किसी के साथ व्यवहार करने के लिए जो हमेशा देर हो चुकी है

क्या आपके पास कोई दोस्त या परिवार का सदस्य है जो हमेशा देर से रहता है? क्या आप अकसर अपने आप से पूछते हैं कि क्या उसे बदलने की ज़रूरत है या आप को आराम करने की आवश्यकता है? ज्यादातर मामलों में, दोनों चीजें सच हैं। अपनी अपेक्षाओं का सामना पहले करें तो

श्री या श्रीमती टार्डोन के साथ सौदा थोड़ी किस्मत के साथ, आप एक समझौता करने में सक्षम होंगे जो दोनों खुश रहती हैं!

कदम

भाग 1

आपकी अपेक्षाओं को मॉडरेट करें
1
अपनी पाबंदी पर भरोसा मत करो दूसरे शब्दों में, आशा मत करो किसी व्यक्ति की अपेक्षा न करें जो हमेशा अचानक समय पर हो। यदि आपके पास कोई मित्र या परिवार का सदस्य है, जो 27 साल तक देर हो चुका है, तो संभावना है कि वे बदले नहीं होंगे। यहां तक ​​कि अगर यह वादा करता है तो यह बदल जाएगा। जो लंबे समय से देर हो रहा है वह शायद हमेशा के लिए होगा जब तक कोई कठोर हस्तक्षेप गंभीरता से नहीं होता है - जिसके लिए यह शायद बहुत देर हो सकती है!
  • 2
    समझने की कोशिश करो क्योंकि यह लंबे समय से देर से है यह संभावना नहीं है क्योंकि यह स्वार्थी है या सत्ता के लिए एक उन्माद है। यह काम करने में लगने वाले समय की अनदेखी करने में आसान है, चाहे वह एक अराजक जीवन हो या स्वाभाविक रूप से केवल असंगत हो। जब आप लक्षण के कारण की खोज करते हैं, तो गुस्से से गुज़रना आसान नहीं होता।
  • और इसकी सांस्कृतिक वातावरण को समझता है। कुछ संस्कृतियों में, 18 वास्तव में 18 का मतलब है। दूसरों में यह 18 कहा जाता है और वास्तव में हमारा मतलब है, "यदि आप चाहें तो 1 9 और 23 के बीच प्रस्तुत करें"।
  • 3
    यदि आप थोड़ा आराम कर सकते हैं तो देखें ठीक है, यह तो यह है उसकी समस्या, लेकिन कैसे आप चीजें बदलने हैं? हो सकता है कि आप अपने दोस्त को थोड़ा सुधार सकें। गुस्सा पाने के लिए स्वयं के साथ एक समझौता करें, अगर यह 20 मिनट से अधिक देर से हो। कुछ भी कम और उचित है यह बेकार है, लेकिन यह आपको परेशानी बचाता है।
  • जब क्या आप जानते हैं वह देर हो जाएगी, आपको कुछ ज़िम्मेदारी लेनी होगी। किसी चीज के लिए गुस्सा क्यों हो?
  • 4
    अपनी उम्मीदों को समायोजित करें - और आपका व्यवहार यदि आप इसे समय पर नहीं होने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे, जब ऐसा नहीं होगा। और अगर आप इसे समय पर नहीं होने की उम्मीद करते हैं, तो आप भी देर हो सकती हैं!
  • और यदि किसी कारण से ब्रह्मांड बंद हो जाता है और समय पर है केवल एक बार जब आप देर हो जाए, तो उसे बताएं कि यह अपनी दवा का स्वाद है। क्या वह अपने समय बर्बाद पसंद है? शायद नहीं।
  • 5
    किसी और की तुलना में उसे शुरुआती आगमन समय दें पार्टी 9 बजे शुरू हो जाती है, लेकिन पुरानी देर के लिए, बस कहना है कि यह सुबह 8:30 बजे शुरू होता है। फिर, आप शायद उसे एक एहसान कर रहे हैं आप केवल एक ही परेशान नहीं होंगे!
  • यह केवल तब तक काम करता है जब तक कि आप अपने गेम को समझें। जब आप एंटीफ़ोन को समझते हैं, तो यह चर्चा के लिए समय हो सकता है!
  • 6
    आपको व्यस्त रखने के लिए कुछ ले आओ जब आप देर से आए तो अपने दोस्त से आप अधिक क्रोधित हो जाएंगे, अगर आपको करना था तो उसके लिए इंतजार करना था। एक किताब या पेन और पेपर ले आओ, तो आप व्यस्त रह सकते हैं। समय उड़ जाएगा और आप इसकी देरी भी नहीं देख सकते हैं।
  • एक इनाम के रूप में इसे सोचो, यदि आप कर सकते हैं आपके पास उस किताब को समाप्त करने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट का समय था, जो वापस आ गया था। बहुत बढ़िया! निष्क्रियता के लिए कुछ उम्मीद नहीं है!
  • भाग 2

