कैसे मुसब्बर वेरा के साथ हेयर का इलाज करने के लिए

मुसब्बर वेरा एक कॉस्मेटिक और फार्मास्युटिकल उत्पादों में पाए जाने वाले एक घटक है, जिसमें बालों की देखभाल उत्पाद शामिल हैं। आप हर्बल दवा, फार्मेसी या सुपरमार्केट में जेल खरीद सकते हैं, लेकिन आप इसे सीधे पौधे से निकाल सकते हैं। आप इसका उपयोग बाल को पोषण और नरम करने के लिए कर सकते हैं, उदाहरण के लिए बिना रगड़ या मास्क के रूप में बाम के रूप में

कदम

विधि 1
मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग संयंत्र से निकालें

छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 1 के साथ आपके हेयर स्थिति
1
संयंत्र से पत्ते काट लें आप एक मुसब्बर संयंत्र ऑनलाइन खरीद सकते हैं या एक बागवानी दुकान में। जेल निकालने के लिए, पत्ती को बीच में बिल्कुल काटा। इसे फिसलने और चोट पहुँचाने से रोकने के लिए धीरे-धीरे चाकू ले जाएं।
  • सुनिश्चित करें कि चाकू अच्छी तरह से तेज है क्योंकि यह थोड़ा तेज ब्लेड के साथ साफ कटौती करना मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 2 के साथ आपके हेयर स्थिति
    2
    जेल निकालें पत्ती से पारदर्शी जेल निकालने के लिए सामान्य चम्मच का उपयोग करें। आपको लगभग दो चम्मच चाहिए। आप पत्ती की छोर के पास कुछ पीले जेल देखेंगे। इसे न लें - बाल के लिए आपको केवल पारदर्शी एक का उपयोग करना चाहिए। जेल को एक छोटे से प्लास्टिक कंटेनर में ढक्कन के साथ स्थानांतरित करें, जिसे शावर में आराम से रखा जाए।
  • पौधे के आकार के आधार पर, आप सभी जेल को एक पत्ते से निकालने में सक्षम हो सकते हैं। यदि यह बहुत छोटा है, तो आपको कुछ और कटौती करने की ज़रूरत हो सकती है जब तक कि आपको अपनी ज़रूरत की राशि नहीं मिलती।
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 3 के साथ आपके हेयर स्थिति
    3
    मुसब्बर वेरा जेल का प्रयोग करें जब आप शॉवर में हों आप इसे अपने बालों में लागू कर सकते हैं क्योंकि आप आमतौर पर बाम के साथ करते हैं इसे जड़ों पर पहले मालिश करें, फिर इसे समान रूप से लंबाई और समाप्त होने पर वितरित करें
  • आप इसे ठीक तरह से उपयोग कर सकते हैं जैसा कि आप एक सामान्य कंडीशनर के साथ करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर इसे पांच मिनट के लिए छोड़ देते हैं, तो मुसब्बर वेरा जेल के साथ ऐसा करते हैं
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 4 के साथ आपके हेयर स्थिति
    4
    अपने बाल कुल्ला इसे वांछित समय के लिए जगह में छोड़ने के बाद, इसे बहुत सारे पानी से धो लें किसी भी शेष जेल, खासकर चिपचिपा वाले लोगों को हटाने का ध्यान रखें। इस बिंदु पर सबसे अधिक संभावना है कि आप देखेंगे कि आपके बाल सूक्ष्म नरम हैं
  • विधि 2
    मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग नॉन रिन्सिंग कंडीशनर के रूप में करें

    चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 5 के साथ आपके हेयर स्थिति
    1
    इसे पानी से मिलाएं मुसब्बर वेरा जेल के दो बड़े चम्मच मिलाकर एक गोल में पानी के दो बड़े चम्मच मिलाएं। दो अवयवों को मिलाकर एक चम्मच का प्रयोग करें। जब तक आप एक चिकनी और यहां तक ​​कि मिश्रण नहीं मिलते रहें
    • आप खरीद सकते हैं मुसब्बर वेरा जेल फार्मेसी में तैयार, हर्बल दवा या सबसे अधिक आपूर्ति सुपरमार्केट में लेकिन अगर आप चाहें, तो आप इसे सीधे संयंत्र से निकाल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एलो वीरा चरण 6 के साथ आपके हेयर स्थिति
    2
    कुछ आवश्यक तेल जोड़ें यह कदम अनिवार्य नहीं है, आप उन्हें उपलब्ध नहीं कर सकते हैं या बस उनका उपयोग न करें चुन सकते हैं। याद रखें, हालांकि, आवश्यक तेलों द्वारा गारंटीकृत लाभों में से एक यह है कि वे जेल को सुखद सुगंध देते हैं। आप जिस के सुगंध को विशेष रूप से पसंद करते हैं, जैसे लैवेंडर का उपयोग करने के लिए आप चुन सकते हैं। पानी और मुसब्बर वेरा के मिश्रण के लिए कुछ बूंदों को जोड़ें।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 7 के साथ आपके हेयर स्थिति
    3



