प्राकृतिक राज्य में बालों को फैलाने के लिए हेयर कैसे फैले?

रासायनिक रूप से अपने बालों को सीधे सीधा और रेशमी बाल के 6-8 सप्ताह के लिए सुंदर मुकुट देता है हालांकि, सीधे बाल से प्राकृतिक बालों से संक्रमण कठिन है: कभी-कभी हाथी, विभाजन समाप्त होता है और बाल जो लगातार टूट जाते हैं आशा खोना मत, क्योंकि वसूली के लिए एक रास्ता है अपने "प्राकृतिक" सुंदरता पर लौटने के लिए एक अद्भुत चीज है और अपने आप को खोजने के लिए एक दिलचस्प तरीका है।

कदम

भाग 1

अपने बालों को स्वस्थ रखें
रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 1 पर जाएं
1
अपने बालों को हाइड्रेटेड रखें संक्रमण में बालों के साथ बड़ी कठिनाई टूटना को रोकने के लिए है क्योंकि बाल शुष्क और क्षतिग्रस्त हैं। हर दिन कंडीशनर का उपयोग करके अपने बाल को हाइड्रेट करने के लिए आप क्या कर सकते हैं सोने से पहले हर शाम, नारियल के तेल या जैतून का तेल सभी बालों पर फैलाएं और एक घंटे तक 30 मिनट तक काम करने के लिए इसे छोड़ दें। इससे आपके बालों को रिहाइड्रेट करने और इसे पोषण करने में मदद मिलेगी ताकि विभाजित लाइन को मजबूत किया जा सके (बालों का हिस्सा जहां संक्रमण की आवश्यकता है)।
  • जब आप अपने बालों को धो लें, तो अपने बालों पर शैंपूंग से पहले थोड़ा बाम डाल दें। इस तरह आप शैम्पू को अपने बालों को सूखने से रोकते हैं। फिर, कंडीशनर को हमेशा की तरह रखें
  • कंडीशनर का उपयोग करके अपने बाल पूरे दिन छोड़ने पर विचार करें। विभाजन करने से पहले अपने बाल पर थोड़ा सा लागू करें, विभाजन रेखा पर ध्यान दें
  • रीलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 2 तक जाएं
    2
    एक गहरी मॉइस्चराइजिंग क्रीम नियमित रूप से उपयोग करें गहरी मॉइस्चराइजिंग उपचार एक अन्य स्तर पर हाइड्रेट। हालांकि आमतौर पर वे केवल एक महीने में एक बार उपयोग करते हैं, संक्रमणकालीन बालों को अधिक जलयोजन की आवश्यकता होती है और उपचार को अधिक बार सामना कर सकते हैं। अपने सुगंधशाला में एक गहरी जलयोजन उपचार खरीदें और एक सप्ताह में एक बार अपने बालों में इसे लागू करें वैकल्पिक रूप से आप हेअरड्रेसर द्वारा किए गए उपचार प्राप्त करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • मॉइस्चराइज़र बोतल के निर्देशों का पालन करें
  • यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आपके बाल moisturize के लिए एक और अच्छा विकल्प मेयोनेज़ है यहां तक ​​कि अगर यह थोड़ा अप्रिय लगता है, तो यह वास्तव में चमत्कार कर सकता है इसे 30 मिनट के लिए सप्ताह में एक बार अपने बाल पर लागू करें - 1 घंटे।
  • यदि आप यह तय करते हैं कि आपके पास एक पेशेवर द्वारा किया गया गहन हाइड्रेशन उपचार होगा, तो किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की कोशिश करें जो संक्रमणकालीन बाल में माहिर हैं। आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 3 पर जाएं
    3
    गर्मी से दूर रहें यदि आप अपने बालों की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं तो सामान्य तौर पर, आपको गर्म उपकरण से बचना चाहिए। कर्ल के लिए लोहे का प्रयोग करना, प्लेट और हेयर ड्रायर आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे तोड़ने के कारण, खासकर विभाजन लाइन पर। जब तक आपके बाल संक्रमण में हैं, तब तक जितना संभव हो उतना स्वाभाविक रूप से इसे बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें। गर्म लोहा से बचें और यदि आवश्यक हो, तो सप्ताह का अधिकतम उपयोग केवल एक बार करने के लिए करें।
