टॉयलेट पेपर के साथ फूल कैसे बनाएं

फूलों का सृजन करना अंतरिक्ष को सजाने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है। यह बहुत खर्च करना आवश्यक नहीं है और आपको कमरे में एक निजी स्पर्श जोड़ने की सुविधा है। टॉयलेट पेपर इस उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से उधार देता है - आप आसानी से ऐसी वस्तु बना सकते हैं जो सजावट के रूप में उपयोग करने के लिए निश्चित रूप से दिलचस्प है। इसके अलावा, आप उन्हें रंग या अन्य फूल बनाने के लिए कागज के रोल को रीसायकल कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

साधारण फूल
मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 1
1
सामग्री एक साथ रखो। इस प्रकार के बुनियादी फूल के लिए केवल कुछ चीजें आवश्यक हैं पाइप को साफ करने के लिए टॉयलेट पेपर और एक पाइप क्लीनर। यदि आपके पास ब्रश नहीं है, तो आप रबड़ बैंड, रिबन का एक टुकड़ा या हेयरपिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक फॉल्स मेक टॉयलेट पेपर स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    अपने फूल का आधार बनाएं टॉयलेट पेपर को दो से छः टुकड़ों में ले लो, उस फूल की मोटाई के आधार पर जो आप बनाना चाहते हैं और दूसरे के ऊपर एक को ढेर कर देते हैं एक दूसरे के ऊपर टॉयलेट पेपर के चौराहों को रखें और उन्हें धनुष बनाकर बीच में कस लें। टॉयलेट पेपर के केंद्र के चारों ओर ब्रश लें और इसे दो बार बहुत तंग लपेटें। इससे पहले बनाई गई धनुष का समर्थन करने में आपकी उंगलियों को बदल दिया जाएगा।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 3
    3
    पंखुड़ियों बनाएँ फूल का केंद्र पकड़ो, जहां ब्रश अब सब कुछ पकड़ रहा है अपने फूल की पंखुड़ियों को रचनात्मकता का स्पर्श देने के लिए कागज़ पर काम करने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करें। आप उन्हें गठबंधन कर सकते हैं, उन्हें विस्तारित कर सकते हैं, उन्हें खींच सकते हैं, मात्रा जोड़ सकते हैं या उन्हें आकार देने के लिए उन्हें काट सकते हैं जो आपको सर्वोत्तम पसंद है।
  • यद्यपि आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप पंखुड़ियों को बनाने के लिए कागज को कितना खींच सकते हैं, धीरे से आगे बढ़ना सुनिश्चित करें। टॉयलेट पेपर आंसू जाता है अगर आप मुश्किल खींचते हैं।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 4
    4
    प्रक्रिया को दोहराएं एक बार जब आप अपना हाथ ले लेंगे, तो दूसरी पंखुड़ियों को बनाने में देर नहीं होगी अलग-अलग कागज के साथ प्रक्रिया को दोहराएं और फूलों के प्रकार के अनुसार अलग-अलग वर्गों में कटौती करना शुरू करें। आप उन्हें किसी फ्रेम के चारों ओर ब्रश लपेटकर लगभग किसी भी चीज़ से जोड़ सकते हैं। कमरे को सजाने के लिए एक मुकुट या फूलों का एक गुच्छा बनाने की कोशिश करें
  • भाग 2

    फूल डाई
    मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर शीर्षक वाला इमेज
    1
    खुद को रंग तैयार करें बस डाई के कुछ बूँदें और एक फ्लैट प्लेट में दो चम्मच पानी डालें रंग का अधिक रंग आप उपयोग करते हैं, रंग की अधिक तीव्रता। अधिक प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए, डाई की सिर्फ एक बूंद पर्याप्त है
  • मेक फॉल्स मेड टॉयलेट पेपर स्टेप 6
    2
    सुझावों को रंग दें धीरे से मिलावट में फूलों की छोर को साफ करें जब तक पंखुड़ी सूखी न हो जाए डाई 5 से 30 मिनट तक सूखने पर निर्भर करता है, इस बात पर निर्भर करता है कि आपने फूल कैसे गंवा दिया है।
  • चूंकि आप टॉयलेट पेपर का उपयोग कर रहे हैं, यह बहुत तेज़ी से डाई जाएगा इसे ध्यान में रखें जब आप पंखुड़ियों के सुझावों को गीला करते हैं रंग को जल्दी से जोड़ने के लिए रंग को स्पर्श करें



  • मेक फॉर्वर्स मेड टू टॉयलेट पेपर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अधिक रंगों का उपयोग करें प्रत्येक रंग के लिए विभिन्न व्यंजनों का उपयोग करें एक बार जब आप रंगीन चरण में अपना हाथ मिल जाए, तो आप अलग-अलग रंगों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। धीरे-धीरे बाहरी पंखियां एक रंग में रोल करें और फिर दूसरे में लम्बे लोगों को विसर्जित करें।
  • भाग 3

    रोल का उपयोग करें
    मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 8
    1
    आवश्यक सामग्री लीजिए इस प्रकार का फूल टॉयलेट पेपर के साथ बनाए गए फूलों की कोमलता की तुलना में एक धातु की मूर्ति की तरह दिखता है। आपको टॉयलेट पेपर, गोंद, एक कलम और कैंची की एक जोड़ी की खाली रोल की आवश्यकता होगी।
    • एक गर्म गोंद बंदूक आदर्श उपकरण है
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 9
    2
    रोल को समतल और चिह्नित करें रोल ले लो और उन्हें चपटा करने के लिए उन्हें कुचलने। वे शुरुआती आकार में वापस आते हैं, जब आप उनका उपयोग करना शुरू करते हैं, लेकिन उन्हें कुचलने के लिए यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्राप्त हुई पक्की स्पष्ट है। एक बार रोल चपटा हो गया है, चार भागों में टॉयलेट रोल को स्क्वायर करने के लिए एक पेन का उपयोग करें।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 10 इमेज
    3
    पंखुड़ियों बनाएँ एक समान चौड़ाई वाली पंखुड़ियों को प्राप्त करने के लिए पहले चिह्नित लाइनों के साथ फसल करें एक बार जब आपको सभी पंखुड़ियों की आवश्यकता होती है, तो उन्हें मॉडलिंग शुरू करें। उनके मूल आकार को फिर से शुरू करने के लिए उनका पालन करें। कुचल भागों दबाएं आपको एक अंडाकार कार्ड मिलना चाहिए।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर स्टेप 11
    4
    उन दोनों के बीच पंखुड़ी पेस्ट करें एक पंखुड़ी के नीचे की तरफ के साथ गोंद रखें और इसे एक और पुष्प के निचले हिस्से में गोंद दें। इस तरह से जारी रखें, एक समय में एक। एक पारंपरिक फूल के लिए आपको चार से आठ पंखुड़ियों की आवश्यकता होती है
  • एक दिलचस्प टुकड़ा बनाने के लिए एक साथ अधिक फूलों को मिलाएं। इसे स्प्रे पेंट के साथ काले रंग में पेंट करें और इसे लटका दें जैसे कि यह धातु था।
  • फूल के केंद्र में एक गहना गोंद करने की कोशिश करें।
  • मेक फॉल्स मेड टू टॉयलेट पेपर फाइनल शीर्षक वाला इमेज
    5
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com