आंतरिक अवशोषक कैसे उपयोग करें I

हो सकता है कि आपके मासिक धर्म चक्र के बारे में बात करने के लिए आपके पास कोई भी व्यक्ति नहीं है, या आप अपने माता-पिता के साथ इसके बारे में बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं। जो भी कारण, अकेले एक आंतरिक शोषक को सम्मिलित करने का सही तरीका समझना वास्तव में जटिल हो सकता है चिंता मत करो, हम आपकी मदद करेंगे! यह आलेख आपको बिना किसी दर्द के आंतरिक पैड का उपयोग करने के लिए कदम से कदम समझा देगा।

कदम

भाग 1
चलो तथ्यों के साथ कुछ मिथकों की तुलना करें

आंतरिक तौलिये का उपयोग करने के बारे में कई शहरी किंवदंतियां हैं, और आपको इसके बारे में पहले से ही बुरी जानकारी मिली है। तथ्यों को जानने से आपको अपने भय को दूर करने या कुछ गलतफहमी को स्पष्ट करने में मदद मिल सकती है।

टेंपॉन चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
इस तथ्य का आश्वासन लें कि एक आंतरिक शर्करा न तो फंस सकता है और न ही अपने भीतर ही खो सकता है। ईमानदारी से, यह कहीं भी नहीं जा सकता! आप हमेशा इसे स्ट्रिंग के साथ बाहर खींच सकते हैं, या इसे पहुंच सकते हैं और अपनी उंगलियों से समझ सकते हैं, यदि स्ट्रिंग ब्रेक्स हो।
  • टेंपॉन चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि आप बाथरूम में जाना जारी रख सकते हैं भले ही आपके पास आंतरिक शोषक सम्मिलित हो।
  • टेंपॉन चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मत सोचो कि तुम बहुत छोटी हो आप किसी भी उम्र में आंतरिक पैड का उपयोग कर सकते हैं, आपको 18 से अधिक होने की आवश्यकता नहीं है।
  • टेंपॉन चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    पता है कि आंतरिक पैड का उपयोग करना आपकी कौमार्यता से समझौता नहीं करता है एक विशेष रूप से बेकार मिथक में जो रिपोर्ट की गई है उसके विपरीत, आंतरिक पैड आपकी वर्जिनिटी को मिट नहीं करता है आंतरिक पैड हेमेन के ऊतकों को थोड़ी-थोड़ी फैल सकता है, पतली झिल्ली जो आमतौर पर पहली बार "आँसू" सेक्स करता है यहां तक ​​कि अगर आंतरिक शोषक का उपयोग किसी तरह से हेमनों को "आंसू" करने में सक्षम होता है, जो अन्य गतिविधियों के दौरान भी हो सकता है, जैसे कि घुड़सवारी, इसका मतलब यह नहीं है कि आप कुंवारी नहीं हैं।
  • टेंपॉन चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छी आपूर्ति है, जहाँ भी तुम जाओ चाहे आप काम, स्कूल या खेल कर रहे हों, हमेशा अपने बैग में प्रतिस्थापन पैड रखें विशेष रूप से चक्र के शुरुआती दिनों में, आंतरिक शोषक के साथ ट्रिक्स के लिए एक छोटा सा बैग भरना, संक्षेप, गीली पोंछे और स्पेयर जाँघिया की एक जोड़ी के लिए उपयोगी हो सकता है
  • टेंपॉन चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    यदि आप 8 घंटे से अधिक समय सोते हैं, तो सो पैड का उपयोग करें इस तरह आपको अंदर की पैड बदलने के लिए बिस्तर से बाहर कूदने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • भाग 2
    सम्मिलन से पहले