  • यदि आपको बिल्कुल गर्म उपकरण का उपयोग करना है, तो विभाजन लाइन से संपर्क न करें और उनको जड़ें का उपयोग करने से बचें, जब आपका प्राकृतिक पुनरुत्थान हो रहा है।
  • रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 4 पर जाएं
    4
    बाल धोने सीमित करें यह आपके हाथों में मॉइस्चराइजिंग के साथ हाथ में जाता है- उन्हें अक्सर अपने प्राकृतिक तेलों के स्ट्रिप्स काटते हैं जो उन्हें मजबूत बनाते हैं। अपने बालों को जितना संभव हो उतना कम करें, बहुत सारे बाम का उपयोग करें यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें हर 7-8 दिन धो लें ताकि प्राकृतिक तेल में प्रत्येक कतरा को अच्छी तरह से भरने के लिए पर्याप्त समय हो।
  • रिफॉक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 5 पर जाएं
    5
    गर्म तेल के साथ एक मालिश प्राप्त करें आपके बाल बढ़ने की प्रतीक्षा में अक्सर प्रक्रिया का सबसे निराशाजनक हिस्सा होता है। लज्जी के इंतजार के बजाय, आप त्वचा को बार-बार मालिश करने से नए बालों की वृद्धि में मदद कर सकते हैं। थोड़ा तेल (नारियल, जैतून, आवाकाडो, आदि) का प्रयोग करें आपकी त्वचा को मालिश करने के लिए थोड़ा गरम करें। यह रोम को उत्तेजित करता है और तालों को थोड़ा तेज़ी से बढ़ने में मदद करता है। गर्म तेल मालिश जितनी चाहें उतनी बार किया जा सकता है, लेकिन सप्ताह में कम से कम एक बार आपको बेहतर परिणाम मिलता है।
  • रिफॉक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 6 पर जाएं
    6
    पूरक आहार के साथ बाल विकास में मदद करता है सामान्य स्वास्थ्य (बाल स्वास्थ्य के अतिरिक्त) के लिए विटामिन और खनिज महत्वपूर्ण होते हैं, लेकिन कुछ खुराक लेने से बाल विकास में तेजी ला सकती है और इसे बहुत तेज़ी से मजबूत कर सकता है डॉक्टर बायोटिन या विविस्कल लेने की सिफारिश करते हैं - विशेष रूप से बालों और नाखून वृद्धि के लिए उपयोग की जाने वाली खुराक - जो आपके बालों के बढ़ने की गति को बढ़ाती है इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने बालों की मदद के लिए पर्याप्त विटामिन डी और ए है।
  • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि फ्लोरिडा-आधारित पाल्मेलेट पूरक (एक छोटा सा पाइन) लेने से कुछ भी नहीं लेते हुए तेज बाल विकास हो सकता है
  • रीलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 7 पर जाएं
    7
    बालों के रसायनों से बचें यद्यपि यह स्पष्ट लगता है, आपके बाल संक्रमण होने पर आपको इस्त्री या स्थायी बाल से बचना चाहिए। इसके अलावा, टिंट्स और अमोनिया से दूर रहें, क्योंकि ये आपके बालों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे यह टूट जाता है और फजीड़ा बन जाता है। उन रसायनों के सभी प्राकृतिक विकल्पों को देखें जिन्हें आप आमतौर पर उपयोग करते हैं, क्योंकि ये आपकी त्वचा पर बहुत नरम है और इनके बालों में विकृत रसायन की तुलना में।
  • रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 8 पर जाएं
    8



