औपचारिक रूप से ड्रेस कैसे करें

कार्यालय में या शैक्षिक वातावरण में सफलता के लिए पेशेवर और महत्वपूर्ण तरीके से तैयार करना - अपने आप को एक ढलान तरीके से पेश करने से भर्ती या पदोन्नति से समझौता कर सकता है जिससे आप आशा कर सकते हैं! पेशेवर पहनने के लिए औपचारिकताओं की अलग-अलग डिग्री हैं, नीचे मुख्य शैलियों को सूचीबद्ध किया गया है।

कदम

विधि 1
औपचारिकता की डिग्री निर्धारित करता है

चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 1
1
काम के माहौल पर विचार करें अगर आप किसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, या यदि आप अपनी सामान्य नौकरी में गए हैं तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप काम के वातावरण के लिए उचित रूप से तैयार हों। काम के वातावरण जो कपड़ों की शैली (आकस्मिक व्यवसाय या औपचारिक व्यवसाय या काले टाई) का सुझाव देते हैं, यदि यह आवश्यक नहीं है तो घटना के लिए सही कपड़ों का चयन करना आपके लिए यह कार्य है। आम तौर पर, दिन के लिए कपड़ों की शैली, जिसे व्यवसायिक आकस्मिक कहा जाता है, उन नौकरियों को संदर्भित करता है जिन्हें कपड़े (शिक्षक, कर्मचारी, आदि) में अत्यधिक औपचारिकता की आवश्यकता नहीं होती है, जबकि औपचारिक शैली हाई-प्रोफाइल जॉब (सरकार, निदेशकों) के लिए उपयुक्त होती है , वाणिज्यिक, आदि)।
  • ब्लैक टाई विशेष घटनाओं में उपयोग किया जाता है, या विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, और अगर आपको इसे पहनना है, तो यह घटना के निमंत्रण में निर्दिष्ट है।
  • आपको अपने काम के प्रकार के अनुसार पोशाक करना चाहिए। अच्छी तरह से भुगतान की जाने वाली नौकरियां कपड़ों में अधिक औपचारिकता निर्धारित करती हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 2
    2
    खाते की स्थिति को ध्यान में रखें जैसे-जैसे आप मौसम के लिए अपनी अलमारी बदलते हैं, वैसे काम के कपड़े भी आवश्यक होते हैं पेशेवर शैली तैयार करने की कोशिश करें ताकि आपकी शैली मौसम से मेल खा सके। सभी मौसमों के लिए औपचारिक कपड़े हैं यदि यह सर्दियों है, तो अतिरिक्त स्कार्फ्स के साथ आपके औपचारिक वस्त्रों के लिए अधिक परतों की आवश्यकता होगी। जब यह गर्म होता है, तो महिलाएं स्कर्ट पहन सकती हैं, और पुरुषों ने अपनी जैकेट बंद कर लिए हैं, और शॉर्ट-बाइट वाले शर्ट पहनते हैं।
  • याद रखें कि आकस्मिक पहनना औपचारिक रूप से अलग है, यह त्वचा की मात्रा पर भी लागू होता है जिसे खोजी जाने की अनुमति दी जाती है
  • यदि आप कपड़े की परतों को खत्म करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने कपड़े ताजा रखने की कोशिश करें, लेकिन अशिष्ट नहीं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी त्वचा का सही हिस्सा खोजते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 3
    3
    रंगों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर प्रत्येक कार्यालय के लिए अलग-अलग विकल्प हैं, तो गलती न करें, तटस्थ रंग चुनें प्रत्येक संगठन के लिए, तटस्थ स्वर को शामिल करने का प्रयास करें: काला, भूरा, भूरा, बेज या नीला आप चमकदार रंग भी पहन सकते हैं लेकिन सावधान रहें कि वे बहुत सुलभ नहीं हैं। अगर संदेह में, तटस्थ या पस्टेल रंग चुनें।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 4
    4
    ध्यान दें कि कैसे दूसरों को पोशाक यदि आप नहीं जानते कि कैसे आकस्मिक या औपचारिक पोशाक, अपने कार्यालय या काम के माहौल पर एक नज़र डालें सामान्य तौर पर, यदि आप उपयुक्त शैली की पहचान नहीं कर सकते हैं या अपने क्षेत्र में किसी से बात कर सकते हैं, तो आवश्यक प्रोफाइल के प्रकार के लिए इंटरनेट पर खोज करें। अपने ईवेंट या अपने काम के वातावरण में सबसे उपयुक्त कपड़ों की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 5
    5
    अपने देखो पेशेवर रूप से समाप्त करें याद रखें कि पोशाक लिफाफे है, लेकिन यह बिल्कुल जरूरी है कि कपड़े निजी स्वच्छता के साथ हैं। सुनिश्चित करें कि आप स्वच्छ हैं और हर दिन साफ ​​कपड़े पहनते हैं।
  • विधि 2
    आकस्मिक व्यवसाय

    चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 6
    1
    उपयुक्त शर्ट खोजें पुरुषों और महिलाओं के लिए, आरामदायक व्यवसाय में आमतौर पर एक साफ शैली, एक शर्ट और तटस्थ पतलून की एक जोड़ी होती है। पुरुषों के लिए, लघु बाजू या लंबी बांह की शर्ट या पोलो शर्ट पहनें। महिलाओं के लिए, रेशम ब्लाउज और घुटने की लंबाई के कपड़े उपयुक्त हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 7
    2
    सही पैंट चुनें कार्यालय के लिए, शैली दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए समान है वह काले, नीले, हल्के हरे पतलून या भूरा पतलून पहनता है। मुद्रित पैटर्न के साथ बहुत पतले पन्थ्रीप या पैंट के विभिन्न मॉडल से बचें, वे आम तौर पर पेशेवर काम के माहौल में कठोर दिख सकते हैं। एक महिला भी घुटने की लंबाई या टखने-लंबाई वाली स्कर्ट पहन सकती है, जो कि तटस्थ रंग हैं।
  • सफेद स्कर्ट या पैंट पहनने से बचें
  • महिलाओं को बहुत लंबा और रंगीन स्कर्ट चुन सकते हैं, बहुत अधिक पहुंच या पेस्टल रंगों से परहेज करना पुष्प या ज्यामितीय पैटर्न के साथ स्कर्ट संदर्भ के लिए बेहतर अनुकूल हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 8
    3
    जैकेट या स्वेटर का चयन करें जब यह ठंडा होने लगती है, तो समय पर उचित कपड़े पहनना सुनिश्चित करें। पुरुष शर्ट्स पर पहने हुए कार्डिगन और स्वेटर में लिप्त कर सकते हैं - महिलाओं को कार्डिगन और स्वेटर या ब्लैज़र्स पहन सकते हैं। यदि आवश्यक हो और यदि आप चाहें, तो आप ऊन स्कार्फ पहन कर अपनी शैली में गर्मी जोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 9
    4
    कपड़े पहनें (महिलाओं के लिए) एक अच्छा आरामदायक शैली में कपड़े शामिल हैं, जब तक वे काम के माहौल के दिशानिर्देशों का सम्मान करते हैं। याद रखें कि काम के माहौल के लिए यह रंग बेहतर रखने के लिए बेहतर है और घुटने के नीचे से सम्माननीय लंबाई नहीं है। यहां तक ​​कि शांत पैटर्न और तटस्थ रंग बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। एक कार्डिगन पहनें और आप कार्यालय में अपने दिन के लिए तैयार हैं!
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 10
    5
    सही जूते चुनें पेशेवर आकस्मिक वातावरण में जूते चुनने के लिए कई शैलियों शामिल हैं। अधिकांश कार्यालयों को केवल पुरुषों और महिलाओं के लिए, वे बंद किए गए जूते की आवश्यकता होती है पुरुषों को लेस के साथ जूते का चयन करना चाहिए, जबकि महिलाएं नर्तकियों या जूते को ऊँची एड़ी के साथ पहन सकती हैं, विशेष सजावट से परहेज कर सकती हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा साफ और सुव्यवस्थित होते हैं।
  • विधि 3
    औपचारिक व्यापार

    चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 11



    1
    पूर्ण के लिए खोजें औपचारिक व्यापार को ड्रेसिंग आरामदायक व्यवसाय से आसान है। पहली बार एक पूर्व-पैक शैली है, जबकि आप आकस्मिक रूप से रंग और संयोजन तय करते हैं। औपचारिक व्यापार के लिए सूट, सूट, महिलाओं के लिए स्कर्ट की आवश्यकता है। यह एक बहुत ही पवित्र और शांत शैली है। पुरुष और महिलाएं सूट का उपयोग करती हैं, और एक से अधिक सूट रखने के लिए आवश्यक है ताकि आप अधिक बार बदल सकें।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 12
    2
    सही शर्ट या शर्ट चुनें याद रखें, महत्वपूर्ण बात यह है कि शर्ट की टाई रंग का मिलान करना है और यह सूट के रंगों के अनुरूप होना चाहिए। पुरुषों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शर्ट चुनी हुई टाई के साथ सहज है, और महिलाओं को किसी भी रंग की स्कर्ट चुन सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे बहुत छोटी या बहुत मूल नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 13
    3
    टाई चुनें (पुरुषों के लिए) कई प्रकार के संबंध हैं रंग से फार्म तक, आप वाकई चुनने में मजेदार हो सकते हैं सावधानीपूर्वक रंग और टाई की गुणवत्ता अच्छी तरह से चुनें। नेकटाइयां से बचें जो कि तीन से अधिक रंग हैं, या जिनकी कुछ मुद्रित छवि है याद रखें कि टाई को संगठन के अनुरूप होना चाहिए, यह एक सहायक है जो आपके संगठन को पूरा करना होगा।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 14
    4
    कपड़े पहनें (महिलाओं के लिए) वस्त्र पहनना सबसे आसान बात है कपड़ों के अद्वितीय टुकड़े, ताकि आपको स्टाइल और रंगों से मिलान करने का प्रयास न करना पड़े। वे आपको शांत शैली प्राप्त करने की अनुमति देते हैं जो आप चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप तटस्थ रंग और स्वीकार्य लंबाई चुनते हैं। कुछ सरल, विनोदी रत्न, और एक जैकेट या कार्डिगन के अतिरिक्त के साथ काम को पूरा करें, अगर यह ठंडा है।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 15
    5
    सही जूते चुनें आकस्मिक संस्करण के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपके जूते अच्छी गुणवत्ता वाले हैं और अच्छी तरह से बनाए गए हैं अच्छी तरह साफ बहुत चमकीले रंग या बहुत ही मूल शैली से बचें पुरुष शैक्षणिक शैली पर भरोसा कर सकते हैं, जबकि महिलाएं दोनों नर्तक और ऊँची एड़ी के जूते पहन सकती हैं।
  • विधि 4
    सामान्य त्रुटियों से बचें

    चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 16
    1
    जीन्स पहनें कभी नहीं वे औपचारिकता के विचार को नहीं देते हैं और न ही संयम भी। जीन्स को एक अलग वातावरण में पहना जाना चाहिए, कार्यालय में नहीं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 17
    2
    कुछ सामान पहनें औपचारिक शैली कम है, इसलिए जितनी कम आप जोड़ते हैं, उतना ही बेहतर होगा। आपको बहुत सी चीजों को पहनने से बचना चाहिए, कार्यालय में टोपी स्वीकार्य नहीं हैं। आपको एक बैग, शांत और सुरुचिपूर्ण लाना चाहिए
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 18
    3
    किसी भी छेद या टैटू को कवर करें आपको उन वातावरण में काम मिल सकता है जो उन्हें सहन करता है, लेकिन ज्यादातर स्थानों पर ऐसा नहीं होता है। टैटू या पीटिंग के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन वे एक पेशेवर वातावरण के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 19
    4
    अपने कपड़े अच्छी स्थिति में रखें सुनिश्चित करें कि आप हमेशा साफ और इस्त्री कपड़े पहनते हैं। अगर यह आपकी मदद कर सकता है, तो रात से पहले सूट तैयार करें अपने कपड़े अक्सर धो लें, इसलिए गंदे कपड़े पहनने से बचें।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 20
    5
    सप्ताह में एक बार से अधिक एक ही सूट मत डालें। पहले बताए गए कारणों के लिए, यह पेशेवर नहीं है और निजी स्वच्छता के विचार में कोई परिणाम नहीं है। आप इसे अलग-अलग सूट जोड़कर और नए लोगों को बनाने से बच सकते हैं। के नियम को अपनाने "दो सप्ताह" (एक सूट पहनने का प्रयास करें, मैं दो हफ्ते में एक बार हूं)।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक चरण 21
    6
    सूट जुडा है अगर ट्राउजर एक सूट को दूसरे की जैकेट के साथ जोड़ दिया जाता है, तो कोई भी आपको गठजोड़ करने और एक नया बनाने के लिए मना नहीं करता है। यह एक अच्छा विकल्प है, जो आपको सूट पहनने की अनुमति देता है "नई" हर दिन उन पैटर्नों और रंगों के साथ संगठनों के संयोजन से बचें, जो एक दूसरे से बहुत अलग हैं।
  • टिप्स

    • एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें बहुत मजबूत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com