कैसे एक बिडेट का उपयोग करें

बिडेट दुनिया के कई हिस्सों में एक व्यापक स्वास्थ्य देखभाल है, लेकिन एंग्लो-सैक्सन देशों में नहीं है यहां तक ​​कि चीन, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका या सुदूर पूर्व में यह बाथरूम में एक को खोजने के लिए असामान्य नहीं है। यह एक उपकरण है जो इसकी अंतरंग स्वच्छता की गारंटी देता है और जो टॉयलेट पेपर का एक ही काम करने के लिए पानी के प्रवाह का उपयोग करता है। व्यवहार में यह शौचालय का उपयोग करने के बाद जननांगों और गुदा क्षेत्र को धोने के लिए उपयोग कर सकते हैं एक बेसिन है। जो लोग उन देशों में पैदा होते हैं जहां बिडेट का उपयोग नहीं किया जाता है वे इसे संदेह के साथ देख सकते हैं और मानते हैं कि यह प्रयोग करना मुश्किल है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, यह एक बहुत सरल और स्वच्छ गौण है।

कदम

भाग 1
बिडेट पर बैठो

एक बिडेट का उपयोग करें चित्र चरण 1
1
पहले टॉयलेट पर जाएं बिडेट का उद्देश्य आपको धोना है के बाद WC का उपयोग करने के लिए आप इस सैनिटरी का उपयोग कर सकते हैं भले ही आपने टॉयलेट पेपर से साफ किया हो या केवल पानी से धोया हो। कुछ लोग मानते हैं कि बिडेट कागज के लिए एक स्वच्छ विकल्प है, लेकिन बहुत से लोग दोनों का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • एक बिडेट चरण का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बिडेट का पता लगाएँ अक्सर इसे शौचालय के पास घुड़सवार किया जाता है, जिसे दीवार पर तय किया जाता है एक सैनिटरी की तलाश करें जो कम सिंक या नल के साथ टॉयलेट कटोरा जैसा दिखता है। कुछ मामलों में, आधुनिक bidets शौचालय में एकीकृत कर रहे हैं, तो आप एक और सैनिटरी पर रहने की जरूरत नहीं है दो मुख्य प्रकार के बिडेट हैं: अलग-अलग शौचालय जो स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, जो आम तौर पर यूरोप में पाए जाते हैं, और टॉयलेट कटोरे में एकीकृत होते हैं, जो एशिया में अधिक सामान्य होते हैं।
  • यूरोपीय bidet: यह एक व्यक्तिगत तत्व है, जो शौचालय के पास रखा है। कभी-कभी यह बाथरूम के दूसरी तरफ है और कुछ मामलों में आपको शौचालय के लिए आरक्षित कमरे से उस एक तक स्थानांतरित करना होगा "स्नान"। किसी भी मामले में, आपको शौचालय से उठना होगा और बिडेट पर बैठना होगा। यह मूल मॉडल है जो अठारहवीं शताब्दी में यूरोप में बनाया गया था।
  • एशियाई बिडेट: एशिया और अमेरिका के कई बाथरूम में एक और सैनिटरी तत्व सम्मिलित करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है, इतने सारे bidets शौचालय में एकीकृत होते हैं या डाला जा सकता है। इस तरह आपको खुद को धोने के लिए उठना नहीं पड़ता है
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक बिडेट का चरण 3
    3
    एक यूरोपीय bidet पर सवार हो जाओ। ज्यादातर मामलों में, जब आपको इस मॉडल का उपयोग करना पड़ता है, तो उस पर सिकुड़ना बेहतर होता है, चेहरे को नल की तरफ जाकर- वैकल्पिक रूप से आप दूसरे दिशा में भी बैठ सकते हैं, जैसे कि यह एक शौचालय था। यदि आप नल का सामना कर रहे हैं तो तापमान और जल प्रवाह को नियंत्रित करना आम तौर पर आसान होता है। इस तरह आप पानी बहने को देख सकते हैं और आपको धोना आसान होगा।
  • यदि आप पैंट पहने हुए हैं, तो आपको उन्हें निकालना होगा ताकि आप सवार हो जाएं। यदि आप उन्हें पूरी तरह से दूर नहीं लेना चाहते हैं, तो कम से कम एक पैर को हटा दें, ताकि आप कर सकते हैं "सवारी" सैनिटरी
  • अंत में, पता है कि जिस तरह से आप बैठते हैं वह नलिका की स्थिति और शरीर के किस हिस्से पर आप धोना चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आपको जननांगों को धोना पड़ता है, तो नल के सामने बैठना बेहतर होता है, लेकिन यदि आप गुदा धोना चाहते हैं, तो आपको पीछे की तरफ बैठना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक बिडेट चरण 4
    4
    शौचालय में निर्मित बिडेट का संचालन करें रिमोट कंट्रोल पर एक बटन देखें "सूखा" या "धुलाई"- आमतौर पर शौचालय के पास की दीवार पर नियंत्रण आम तौर पर लगाए जाते हैं। कुछ मामलों में चाबी शौचालय पर ही है एक स्प्रेयर दिखाई देगा जो पानी के प्रवाह के साथ अपने अंतरंग क्षेत्रों को कुल्ला देगा।
  • जब आप कर लें, तो बस बटन दबाएं "रोक"। स्प्रे टॉयलेट कटोरा की संरचना फिर से दर्ज करेगा।
  • भाग 2
    धुलाई

