एक अवशोषक कैसे उपयोग करें

अगर आप बस आए तो पहले मासिक धर्म

, आपको अवशोषक को लगाकर शुरू करना होगा इन उत्पादों का उपयोग करने के लिए सरल हैं, उन की तुलना में बहुत अधिक है आंतरिक. ऑपरेशन आप को थोड़ा भयभीत कर सकता है क्योंकि आप सही तरीके से तौलिये पहनें, अन्यथा पसंद करने के लिए सफेद पैंट की एक जोड़ी पहनी है जिसे आप इतना पसंद करेंगे उस व्यक्ति को प्रभावित करना होगा। प्रत्येक से बचें "घटना", इस लेख को पढ़ने के द्वारा समस्या और चिंता

कदम

भाग 1
अवशोषक पहनें

एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
मोटाई, अवशोषण, आकार और मॉडल के संदर्भ में आपके लिए सही शोषक चुनें। दुनिया में लगभग 3.5 अरब महिलाएं हैं और इसलिए विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए असंख्य विकल्प हैं। चुनने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सामान्य युक्तियां दी गई हैं:
  • मोटाई. अधिक रक्तस्राव प्रकाश है और सबसे पतला शोषक हो सकता है। हालांकि, हाल के वर्षों में इन उत्पादों की अवशोषण है बहुत सुधार हुआ. इसका मतलब यह है कि सबसे पतले मॉडल भी बहुत सारे तरल बनाए रखने में सक्षम हैं। यह सब उन्हें पहनने में अधिक आरामदायक बनाता है और आप उनकी उपस्थिति के बारे में भी भूल सकते हैं।
  • अवशेषी. अवशोषण के स्तर (प्रकाश, मध्यम या प्रचुर मात्रा में प्रवाह) और लम्बाई, जो आम तौर पर पैकेज पर वर्णित है। अलग-अलग ब्रांड्स और विभिन्न मॉडलों की कोशिश करें, जो आपके लिए सही है। कभी कभी की अवधारणा "अवशेषी" भिन्न उत्पादकों और अलग-अलग लोगों के बीच थोड़ा भिन्न होता है
  • आकार. अंडरवियर के कई आइटम हैं और यही वजह है कि विभिन्न आकृतियों के शोषक उपलब्ध हैं! हालांकि, तीन मुख्य श्रेणियां, सामान्य पैंटी के लिए उत्पादों द्वारा प्रस्तुत की जाती हैं, रात के लिए पेटी और अवशोषक के लिए। इस आखिरी मॉडल का उद्देश्य काफी स्पष्ट है, यह झूठ बोलने के लिए उपयुक्त अब शोषक है, लेकिन अन्य दो श्रेणियां? सबसे पहले यह याद रखना है कि माहवारी के दौरान एक पेटी पहनना मुसीबत की खोज में जाने का मतलब है। आप इसे एक कोशिश दे सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने पहले चक्रों से जूझ रहे हैं तो आपको अपने सामान्य जाँघों के लिए अवशोषक तक सीमित होना चाहिए।
  • शैली. इसके अलावा इस मामले में दो समूह हैं: पंखों के साथ या बिना। "पंख" वे वास्तव में दो चिपकने वाला पक्ष flaps है कि जाँघिया का पालन करना वे अवशोषित बग़ल में चलने और उत्तेजना को प्रेषित करने से रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं "बच्चों के लिए डायपर"। दूसरे शब्दों में, पंख आपके सहयोगी हैं, जब तक कि वे गले में परेशान न करें
  • सामान्य तौर पर, आपको सुगंधित पैटर्न से बचना चाहिए, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है प्रयुक्त सुगंध उस क्षेत्र में परेशान कर सकता है जो वहां नहीं होना चाहिए।