    टेंपॉन चरण 7 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    आंतरिक शोषक खरीदें जैसा कि आप पहले से ही सुपरमार्केट के आसपास भटकते हुए देखा है, आंतरिक पैड विभिन्न प्रकारों और आकारों में निर्मित होते हैं यहां पहली बार कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • आवेदक के साथ आंतरिक शोषक खरीदें आंतरिक पैड दो प्रकार के होते हैं: आवेदक या एक प्लास्टिक ट्यूब के साथ जो आपको योनि में अवशोषित करने में मदद करेगा, और इसके बिना। जब आप पहली बार आंतरिक पैड का उपयोग करते हैं तो एडीटर का उपयोग करना आपकी ज़िंदगी को आसान बना देगा, इसलिए उस पैक का चयन करें जिसमें यह शामिल है
    • सही "अवशोषण" चुनें अवशोषण केवल शोषक में उपस्थित कपास की मात्रा का माप है, और "प्रकाश" से "अल्ट्रा" तक जाता है। चक्र के पहले दिनों के दौरान अधिकांश महिलाएं "अति" अवशोषण का उपयोग करती हैं, जब नुकसान अधिक होता है, चक्र के आखिरी दिनों में धीरे-धीरे "प्रकाश" के लिए जा रहे हैं। यदि आप दर्द के बारे में चिंतित हैं, तो आप सुरक्षित रूप से केवल "प्रकाश" आंतरिक अवशोषण का उपयोग कर सकते हैं: भले ही आपको उन्हें अधिक बार बदलना पड़े, वे पतले और अधिक आरामदायक होते हैं
  • टेंपॉन चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने हाथों को धो लें बाथरूम का उपयोग करने से पहले अपने हाथों को धोने के लिए थोड़ा सा लग सकता है, लेकिन इस मामले में एक चतुर विकल्प है आंतरिक शोषक के लिए आवेदक बाँझ होते हैं, और हाथ धोने से कवक या बैक्टीरिया के कारण होने वाले संक्रमण का खतरा दूर रहता है।
  • यदि शोषक जमीन पर गिर जाता है, तो GETTALO यह कुछ पैसे बचाने के लिए वास्तव में सार्थक नहीं है जिससे कि शोषक अवशोषित नहीं किया जा सके, और दर्दनाक और दर्दनाक योनि संक्रमण में जा सकते हैं।
  • भाग 3
    अवशोषक डालें

    टेंपॉन चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    शौचालय पर बैठ जाओ अपने घुटनों को सामान्य से अधिक बढ़ाएं, इसलिए आपके पास ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ने के साथ अधिक स्थान और दृश्यता है।
    • वैकल्पिक रूप से, आप खड़े होने पर तौलिया को सम्मिलित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, टॉयलेट सीट पर दूसरे की तुलना में एक पैर अधिक रखकर। यदि आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, संकोच न करें, इस पद्धति का उपयोग करें। हो सकता है कि जितना संभव हो, ज्यादातर महिला शौचालय पर बैठना पसंद करते हैं, ताकि शौचालय में कोई भी अंतिम नुकसान अवश्य ही रहे।
  • एक टैम्पन चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2



