोहराएं कि आपके पास ज्यादा समय नहीं है और टेलीफोन के साथ मुकाबला करने के बजाय एक सुखद बातचीत करना पसंद करते हैं।
  • ऊपर दी गई कुछ तकनीकों का प्रयोग करें, जैसे कि दोपहर के भोजन को स्थगित करने का सुझाव देना या "सिर्फ खेलते हैं, खाएं" जैसे संदेश भेजें।
  • 10
    एक शर्त बनाओ अपने फोन को टेबल पर रखो और दूसरे व्यक्ति को ऐसा करने के लिए कहें पहला व्यक्ति जो उसे छूता है उसे दोपहर के भोजन की पेशकश करनी चाहिए।
  • टिप्स

    • दूसरे व्यक्ति को बताएं कि कई रेस्तरां में हॉल में मोबाइल फोन का उपयोग निषिद्ध है।
    • जोर से पढ़ना शुरू करें पहली चीज आप उपलब्ध पाते हैं और जोर से पढ़ना शुरू करें। अन्य व्यक्ति आश्चर्यचकित हो जाएगा, और परिणाम दो हो सकते हैं: या आपको पता चल जाएगा कि किसी अन्य गतिविधि से विचलित किसी के साथ मेज पर रहने से परेशान हो रहा है, या कम से कम स्पष्टीकरण मांगने के लिए फोन पर बात करना बंद कर देगा!
    • अगर आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति बातचीत समाप्त कर रहे हैं, तो आप कुछ संदेश भेजने के लिए समय ले सकते हैं - निश्चित रूप से आप किसी परेशानी का कारण नहीं बनेंगे।

    चेतावनी

    • पूरी तरह से अपने आप को हताशा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति को एक महत्वपूर्ण कॉल प्राप्त नहीं हो रही है। परिवार में स्वास्थ्य आपातकाल या मृत्यु के बारे में फोन कॉल हमेशा दिए जाने चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com