शौचालय पेपर के साथ रिकी कैसे करें

कर्लिंग लोहा के साथ कर्ल बनाने के लिए समय लगता है और आप तीव्र गर्मी के कारण अपने बालों को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं। उच्च तापमान के कारण तनाव से बचने के लिए और समय बचाने के लिए आप टॉयलेट पेपर का उपयोग कैसे कर सकते हैं। इस पद्धति से आप आसानी से इसका उपयोग कर्लर्स के बजाय, रात में अपने बालों को छोड़कर कर सकते हैं। अगली सुबह आप सुंदर कर्ल से भरा सिर के साथ जगाएंगे। शुरू करने से पहले आपको आवश्यक उपकरण प्राप्त करना होगा, फिर इस सरल और व्यापक रूप से परीक्षण विधि के साथ अपने बाल को कर्ल करने के लिए लेख के सरल चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

आवश्यक उपकरण तैयार करें
टॉयलल पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक चित्र 1 चरण
1
टॉयलेट पेपर का एक रोल प्राप्त करें आपको एक मानक रोल की ज़रूरत है, अधिमानतः अच्छी गुणवत्ता के लिए ताकि आँसू मोटी और प्रतिरोधी हो। अधिक से अधिक परतों और कागज की ताकत की संख्या और आसानी से यह रोल और आंसू का खतरा चलने के बिना बालों पर यह टाई या काम के बीच में टूट जाएगा।
  • यदि आपके पास शौचालय पेपर नहीं है, तो आप नैपकिन या कागज़ के तौलिये का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में आपको उन्हें ट्रायल पेपर के सामान्य आँसू के रूप में बड़े स्ट्रिप्स में काट देना होगा। इस तरह आप अपने बाल लपेटने के बाद उन्हें बांधने के लिए कम प्रयास करेंगे।
  • ट्यूलेट पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक कंजूस हाथ रखो यदि संभव हो तो, एक लंबे हैंडल के साथ एक का चयन करें - आप इसे अपने बाल कंघी बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और उसे व्यवस्थित तरीके से अलग-अलग अनुभागों में विभाजित कर सकते हैं। वर्दी लॉक में उन्हें फैलाना आपको टॉयलेट पेपर के आसपास लपेटकर और इसे गाँठने में कम कठिनाई होगी।
  • यदि आपके पास लंबी, पतली संभाल के साथ एक कंघी नहीं है, तो आप बालों को अलग और विभाजित करने के लिए चीनी की छड़ी या ब्रश के पीछे का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, बहुत सावधान रहें, सिर को खरोंच करने से बचने के लिए सिर के खिलाफ बहुत ज्यादा नहीं दबाएं।
  • 3
    पानी के साथ स्प्रे मशीन की एक बोतल भरें। आपको यह काम आसान रखना होगा ताकि आप टॉयलेट पेपर के चारों ओर लपेटने से पहले अपने बालों को गीला कर सकें। जब बाल गीला नहीं है, गीले नहीं है, यह गुना अधिक प्रभावी ढंग से रखता है और कर्ल आखिरी समय तक रहता है
  • यदि आप उन्हें हेयर ड्रायर के साथ सूखने के तुरंत बाद स्टाइल करने का इरादा रखते हैं, तो उन्हें पानी से स्प्रे करने की आवश्यकता नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें अभी भी थोड़ा नम को छोड़ दें। स्प्रे बोतल केवल आवश्यक है अगर बालों को पूरी तरह सूखा है
