कैसे एक Hourglass शरीर प्राप्त करने के लिए

क्या आपने कभी एक खूबसूरत, पाखण्डी पलटवार होने का सपना देखा है, जैसे कि अतीत की फिल्म स्टार? किस महिला ने कभी इसका सपना नहीं देखा है? रेन-चक्कर शरीर भौतिकता है जिसमें पक्षों और छाती कमर के मुकाबले कम से कम 25 सेमी चौड़ा होती हैं, वास्तव में, एक घंटे का घनत्व आकार। यहां तक ​​कि अगर यह आनुवंशिकी है कि यह निर्णय लेता है कि आपका शरीर क्या आकार देगा, आप कर सकते हैं

आहार, व्यायाम और विशिष्ट कपड़ों के माध्यम से एक रेनक्लूस का आवरण प्राप्त करें यदि आप एक अधिक चरम समाधान की तलाश कर रहे हैं तो आप कभी भी संकुचित कॉर्सेट पहनने के विचार पर विचार कर सकते हैं, जिससे सेंटीमीटर द्वारा कमर सेंटीमीटर का माप कम किया जा सकता है। अधिक जानने के लिए नीचे पढ़ें

कदम

विधि 1

कपड़े
छवि शीर्षक 2248864 1 1
1
जीवन को हाइलाइट करें रेलीगाल शरीर का रहस्य जीवन में सब कुछ है और यहां तक ​​कि अगर आपके पास क्लासिक घंटी की माप नहीं है, तो आप सही कपड़े पहने और जब आप कर सकते हैं इसे हाइलाइट करके एक तंग जीवन का भ्रम पैदा कर सकते हैं।
  • कमर पर कसने वाले कपड़ों की तलाश करें और कूल्हों को चौड़ा करें।
  • अपने कूल्हों पर बेल्ट के साथ खाई कोट या जैकेट पहनें, ताकि आप उन्हें रेनक्लस सिल्हूट अनुकरण करने के लिए कस कर सकें।
  • जीवन पर ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रत्येक सूट के हर आकार और आकार के बेल्ट को जोड़ती है
  • टी-शर्ट या जैकेट को जीवन के लिए करीब लगने के लिए पट्टियाँ प्राप्त करें।
  • छवि शीर्षक 2248864 2 1
    2
    कम कमर के साथ जींस या पतलून से बचें जीन्स या कम-कमर वाले पतलून अपने कूल्हों पर निर्भर होते हैं, और इसे आकार देते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पेट नहीं है, तो इस प्रकार की पैंट चर्बी के सबसे छोटे संचय को भी ऊपर खींचती है, जिससे जीवन को व्यापक दिखाई देता है। ऐसा नहीं है कि आप एक रेन-ग्लास आकार कैसे प्राप्त करें, बिल्कुल नहीं।
  • उच्च कमर वाले जींस के लिए ऑप्ट जो कम से कम नाभि तक पहुंचते हैं और उस थैले को वसा छिपाते रहते हैं
  • अंधेरे धोने वाले जींस पहनते हैं जो आपके पैरों को पतला दिखते हैं और थोड़ी झुकाव वाले लोगों के लिए बेहतर फिट होते हैं। हल्का रंग केवल उन लोगों के लिए अच्छा है जो बहुत पतले सिल्हूट होते हैं।
  • Flared या घंटी तली हुई पैंट के बजाय उन्हें चिपके हुए, उच्च कमर प्रभाव को हल्का करने के लिए और "माँ जीन्स" की तरह दिखने से बचें।
  • छवि शीर्षक 2248864 3 1
    3
    पुश-अप और गद्देदार ब्रा पहनने घंटागण महिलाएं अपने प्रचुर मात्रा में छाती के लिए प्रसिद्ध हैं, और यदि आप सुपर से सुसज्जित नहीं हैं तो आप अच्छी गुणवत्ता वाली ब्रा में निवेश करके उसी प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं। स्तन को बढ़ाने के लिए आप एक पुश-अप का उपयोग कर सकते हैं, जबकि आकार बढ़ाने के लिए आप एक गद्देदार का उपयोग कर सकते हैं
