कैसे झुर्रियों को रोकने के लिए

हम उम्र के रूप में, त्वचा लोच खो देता है और निर्जलीकरण करता है, झुर्रियों के गठन की सुविधा प्रदान करता है। त्वचाविदों के पास इन पतली रेखाओं से निपटने के लिए कई उपकरण उपलब्ध हैं जो समय बीतने के निशान हैं। इसमें क्रीम, रासायनिक पेल्स और यहां तक ​​कि बोटिलिनम विष भी शामिल हैं। लेकिन शायद सबसे अच्छी चीज यह है कि त्वचा की रक्षा करना है।

कदम

विधि 1

दैनिक झुरकों को रोकना
1
अपनी त्वचा को नमी रखने और अशुद्धियों को समाप्त करने के लिए तेल के बिना मलाईदार क्लीनर का उपयोग करके अपना चेहरा धो लें। त्वचा अधिक लचीला होती है जब इसे हाइड्रेट किया जाता है और नुकसान के बिना बिना पूरे चेहरे में आज़ादी से चलता रहता है। इस प्रकार का नुकसान समय के साथ खराब हो सकता है और झुर्रियों का कारण बन सकता है अगर आप तुरंत आपकी त्वचा का उचित ध्यान नहीं लेते हैं।
  • त्वचा को बचाने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करें, न तो बहुत ठंडा है और न ही बहुत गर्म है
  • 2
    जब आप धो लें, नरम परिपत्र आंदोलनों के साथ सतह को धीरे से मालिश करें। सावधानी से अपने चेहरे पर cleanser पोंछे करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें एक हल्के और नाजुक फोम बनाने के लिए, उंगलियों का उपयोग करके आंखों और माथे के आसपास भी धोएं।
  • 3
    एक गर्म, नम कपड़े के साथ इसे डब करके अपना चेहरा सूखें। आपको तौलिए के साथ त्वचा को रगड़ना या रगड़ना नहीं है क्योंकि आप त्वचा को परेशान कर सकते हैं और इसे लाल रंग में बना सकते हैं। डिटर्जेंट ने कई मृत कोशिकाओं, सेबम और मलबे का सफाया कर दिया है, इसलिए एक और घर्षण कार्रवाई से एपिडर्मिस की नई परत को नुकसान पहुंचा सकता है जो नीचे बना रहा है।
  • 4
    झुर्रियों को रोकने के लिए और त्वचा को अधिक टोन बनाने के लिए कोलेजन मुखौटा फैलाएं या लागू करें। एक फर्म और लचीला त्वचा है "दुश्मन" शिकन। मुखौटा का प्रयोग कोलाजेन (एक प्रोटीन जो शरीर में स्वाभाविक रूप से बनाया गया है) की त्वचा को बाधित करने के लिए एक तकनीक है और एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और इसके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक खनिज प्रदान करता है। मुखौटा को 15 मिनट के लिए रखें जब तक कि इसे अवशोषित नहीं किया जाता।
  • वर्तमान में, तैयार किए गए मुखौटे बाजार पर उपलब्ध हैं, एक तंपन से लैस किया गया था ताकि आप को चेहरे पर आवेदन करना पड़े - ये समाधान आप को तैयार करने और मिश्रण फैलाने से बचते हैं, जैसा कि पारंपरिक मुखौटे का मामला है।
  • मुखौटा लागू होने के बाद, हल्के ढंग से चेहरे पर शेष अवशेषों को आराम दें और पैड के साथ बेचा।
  • 5
    अपने गठन के अधीन क्षेत्र में विशिष्ट विरोधी शिकन क्रीम लागू करें। इन उत्पादों में से अधिकांश बहुत केंद्रित हैं, इसलिए उन्होंने एक बहुत ही सीमित मात्रा में डाल दिया, एक मटर के आकार से अधिक नहीं। आँखें, माथे, ठोड़ी और मुंह के आसपास के क्षेत्र के लिए विशेष ध्यान दें अपने चेहरे पर क्रीम टैप करें और इसे रगड़ें मत।
  • यदि आपके पास ज्यादा क्रीम बचा है, तो गर्दन क्षेत्र को मत भूलना, एक ऐसा क्षेत्र जिसे अक्सर उपेक्षित किया जाता है, लेकिन झुर्रियों के अधीन भी होता है।
  • 6
    सबसे सामान्य क्षेत्रों में झुर्रियों से बचने के लिए एक केंद्रित आँख क्रीम डाबर। "कौवा के पैर", आंखों के ठीक ऊपर बनने वाले झुर्रियां, सबसे सामान्य हैं और अधिक तेज़ी से विकसित होती हैं। इस प्रकार के शिकन के लिए एक विशेष क्रीम तैयार की गई और आंखों के चारों ओर फैल गई।
  • सुनिश्चित करें कि आप पैराबान्स के बिना एक उत्पाद चुनते हैं, क्योंकि ये रसायन समय के साथ आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • 7
    शरीर में एक मॉइस्चराइजिंग विरोधी शिकन लोशन लागू करें, विशेष रूप से ऊपरी छाती और डिस्कोलेट के लिए यहां तक ​​कि बाकी के एपिडर्मस को संरक्षित करने की आवश्यकता होती है और चेहरे की झुर्रियों को रोकने के लिए इस्तेमाल होने वाले कई पदार्थों को पूरे शरीर पर लागू किया जा सकता है। पूरी त्वचा पर एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद डालें, विशेष रूप से सबसे अधिक उजागर हुए क्षेत्रों जैसे कि हथियार, पैरों, छाती के ऊपरी भाग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सामान्य रूप से झुर्रियों से लड़ने के लिए और चेहरे वाले न केवल।
  • ऐसे मॉइस्चराइज़र देखें जो तेलों में शामिल नहीं होते हैं जो चिकना महसूस कर सकते हैं
  • इसके अलावा, सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने के लिए, पैराबेस के बिना प्राकृतिक उत्पादों का चयन करें।
  • विधि 2