  • वहाँ भी panty liners हैं, लेकिन ये पूरी तरह से अलग उत्पादों रहे हैं आपको उन्हें पहनना चाहिए जब यदि आपको लगता है कि मासिक धर्म शुरू होने वाला है या जब मैं अंत में हूं, तो कई बार जब प्रवाह बहुत हल्का होता है
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही स्थिति ले लो अधिकांश लड़कियां बाथरूम में जाते समय शोषक बदलती हैं, लेकिन कभी-कभी यह शारीरिक ज़रूरतों की परवाह किए बिना करना आवश्यक है। इसके बावजूद, नजदीकी विश्रामगृहों की तलाश करें, अपने हाथ धोएं और आगे बढ़ें दुर्भाग्य से, sorbent जादुई ही पैंटी में खुद की स्थिति नहीं है, इसलिए आपको विज्ञान पर भरोसा करना होगा
  • सबसे अच्छी बात शौचालय पर घुटनों पर संक्षेपों को कम करके बैठना है अगर आप चाहें तो आप भी खड़े हो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हाथों को खींचकर पैंटी तक पहुंच सकते हैं
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 3 का उपयोग करें
    3
    अपने आवरण या बॉक्स से शोषक निकालें आप कर सकते हैं पैकेज को फेंक दें, लेकिन इसका उपयोग करने वाले शोषक को लपेटने के लिए इसका उपयोग करना उचित है, जो आप बदल रहे हैं। अपशिष्ट बिन में गंदे तौलिया को देखने के लिए कोई भी पसंद नहीं है इसके अलावा, इसे शौचालय में कभी नहीं फेंक दें, क्योंकि यह नालों को रोक सकता है और पानी से कप को पानी से भरा कर सकता है!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 4 का उपयोग करें
    4
    पंखों को समझाओ, या पक्ष फ्लैप्स, और चिपकने वाला भाग को कवर करने वाली लंबी केंद्रीय फिल्म को हटा दें। इसके अलावा पंखों पर स्टिकर का पर्दाफाश करें और फिल्म को कचरा में फेंक दें (उसे लपेटने की कोई जरूरत नहीं)।
  • कुछ ब्रांडों ने अवशोषक बनाए हैं जिनके आवरण भी चिपकने वाले के लिए एक सुरक्षात्मक फिल्म के रूप में कार्य करते हैं। यह समाधान सरल, पर्यावरण अनुकूल है और आपको थोड़ा काम बचाता है!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 5 का उपयोग करें
    5
    अंडरवियर के लिए चिपकने वाला हिस्सा छड़ी। शोषक वास्तव में योनि के नीचे होना चाहिए और बहुत दूर आगे या पीछे नहीं होना चाहिए! यदि आप जानते हैं कि आपको थोड़ी देर के लिए लेटना पड़ेगा, तो आपको तौलिया थोड़ी अधिक आगे बढ़ाना चाहिए, लेकिन सामान्य तौर पर इसे हमेशा उस स्थान पर छोड़ना सबसे अच्छा होता है जहां यह सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। सही स्थान पर अवशोषित केंद्र को जल्दी से जानने के लिए बेहतर है!
  • क्या आपके मॉडल में पंख होते हैं? उन्हें पैंटी के किनारों के चारों ओर झुकना याद रखें ताकि वे टुकड़े के नीचे छड़ी कर सकें। इस तरह वे अवशोषित होने से रोकते रहेंगे और अधिक से अधिक आराम और अधिक प्राकृतिक सनसनी की गारंटी देंगे।
  • भाग 2
    आराम से अवशोषित पहनें

    एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 6 का उपयोग करें
    1
    सामान्य के रूप में संक्षेप पहनें इस बिंदु पर आप कर रहे हैं! यदि शोषक त्वचा को खुजली या जलन उत्पन्न करता है, तो इसे हटा दें और इसे एक अलग पैटर्न के साथ बदलें। शोषक का उपयोग एक समस्या नहीं होनी चाहिए। आप अगली बार बाथरूम में जा सकते हैं या अवशोषण के साथ समस्याएं हैं, तो आप इसे बदल सकते हैं या नहीं। अप्रिय odors से बचने के लिए हर कुछ घंटे बदलें।
    • अवधारणा को दोहराया जाना चाहिए: शोषक हर कुछ घंटों में परिवर्तित करें. जाहिर है आवृत्ति प्रवाह की प्रचुरता से भी निर्धारित होती है। हालांकि, यदि आप इसे अक्सर बदलते हैं तो आप न केवल शांत महसूस करेंगे, लेकिन आप इससे भी बदतर होने से खराब गड़बड़ी को रोकेंगे। सिर्फ एक संकेत के साथ दो उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करें!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 7 का उपयोग करें
    2
    आरामदायक कपड़े पहनो यद्यपि शुरुआत में यह कुछ हद तक अजीब सनसनी फैलता है, पता है कि आम तौर पर शोषक अदृश्य है। यह शरीर के घटता का पालन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और अच्छी तरह छिपा हुआ होगा। इसके बावजूद, आप पैंट या चौड़े स्कर्ट पहने हुए अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। यह केवल मनोवैज्ञानिक शांति है! यदि आप गंदे होने या तौलिया के बारे में चिंतित हैं, तो अपने कपड़े सावधानी से चुनें
  • एक सामान्य नियम के रूप में, पता है कि इसे पहनने लायक है "दादी की घुटने", यह है, जब उच्चतर ऊष्कृत और आरामदायक जांघिया जब माहवारी होती है। महीने के दूसरे 25 दिनों के लिए लोजेंज रखें।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 8 का उपयोग करें
    3



    अक्सर जांचना याद रखें "स्थिति", विशेषकर उन दिनों जब प्रवाह अधिक प्रचुर मात्रा में होता है। जब आप बदलते हैं, तो थोड़े समय में आप स्वयं का फैसला कर सकेंगे, आप कितनी देर तक अवशोषित कर सकते हैं और जब आपको असहज महसूस करना शुरू होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में क्यों। हालांकि, पहले मासिक धर्म चक्रों पर आपको नियमित जांच करना चाहिए, खासकर यदि प्रवाह प्रचुर मात्रा में है तुरंत कुछ समय में निवेश करके, आप बाद में शर्मनाक परिस्थितियों से बचेंगे
  • हालांकि, पता है कि बाथरूम में हर आधे घंटे चलाना आवश्यक नहीं है। बस हर एक या दो घंटे शोषक की जांच करें। यदि कोई आपके बाथरूम में अक्सर यात्रा के बारे में पूछता है, तो जवाब दें कि आपने बहुत पानी पी लिया है!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 9 का उपयोग करें
    4
    अवशोषण का उपयोग न करें, अगर कोई कारण नहीं है कुछ महिलाएं इस विश्वास में हर दिन उन्हें पहनती हैं कि इससे उन्हें रहने की अनुमति मिलती है "ताज़ा"। कुछ भी गलत नहीं हो सकता है योनि को साँस लेने की जरूरत है! पैरों के बीच चिपचिपा कपास की एक मोटी परत रखने से बैक्टीरिया गर्मी के कारण पैदा हो सकता है। इस कारण से, यदि आपके पास माहवारी नहीं है, तो कॉटन पैंटी तक सीमित है कुछ भी कूलर नहीं है, जाहिर है कि वे साफ हैं!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 10 का उपयोग करें
    5
    यदि तौलिया आपको बहुत असहज महसूस करता है, तो इसे बदल दें। रिकॉर्ड के लिए, सैनिटरी नैपकिन एक लड़की के सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं। हालांकि, यह स्वीकार करना जरूरी है कि प्रौद्योगिकी ने कई कदम आगे बढ़ाए हैं और सौभाग्य से आपको बोझिल डायपर-अवशोषित पैड पहनने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा, जिसे आप अपनी मां का इस्तेमाल करना चाहते हैं (यह मजाक नहीं है, उसे पूछने का प्रयास करें)। यह उत्पाद अब इतनी भयानक नहीं है, इसलिए यदि आप वास्तव में असहज महसूस करते हैं, तो इसे बदल दें। यह स्थानांतरित हो सकता है, संतृप्त या बदबूदार हो गया है, या यह मॉडल, आकार या आकृति के अनुरूप नहीं है जो आपके लिए उपयुक्त है।
  • भाग 3
    अवशोषक को बदलें, इसे फेंको और एक विशेषज्ञ बनें

    एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    लगभग 4 घंटे बाद, शोषक को बदल दें। इस प्रक्रिया को कई बार दोहराया जाना चाहिए! भले ही वह पूरी तरह से गंदी न हो, फिर भी इसे बदल दें। चिंता मत करो, तौलिया नहीं करता "अपमान" शेड्यूल से पहले फेंक दिया जाने के लिए आपके बजाय एक नया यह सुनिश्चित करना होगा एक अच्छी गंध और ताजगी की भावना। इस कारण से, एक नया ले लो, बाथरूम में जाओ और आप की जरूरत है!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 12 का उपयोग करें
    2
    प्रयुक्त शोषक के सही तरीके से निकालना जब आप गियर बदलते हैं, तो एक नए में उपयोग किए जाने वाले को लपेटो। यदि आप अपनी अवधि समाप्त कर चुके हैं या आपके पास तौलिया में रखे रैप नहीं है, तो आप टॉयलेट पेपर का उपयोग कर सकते हैं। अंत में किसी भी निशान को छोड़ने के बिना यह कचरे के डिब्बे में चतुराई से डाल दिया। बाथरूम में परेशान छवियाँ मत छोड़ो!
  • शौचालय के कटोरे में कुछ भी मत फेंकें जो टॉयलेट पेपर नहीं है। सीवेज सिस्टम एक जादुई प्रणाली नहीं है जो तुरंत आप सब कुछ फेंक जाती है, लेकिन यह आपके कचरे को कहीं न कहीं ले जाती है। इस कारण से, जिम्मेदारी से व्यवहार करें और शौचालय में बाहरी या आंतरिक सैनिटरी तौलिये नहीं छोड़ें (और कुछ और नहीं करना है)।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 13 का प्रयोग करें
    3
    सही स्वच्छता नियमों का सम्मान करें एक महिला को साफ करने के लिए मासिक धर्म सबसे आसान समय नहीं है, इसलिए सभी सावधानी बरतने के लिए आवश्यक है जब आप तौलिये बदलते हैं और सावधानी से साफ करते हैं तो हमेशा अपने हाथों को बहुत अच्छी तरह से रखें (इस उद्देश्य के लिए, गीले पोंछे बहुत उपयोगी होते हैं)। स्वच्छता का स्तर जितना बेहतर होता है, उतनी ही कम कीटाणुओं की मात्रा होती है, इसलिए स्वास्थ्य सुरक्षित होता है।
  • याद रखें कि आपको माहवारी के साथ घृणा करने की ज़रूरत नहीं है यह आपकी स्त्रीत्व का प्रतीक है, एक पूरी तरह से सामान्य, मासिक और एक छोटी परेशानी घटना है। आपको स्वच्छता के नियमों का सम्मान करना होगा और यह साफ नहीं होना चाहिए क्योंकि मासिक धर्म घृणित है।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 14 का प्रयोग करें
    4
    हमेशा आप के साथ स्पेयर तौलिए ले लो आप कभी नहीं जानते कि जब स्थिति हाथ से बाहर निकल सकती है - प्रवाह सामान्य से अधिक प्रचुर मात्रा में हो सकता है या जब आप इसकी उम्मीद नहीं करते हैं तो दिखाया जा सकता है। कभी-कभी किसी मित्र को आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है बस की तरह "युवा स्काउट्स" आपको हर स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए!
  • यदि आप बाथरूम में हैं, तो आप महसूस करते हैं कि मासिक धर्म शुरू हो गया है और आपके पास कोई शोषक नहीं है, एक और लड़की से पूछने में संकोच न करें. दया करो, लेकिन भयभीत न हों और उनसे पूछें कि क्या उन्हें आपको देना है हर महिला आपकी मदद करने में खुशी होगी!
