रंगमंच में जाने के लिए ड्रेस कैसे करें

क्या यह आपकी पहली बार थिएटर में है? यह कुछ ऐसे वातावरणों में से एक है जिसमें कुछ पारंपरिक नियम अभी भी मान्य हैं, पुराने फ़ैशन वाले समाज की विशिष्ट हैं। अभिनेता, सेट डिज़ाइनर, यंत्रकार और ओपेरा के निदेशक जो आप देखेंगे एक परिष्कृत सौंदर्य के साथ एक पेशेवर शो की पेशकश करने के लिए कड़ी मेहनत की है। नतीजतन, दर्शकों को एहसान वापस करने के लिए पर्याप्त सम्मान होना चाहिए। जब तक निर्देशक द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया जाता है, तब तक पूरी तरह औपचारिक पोशाक चुनना जरूरी नहीं है। हालांकि, ड्रेसिंग अप के लिए कुछ बुनियादी दिशानिर्देश जानने से सही माहौल बनाने में आपकी सहायता कर सकती है।

कदम

विधि 1
औपचारिक फैशन में ड्रेसिंग

चित्र शीर्षक के लिए पोशाक थियेटर चरण 1 के लिए
1
आप को बढ़ाता है कि एक औपचारिक सूट चुनें कुछ मामलों में (जैसे थिएटर द्वारा आयोजित पहली और विशेष कार्यक्रमों के रूप में, जिसे सख्ती से एक शाम की पोशाक की आवश्यकता होती है), नाटकीय प्रदर्शन में भाग लेने के लिए औपचारिक पोशाक शामिल है। इस तरह से एक अवसर के लिए, आप को और अधिक सुरुचिपूर्ण वस्तुओं का चयन करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। सिद्धांत रूप में, इस कैलिबर की स्थिति के लिए, यह अपने आप को सफेद या काले कपड़े पहने पेश करने के लिए आदर्श है।
  • यदि शाम के कपड़े की आवश्यकता होती है, या स्वाभाविक रूप से एक औपचारिक घटना है, जैसे कि पहले या एक काम, एक सुरुचिपूर्ण पोशाक स्वचालित रूप से होने की संभावना है
  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक थियेटर चरण 2
    2
    एक विशेष आयोजन के लिए उचित कपड़े पहनें हाल के दिनों में औपचारिक वस्त्रों के बारे में नियम बदल गए हैं। गलतियों को न करने के लिए, ऐसे कपड़ों का चयन करें, जो आप लक्जरी रेस्तरां में या एक पेशेवर संदर्भ के लिए भोजन करेंगे। यदि आप एक महिला हैं, तो आप एक सूट पहन सकते हैं, एक जैकेट और लांजिट या ट्राउजर बना सकते हैं, भले ही एक शाम की घटना के लिए उपयुक्त कपड़े का एक टुकड़ा, एक ठाठ कॉकटेल पोशाक की तरह, आप अधिक परिष्कृत देखो। पुरुषों को एक तटस्थ बनाया काले सूट, एक तटस्थ रंग का चयन करना चाहिए, एक शाम की घटना के लिए उपयुक्त है। आम तौर पर, एक जैकेट के बिना एक शर्ट भी अच्छा है, एक टाई और अच्छी तरह से इस्त्रीकृत क्लासिक पतलून के साथ मिलाया जाता है।
  • एक आधुनिक और औपचारिक नाटकीय घटना के लिए, आप वही कपड़े जो शादी के लिए चुनते हैं, एक अंतिम संस्कार या एक दान के लिए रात्रिभोज ठीक होगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 3
    3
    सूट के लिए सही सामान चुनें हार, कंगन, घड़ियां और अन्य सहायक उपकरण के साथ पूरा देखो। पहनें जूते मोज़े या औपचारिक मोज़े के साथ मोड़ पर, गर्मी में भी। एक बैग या एक मिलान क्लच को अपने साथ आवश्यक रखना (बड़े बैग जो बहुत अधिक स्थान लेते हैं और लोगों के पारित होने के बावजूद घर पर रहना चाहिए)। जाहिर है, यह शो के अंत तक फोन या किसी अन्य डिवाइस को बंद करके अभिनेताओं और दर्शकों का सम्मान करता है।
  • यदि आप सामानों के आकार या मात्रा के साथ अतिरंजना करते हैं, तो एक सुरुचिपूर्ण संयोजन तुरंत चिपचिपा और विशिष्ट हो सकता है।
  • अगर आप जिस थिएटर में जा रहे हैं, वह बहुत बड़ा है या आपको छोटी-छोटी समस्याएं हैं, तो आप दूरबीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। चूंकि यह आवाज़ या रोशनी का उत्सर्जन नहीं करता है, क्योंकि यह टेलीफोन और कैमरे के साथ होता है, इस संदर्भ में स्वीकार्य एक्सेसरी से अधिक माना जाता है।
  • थियेटर चरण 4 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    4
    अपने बालों को धो लें और इसे स्टाइल करें यहां तक ​​कि एक परिष्कृत रूप के लिए तलाशी आवश्यक है मैला और गंदे से भरा मैला, एक अन्यथा निर्दोष सूट को तोड़ सकता है, इसलिए शो की सुबह से पहले या रात को धोना सुनिश्चित करें। यदि आप एक महिला हैं, तो आप एक रोटी, मुलायम तरंगों या एकदम सही चिकनी ला सकते हैं। यदि आप एक आदमी हैं, तो कुछ शानदार के साथ उन्हें नियंत्रण में रखें यदि वे थोड़े समय के थे क्योंकि आप अपने सामान्य कट को ताज़ा नहीं करते थे या आप उन्हें इस तरह लाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, तरफ लाइन बनाकर उन्हें पीछे की तरफ खींचें, उन्हें चमक के साथ फिक्स करें
  • अपने संरचना और लंबाई के आधार पर अपने बालों को कंघी कैसे करें पर विचार प्राप्त करने के लिए एक मार्गदर्शिका से परामर्श करें
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी मूर्खता देखते हैं, टोपी और ऊंची केशविन्यास आपके आसपास बैठे लोगों को परेशान कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, टोपी को घर के अंदर नहीं पहना जाना चाहिए, और जब आप कंघी करते हैं तो आपको अन्य दर्शकों के बारे में सोचना चाहिए।
  • विधि 2
    आरामदायक ड्रेसिंग

    चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 5
    1
    अनौपचारिक लेकिन उत्तम कपड़े पहनें इस मामले में, शब्द आकस्मिक इसका सामान्य से एक अलग अर्थ है, इसलिए ऐसा होने वाली पहली चीज़ न पहनें। आकस्मिक शैली निश्चित प्रस्तुतियों के लिए बेहतर है, लेकिन किसी भी मामले में आप अच्छे दिखेंगे। वास्तव में, यहां तक ​​कि अगर एक औपचारिक संपत्ति को लागू नहीं किया जाता है, तो जनता के सदस्य के रूप में आप ने सावधानीपूर्वक एक सावधानीपूर्वक संगठित आयोजन का एक अभिन्न अंग बनने के लिए सहमति दी है। शॉर्ट्स, टी-शर्ट, टैंक टॉप और सैंडल उपयुक्त नहीं हैं: इस बारे में सोचें कि आप एक उत्तम रेस्टोरेंट में रात के खाने के लिए तैयार होंगे (लेकिन विशेष रूप से शानदार नहीं), आलस्य की शाम के लिए नहीं।
  • थियेटर चरण 6 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    2
    एक सरल और आरामदायक तरीके से कपड़े क्या आपको याद है कि आपकी माँ ने आपको ईस्टर पर या रिश्तेदारों से मिलने पर कैसे पहना था? आपकी माँ ने तुम्हें सिखाया आकस्मिक शैली से प्रेरित होकर यदि आप एक आदमी हैं, तो आप औपचारिक पतलून, पोलो शर्ट या शर्ट पहन सकते हैं। जूते के लिए, आप मोकासिन या नाव के जूते पसंद करते हैं। सिद्धांत में महिलाएं अधिक विकल्प हैं आप बस एक शर्ट और स्कर्ट के साथ तैयार कर सकते थे, लेकिन आप एक अनौपचारिक पोशाक भी पहन सकते हैं, शायद एक स्वेटर और मोजे की एक जोड़ी के साथ जब यह ठंडा हो।
  • चाहे जो भी आप पहनते हैं, सुनिश्चित करें कि आप आराम से हैं आप कुछ घंटों तक बैठा रहेंगे, फिर उन कपड़ों का चयन करें जो त्वचा को परेशान नहीं करते हैं और बहुत तंग नहीं है।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 7