  • यदि संभव हो तो, गुणवत्ता वाले अंडरवियर स्टोर पर जाएं, ताकि आप सही आकार वाली ब्रा मिल सकें। यह आश्चर्यजनक है कि कितने महिला सोचते हैं कि उनके पास आकार है, जब तक कि वे मापा न जाए और उन्हें लगता है कि उन्होंने वर्षों से गलत ब्रा पहन ली है।
  • परिपूर्ण ब्रा पति-अप या पैडिंग डालने से पहले आत्मविश्वास के मामले में चमत्कार करता है! तो, अगर आपको लगता है कि आप गलत आकार पहने हुए हैं, तो एक रेन-ग्लास आकार पाने के लिए आपका पहला स्टॉप अधोवस्त्र विभाग पर जाना है!
  • छवि शीर्षक 2248864 4 1
    4
    उच्च ऊँची एड़ी के जूते रखो। ऊँची एड़ी एक घंटे के चक्करदार महिला के लिए सही संगत हैं अपने नीचे उठाने के दौरान अपने पैरों को लंबे और टॉनिक बनाएं। वे आसन सुधारते हैं और महिलाओं को खुद को लॉन्च करने की अनुमति देते हैं और स्वयं के बारे में सुनिश्चित करते हैं, साथ ही साथ चलने के दौरान बहुत ही कामुक अतुलनीय आंदोलन देते हैं। निश्चित बम प्रभाव के लिए, कम से कम 8 सेंटीमीटर की एड़ी पहनना है।
  • छवि शीर्षक 2248864 5 1
    5
    सही आकार पहनें कपड़े ठीक होते हैं और जब वे शरीर को पूरी तरह से फिट करते हैं तो वे अच्छे लगते हैं यही कारण है कि आपको किसी विशेष आकार पर ध्यान केंद्रित करने से बचना चाहिए और आपके लिए जो कुछ भी अच्छा है उसे पहनना शुरू करें। आप अपने कपड़े से पूरी तरह फिट होने में और अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करेंगे, इसलिए आकार के बारे में भूल जाएं।
  • दुर्भाग्यवश, कई महिलाएं केवल एक आकार पहनने के लिए अभ्यस्त हैं, ये बिना विचार किए कि कपड़े के विभिन्न ब्रांड के आकार भिन्न हो सकते हैं, और एक ब्रांड के लिए एल दूसरे के लिए एम हो सकता है।
  • खरीदारी करें और एक कपड़ों के ब्रांड की तलाश करें जो आपके शरीर के आकार में फिट होने वाले कपड़ों का उत्पादन करती है और आपको सहज महसूस करती है (और सेक्सी)।
  • छवि शीर्षक 2248864 6 1
    6
    विंटेज खरीदें `40 के दशक और `50 के दशक के बीच के कई कपड़े तैयार किए गए थे, जो महिलाओं की सुंदरता को कम करने के साथ-साथ सुंदरता लाने के लिए बनाई गई थी, इसलिए एक पुरानी फैशन की दुकान पर जाकर या सूट, स्कर्ट खरीदने के लिए कपड़े इस्तेमाल करने के लिए जड़ों से वापस जाने का विचार करें। , और ब्लाउज जो आपको एक रेन-ग्लास आकार देते हैं।
  • आप भाग्यशाली हो सकते हैं और अविश्वसनीय अवसर प्राप्त कर सकते हैं, या आप पुराने ब्रांडेड आइटम में निवेश करने का निर्णय ले सकते हैं, यह आपकी अलमारी में वर्षों तक रहेगा!
  • कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको एक घड़ी की तरह महसूस कर सकता है, जो पुराने कपड़ों की एक असली अलमारी की तरह है!
  • विधि 2

