टेनिंग कैसे निकालें

एक अवांछित तन एक उपद्रव हो सकता है - खासकर जब आपके पास उन भयावह निशान और अंधेरे स्पॉट्स छोड़े गए हैं चाहे यह सूर्य तन या आत्म-कमाना हो, वहाँ कुछ तरीके हैं जो आप रंग को हल्का करने के लिए उपयोग कर सकते हैं या इसे पूरी तरह से हटा सकते हैं यहां वे क्या हैं

कदम

भाग 1

एक कृत्रिम टैन निकालें
एक टैन चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
छूटना, छूटना, छूटना अवांछित तन को निकालने का पहला तरीका है आपकी त्वचा को स्नान में छूट देना। डिब्बॉलेशन पैनिंग की ऊपरी परतों को हटा देती है, जो अंतर्निहित परत का खुलासा करती है। छूटना करने के लिए, आप शरीर को साफ़ कर सकते हैं (अधिमानतः एक बड़े दानेदार कणों, जैसे कि नमक या चीनी) और / या सब्जी स्पंज का उपयोग कर सकते हैं
  • हर सुबह शाम को उखाड़ना, उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना जहां नकली तन को ध्यान केंद्रित करना पड़ता है, जैसे घुटनों और कोहनी। चक्करदार आंदोलनों के साथ त्वचा को साफ़ या स्पंज के साथ मालिश करें। छूटना मत करो बहुत मजबूत या त्वचा को नुकसान पहुंचाने का खतरा
  • केवल शरीर पर scrubs और स्पंज का उपयोग करें अपने चेहरे से नकली तन हटाने के लिए एक हल्के उदहारन की आवश्यकता होती है, जैसे चेहरे की रसीद, जिसमें बेहतर कण या एक नम पैच होता है।
  • एक टैन चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    पूल में जाओ अगर छूटने के बावजूद अधिक प्रतिरोधी कमाना के दाग बने, तो पूल में जाने की कोशिश करें रासायनिक पूल पानी additives, जैसे क्लोरीन, उन्हें हटाने में मदद मिलेगी, आप बिना संकेत के छोड़ने
  • कम से कम एक घंटे तैराकी करने की कोशिश करें, ताकि पानी को कार्य करने के लिए समय लगे। बस झूठ मत बोलो, उस पूल के दौरान जितने भी पूल आप कर सकते हैं उतनी ही करें। इस तरह आप एक उत्कृष्ट एरोबिक व्यायाम करेंगे! एक पत्थर के साथ दो पक्षी
  • एक टैन चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    एक नाजुक क्रीम का उपयोग करें विशेष रूप से प्रतिरोधी कमाना के हिस्सों को हटाने के लिए प्रदायकारी क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह इस तथ्य के कारण है कि इन क्रीम में रासायनिक पदार्थ होते हैं जो कृत्रिम कमाना में मौजूद पदार्थों को तोड़ते हैं, जो इस प्रकार आसानी से हटा सकते हैं। आपको बस इतना करने की ज़रूरत है कि आप को पनी हुई त्वचा के क्षेत्र में क्रीम की एक पतली परत को लागू करना चाहिए, जिसे आप निकालना चाहते हैं, लगभग दस सेकंड के लिए छोड़ दें, फिर इसे स्पंज या गीले तौलिया से हटा दें।
  • जाहिर है इन क्रीम का मुख्य उद्देश्य बाल निकालना होता है, इसलिए उन हिस्सों में उन का उपयोग न करें जहां आप उन्हें रखना चाहते हैं - जैसे हथियार
  • संवेदनशील त्वचा वाले लोग इन क्रीम को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं कर सकते हैं, इसलिए त्वचा को छिपे हुए कोने पर परीक्षण करें, उदाहरण के लिए, अपने कूल्हे पर, इसे कहीं भी लगाने से पहले। शरीर के लिए डिस्पैलेटरी क्रीम तैयार किए जाने चाहिए कभी चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए
  • एक टैन चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    सॉना का उपयोग करें यह तन को हटाने का एक प्रभावशाली तरीका है, क्योंकि भाप की गर्मी त्वचा के छिद्र को खोलने का कारण बनती है, जो कमाना उत्पादों को रिलीज करती है। कम से कम 20-30 मिनट के अंदर रहने की कोशिश करें, फिर जब आप बाहर जाते हैं तो एक नम तौलिया के साथ त्वचा को रगड़ें।
  • हटाया गया तन शायद तौलिया पर रहेगा, इसलिए यदि आप किसी पुराने का उपयोग करते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा
  • एक टैन चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    तन को हटाने के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें कई ब्रांड जो ब्रांसर का उत्पादन करते हैं, उन्हें भी हटाने के लिए विशेष उत्पाद बेचते हैं। कई प्रकार के हैं, जैसे कि शरीर के स्क्रब, पोंछे और स्नान तेल और बहुत प्रभावी हो सकते हैं, खासकर जब वे उसी ब्रांड के उत्पाद के उपयोग से प्राप्त तन को निकालने के लिए उपयोग किए जाते हैं। विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करने के तरीके के विवरण के लिए लेबल के निर्देशों का पालन करें।
  • ब्रांड के आधार पर, ये उत्पाद थोड़े मूल्यवान हो सकते हैं, लेकिन अगर आपको अपनी तन जल्दी से बंद करने की ज़रूरत है, तो यह थोड़ा और अधिक खर्च करने योग्य हो सकता है!
  • एक टैन चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    6
    अगली बार, एक लचीला तन ले लो। कुछ युक्तियां जो आप ले सकते हैं पहले स्वयं-कमाना एजेंट को यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह स्पॉट या मार्क्स को छोड़कर, समान रूप से लागू किया गया है। मुख्य बात यह है कि क्रीम या स्प्रे को लागू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा अच्छी तरह छूट गई है और हाइड्रेटेड है। इस तरह से उत्पाद त्वचा के शुष्क टुकड़ों में फंस नहीं पाएगा जो दूसरों की तुलना में गहरा हो जाएगा। ब्रांसर लगाने से पहले 2 या 3 दिन की तैयारी शुरू करें
  • आप बेकिंग सोडा के साथ थोड़ा नींबू या चूने के रस को मिलाकर घर पर एक अत्यंत प्रभावी एक्सफ्लेयेटर बना सकते हैं। इस मिश्रण को एक नए स्पंज पर डालें और इसे माइक्रोवेव में दो मिनट के लिए गर्मी के लिए अपने पूरे शरीर को उजागर करने के लिए उपयोग करें। ब्रांसर का उपयोग करने से 2-3 दिन पहले दिन में एक बार करो।
  • प्रत्येक एक्सोलेशन के बाद एक अमीर मॉइस्चराइजिंग लोशन के साथ मोइस्चराइज करें, लेकिन ऐसा कभी नहीं करें जब आप कमाना पर आवेदन करते हैं क्योंकि लोशन कमाना उत्पाद को पतला करेगा और संकेतों का कारण होगा।
  • याद रखें कि सस्ता कमाना उत्पादों के कारण दाग अधिक आसानी से होता है और अधिक महंगा ब्रांडों की तुलना में समान रूप से लागू होता है। हालांकि, विभिन्न प्रकार की त्वचा कमाना उत्पादों पर उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं करती है, इसलिए आपको उनमें से कुछ का प्रयास करना होगा जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।
  • भाग 2