    3
    मौसम का लाभ उठाएं कपड़े पहने और सहायक उपकरण चुनने के लिए, वर्ष के कुछ निश्चित अवधियों के लिए कई संयोजन परिपूर्ण होते हैं। अपने लाभ के लिए उन्हें इस्तेमाल करें वसंत और गर्मियों में, हल्का रंग जैसे कि हल्के रंग और हल्के कपड़े होते हैं शरद ऋतु और सर्दियों में, आप भारी कपड़े और स्तरित कपड़े पसंद करते हैं, लेकिन एक अत्याधुनिक तरीके से। कार्डिगंस, कॉरडरॉय, सुरुचिपूर्ण टखने के जूते और लिनेन सभी मौसमी देखो को पुनर्जीवित कर सकते हैं
  • वर्ष के कुछ समय में, थिएटर में यह थोड़ा गर्म या ठंडा हो सकता है। कपड़ों के एक टुकड़े लाओ, जैसे कार्डिगन या जैकेट, यदि आवश्यक हो तो आपको कवर करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 8
    4
    अच्छे व्यक्तिगत स्वच्छता की आदतों की कोशिश करें यद्यपि यह घटना विशेष रूप से औपचारिक नहीं है, फिर भी आपको अभी भी दिखने योग्य होना चाहिए। बाल और कपड़े साफ और सुव्यवस्थित होना चाहिए। वह अपनी शर्ट अपनी पैंट में डालता है जांघ के ऊपर स्कर्ट या कपड़े पहनना न करें। बहुत ढीले गर्दन से बचें थिएटर लोगों से भरा होगा और आपके पास बहुत से लोग होंगे, इसलिए थोड़ा दुर्गन्ध दूर करने वाले के साथ ताज़ा करें। यदि आप कुछ इत्र या एक कोलोन स्प्रे करना चाहते हैं, तो एक छोटी सी राशि का उपयोग करें: सुगंध जो बहुत तीव्र है, वह नली हो सकती है।
  • अपने दांतों को ब्रश करें, अपने नाखों को काट लें, साफ़ मोजे पहनें, अपना चेहरा और हाथ धो लें इन अच्छे व्यक्तिगत स्वच्छता की आदतों को कभी अनदेखा न करें आपके दर्शकों या आपकी गंध की वजह से अन्य दर्शकों को परेशान करने के लिए यह शर्मनाक होगा
  • विधि 3
    एक विशेष शो के लिए पोशाक