  • आपको मासिक धर्म के ऐंठन के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए आपके साथ दर्दनाशक हमेशा चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि मासिक धर्म अचानक शुरू हो जाता है, तो इसे हटाने के लिए याद रखें रक्त दाग ठंडे पानी के साथ और गर्म पानी से कभी नहीं।
    • आपके साथ एक या दो स्पेस अवशोषण लें आप अपने पर्स, बैकपैक, मैक-अप बैग की अंदर की जेब में सावधानी से छिपा सकते हैं, जो कि आप आमतौर पर अपना सामान ले जाने के लिए उपयोग करते हैं। पहला मासिक चक्र काफी अनियमित है, इसलिए यह हमेशा आपकी उंगलियों पर एक शोषक होने के लायक है।
    • शोषक का उपयोग करते समय, सामान्य पैंटी पहनें और पेटी नहीं।
    • गीला पोंछे के साथ बेचा जाने वाले अवशोषक चुनें, इस प्रकार जननांग क्षेत्र हमेशा ताज़ा और साफ होगा। सुनिश्चित करें कि वे सुगंध मुक्त और बिना सक्रिय जीवाणुरोधी तत्व हैं, इसलिए आप संवेदनशील त्वचा को परेशान नहीं करेंगे। योनि lavages का उपयोग न करें क्योंकि वे खमीर संक्रमण के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।
    • यदि माहवारी अचानक शुरू होती है और आपके पास कोई तौलिया नहीं है, तो टॉयलेट पेपर का उपयोग करें, लेकिन इसे हर एक या दो घंटे बदलने का ध्यान रखें।
    • यदि आप इंटीरियर तौलिए का उपयोग करने के लिए अभी तक तैयार नहीं हैं, तो बाहरी लोगों का उपयोग करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके मित्र क्या कहते हैं, मूल रूप से यह आपके शरीर के बारे में है और इसके बारे में अपने स्वयं के फैसले के बारे में नहीं।
    • यह एक या दो अवशोषण बर्बाद करता है वास्तव में आप विज्ञापन में क्या देखते हैं और अपने अवशोषण को देखने के लिए पानी भरें। नीले भोजन के रंगों को खरीदने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन कम से कम इस तरह से आप अपने द्वारा चुने हुए उत्पाद की विशेषताओं को जानने में सुरक्षित महसूस करेंगे।
    • इस्तेमाल करने के लिए मुद्रा आंतरिक अवशोषक. कई महिलाएं उन्हें शारीरिक गतिविधि के दौरान या सामान्य रूप से अप्रिय गंध और असुविधा से बचने के लिए पसंद करती हैं।
    • अगर आपको सुगंधित तौलियों की गंध पसंद नहीं है, तो सुगंधित लोगों का उपयोग करें

    चेतावनी

    • कभी शौचालय में आंतरिक या बाहरी सैनिटरी पैड का निपटान नहीं करें उन्हें कचरे में फेंक सकते हैं
    • आंतरिक पैड का उपयोग करने के लिए डरो मत! वे सही तरीके से सम्मिलित होने पर चोट नहीं पहुंचेगी इससे पहले कि वे सही तरीके से लगाए जाएं, इससे पहले कई प्रयास आवश्यक हो सकते हैं, लेकिन अंत में वे बाहरी लोगों से ज्यादा आरामदायक होंगे। रात में सोते समय बाहरी शोषक क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और स्थानांतरित होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अवशोषक
    • सामान्य अंडरवियर
    • गीले पोंछे (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com