  • टॉयलल पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    इसके अलावा हेअरस्प्रे तैयार करें इसे आसान रखें ताकि आप टॉयलेट पेपर के आसपास अपने बालों को लपेटने के तुरंत बाद आवेदन कर सकें। कितना आसान है इसका कार्य निकालना है, कर्ल को गुना में रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे लंबे समय तक सुंदर रहें।
  • मजबूत सील लाह का इस्तेमाल करना बेहतर है यह सुनिश्चित करने के लिए बाल के एक छोटे से लॉक पर परीक्षण करें कि यह मुश्किल नहीं हो या उत्पाद सूखने पर भारी दिखाई पड़ता है
  • भाग 2

    घुंघराले बाल बनाओ
    1
    टॉयलेट पेपर के स्ट्रिप्स तैयार करें रोल से एक समय में तीन आँसू अलग करना शुरू करें जितनी भी हो सके उतनी पट्टियां बनाएं, हमेशा तीन आँसूें, जैसा आपको अपने सिर पर कर्ल का पहाड़ बनाने की आवश्यकता होगी आप इसे समाप्त कर सकते हैं क्योंकि आप कर्ल बनाते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके पास अंत तक पर्याप्त है।
    • यदि आप पेपर टॉवेल का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उन्हें समान लंबाई के 2-4 स्ट्रिप्स, लगभग 5 सेमी चौड़ा में विभाजित करना होगा। जब तक आपके पास स्ट्रिप्स का स्टैक नहीं होता है या उन्हें बनाते रहें, जब तक आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर्ल बनाते हैं कि वे सभी बालों के लिए पर्याप्त हैं
  • 2
    टॉयलेट पेपर को मोड़ो जब स्ट्रिप्स तैयार हो जाती हैं, तो आपको उन्हें एक करके आधा लंबाई में एक करके मोड़ना होगा इस तरह आप मध्यम आकार के कर्ल प्राप्त करेंगे। आधा भाग में कागज के स्ट्रिप्स को तह करना उन्हें बालों में जगह में बेहतर रहने देता है और उन्हें अत्यधिक हानि करने से रोकता है क्योंकि वे उन्हें रोल करते हैं और उन्हें एक साथ बाँधते हैं।
  • यदि आप बड़े कर्ल बनाना पसंद करते हैं, तो लगातार दो बार आधे में स्ट्रिप्स गुना बेहतर होता है। इस तरह उन्हें एक अधिक मोटाई होगी ताकि वे व्यापक कर्ल बनाएंगे।
  • टॉयलल पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक से चित्र चरण 7



    3
    बालों का एक हिस्सा लें आपको लगभग सभी बाल एकत्र करना चाहिए, उनको छोड़कर, जो गर्दन के निचले हिस्से से शुरू होते हैं, और उन्हें सिर के एक तरफ ठीक करने के लिए एक बार में एक अनुभाग पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो। इस बिंदु पर 3-5 सेमी के बालों को अलग करने के लिए कंघी का उपयोग करें।
  • यदि आपके मोटे बालों हैं, तो 3 सेमी चौड़ा बालों के टुकड़े को अलग करने के लिए बेहतर हो सकता है, ताकि पेपर के स्ट्रिप्स सही तरीके से जगह ले सकें।
  • बालों के अनुभाग को अलग करने के बाद, इसे पानी से छानने के लिए इसे थोड़ी-थोड़ी गीला कर दें। यह गुना बेहतर रखेगा, ताकि कर्ल बेहतर हो जाएंगे और पिछले लंबे समय तक रहेंगे।
  • 4
    टॉयलेट पेपर की पहली पट्टी के आसपास बाल लपेटें। सुझावों से बाल पर पट्टी रखें, फिर धीरे-धीरे उन्हें कागज के आसपास रोल करना शुरू करें। अपने बाल लपेटते रहें जब तक आप जड़ों तक नहीं पहुंच जाते।
  • यदि आप केवल बाल के निचले हिस्से को कर्ल करना चाहते हैं, तो आपको पहले रोकना होगा, उदाहरण के लिए लॉब या ठोड़ी पर। इसके बदले आप कर्ल को जड़ों तक पहुंचने के लिए चाहते हैं, तब तक रोल जारी रखें, जब तक आप खोपड़ी तक नहीं पहुंच जाते।