    एक स्प्रे बोतल के अंदर सामग्री मिक्स करें एक स्प्रे डिज़ाइनर से लैस कंटेनर में पानी और जेल मिश्रण डालें। सर्वोत्तम संभव तरीके से अवयवों को मिश्रण करने के लिए सख्ती से उत्तेजित करें। तब तक जारी रखें जब तक आप सुनिश्चित न हो कि वे ठीक मिश्रित हैं
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 8 के साथ आपके हेयर स्थिति
    4
    सामान्य बालिका के बजाय मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग करें स्वच्छ बालों पर मिश्रण स्प्रे करें, जैसा कि आप एक सामान्य बाल स्प्रे के साथ करेंगे। सुबह, केश विन्यास को ठीक करने के लिए सामान्य रूप से लागू करें। आपको ध्यान देना चाहिए कि बालों को नरम होना चाहिए।
  • विधि 3
    मुसब्बर वेरा के साथ एक बाल मास्क बनाओ

    छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 9 के साथ आपके हेयर स्थिति
    1
    माइक्रोवेव में हीट नारियल का तेल यह आपकी आवश्यकताओं के अनुसार उदाहरण के लिए, मूल्यांकन करें कि आपके बाल कितने समय तक मोटे या सूखे हैं माइक्रोवेव में उपयोग के लिए उपयुक्त एक छोटे कंटेनर में नारियल के तेल को रखो, फिर इसे गर्मी।
    • आपको इसे गर्मी करना होगा जब तक कि यह पूरी तरह द्रवीभूत न हो जाए। आवश्यक समय ओवन की शक्ति और नारियल तेल की मात्रा पर निर्भर करता है।
    • छोटे अंतराल पर गर्मी, उदाहरण के लिए 10 सेकंड, और समय-समय पर परिणाम की जांच करें। यदि आवश्यक हो, तब तक गर्मी जारी रखें जब तक कि यह पूरी तरह पिघला न जाए।
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 10 के साथ आपके हेयर स्थिति
    2
    मुसब्बर वेरा जेल शामिल नारियल के तेल के लिए एक चम्मच जोड़ें आप फार्मेसियों, हर्बल दवाओं, ऑनलाइन या सर्वाधिक आपूर्ति वाले सुपरमार्केट में तैयार मुसब्बर वेरा जेल खरीद सकते हैं या यदि आप चाहें, तो आप इसे सीधे संयंत्र से निकाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 11 के साथ आपके हेयर स्थिति
    3
    सामग्री मिक्स करें कांटा या छोटे धातु के रसोई का उपयोग करें। उन्हें धीरे से मिलाएं, जैसे कि आप अंडे की जर्दी को उबालने के लिए चाहते थे। जब तक आप एक सजातीय मिश्रण न करें तब तक सरगर्मी रखें। इसे सरगर्मी करके, नारियल का तेल बुलबुले बना सकता है, लेकिन यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एलो वेरा चरण 12 के साथ आपके हेयर स्थिति
    4
    अपने बालों को मुखौटा लागू करें शैंपू के बाद, अपने हाथ की हथेली में एक छोटी राशि डालना, फिर अपने बालों पर मालिश करें जड़ों से शुरू करें और टिप्स तक जारी रखें। मुखौटा समान रूप से वितरित करना सुनिश्चित करें
  • यदि आप चाहें, तो अपने सिर को गर्म रखने के लिए और फर्श पर टपकाव से मास्क को रोकने के लिए, आप शौचालय टोपी या फिल्म में और फिर तौलिया में पहले अपने बाल लपेटने के बाद स्नान छोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एलो वेरा चरण 13 के साथ हालत आपका हेयर
    5
    इसे 10 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें फ़ोन टाइमर सेट करें जब वह खेलता है, तो वह अपने बालों से मुखौटा धोने के लिए स्नान करने के लिए वापस आ जाता है, आपको ध्यान देना चाहिए कि ये नरम और रेशमी हैं
  • टिप्स

    • अगर आपको घर से बाहर से कटा हुआ मुसब्बर पत्तियों को लेना पड़ता है, तो उन्हें कंटेनर में डाल देना सबसे अच्छा है क्योंकि जेल चीरा से ड्रिप कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com