    छवि का शीर्षक टाइप करें एक बिडेट चरण 5
    1
    पानी जेट के तापमान और ताकत को समायोजित करें, ताकि वे आरामदायक हो। यदि bidet गर्म और ठंडे पानी दोनों है, यह गर्म एक खोलने के लिए शुरू होता है जब यह अपनी अधिकतम तापमान तक पहुंचता है, तो जब तक आप तापमान से संतुष्ट न हो जाएं तब तक ठंडे पानी की घुंडी खोलना शुरू करें। जब आप घुटनों की बारी करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें क्योंकि कुछ बिडेटों में पानी का बहुत शक्तिशाली जेट है, बस एक न्यूनतम रोटेशन। कभी-कभी आपको लगातार जल प्रवाह बनाए रखने के लिए एक कुंजी को पकड़ना होगा।
    • बहुत गर्म जलवायु वाले देशों में, जैसे मध्य पूर्व, आपको ठंडे पानी से शुरू करना चाहिए क्योंकि आपको गर्मी की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है और यदि आप गर्म पानी से निकलते हैं, तो आप अपने निजी भागों को जला सकते हैं।
    • जांचें कि स्प्रेयर कहाँ स्थित है, अन्यथा आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं और एक पा सकते हैं "अप्रत्याशित बौछार"। यदि आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए बोली को कप में निर्मित स्प्रे (इंग्लैंड में निर्माण नियमों की वजह से) की संभावना है, तो आपको इसे एक हाथ से कवर करना चाहिए और नल के बीच या उसके पीछे स्थित दिशात्मक लीवर दबाकर या दबा देना चाहिए।
  • एक बिडेट का प्रयोग करें शीर्षक चरण 6



    2
    बिडेट पर बैठो आप इस तरह बैठ सकते हैं या झुक कर सकते हैं कि पानी के प्रवाह को धोने के लिए आवश्यक क्षेत्रों में घुसता है। इस बिंदु पर आप तय कर सकते हैं कि निलंबित रहने या बैठना है या नहीं। याद रखें कि इनमें से अधिक सेनेटरी वेयर में एक सीट नहीं है, लेकिन उपयोगकर्ता को किनारे पर निर्भर होने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुछ मॉडल में पानी का जेट नहीं है, लेकिन बेसिन को भरने के लिए एक सरल टैप - इस मामले में आपको धोने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना होगा
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक बिडेट का चरण 7
    3
    जननांग या गुदा क्षेत्र को धो लें यदि आप पानी के एक जेट के साथ एक bidet का उपयोग कर रहे हैं, तो आप प्रवाह बल अपनी नौकरी कर सकते हैं यदि बजाय मॉडल में केवल एक नल है, तो आपको अपने हाथों का उपयोग करना होगा दोनों मामलों में, हालांकि, आपको चाहिए "strofinarti" आपको अधिक तेज़ और प्रभावी रूप से साफ करने के लिए अंत में आपको हमेशा अपने हाथों को धोना पड़ता है!
  • टॉयलेट पेपर और बिडेट दोनों का उपयोग करने पर विचार करें। आप कार्य को पूरा करने के लिए अंत में कार्ड का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं, या आप इसे पानी से गीला कर सकते हैं और अंतरंग क्षेत्रों को रगड़ सकते हैं।
  • भाग 3
    अंतिम चरण

