कैसे मुसब्बर वेरा खाने के लिए

मुसब्बर वेरा कई अलग-अलग व्यंजनों में एक स्वस्थ और सुखद घटक का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। हालांकि इस संयंत्र में बहुत अधिक स्वाद नहीं है, यह कुछ व्यंजनों की स्थिरता में सुधार कर सकता है और उन्हें स्वस्थ भी बना सकता है। यह कटौती और उचित रूप से तैयार होने पर खाने के लिए सुरक्षित और स्वस्थ हो सकता है - बस पौधे से पत्ती काटकर, जेल ले लो और इसे विभिन्न खाद्य पदार्थों में जोड़ें हालांकि, हर कोई इसे सुरक्षित रूप से उपभोग नहीं कर सकता है - यदि आपको कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, तो इसका उपयोग करना बंद करो और अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

कदम

भाग 1

संयंत्र को काट लें
ईट एलो वेरा चरण 1 नाम वाली छवि
1
मुसब्बर वेरा का उपयोग करें जो आपको सुपरमार्केट में मिलते हैं सभी किस्मों के खाद्य नहीं होते हैं और यह कहा जाता है कि आप जो बड़े हो सकते हैं के रूप में एक घर का खाना खाया जा सकता है। सुपरमार्केट फल और सब्जी विभाग में आपको बड़ी पत्तियों के बजाय खरीदें खरीदें
  • मुसब्बर वेरा सभी प्रमुख दुकानों में उपलब्ध नहीं है और आपको प्राकृतिक और जैविक उत्पादों के खुदरा विक्रेताओं से संपर्क करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ईट एलो वेरा चरण 2 नामक छवि
    2
    वर्गों में पत्तियों को काटें एक तेज चाकू का उपयोग करें और पूरे पत्ते के साथ-साथ क्षैतिज चीरों को बनाएं- प्रत्येक "टुकड़ा" यह लगभग 8-10 सेमी चौड़ा होना चाहिए।
  • ईट एलो वेरा चरण 3 नामक छवि
    3
    प्लग से साइड निकालें पत्ती के किनारों में से एक कांटेदार है और यह घटित वर्गों से हटा दिया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पत्ते का एक बड़ा हिस्सा निकालना न हो।
  • ईट एलो वेरा चरण 4 नामक छवि
    4
    पत्ती के फ्लैट पक्ष के हरे रंग की छील को हटा दें आपको पता होना चाहिए कि पत्ती की एक तरफ दूसरे की तुलना में अधिक सपाट है - पूरी सतह पर ध्यान से चाकू को स्लाइड करें, हरी बाहरी परत को स्क्रेपिंग करें। सिर्फ नीचे के पारभासी भाग को उजागर करने के लिए पर्याप्त निकालें
  • ईट एलो वेरा चरण 5 नामक छवि
    5
    जेल लो पौधे के अंदर यह पारदर्शी जेल है - एक तरफ पत्ते का समर्थन करता है और सभी आंतरिक पदार्थों को इकट्ठा करने के लिए एक चम्मच का उपयोग करता है। फिर इसे एक वायुरोधी कंटेनर में स्थानांतरित करें, जैसे ट्यूपरवेयर - आप जेल का उपभोग कर सकते हैं या इसे फेंक सकते हैं।
  • यदि आप जेल खाने या पीना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे लोशन, शेविंग क्रीम या अन्य सामयिक प्रयोगों के लिए स्टोर कर सकते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    यह धो लें। बस किसी अन्य संयंत्र की तरह, यहां तक ​​कि मुसब्बर वेरा को भी खा जाने से पहले साफ किया जाना चाहिए - यह गंदगी और गंदगी के सभी निशान हटाने के लिए टैप के नीचे कुल्ला। आपको जेल को भी धोना चाहिए जो कणों को चिपचिपा बनने से रोकने के लिए अंदर से फिल्टर करता है।
  • यदि आप खुली पौधे खाने की योजना बनाते हैं, तो इसे पानी में 10 मिनट तक भिगोकर रखें - इस तरह, यह नरम हो जाता है और नरम हो जाता है।
  • ईट एलो वेरा चरण 7 नामक छवि
    7
    नुस्खा के संकेतों के अनुसार संयंत्र को काटें। एक बार पानी में कटौती और नरम हो जाने के बाद, आप इसे ज़रूरत के मुताबिक खत्म कर सकते हैं। यदि आप सलाद की तैयारी कर रहे हैं, तो शायद आपको कोई अन्य बदलाव करने की ज़रूरत नहीं है - अगर आप सॉस या गार्निश करना चाहते हैं, तो आपको क्यूब्स में मुसब्बर वेरा को कम करना चाहिए।
  • भाग 2