    थियेटर चरण 9 के लिए ड्रेस शीर्षक वाली छवि
    1
    थिएटर की आवश्यकताओं के बारे में जानें कपड़ों के मामले में प्रत्येक व्यक्ति को औपचारिकता की समान डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है शो के प्रकार पर गौर करें कि आप क्या साक्षी करेंगे और तय करेंगे कि पोशाक का सबसे उचित तरीका क्या है। उदाहरण के लिए, बच्चों के शो को विशिष्ट शैली के पहलुओं को शामिल करने की संभावना नहीं है, जबकि स्थानीय उत्पादन के एक छोटे से काम के लिए अलग-अलग विकल्प बनाने के लिए भी आवश्यक है। इस मामले में, सब कुछ संदर्भ पर निर्भर करता है। विशेष घटनाओं या शाम की पोशाक पसंद करने वाले पहले लोगों में आम तौर पर औपचारिक पोशाक शामिल होता है, जबकि एक ब्रॉडवे, दैनंदल या वैचारिक शो (प्रयोगात्मक थिएटरों की तरह) के लिए, एक अधिक आराम से दिखना ठीक है।
    • एक शो से पहले, आपको एक खोज करना चाहिए या ईवेंट मैनेजर्स को यह बताने के लिए कि स्वागत क्या है।
    • अगर आपको किसी विशिष्ट घटना के लिए ड्रेस करने के बारे में संदेह है और आपको विशेष दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया है, तो आप आम तौर पर आकस्मिक पहनने के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • थियेटर चरण 10 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    2
    मर्चेंडाइजिंग आइटम खरीदें और पहनें। यदि आप पहले से ही इस शो को देख चुके हैं या मर्केंडाइजिंग उत्पादों को बेचने वाले एक स्टैंड की स्थापना कर रहे हैं, तो अपना समर्थन दिखाने के लिए टी-शर्ट या टोपी खरीदें लंबे समय तक चलने वाले प्रदर्शन या परिवार के कई उत्पादक प्रशंसकों की सहायता करते हैं जो थीम वाले कपड़े पहनते हैं। अक्सर इन उत्पादों को आप लाइव प्रदर्शन के लिए अनोखा और अनन्य हैं, इसलिए आपको कभी भी दिखाने का एक बेहतर मौका नहीं मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस थियेटर चरण 11
    3
    एक पोशाक पहनें और अपना चेहरा रंगो। इस विचार को सबसे पहले और सबसे अधिक परिष्कृत शो के लिए अनुशंसित नहीं किया गया है, लेकिन स्थापित प्रस्तुतियों जैसे जैसे शेर राजा और शैतान यह सही है यह बहुत मजेदार हो सकता है, खासकर युवा लोगों के लिए पोशाक अपने पसंदीदा चरित्र से प्रेरित है और खुद को पूरी तरह से घटना में विसर्जित कर दिया। यदि आपके बच्चे हैं, तो उन्हें भी शामिल करें महत्वपूर्ण बात परिदृश्य और सामान के सामानों को अधिक नहीं करना है: याद रखें कि एक दर्शक की नज़र बाकी जनता को विचलित कर सकती है
  • टिकट खरीदने और तय करने से पहले, कुछ शोध करें, ताकि आप जानते हो कि निश्चित उत्पादन के लिए वेशभूषा और सामान का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। किसी भी मामले में, संपत्ति उचित होना चाहिए। इसके अलावा, प्रदर्शन के दौरान शोर या परेशान अन्य दर्शकों को बनाने से खुद को रोकें।
  • थियेटर चरण 12 के लिए ड्रेस शीर्षक वाली छवि
    4
    हमेशा की तरह कपड़े पहने दुर्लभ परिस्थितियों में, विशेष ध्यान के बिना थिएटर ड्रेसिंग में जाना संभव है। छोटे और वैकल्पिक शो आम तौर पर एक संपत्ति नहीं लगाते हैं, इसलिए यदि आप जीन्स और टी-शर्ट में खुद को पेश करते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी हमेशा किसी भी शो के लिए या पर्यावरण के आधार पर स्वागत कपड़ों के बारे में अपने आप को सूचित करें। एक औपचारिक घटना के मामले में, एक परिष्कृत तरीके से तैयार करने का मौका ले लो: आजकल यह आपके उपस्थिति का इस तरह से ध्यान में रखना आम तौर पर कम है।
  • जितना आप कपड़े पहन सकते हैं जितना आप सामान्यतः रोजमर्रा की जिंदगी में पहनते हैं, अच्छे से ड्रेसिंग कभी बुरा विचार नहीं होता है। आपकी उपस्थिति आपकी पहचान के बारे में बहुत कुछ कहती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह एक अच्छा व्यवसाय कार्ड है।
  • टिप्स

    • मौसम और दर्शकों की संख्या के आधार पर, थिएटर में यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म हो सकता है। एक कोट पहनें जिसे आप आसानी से लगा सकते हैं और बंद कर सकते हैं।
    • आप जो पहनते हैं उसके साथ जुनून न रखें। अच्छा दिखने के लिए और शो का आनंद लें!
    • अगर आप पहले कभी नाटकीय शो में नहीं थे, तो शायद आप इस पर्यावरण के शिष्टाचार को नहीं जानते। आप इंटरनेट पर बहुत सारी जानकारी पा सकते हैं

    चेतावनी

    • आम तौर पर, वर्ष के समय के बावजूद, नाटकीय घटनाओं के लिए फ्रंट, सैंडल और फ्लिप-फ्लॉप पर खुले जूते की सिफारिश नहीं की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com