    एक सन टैन हल्का करो
    एक टैन कदम 7 निकालें छवि
    1
    हर दिन एक उच्च सुरक्षा सनस्क्रीन का उपयोग करें। दुर्भाग्य से आप एक प्राकृतिक तन जल्दी से निकालने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते, लेकिन आप कर सकते हैं इससे बचें कि सनब्लॉक लगाकर त्वचा अधिक गहरा हो जाती है वास्तव में, यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा को स्पष्ट रहने और सूरज से कोई नुकसान न हो, तो आप हर साल क्रीम को लागू कर सकते हैं, सभी वर्षीय दौर।
    • सूरज जोखिम से 30 मिनट पहले पूरे शरीर पर कम से कम 30 की सुरक्षा कारक के साथ एक सनस्क्रीन लागू होते हैं।
    • आपको एक अलग चेहरा क्रीम का उपयोग करना चाहिए, यहां तक ​​कि एक उच्च सुरक्षा कारक के साथ। शब्द के लिए खोजें "गैर comedogenic" लेबल पर - इसका मतलब है कि क्रीम त्वचा के छिद्र को रोक नहीं पायेगा।
  • एक टैन चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    2
    अपने आप को कवर। सनस्क्रीन के आवेदन के साथ, कपड़े की हल्की परतों के साथ त्वचा को कवर करने से यह सुनिश्चित होगा कि यह गहरा नहीं हो सकता है और सूरज की वजह से होने वाली क्षति से आपकी रक्षा करेगा। यदि आप कुछ बहुत ही गर्म स्थान पर रहते हैं, हल्के और सांस सामग्री - कपास जैसे - एक नरम, हवादार शैली के साथ पहनने की कोशिश करें।
  • बीन्स या टोपी और धूप का चश्मा पहने हुए, या दिन के सबसे घंटों के दौरान पैराशोल पहनकर अपना चेहरा सुरक्षित रखें।
  • एक टैन चरण 9 निकालें शीर्षक छवि
    3
    Exfoliated। कृत्रिम कमाना के अलावा, त्वचा से छूटने से प्राकृतिक को कम करने में भी मदद मिलती है, मृत त्वचा की सबसे सतही परतों को हटाने और एक नई ताजी त्वचा छोड़ने में भी मदद करता है शाम में एक शरीर की रगडें और स्पंज का उपयोग करें, कम से कम सप्ताह में एक बार, कोमल परिपत्र आंदोलनों को लागू करना।
  • चेहरे की त्वचा को उबालने के लिए, गर्म पानी में एक और नाजुक साफ़ या एक साफ टुकड़ा का उपयोग करें, जिसके साथ आप त्वचा को धीरे से मालिश कर सकते हैं।
  • एक टैन चरण 11 निकालें शीर्षक छवि
    4