    छवि का शीर्षक टाइप करें एक बिडेट चरण 8
    1
    अपने आप को सुखाएं। कुछ बिडेट्स हवा के जेट से लैस हैं जो आपको सूखने की अनुमति देता है। बटन के लिए खोजें "हवा" या "सूखा" बिल्ट-इन बिडेट के रिमोट कंट्रोल पर, यह उन लोगों के पास होना चाहिए जो लेखन को दिखाते हैं "धुलाई" और "रोक"। अन्य मामलों में सैनिटरी के पास अंगूठी पर एक तौलिया तय होती है यह आम तौर पर जननांगों और हाथों को सूखने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन कोई इसे बिडेट के किनारे पर छिड़कने के लिए उपयोग करता है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक बिडेट चरण 9
    2
    स्वच्छता कुल्ला। जब आप समाप्त कर लें, तो कुछ सेकंड के लिए बहुत कम दबाव में टैप या पानी का जेट खोलें, ताकि बिडेट को कुल्ला और साफ रहें। यह अगले उपयोगकर्ता के लिए विवेक और शिष्टाचार का मामला है
  • बाथरूम की जांच करने से पहले जांच करें कि आपने टैप और जेट को बंद कर दिया है, अन्यथा आप बहुत सारे पानी बर्बाद करेंगे।
  • छवि का उपयोग करें एक बिडेट का उपयोग करें चरण 10
    3
    अपने हाथों को धो लें साबुन और पानी का उपयोग करें, जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं जब आप बाथरूम जाते हैं। यदि आपके पास साबुन नहीं है, तो डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • आधुनिक बिडेट्स का उपयोग करने के लिए निर्देश, शौचालय में एकीकृत होते हैं, ये मूल रूप से पारंपरिक मॉडल के समान हैं, सिवाय इसके कि आप अन्य सैनिटरी को स्थानांतरित किए बिना शौचालय के कटोरे में बैठा रह सकते हैं। ये बोली कभी-कभी इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रबंधित होती हैं और उपयोगकर्ता के करीब दिए गए आदेश हैं। आमतौर पर वे दो स्प्रेयर, गुदा के लिए एक छोटी और दूसरी महिला जननांगों के लिए कम से कम सुसज्जित हैं - अन्य मामलों में दो सेटिंग्स के साथ केवल एक नोजल है
    • बिडेट का उपयोग करने के कुछ लाभ यहां दिए गए हैं:
    • कम गतिशीलता वाले लोग, जैसे बुज़ुर्ग, विकलांग और बीमार व्यक्तिगत व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रख सकते हैं जब इसका उपयोग शावर या के स्नान यह खतरनाक या अव्यवहारिक हो जाता है
    • बिडेट उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो पीड़ित हैं बवासीर, क्योंकि यह टॉयलेट पेपर के साथ बहुत सफाई की आवश्यकता कम करता है और इसलिए क्षेत्र को और परेशान करने का जोखिम।
    • मासिक धर्म के साथ महिलाएं बिष्ट से अपने घनिष्ठ स्वच्छता का बेहतर इलाज कर सकती हैं, खमीर संक्रमण या योनिशोथ को कम करने या रोकने के लिए, बुरी गंध और एक ही समय में थोड़ी सी दर्द दूर हो सकता है।
    • आप अपने पैरों को जल्दी से धोने के लिए बिडेट का उपयोग कर सकते हैं
  • दक्षिण कोरिया, जापान, मिस्र, ग्रीस, इटली, स्पेन, फ्रांस, पुर्तगाल, तुर्की, अर्जेंटीना, ब्राजील, उरुग्वे, वेनेजुएला, लेबनान, ब्राजील, भारत और पाकिस्तान
  • आप इस सैनिटरी खरीद सकते हैं और इसे स्थापित कर सकते हैं। कुछ मॉडलों को विद्युत कनेक्शन की जरूरत है, लेकिन सभी नहीं।
  • चेतावनी

    • प्रत्येक निकासी के बाद कम से कम एक बार टॉयलेट पेपर और बिडेट का प्रयोग करने से साफ करें। मलमल अवशेषों के एक अतिरिक्त व्यक्ति के लिए वास्तव में अप्रिय परिणाम के साथ पलायन को रोक सकता है जो आपके बाद स्वच्छता का उपयोग करेगा।
    • बिडेट से पानी पीना उचित नहीं है पानी का प्रवाह गंदा सतहों को उछाल सकता है और दूषित हो सकता है।
    • कुछ करने के लिए bidet का उपयोग करें बाथरूम बच्चे को आप इसे से बचना चाहिए, हालांकि, जब तक कि इस उद्देश्य के लिए सैनिटरी विशेष रूप से उपयोग नहीं किया जाता है - उस व्यक्ति से पूछना याद रखें जो बच्चे की देखभाल करता है, चूंकि आप नींद के लिए इस्तेमाल करते हैं, वह परंपरागत लोगों के समान है।
    • अधिक बल के साथ नल को कसने न करें, अन्यथा आप रबर गैसकेट को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप ऐसी जगह पर हैं जहां पानी की स्वच्छता की गारंटी नहीं दी जाती है, तो जब आप त्वचा के जलन या घायल होते हैं तो बिडेट का उपयोग करने से बचें। त्वचा संक्रमण के खिलाफ एक प्रभावी बाधा है, जब वह बरकरार है।
    • सावधानी से दबाव और पानी के तापमान दोनों को समायोजित करें - यह अंतरंग भागों की संवेदनशील त्वचा को जलाने के लिए उचित नहीं है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि बहुत अधिक दबाव कुछ जलन पैदा कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com