    अपने आप को झुर्रियों से बचाओ
    1
    अपनी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें. वर्षों से जीन, जो सूजन, उत्पादन, कोलेजन प्रतिरोध और त्वचा की हाइड्रेटेड रहने की क्षमता को नियंत्रित करते हैं, कमजोर होने लगते हैं, झुर्रियों को प्रोत्साहित करते हैं। एक अध्ययन में पाया गया कि एक पुरानी त्वचा जो सूर्य के प्रकाश से उजागर नहीं हुई है, उसके बारे में 3,800 आनुवांशिक उत्परिवर्तन हुए हैं, जबकि सूर्य के संपर्क में आने वाले लगभग 10,000 जीनों में से एक है! अगर अनुबंध का जोखिम एक त्वचा ट्यूमर यह आपको एक सनब्लॉक और विस्तृत ब्रमीड टोपी लगाने के लिए समझाने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है, यह आपको राजी करने के लिए व्यर्थ है।
    • सूरज विटामिन डी प्रदान करता है, जो इंसान के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको खुराक लेना पड़ता है अगर आप पर्याप्त मात्रा में घुलन करने से डरते हैं। सूरज की रोशनी के सामने आने के बजाय यह पोषक तत्व को अवशोषित करने का एक निस्संदेह सुरक्षित तरीका है
  • 2
    खाने, पीने और फैलाने के लिए एंटीऑक्सीडेंट. जब त्वचा यूवी किरणों को अवशोषित करती है, तो मुक्त कण पैदा होते हैं, जो अस्थिर अणु होते हैं। ये मुक्त कण डीएनए का पालन कर सकते हैं और उत्परिवर्तन के कारण झुर्रियाँ पैदा कर सकते हैं। एंटीऑक्सिडेंट इस घटना से शरीर की रक्षा करने में सहायता करते हैं। आप एंटीऑक्सिडेंट (अनार, अरी बेरीज, ब्लूबेरी और हरी चाय) वाले उत्पादों को खाने और पीने से झुर्री से लड़ सकते हैं, साथ ही साथ क्रीम और मॉइस्चराइजर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 3