    त्वचा को हल्का करने के लिए उत्पाद का उपयोग करें। आप त्वचा के छोटे क्षेत्रों में तन को निकालने के लिए हल्के या विरंजन उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि इन उत्पादों को आमतौर पर मलिनकिरण के लिए इस्तेमाल किया जाता है और सूर्य के कारण काले धब्बों का इलाज किया जाता है, इसलिए उन्हें उपयोग करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। चमकदार क्रीम आपकी त्वचा पर मेलेनिन की मात्रा को कम करके काम करते हैं। आपकी त्वचा में मेलेनिन के अधिक रंगद्रव्य शामिल हैं, यह गहरा होता है।
  • चमकदार क्रीम या तो बिना पर्ची या नुस्खे पर उपलब्ध हैं। सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावशाली लोग आमतौर पर सक्रिय तत्व के रूप में स्टेरॉयड या रेटिनोइक एसिड (विटामिन ए का एक रूप) होते हैं। अन्य क्रीम प्राकृतिक तत्वों जैसे अरबुतिन, कोजिको एसिड और एज़ेलिक एसिड का उपयोग करते हैं।
  • हाइड्रोक्विनोन एक सक्रिय घटक है जो कई प्रभावी बिजली उत्पादों में उपलब्ध है, संयुक्त राज्य अमेरिका में बिना पर्चे के फ़ार्मेसियों में उपलब्ध है और (दवा के उच्च प्रतिशत वाले उत्पादों के लिए) एक डॉक्टर के पर्चे के साथ। हालांकि, कैंसर के साथ संभावित संबंधों के कारण कई यूरोपीय और एशियाई देशों में इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है - इनमें से एक क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • बुध एशिया में बने कुछ लाइटनर के सक्रिय संघटक है। इन उत्पादों का उपयोग करने से पारा विषाक्तता हो सकती है, जिससे गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं, खासकर यदि आप गर्भवती हों पारा-आधारित उत्पादों की बिक्री कई देशों में मनाई गई है, ताकि उन्हें इस्तेमाल करने से पहले बिजली के उत्पादों के लेबल को और अधिक सुरक्षित रखें।
  • एक टैन चरण 11 निकालें शीर्षक छवि
    5
    अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें आपकी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने से इस महत्वपूर्ण अंग को इसकी पूर्ण क्षमता में कार्य करने, सेल टर्नओवर बढ़ाना और त्वचा को फिर से जीवंत बनाने में मदद मिलती है। इन प्रक्रियाओं को एक प्राकृतिक तन तेजी से फीका करना आप अंदर से अपनी त्वचा को मोटाइज़ कर सकते हैं, बहुत सारे पानी पी सकते हैं और ताजे फल और सब्जियां खा सकते हैं या बाहरी रूप से, आपके शरीर पर एक मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू कर सकते हैं (अधिमानतः एक प्राकृतिक फलों के एसिड वाले होते हैं जो कमाना में मदद करते हैं)।
  • भाग 3

