अंतिम इस्त्री के अधीन अफ्रो के बाल की देखभाल कैसे करें

यह विकीव्यू यह बताएगा कि आम तौर पर अफ्रीकी बाल कैसे इलाज होंगे, जो अंतिम इस्त्री उपचार के दौरान आए हैं।

कदम

1
स्टेम के संविधान के आधार पर उन्हें हर दो से छह महीने में पुनर्स्थापित करें। हर बार जब ऐसा नहीं होता है, तो आखिरी इस्त्री के बाद से, अगर बहुत बार किया जाता है, तो बालों को नुकसान पहुंचाता है। एक हफ्ते के लिए, बजाय, बाम के बजाय केरातिन पर आधारित एक बहाल मुखौटा का उपयोग करें, जिसे आप आमतौर पर शैम्पू करते समय उपयोग करते हैं। इन सात दिनों के अंत में, अपने दिनचर्या पर वापस जाएँ।
  • 2
    अपने बालों को धो लें और बाम को एक हफ्ते में या दो बार लागू करें। नाजुक उत्पादों का उपयोग करें, रासायनिक इलाज बालों के लिए डिज़ाइन किया गया। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो अमोनियम लॉरिल सल्फेट या सोडियम लॉरिल सल्फेट युक्त शैंपू से बचें। पॉल मिशेल के उत्पादों या मॉइस्चराइजिंग सामग्री वाले लोगों की कोशिश करें। इसके अलावा, बाल जो रासायनिक उपचार के अधीन होता है, उसे प्रत्येक धोने के बाद आवेदन करने के लिए छुट्टी की आवश्यकता होती है। गीले बालों को एक विस्तृत-दांतेदार कंघी के साथ उतारना (अन्य प्रकार के कंघी का उपयोग न करें: जब बाल गीला है, यह अधिक आसानी से टूट जाएगा) और उत्पाद को समान रूप से लागू करें
  • 3
    अगर आपको सप्ताह में दो बार से अधिक बार अपने बाल धोने की जरूरत होती है, तो गाय का प्रयोग करें, जिसमें केवल बाम के साथ बाल की सफाई होती है, इस प्रकार शैम्पू से बचने के लिए, जो अक्सर रासायनिक इलाज / क्षतिग्रस्त बालों को सूखता है। कई लोग जो स्थायी इस्त्री करते हैं, वे एक दिन में एक बार गायब होते हैं। गर्म पानी के साथ बालों को गीला करें, सिर को सिर से दो सेमी दूर मालिश करें और सुझावों पर जोर दें, खासकर यदि वे सूखी हों खोपड़ी पर बाम लगाने से बचें, जब तक यह सूखा न हो। अच्छी तरह कुल्ला
  • 4
    हवा में बालों को सूखने के लिए बेहतर है, लेकिन एक चिकनी परिणाम प्राप्त करने के लिए या यदि आपके बाल विशेष रूप से क्षतिग्रस्त नहीं हैं, तो आप आसानी से हेयर ड्रायर का चयन कर सकते हैं, शायद इसका उपयोग करके, कम या मध्यम तापमान पर। लोहे के साथ कर्लिंग करने या इसे टाइलिंग करने से पहले बाल को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए (यह भी एक थर्मल रक्षक स्प्रे)
  • 5
    कर्लिंग लोहा का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि क्लैंप बाल को कुचलने नहीं करता है। इसे थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी खुली रखो, उसे बालों पर दबाने की अनुमति न दें। वास्तव में, जब यह बाल खींचती है, तो उन्हें कमजोर पड़ता है, और ब्रेक अपरिहार्य हो जाएगा
  • 6
    आयनिक और सिरेमिक कर्लिंग प्लेटों और लोहा को प्राथमिकता दें: वे अपना काम अच्छी तरह से करते हैं और आसानी से उपलब्ध हैं। आप टूमलाइन आधारित उपकरणों में भी निवेश कर सकते हैं, एक आयन प्रौद्योगिकी जो तापमान को नियंत्रित करती है रासायनिक इस्त्री के अधीन बाल की स्टाइल को स्टेम की मोटाई के आधार पर 180-200 डिग्री पर भी प्राप्त किया जा सकता है। पास से अधिक न हो और थर्मल संरक्षक (सीरम या क्रीम, लेकिन तेल नहीं) का उपयोग करें।