    व्यंजनों में मुसब्बर वेरा का उपयोग करें
    ईट एलो वेरा चरण 8 नाम वाली छवि



    1
    कच्चे संयंत्र खाओ मुसब्बर वेरा का स्वाद काफी तटस्थ है और आप इसलिए कर सकते हैं "मंच" भोजन के बीच एक नाश्ते के रूप में पत्ते - यदि आप चाहें, तो आप उन्हें कुछ सॉस जैसे हुमस या पिनज़िमोनियो में डुब कर सकते हैं
  • ईट एलो वेरा चरण 9 नामक छवि
    2
    प्राकृतिक जेल पीने कुछ शोध से यह पाया गया है कि मुसब्बर वेरा जेल पाचन में मदद करता है और वजन घटाने के पक्ष में है - यह भी पुराने रोगों, जैसे मधुमेह और चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम का प्रबंधन करने के लिए प्रभावी लगता है। रस का कोई स्वाद नहीं है, इसलिए आप इसे पी सकते हैं जैसा कि यह है।
  • हालांकि, इस संयंत्र पर किए गए वैज्ञानिक अध्ययन निर्णायक नहीं हैं - यदि आपको पुराने बीमारियों, जैसे मधुमेह, या ज्ञात प्रतिकूल लक्षण (जैसे कब्ज) से पीड़ित हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
  • इट एलो वेरा चरण 10 नामक छवि
    3
    यह मुसब्बर वेरा को चिकनियों को शामिल करता है यह घटक मिल्कशेक की स्थिरता में परिवर्तन करता है और उन्हें स्वस्थ बनाता है - आप कटा हुआ जेल या पत्ती जोड़ सकते हैं
  • ईट एलो वेरा चरण 11 नाम वाली छवि
    4
    एक सॉस तैयार करें आप एक ब्लेंडर में टमाटर, धनिया, समुद्री नमक, चूने के रस के साथ पत्ते डाल सकते हैं और जब तक आपके पास द्रव का मिश्रण नहीं होता है, इस तरह, आप एक स्वादिष्ट सॉस जो टेकोस और मकई चिप्स के साथ पूरी तरह से चला जाता है की सेवा कर सकते हैं।
  • यदि आप मसालेदार मसाले से प्यार करते हैं, तो आप हाब्नेरो या जलापिनो मिर्च को शामिल कर सकते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 12 नामक छवि
    5
    सलादों में पत्तियों को रखो। इसे और अधिक कुरकुरा और पौष्टिक बनाने के लिए इसे किसी भी सलाद में शामिल करें। इस संयंत्र में एक गहन स्वाद नहीं है, इसलिए इसे तैयारी के लिए नहीं बदलना चाहिए।
  • भाग 3

    सावधानी बरतें
    ईट एलो वेरा चरण 13 नामक छवि
    1
    खपत को रोकने के लिए यदि आप कोई दुष्प्रभाव देखेंगे। सभी लोग इस संयंत्र को सुरक्षित रूप से नहीं खा सकते हैं - कुछ ऐंठन या चकत्ते के साथ होने वाली एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं इस मामले में, मुसब्बर खाने से रोकें और मूल्यांकन के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें।
  • ईट एलो वेरा चरण 14 नामक छवि
    2
    अपने आहार में पूरक आहार जोड़ने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें कड़ापन जैसे विकारों के इलाज के लिए कभी-कभी एलो वेरा का प्रयोग किया जाता है - हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये तैयारी के साथ संगत हैं, आपको पहले इन खाद्य समाधानों पर कभी अपने परिवार के डॉक्टर के साथ चर्चा न करें। आपकी स्वास्थ्य स्थिति और आप का अनुसरण कर रहे कोई दवा उपचार
  • ईट एलो वेरा चरण 15 नामक छवि
    3
    गहरे घावों पर जेल लागू न करें यदि आपने इसे खाने का फैसला नहीं किया है, तो आप इसे छोटी त्वचा परख के प्रबंधन के लिए एक सामयिक उपचार के रूप में सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं या स्थानीय समस्याओं जैसे मुँहासे का इलाज कर सकते हैं। हालांकि, स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा बहुत गहरी चोटों का ध्यान रखा जाना चाहिए - इस तरह के घावों पर जेल फैलकर आप प्रतिकूल प्रतिक्रिया को गति दे सकते हैं और स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com