  • 5
    एक नरम गाँठ बनाकर कागज की पट्टी को ब्लॉक करें टॉयलेट पेपर की पट्टी के चारों ओर अपने बालों को लपेटने के बाद, आपको यह गाँठ करना होगा ताकि आपके बाल एक गुना में रहें। इसे दोनों छोरों पर पकड़ो और एक नरम गाँठ बनाएं ज्यादा कसने की कोशिश न करें तो पेपर आंसू या टूट सकता है
  • यदि आप पेपर की मात्रा की अनुमति देते हैं, तो आप एक से अधिक गाँठ भी बना सकते हैं, लेकिन फिर भी कसने पर नहीं। बाल गुना में रहना चाहिए, लेकिन गाँठ से कुचल दिए बिना
  • 6
    बाल के अन्य वर्गों के लिए एक ही चरण दोहराएं। उन्हें तोड़ो और एक और ताला बनाओ, टॉयलेट पेपर पट्टी के चारों ओर लपेटो, फिर एक नरम गाँठ बनाने में उसे लॉक करें याद रखें कि बालों के प्रत्येक खंड के बारे में 3-5 सेमी चौड़ा होना चाहिए। अगले अनुभाग में जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि गाँठ बालों को गुना में रहने की अनुमति देता है, लेकिन इसे कुचल के बिना।
  • अगर कागज के स्ट्रिप्स में से एक आप आँसू या टूटता है जब आप इसे गाँठ, बाल उतारना और एक नए एक का उपयोग फिर से शुरू टग या इसे बहुत मुश्किल खींचने की कोशिश मत क्योंकि भंगुर आसानी से टूट सकता है
  • ट्यूलेट पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक चित्र 11
    7
    पूरी रात के लिए गुना में भविष्य कर्ल छोड़ दें। आपको टॉयलेट पेपर से अपने बालों को हटाने से पहले अगली सुबह तक इंतजार करना चाहिए ताकि कर्ल को ठीक करने का समय हो। बालों के साइड सेक्शन में बाधा न रखने के लिए यह लापरवाह स्थिति में सोने के लिए बेहतर होगा, लेकिन अगर आप मदद नहीं कर सकते हैं, तो अपने पक्ष में आकर, अपने चेहरे से कर्ल को धीरे से निकाल दें।
  • अगर आपको समय के लिए तैयार रहना पड़ता है, तो स्टाइल बढ़ाने के लिए हेअर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। लगभग 10-20 मिनट के लिए बालों पर गर्म हवा के जेट को सीधा रखें, सिर की तरफ से धीरे-धीरे सिर की तरफ बढ़ो।
  • 8
    अगली सुबह बालों से कागज के स्ट्रिप्स को हटा दें और लाह को लागू करें। आप एक दूसरे के बाद धीरे-धीरे एक गाँठ पिघल कर सकते हैं या आप दो अलग-अलग कणों को काटने के लिए कणों की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। अपने आप को दर्पण में देखते हुए आपको बड़ी कर्ल देखना चाहिए कि आप अपनी उंगलियों के साथ धीरे-धीरे अलग कर सकते हैं अपने बालों को बहुत ज्यादा छूने की कोशिश न करें या यह फ्रिज हो सकता है
  • आप मजबूत सील लीकर के एक घूंघट के साथ कर्ल छिड़काव द्वारा पिछले अब क्रीज कर सकते हैं। हेयर स्टाइल को पूरा करने के लिए, आप कुछ सजावटी गौण जोड़ सकते हैं, उदाहरण के लिए, कुछ रंगीन हेयरपिन, हेडबैंड, हेडबैंड या एक फूल के आकार का अकवार
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टॉयलेट पेपर का एक रोल
    • एक कंघी (अधिमानतः एक लंबी और पतली संभाल के साथ)
    • एक स्प्रे बोतल पानी से भरा
    • स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com