    ओमेगा -3 एसिड के साथ अपना चेहरा मालिश करें तेल जिसमें लंबी श्रृंखला ओमेगा -3 पॉलीअनसैचुरेटेड एसिड होते हैं (अनिवार्यतः जिन्हें ओमेगा -3 कहा जाता है) कोशिकाओं की मरम्मत करने में मदद करने के लिए महान हैं। सबसे आम ओमेगा -3 तेलों में बादाम, अंडे और क्रीम का है। मछली के तेल में ओमेगा -3 भी शामिल है और इसे अक्सर जिलेटिनस गोलियों के रूप में लिया जा सकता है।
  • सल्मन और अन्य ठंडे पानी की मछली इस पोषक तत्व के उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • 4
    अपने चेहरे पर ठंडे पानी छिड़कें यदि सुबह में पहली कार्रवाई के रूप में किया जाता है, तो microcirculation को प्रोत्साहित करें और त्वचा के झिल्ली को पुनर्जन्म करें। सिद्धांत रूप में, आपको पानी के साथ अपना मुंह भरना चाहिए, जबकि अपने चेहरे पर अधिक छिड़कना, ताकि त्वचा को फैलाना।
  • शावर के बाद 15 सेकंड के लिए ताजा या ठंडे पानी से त्वचा को गीला करें - ऐसा करने से, छिद्रों को बंद करें और त्वचा को स्वाभाविक रूप से सूखने में मदद करें जब पियर्स फैला हुआ और गर्म होता है, तो वे सीबम को छोड़ देते हैं
  • 5
    यूवी किरणों से खुद को बचाने के लिए नियमित रूप से धूप का चश्मा पहनें यह एहतियात आपको सूरज से आंखों के चारों ओर नाजुक त्वचा की रक्षा करने की अनुमति देता है और साथ ही आपको झुर्रियों के गठन में प्रत्यक्ष रूप से योगदान देने वाला एक अन्य पहलू को निचोड़ने की अनुमति नहीं देता है।
  • 6
    नींद की परतों से बचने के लिए एक लापरवाह स्थिति में सो जाओ समय के साथ, ये वास्तविक झुर्रियों में बदल सकते हैं। इसके अलावा, आपकी रीढ़ की हड्डी के स्वास्थ्य के लिए आपकी पीठ या पक्ष पर सो रही बेहतर है
  • 7
    धूम्रपान बंद करो. गैर धूम्रपान करने वालों की तुलना में भारी धूम्रपान करने वालों की तुलना में अत्यधिक झुर्रियां दिखाने की संभावना पांच गुना ज्यादा होती है। वास्तव में, धुएं कोलेजन के लिए हानिकारक है - इसके अलावा, जब आंखों या होंठों को निचोड़ने की कार्रवाई होती है, तो धूम्रपान समय के बीतने के साथ झुर्रियों के गठन से सीधे संबंधित होता है।
  • 8
    चेहरे का भाव जांचें ग्रेटर नॉन-मौखिक अभिव्यक्ति का मतलब चेहरे पर अधिक लक्षण है, जो समय के साथ झुर्रियाँ बन सकता है। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन भ्रूभंग करने की कोशिश मत करो, भौहें या फुंकी बढ़ाएं हँस या मुस्कुराओ मत रोको! यद्यपि एक सच्ची मुस्कान आँखों के चारों ओर कौव के पैरों के गठन की ओर जाता है, असली खुशी, झुर्रियों के खिलाफ मुस्कुराहट के खिलाफ बंदी से ज्यादा मजबूत हथियार है।
  • 9
    खुश रहो जुड़वा बच्चों महिलाओं के जोड़े (समान जीन के साथ लोगों) को शामिल किए गए अध्ययन में शोधकर्ताओं ने पाया कि तलाकशुदा लोग इसी विधवा बहन से अधिक उम्र के या शादी कर ली दिखाई दिया है, साथ ही महिलाओं को जो antidepressants ले जा रहे हैं की तुलना में एक पुराने रंग-रूप था अपने जुड़वाँ जो इन दवाओं को नहीं लेते थे यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या एंटीडिपेंटेंट्स या अवसाद तेजी से उम्र बढ़ने का कारण है, लेकिन इन निष्कर्षों से पता चलता है कि एक खुश जोड़े जीवन, एक दृष्टिकोण आशावादी और आराम अस्तित्व की ओर झुर्रियाँ रोका जा सकती हैं आखिरकार, खुश होने के कारण आप समय के संकेतों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं कर सकते।
  • 10
    अपने जीन को दोष न दें यह निश्चित रूप से सच है कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में बड़े होते हैं, और वैज्ञानिक इस प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले जींस को और अधिक सटीक समझने के लिए शुरुआत कर रहे हैं, इसलिए वे यह भी पता लगा सकते हैं कि आनुवंशिकी जीवन शैली कैसे काम करती है। आपके आयु में केवल 30% जीन ही जिम्मेदार होते हैं, शेष 70% आपकी पसंद के कारण होते हैं
  • कोई पूरी तरह से झुर्रियाँ नहीं रोक सकता क्योंकि यह पूरी तरह से शारीरिक प्रक्रिया है। हालांकि, आप अपनी तीव्रता को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • 11
    एक डॉक्टर के पास जाएं जब ओवर-द-काउंटर उत्पाद वांछित परिणाम नहीं लेते हैं और आपके अदम्य झुर्रियां बहुत परेशानी पैदा करती हैं। प्रिस्क्रिप्शन रेटिनोइक एसिड चमत्कारी संकेतों के सबूत को कम कर सकता है। झुर्रियां जो अत्यधिक मांसपेशियों के संकुचन के कारण होती हैं, जैसे कि माथे या कौव के पैर पर क्षैतिज वाले, बोटिलिनम विष इंजेक्शन के साथ इलाज किया जा सकता है। दूसरी तरफ दीप वाले लोगों को पूरक इंजेक्शन की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • यदि आप स्लीप एपनिया से पीड़ित हैं या अन्य कारणों से लापरवाह नहीं सो सकते हैं, तो रेशम या साटन पिलोकेस खरीदें ये कपड़े नरम होते हैं, कपास की तुलना में, चेहरे की त्वचा के संपर्क में।
    • अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड बनाए रखने के लिए पर्याप्त पानी पीना याद रखें
    • शरीर के सभी हिस्सों की देखभाल करने के लिए न भूलें, न सिर्फ चेहरे।

    चेतावनी

    • कोई उपाय नहीं है जो 100% शिकन गठन को रोक सकता है। हर उत्पाद के रूप में बेचे जाने से सावधान रहें "चमत्कारपूर्ण"जैसे रासायनिक peels, जो त्वचा को गंभीर नुकसान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com