    टैन निकालने के लिए गृह उपचार
    एक टैन चरण 12 निकालें छवि
    1
    चना आटा, नींबू का रस, दूध और हल्दी पाउडर के साथ चेहरे का मुखौटा लें। यह मुखौटा त्वचा को रोशन करने और चेहरे की कमाना कम करने के लिए अद्भुत काम करता है, अगर नियमित रूप से उपयोग किया जाता है बस चना आटे के दो चम्मच हल्दी पाउडर के 1/4 चम्मच, आधा नींबू का रस और एक मोटी मिश्रण बनाने के लिए दूध की एक बूंद के साथ मिलाएं।
    • इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लागू करें और गर्म पानी से धोकर 15 मिनट पहले छोड़ दें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, यह मुखौटा हर दो दिनों में लागू करें
    • यदि आपके पास तेलिया त्वचा है, तो आप हर रोज़ पानी के साथ दूध की जगह ले सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक निकालें एक टैन 13 कदम
    2
    नींबू के रस में डुबकी पैर और हाथ। नींबू का रस में निहित साइट्रिक एसिड एक प्रभावी आघात है और कमाना को कम करने या हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, विशेष रूप से हाथों और पैरों जैसे कठिन क्षेत्रों से। तीन या चार नींबू दबाएं और गर्म पानी से भरा बेसिन में प्राप्त रस को पतला करें। 15-20 मिनट के लिए पानी और नींबू में डूबे हाथ और / या पैर छोड़ दें।
  • नींबू का रस त्वचा को सूख सकता है, फिर उपचार के बाद एक मॉइस्चराइजिंग लोशन के साथ हाथों और पैरों को मॉइस्चराइज़ कर सकते हैं।
  • अनिलिटिड नींबू का रस भी विशेष रूप से टैन किए गए क्षेत्रों जैसे कोहनी और घुटनों पर सीधे लागू किया जा सकता है और राइनिंग से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ सकता है।
  • नींबू का रस या, नुस्खा थोड़ी, संतरे का रस दबाकर, इस उपचार में नींबू का रस बदल सकता है, क्योंकि दोनों में साइट्रिक एसिड की एक निश्चित मात्रा होती है।
  • एक टैन चरण 14 निकालें शीर्षक छवि
    3
    त्वचा पर कच्चे आलू का रस। कच्चे आलू में विटामिन सी होता है, जिसका उपयोग कई त्वचा सफाई उपचार में किया जाता है। गहरे इलाकों पर कच्चे आलू के रस को रगड़ने के लिए कुछ दावों ने सफलतापूर्वक साफ किया है।
  • आधा में एक कच्चा आलू काटें और पनीर त्वचा पर उजागर और नम लुगदी रगड़ें। कई बार दोबारा दोहराएं जब तक कि आपको परिणाम देखना शुरू न हो जाए।
  • यहां तक ​​कि टमाटर और खीरे, जिसमें बड़ी मात्रा में विटामिन सी भी होते हैं, वही परिणाम प्राप्त करने के लिए त्वचा में मल मिलाया जा सकता है।
  • एक टैन चरण 15 निकालें शीर्षक छवि
    4
    एक चीनी एक्सफ़ोलीएट बनाएं रसोई घर में प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके कमाना को कम करने की क्षमता के साथ घर पर एक महान उदघाटन करने के लिए अविश्वसनीय रूप से आसान है। बहुत सारे जैतून का तेल और कुछ हद तक निचोड़ा हुआ नींबू का रस के साथ कच्ची गन्ना चीनी का एक कप मिलाएं।
  • चीनी मृत त्वचा को हटा देगा, नींबू का रस त्वचा को हल्का करेगा और जैतून का तेल हाइड्रेट होगा।
  • इस मिश्रण को आपके शरीर के ऊपर एक साफ तौलिया या गर्म पानी से ढंका हुआ कपड़े से दबाएं। शॉवर में अवशेषों को धो लें।
  • एक टैन चरण 16 निकालें शीर्षक छवि
    5
    मुसब्बर वेरा लागू करें अंधेरे tans, साथ ही जलने और घावों को भरने के रूप में अच्छी तरह से निराश करने में मदद करता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपने फूलवाला से एक मुसब्बर वेरा संयंत्र प्राप्त करें और टूटे हुए पत्ते से सीधे जिलेटिनी सीप को लागू करें। मुसब्बर वेरा का उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है, इसलिए आप इसे अक्सर और उदारता से लागू कर सकते हैं
  • हालांकि, मुसब्बर वेरा आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकता है, इसलिए इलाज के दौरान सुरक्षात्मक क्रीम को जब आप बाहर निकलते हैं, तो सबसे अच्छा है।
  • 6
    नारियल के पानी की कोशिश करो नारियल का पानी चेहरे पर स्थानीय रूप से लागू होता है और हाथ तन को साफ करता है और त्वचा नरम और नरम छोड़ देता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए यह रोजाना लागू नहीं किया जाना चाहिए, बिना रगड़ना।
  • नारियल का पानी पीने से आपकी त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करने का एक शानदार तरीका भी है - इसमें कुछ कैलोरी हैं और सादे पानी का एक स्वादिष्ट विकल्प है
    एक टैन चरण 17 निकालें शीर्षक छवि
  • एक टैन स्टेप 18 निकालें शीर्षक छवि
    7
    जई और छाछ के मिश्रण के साथ आइसफ़ोलिया छाछ की एक बूंद के साथ जई के एक चम्मच को मिलाएं और पूरे शरीर पर प्राप्त मिश्रण फैलाएं - परिपत्र आंदोलनों के साथ त्वचा पर लागू होते हैं। ओट एक एक्सहेंटाइंस के रूप में कार्य करते हैं जबकि छाछ को नरम करने और राहत देने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • टिप्स

    • एक उत्पाद चुनें और उस पर आग्रह करें कृत्रिम तन से छुटकारा पाने के लिए कई उत्पादों का उपयोग न करें, त्वचा को परेशान करने का जोखिम। हाइड्रोजन पेरोक्साइड, बाइकार्बोनेट या बाल के लिए ब्लीच का उपयोग करें, लेकिन सभी एक साथ नहीं।
    • समय लेने के लिए अपना समय ले लो, अगर आप हर रोज स्नान कर सकते हैं और अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रख सकते हैं। धीरज रखो और अगली बार जब आप आत्म-टान्नर छिड़ें तो सावधान रहें।

    चेतावनी

    • क्रीम या मिश्रण का उपयोग करने से पहले, यह हमेशा त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करें कि यह जला, जलन या खुजली नहीं करता है यदि यह आपको कारण बनता है, तो तुरंत उपचार बंद कर दें और तन के अपने दम पर फीका करने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com