    देरी के साथ डील करें
    1



    निर्धारित करें कि क्या यह कुछ खास है आपका दोस्त देर से ही मिलता है जब उसे मिलना होता है आप? यह मूल्यांकन करें कि क्या यह पुराना देरी है या निर्दोष विशेष रूप से आपके निर्देशित है। उस के साथ संबंध तदनुसार समायोजित करें किसी को अपनी जन्मदिन की पार्टी में देरी करने के लिए किसी को डांटते हुए कम स्वीकार्य है, अगर वह हर जन्मदिन की पार्टी में देरी कर लेता है
  • 2
    उसे अपनी मूल सोच जानने दो। अपने दोस्त को यह बताने में कुछ भी गलत नहीं है कि अगर वह एक निश्चित समय में नहीं है, तो आप उसके बिना जा सकते हैं। जो बिल्कुल उचित, परिपक्व और गैर-धमकी है यदि आपका मित्र वास्तव में आपके साथ एक गतिविधि में भाग लेना चाहता है, तो वह समय पर निश्चित होना चाहिए।
  • कुछ मामलों में, आपको 20 मिनट के बाद छोड़ना होगा। यह एक बेकार बात है, यह समय की बर्बादी है, लेकिन मुद्दा बनाया गया होगा। अगली बार जब वह आपको कुछ करने के लिए कहता है, तो उसे बताएं कि आप उपलब्ध नहीं हैं। दृढ़ लेकिन तर्कसंगत रहें - आपका समय मायने रखता है!
  • इसके लिए आने का एक बहुत अच्छा कारण है आप. यदि आप आरामदायक हो सकते हैं, तो यह एक समस्या से कम है।
  • 3
    ठोस रहें आपका समय महत्वपूर्ण है जब आपका मित्र देर हो जाता है, तो यह स्पष्ट संकेत है कि आप कैसे सम्मान नहीं करते। उसे ये बताओ! यह उत्पादकता में कटौती करता है, यह कठोर है, और सब से ऊपर यह पूरी तरह से बेकार है। साक्षात्कार के बाद, उसे सीधे पूछें अगर वह अगली बार देर करना चाहता है क्या आपने इसे ज़ोर और स्पष्ट सुना?
  • उन चीजों पर जोर देने के तरीके हैं जो उन्हें परेशान किए बिना अपने दोस्तों को परेशान करते हैं। अपना सामान्य टोन रखें और तटस्थ शब्द का उपयोग करें डॉट्स को इस पर रखें "" और मुस्कान
  • 4
    उसे आपको कुछ कहना है जो आपको अपने बारे में चिंता करने का मौका दें। यदि आप नाराज हैं क्योंकि हर बार देरी होती है, तो यह संभावना है कि आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो आपको परेशान करता है। वफादार रहें और उसे अपनी शिकायतें व्यक्त करें। यह खेल का मैदान हो सकता है और समस्या को हल करने में मदद कर सकता है।
  • 5
    इसे किसी पार्टी या किसी घटना की जिम्मेदारी न दें। थियेटर टिकट ले जाने या ले जाने के लिए देर से आने वाले को जिम्मेदार न होने दें। जन्मदिन के केक के साथ दोस्त देर से होता है और फोन का जवाब नहीं देता है तो पहले से परेशान स्थिति बदतर हो सकती है।
  • यदि आप जिम्मेदारी लेने के लिए पूछते हैं, तो स्पष्ट हो! यदि वह कार्यक्रम में सक्रिय भाग चाहता है तो उसे ध्यान में रखना होगा।
  • 6
    इसे प्रोत्साहन दें यदि आपके पास पूरे दिन लटकाए दोस्तों के एक समूह हैं, तो एक व्यक्ति को छोड़कर, क्योंकि वह हमेशा देर से है, वास्तव में कोई विकल्प नहीं है, स्मार्ट बनें जैसे कुछ बाहर ले लो, "जो देर से भुगतान करता है बिल"। अगर पूरे समूह इससे सहमत हैं, तो इसे बदलने के लिए प्रोत्साहन हो सकता है!
  • टिप्स

    • बड़े होने का मौका लें हो सकता है कि आपको हमेशा समय पर जोर दिया जाता है ध्यान दें कि शायद यह आवश्यक नहीं है। एक सुपर लेटेकर या सुपर पर जोर दिया जा रहा है बस के रूप में अप्रिय है
    • समय आगे बढ़ें ठीक है, यह एक शरारत है हालांकि, अगर आप उस व्यक्ति के साथ अच्छे शब्दों में हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं और हे, शायद आप उसे एक एहसान कर रहे हैं
    • एक अच्छा उदाहरण दें अपने दोस्त को व्याख्या न करें कि वह कब तक देर हो चुकी है और अगली बार जब आप ड्रिंक के लिए बाहर जाते हैं इसके बजाए, हमेशा समय पर रहें और अपना सम्मान अर्जित करें।
    • अच्छा हो आमतौर पर लोगों को किसी उद्देश्य के लिए देर नहीं होती है संभावना है कि उन्हें एक समस्या है और यह आपको परेशान करता है
    • यह इसे आसान करने का एक अवसर के रूप में देखें। क्या कुछ अच्छा नहीं है, किसी से मिलने के लिए घर से भागने की ज़रूरत नहीं है? देर से दोस्त होने के लाभों पर विचार करें - आप भी देर हो सकते हैं कॉफी लीजिए, समाचारों को पकड़ो, आखिरी मिनट की ईमेल भेजें या अपने लिए कुछ समय लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com