    अपनी योनि खोजें यह सबसे आम कठिनाई है जो पहली बार आंतरिक तौलिए का उपयोग करते हैं, और वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। हालांकि, एक बार जब आप समझते हैं कि यह कैसे करना है, तो अपने पूरे जीवन में रहें! यहां चीज़ें कैसे थोड़ा आसान बनाने हैं:
  • अपनी शारीरिक रचना को समझें तीन उद्घाटन हैं: मूत्रमार्ग, मोर्चे पर, जहां से योनि उभरता है, बीच में- और गुदा, पीठ पर। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपकी मूत्रमार्ग कहाँ स्थित है, तो अपनी उंगली को कुछ इंच नीचे छोड़ दें और आपको योनि के उद्घाटन का पता चल जाएगा।
  • अपने आप को उन्मुख करने के लिए रक्त का उपयोग करें यह आपके लिए अजीब लग सकता है, लेकिन अगर आप परेशानी में हैं तो यह वास्तव में आपकी मदद कर सकता है। टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े को पोंछ लें और मासिक धर्म के खून से क्षेत्र को पूरी तरह से साफ करें, सामने से पीछे की ओर, या शॉवर का उपयोग करें। एक बार जब आप साफ हो जाते हैं, तब तक टॉयलेट पेपर के एक साफ टुकड़े के साथ क्षेत्र को छूने के लिए जब तक यह खून से नहीं आ रहा है
  • मदद के लिए पूछें यदि आप वास्तव में खो चुके हैं तो चिंता न करें, बहुत सारी लड़कियों से पहले आपको एक ही समस्या हुई है! आपकी मदद करने के लिए एक रिश्तेदार महिला से पूछें, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं, जैसे आपकी मां, तुम्हारी बहन, तुम्हारी दादी, चाची, या एक बड़ा चचेरा भाई। शर्मिंदा महसूस न करें और याद रखें कि हर महिला आपकी हालत में है आप सहायता के लिए अपने डॉक्टर या नर्स से भी पूछ सकते हैं
  • टेंपॉन चरण 11 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शोषक सही तरीके से रखें शोषक अपने मिडपॉइंट पर रखें, जहां आवेदनकर्ता की सबसे छोटी ट्यूब अंगूठे और मध्य उंगली के बीच की सबसे बड़ी ट्यूब से मिलती है, और आवेदक के अंत में सूचकांक की स्थिति, जहां कॉर्ड आती है।
  • टेंपॉन चरण 12 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    योनि में धीरे-धीरे आवेदक के सबसे बड़े हिस्से को धीरे-धीरे डालें, निचले हिस्से को इंगित करें, और उसे कुछ सेंटीमीटर में धक्का दें, जब तक कि आपकी अंगुली योनि के प्रवेश द्वार को छू न जाए। अपने हाथों को गंदे होने की चिंता न करें, चूंकि मासिक धर्म का रक्त वास्तव में "साफ" है और इसमें बैक्टीरिया नहीं है, और एक बार जब आप समाप्त हो जाते हैं तब भी आप अपने हाथ धो सकते हैं।
  • टेंपॉन चरण 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूचक उंगली के साथ ऊपरी किनारे के बेहतरीन भाग को दबाएं। आपको तौलिया महसूस करने में सक्षम होना चाहिए, अभी भी आपके अंदर कुछ इंच ऊंचा है। बंद करो एक बार applicator के बेहतरीन हिस्सा व्यापक हिस्सा मिलता है।
  • टेंपॉन चरण 14 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    6
    Applicator निकालें योनि से धीरे से applicator निकालें चिंता मत करो, अगर आप निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करते हैं और इसे सभी में डालते हैं, तो पैड आवेदक के साथ नहीं आएगा। एक बार बाहर निकलने के बाद, इसे शोषक पैक या कुछ टॉयलेट पेपर में रोल करें और इसे बाल्टी में डाल दें।
  • कभी शौचालय में आवेदक फेंकना नहीं, क्योंकि यह पाइप को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • टेंपॉन चरण 15 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि आपने इसे आराम से पहना है आपको अंदर की अंदरूनी तंपन महसूस नहीं करना चाहिए, और इसे आपको परेशान नहीं करना चाहिए। यदि आप बैठते हैं या जब आप चलते हैं, तब कुछ दर्द हो रहा है, तो कुछ गलत हो गया: यह आमतौर पर योनि में गहराई से सम्मिलित नहीं हुआ था। इसे बाहर निकालें और एक नए के साथ फिर से प्रयास करें
  • भाग 4
    टेंपॉन आंतरिक अवशोषक निकालें

    टेंपॉन चरण 16 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    अपने आंतरिक शोषक हर 6/8 घंटे बदलें। आपको इसे 6 घंटों के अंत में नहीं लेना पड़ता है, लेकिन इसे 8 घंटे से अधिक समय तक पहनने की कोशिश न करें।
    • विषाक्त शॉक सिंड्रोम (टीएसएस) एक दुर्लभ लेकिन घातक परिणाम है, जो दीर्घकालिक अवधि के लिए आंतरिक शर्कर हटाने की कमी के कारण होता है। यदि आपने गलती से 8 घंटे से अधिक समय तक अपने तौलिया को छोड़ दिया है और आप अचानक बुखार, दाने या उल्टी से पीड़ित हैं, तौलिया निकालने और तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए।
  • टेंपॉन चरण 17 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिलैक्स। आंतरिक शर्बत को हटाने से दर्दनाक दिखाई दे सकता है: यदि आपकी मांसपेशियों को अनुबंधित किया जाता है तो यह वास्तव में केवल परेशान है। कुछ गहरी साँस लें, तनाव जारी रखें, और याद रखें कि आप वास्तव में किसी दर्द को महसूस नहीं करेंगे।
  • टेंपॉन चरण 18 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरे-धीरे शोषक के अंत में रस्सी को खींचें। जैसा कि आप शोषक को आकर्षित करते हैं, आप कपास के फाइबर के मामूली घर्षण महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह दर्दनाक नहीं होना चाहिए।
  • यदि आपके नंगे हाथों से रस्सी को समझने के बारे में सोचा है, तो टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े का उपयोग करें।
  • यदि आपको अवशोषण निकालने में थोड़ा प्रतिरोध महसूस होता है, तो यह संभवतः क्योंकि यह शुष्क है इस असुविधा को हल करने के लिए, लाइटर शोषक पर स्विच करें।
  • टेंपॉन चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शोषक से छुटकारा पाएं कुछ आंतरिक अवशोषक विशेष रूप से शौचालय में फेंकने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, जहां वे खुले होते हैं और पाइपों में आसानी से प्रवाह करते हैं। ऐसा हो सकता है कि यदि आप एक सेप्टिक टैंक से काम कर रहे हैं, तो अगर अतीत में गड़बड़ी की समस्या हो रही है, या बस जोखिम को नहीं पसंद करता है, तो टॉयलेट पेपर में तौलिया लपेटो और उसे बाल्टी में डाल दें।
  • टिप्स