  • 7
    अंतिम इस्त्री के साथ इलाज किए गए बाल पर पेटोलैटम का उपयोग न करें। इन सामग्रियों ने बालों को नमी नहीं किया, इसके विपरीत, वे केवल सतह पर ही लपेटते हैं, जिससे एक स्वस्थ और पौष्टिक स्वरूप (नकली) मिलते हैं। हर दिन अपने बाल को हाइड्रेट करें- अच्छे परिणाम के लिए, हल्का तेल (जैसे जॉज़ोबा या नारियल) या एक अमीर तेल (जैसे मिठाई बादाम या जैतून) का चयन करें। हाथों के बीच एक या दो बूँदें (बाल की लंबाई के आधार पर) गर्मी और बाल पर इसे पास करें। बालों को कंघी करें ताकि उत्पाद समान रूप से फैल सके। गीले बालों के लिए शुद्ध तेल की एक बूंद को लागू करें: यह एक छुट्टी के रूप में काम करेगा और उन्हें खिलाना होगा।
  • 8
    गर्मी से बचें समय-समय पर, आप कर्लिंग लोहा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में कर्ल बनाना चाहते हैं, तो ऐसी अन्य व्यवस्थाएं हैं जो गर्मी का उपयोग नहीं करती हैं, जैसे कि, उदाहरण के लिए, तह कर्लर्स
  • 9
    जल आधारित बलसाम सभी बालों के प्रकार के लिए अच्छे हैं, हालांकि छिप-इन्स अक्सर अधिक से अधिक सिर मॉइस्चराइजेशन प्रदान करते हैं। पेटीलाट युक्त बल्सम से बचें
  • 10
    अक्सर शैम्पू न करें और विशेष रूप से गहरी जलयोजन के लिए हर दो सप्ताह के लिए अपने बाल विषय। बाल उज्ज्वल बनाने के लिए मॉइस्चराइजिंग मुखौटा का उपयोग करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, पारदर्शी रसोई प्लास्टिक में अपने बालों को लपेटो और इसे 30-45 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें। समय बचाने के लिए, 15-20 मिनट के लिए हेयर ड्रायर के साथ दबाना गर्मी: यह उतना ही प्रभावी है इस इलाज को नियमित रूप से अपने बालों को बरकरार रखने और स्टाइल की वजह से नुकसान को रोकने के लिए करें। इको-बायो मास्क के लिए ऑप्ट, जिसे आप ईकेओवरडे या नैटूराई की साइट पर मिलेगा।
  • 11
    कठोर ब्रश ब्रश से बचें
  • 12
    एक दिन में दो लीटर पानी पी लें, पर्याप्त आराम करें, अच्छी तरह से खाएं, तनाव को दूर करें और नियमित रूप से व्यायाम करें (कम से कम दो या तीन बार एक सप्ताह) एक स्वस्थ सिर के लिए। मल्टीविटामिन की खुराक भी लेते हैं, जिसमें बायोटिन और ओमेगा -3 होते हैं।
  • टिप्स

    • एक्सटेंशन लागू न करें, जब तक आप एक विशेषज्ञ न हों, क्योंकि वे आपके बालों के स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं
    • पिशाच के कारण घर्षण बाल को नुकसान पहुंचाएगा। केवल रेशम या साटन तकिए का उपयोग करें
    • मोटे और पूर्ण शरीर के बाल के लिए, एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें। टिप्स से जड़ों तक धीरे से बालों को कंघी करें: यह आपको जड़ों से बालों को खींचने से बचने देगा और इसे टूटने से रोकने में मदद करेगा
    • इस्त्री करने से सात दिन पहले, स्टेम को मजबूत करने के लिए एक प्रोटीन उपचार का पालन करें और पौष्टिक मास्क बनाने वाले बाल को moisturizes, जो बालों को नरम करता है और इसे कंघी करने में आसान बनाता है हर छह से आठ सप्ताह में उपचार दोहराएं यदि आपके बालों को क्षतिग्रस्त हो जाए।
    • अपने बालों की देखभाल कैसे करें आपको कैपेली डि फता वेबसाइट पर कई संसाधन मिलेंगे।
    • अपने आप को विनती करें कि स्वस्थ बालों का होना संभव है पता लगाएं कि आपके लिए क्या काम करता है और जब तक आप आदर्श उपचार नहीं मिलते तब तक अनुसंधान और प्रयोग करना बंद न करें।

    चेतावनी

    • आप केवल अपने बालों के प्रकार से परिचित लोगों के लिए अपने बाल का इलाज करने की अनुमति देता है
    • यदि आपके बल पर दबाव डालने पर आपका बाल गिर जाता है, तो इन अवधि के दौरान इसे बहुत ज्यादा धोने से बचें और शॉवर से बाहर आने वाले पानी का दबाव कम करें।
    • जब आप शैम्पू के केवल मध्यम या निम्न दबाव का प्रयोग करें: तो, आप स्टेम को कमजोर नहीं करेंगे।
    • विभिन्न ब्रांडों के शैंपू और कंडीशनर की कोशिश करें जो आपके लिए सही हैं। यदि कोई विशेष उत्पाद आपके बालों को सूखता है, तो इसे दूर दें, यदि आप रेशमी बालों को बनाते हैं, तो इसका इस्तेमाल करते रहें! हालांकि, हमेशा उन सिलिकॉन, पेट्रोलाटम और आक्रामक सफाई एजेंटों के लिए विकल्प चुनते हैं।
    • प्रत्येक बालों की अलग-अलग ज़रूरतें हैं, लेकिन खनिज तेल और प्रकाश तेलों जैसे कि जॉजोना, लिम्नेन्थस अल्बा, जैतून, नारियल, कुसुम, गाजर, चाय के पेड़, सूरजमुखी, कैनोला के लिए से बचने के लिए याद रखना चाहिए या सोया
    • शराब और सिलिकॉन वाले बाल उत्पादों से बचें
    • अपने बालों को बहुत अधिक न डालें। समझने की कोशिश करें कि पत्ते की क्या जरूरत है और तदनुसार कार्य करें। पौष्टिक उत्पादों का अधिक से अधिक मत बनो, खासकर यदि आप अक्सर शैम्पू नहीं करते हैं यदि आपके पास पहले से ही स्वस्थ उपजी है, तो यह अच्छे से अधिक नुकसान होगा।
    • यह मत भूलो कि शैम्पू को शुद्ध करने के लिए प्रयोग किया जाता है और कंडीशनर को मॉइस्चराइज़ करने के लिए उपयोग किया जाता है। अपने बालों को धीरे से धो लें (अकस्मात आंदोलनों निश्चित रूप से उन्हें पूरी तरह से साफ नहीं करते हैं!), समुद्री मील को रोकने के लिए भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com