    नए बालों के उत्पादों को खरीदें जाहिरा तौर पर, सभी बाल उत्पाद समान नहीं हैं बाजार पर प्रसाद की एक विशाल विविधता के साथ, एक ही समय में अपने बाल और अपने बटुए के साथ काम करने वाले उत्पादों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है जबकि आपके बाल संक्रमण में हैं, इलाज के बालों के उत्पादों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। एक सल्फेट से मुक्त शैम्पू-बाम की तलाश करें, साथ ही अन्य उपचार विशेष रूप से संक्रमणकालीन बाल के लिए देखें। यहां तक ​​कि अगर ये जरूरी नहीं कि आपके बालों की उपस्थिति बदल दी जाए, तो वे आगे की क्षति को रोकने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और पहले से किया गया नुकसान की मरम्मत करेंगे।
  • यदि आप एक नाई जो संक्रमणकालीन बाल में माहिर हैं, बाल उत्पादों पर सिफारिशों के लिए पूछें।
  • कम से कम, सल्फेट के बिना एक शैम्पू खोजें। सल्फेट (सबसे खराब शैंपू में मौजूद) बाल को काफी सूखता है और त्वचा के छिद्र को रोकता है, बाल विकास को कम करता है।
  • भाग 2

    अपनी शैली बदलें
    रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 9 पर जाएं
    1
    "बड़ी कटौती" बनाने पर विचार करें यह उन लोगों के लिए आम है, जो "बड़ी कटौती" करने के लिए प्राकृतिक रूप से वापस जाना चाहते हैं - यही है, सभी इस्त्री बाल तोड़ते हैं, केवल रेगॉथ छोड़ते हैं। यह निश्चित रूप से स्वस्थ विकास में मदद करने का सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन हर कोई ऐसा छोटा बाल नहीं चाहता है। यदि आप एक नए रूप की कोशिश करने के लिए पर्याप्त बहादुर हैं, बड़े कटौती एक बार और सभी के लिए इस्त्री करने वाले सभी बालों से छुटकारा पाने के लिए एक शानदार विकल्प है, प्राकृतिक बालों के लिए एक त्वरित संक्रमण बनाना।
  • रीलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 10 पर जाएं
    2
    अपने बाल नियमित रूप से जांचें इस्त्री स्थायी है, इसलिए रसायनों के संपर्क में आने वाले बाल कभी भी फिर से स्वाभाविक नहीं होंगे। इसलिए कुछ बिंदु पर आपको अपने बाल को विभाजन रेखा के ऊपर काट देना होगा। यदि आप बड़ी कटौती नहीं करना चाहते हैं, तो दूसरा उपाय नियमित रूप से अपने बाल की जांच करना है कुछ सेंटीमीटर काटने और फिर, महीने में एक बार, आकार 0.5-1.5 सेमी समय के साथ आप सभी बढ़ाए हुए और क्षतिग्रस्त भाग को निकाल देंगे, जिससे आपके प्राकृतिक बाल मजबूत हो सकते हैं।
  • रिलाइक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 11 तक जाएं
    3
    फिर से कवर करें प्राकृतिक वृद्धि के पहले 3 इंच इस्त्री बाल के पास अजीब लग सकते हैं। उन्हें नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, अपने घुंघराले जड़ों को छिपाने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें। बाल बैंड और स्कार्फ जड़ें छिपाने के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • रिलैक्स्ड बायर से प्राकृतिक चरण 12 तक जाएं
    4
    अपनी ब्राइड्स या "ट्विस्ट्स" प्राप्त करने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर तंग ब्रैड्स आपके बालों को तोड़ सकती हैं, तो लूटेर ब्रेड्स या ट्विस्ट आपको अपने बालों को नुकसान पहुंचाए बिना एक रोचक नज़र दे सकते हैं। महत्वपूर्ण चीज यह है कि किसी भी शैली का चयन करें, जो कि किनारे पर दबाव डालने से बचने के लिए अनुयायी नहीं है।
  • आपके बाल विभाजित लाइन पर अधिक नाजुक है, इसलिए जब आप इस भाग को पहनते हैं तब विशेष देखभाल करें।
  • रिलैक्स्ड हेयर से नॉर्मल चरण 13 पर जाएं
    5
    हेयर स्टाइल के लिए एक अच्छा उत्पाद खोजें। कई महिलाएं एक अच्छा जेल, क्रीम या स्प्रे होने के महत्व की गारंटी दे सकती हैं - सही उत्पाद के साथ आप सबसे ऊपरी केश को भी कवर कर सकते हैं अपने उत्पादों के माध्यम से देखो और अपने बालों को शैली के लिए (कपड़ों की रबर या रबर बैंड का उपयोग करने के बजाय) उनका उपयोग करने का प्रयास करें नतीजा आपको अधिक पसंद कर सकता है और यह आपके पहले ही नाजुक बाल पर एक सुरक्षित और अधिक नाजुक तरीका है।
  • रिफॉक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 14 पर जाएं
    6
    अपने बालों के साथ बहुत से तस्करी से बचें यद्यपि यह करना मुश्किल नहीं हो सकता है, जितना अधिक आप उन्हें छूते हैं और उन्हें फिट करते हैं, उतना आसान तोड़ना और फ्रिज करना है यदि आप कंघी यह एक कंघी (नहीं एक ब्रश) का उपयोग कर सुझावों और कंघी ऊपर से शुरू।
  • टिप्स

    • Microfiber तौलिया सुंदर हैं क्योंकि वे अपने बाल खींच नहीं जब आप उन्हें सूखा

    चेतावनी

    • यदि आपके बाल के इलाज के लिए सबसे उपयुक्त तरीके के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो अनुमान लगाने की बजाय स्टाइलिस्ट से बात करें आप अपने बाल को और अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप कुछ ऐसा करने की कोशिश करते हैं जिसके बारे में आप निश्चित नहीं हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com