    • यदि आप बहुत छोटे हैं, तो एक हल्के, छोटे आंतरिक पैड से शुरू करें। एक बार जब आप इसे सम्मिलित करने के बारे में परिचित हो जाते हैं तो आप प्रारूप को बदल सकते हैं।
    • अपने नुकसान के लिए उपयुक्त अवशोषण क्षमता वाले अवशोषक का उपयोग करें, न कि उच्चतर।
    • आप सामान्य अवशोषक और आंतरिक लोगों के बीच अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने आस-पास होने पर महसूस कर सकते हैं, स्नान कर सकते हैं, अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और तौलिया को योनि में आगे बढ़ाएं।
    • याद रखें: यदि आपने अभी तक अपने मासिक धर्म चक्र शुरू कर दिया है, तो अपनी माँ को मदद की ज़रूरत नहीं पूछने से डरो मत ... उसने भी इसे पारित कर दिया है!
    • यदि शोषक को सम्मिलित करने के लिए दर्दनाक होता है, तो कुछ गहरी साँस लें, आराम करें, और इसे धीरे-धीरे सम्मिलित करने का प्रयास करें
    • यदि आप सिर्फ आंतरिक पैड का उपयोग करना शुरू कर रहे हैं, तो आंतरिक और सामान्य पैड दोनों पहनाएं। इससे कोई नुकसान नहीं होगा।
    • घर पर बाह्य शोषक का उपयोग करने का प्रयास करें इससे आपके शरीर को ब्रेक लेने का मौका मिलेगा और यह आपके लिए भी अधिक आरामदायक होगा।
    • शोषक को सम्मिलित करना सबसे पहले थोड़ा दर्दनाक हो सकता है: थोड़ा सा करने की कोशिश करें खींच, धीरे धीरे साँस लें और आराम करो यह आपको मांसपेशियों को छोड़ने में मदद करेगा
    • यदि आप स्कूल में अप्रत्याशित नुकसान से डरते हैं, तो आप हमेशा दोनों आंतरिक और बाहरी पैड का उपयोग कर सकते हैं!
    • आपके अंदर शोषक को खोने का कोई जोखिम नहीं है
    • आंतरिक शोषक की रस्सी इतनी आसानी से तोड़ नहीं जाती है यदि ऐसा होता है, तो इसे अपने हाथों से निकालें

    चेतावनी

    • रात में यह सामान्य बाह्य शोषक का उपयोग करता है अधिकांश महिलाएं 4 से 6 घंटे से ज्यादा सोती हैं, और इसके अलावा, नीचे झूठ बोल रही है, मासिक धर्म का प्रवाह कम हो जाएगा, ताकि आंतरिक शोषक अधिक रक्त को अवशोषित कर सके, इस प्रकार योनि के ऊतकों को नुकसान होने का खतरा बढ़े, साथ ही साथ सामान्य में स्वास्थ्य
    • यदि आप गलती से फर्श पर गिर जाते हैं, तो इसका उपयोग न करें। आप फर्श पर कीटाणुओं के माध्यम से बहुत आसानी से एक संक्रमण प्राप्त कर सकते हैं।
    • जहरीले शॉक सिंड्रोम (टीएसएस) और योनि संक्रमण जैसे जोखिमों से अवगत रहें।
    • यदि आप अपने मासिक धर्म चक्र पर नहीं हैं तो आंतरिक पैड का उपयोग न करें - ऐसा करने से दर्दनाक और शर्मनाक संक्रमण हो सकते हैं।
    • सेक्स से पहले हमेशा आंतरिक शोषक को हटा दें, अन्यथा यह बाद में इसे निकालना मुश्किल हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com