    एक्सप्लोर करें कोर्सेट प्रशिक्षण
    छवि शीर्षक 2248864 7 1
    1
    वह स्टील स्लेट के साथ कोर्सेट कोर्सेट के लिए विकल्प चुनती है। यदि आपने कोर्सेट प्रशिक्षण की कोशिश कभी नहीं की है (अपनी कमर को कसने के लिए लगातार कोर्सेट पहनें), तो आपको पूरी कोर्सेट की बजाय कोर्सेट के लिए चयन करना चाहिए। कोर्सेट प्रशिक्षण के लिए नए लोगों के लिए पूर्ण कॉर्टेट बहुत बाधा और असुविधाजनक हो सकता है, और यह महत्वपूर्ण है कि कोर्सेट फिटिंग प्रक्रिया दर्दनाक नहीं है। स्टील स्लेट्स के साथ कोर्सेट्स बहुत अच्छी तरह से किया जाता है और ठीक से और ठीक से पहना जाने पर, उनके जीवन के आकार को काफी कम कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 2248864 8 1
    2
    अपने जीवन का एक कठोर 10-12 सेमी कार्ससेट प्राप्त करें जीवन के आकार को कम करने के लिए, आपको अपने वर्तमान माप से कम से कम 10-12 सेमी कम कोर्सेट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास वर्तमान में 66 सेमी की कमर है, तो आपको 54-56 सेंटीमीटर कोर्सेट का इस्तेमाल करना चाहिए (भले ही शुरुआती 12 पर खुद को फेंकने के बजाय सिर्फ 10 सेंटीमीटर से शुरू हो जाएं)।
  • जीवन को मापने के लिए, बस दर्पण का सामना करना और कमर के सबसे छोटे हिस्से के आस-पास एक टेप उपाय करना, जो नाभि से 2-4 सेमी ऊपर होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 2248864 9 1
    3
    कोर्सेट को बल दें इसे पूरी तरह से कसने से पहले कोर्सेट को मजबूर करना महत्वपूर्ण है, जिससे आपको चोट पहुंचाने से बचने या इसे नुकसान पहुंचाए। इससे पहले कि आप अपना काम प्रभावी तरीके से कर सकें, कोर्सेट को आपके शरीर के आकार के साथ पूरी तरह से अनुकूल होना चाहिए कोर्सेट को मजबूर करने के लिए, लेस को कस लें ताकि कमर पर आराम महसूस हो। यह तंग होना जरूरी नहीं है इसे इस तरह कुछ घंटों तक पहनें, जब तक कि कुछ कठोरता को खो दिया न जाए और कूल्हों और पसलियों के आकार का हो।
  • छवि शीर्षक 2248864 10 1
    4
    प्रत्येक दिन कोर्सेट को थोड़ा अधिक कस लें। जब कोर्सेट ने ढीला कर दिया है, तो आप अपने जीवन को कम करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रत्येक दिन अधिक से अधिक कसने शुरू कर सकते हैं। सावधानी बरतें कि इसे पहनने से पहले कोर्सेट को पूरी तरह से बंद न करें और धीरे-धीरे इसे कई महीनों तक कस कर। कोर्सेट को उस बिंदु पर दबाएं जहां आपको सहज महसूस होता है, आपको दर्द या साँस लेने में कठिनाई नहीं लगनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 2248864 11 1
    5
    इसे 3 से 6 घंटे प्रतिदिन पहनें। जीवन के प्रभावी कमी को प्राप्त करने के लिए, कोर्सेट को दिन में 3 से 6 घंटे से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। केवल तब तक पहनें जब तक आपको सहज महसूस न हो जाए, और नहीं। आप अधिकतर दैनिक गतिविधियों के दौरान कोर्सेट पहन सकते हैं, भले ही यह व्यायाम के दौरान अनुशंसित न हो।
  • याद रखें कि हालांकि कोर्सेट प्रशिक्षण पर कुछ साइटें कोर्सेट के साथ सो रही सिफारिश करते हैं, यह सलाह नहीं दी जाती है। यह कसरत संपार्श्विक में किया जा सकता है, और एक कोर्सेट पहनने से दिन में 3 से 6 घंटे पर्याप्त से अधिक है
  • छवि शीर्षक 2248864 12 1
    6
    छोटे और छोटे कोर्सेट पर स्विच करें कोर्सेट को आराम से बंद करने और कमर में 10-12 सेमी कम करने में कामयाब होने के बाद, यदि आप वांछित हो तो कमी को जारी रखने के लिए एक छोटे कोर्सेट की खरीद के साथ आगे बढ़ सकते हैं। पता है कि आप उस बिंदु पर पहुंच सकते हैं जहां आप कोर्सेट के आकार को कम नहीं कर सकते या पसलियों की स्थिति और शरीर के आकार की वजह से पूरी तरह से बंद कर सकते हैं। यह बिल्कुल सामान्य है, आपको इसे बंद करने के लिए एक कोर्सेट को कसने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं या अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2248864 13 1
    7
    इस अभ्यास से जुड़े जोखिमों को समझें बहुत से लोग कोर्सेट प्रशिक्षण का विरोध करते हैं क्योंकि जीवन में अत्यधिक कमी से पसलियों और आंतरिक अंगों को स्थानांतरित किया जा सकता है। हालांकि यह आमतौर पर खतरनाक नहीं है, कई लोग इस अप्राकृतिक और बेकार अभ्यास को खोजते हैं। इसके अलावा, बहुत तंग कॉर्सिट्स रक्त परिसंचरण को कम कर सकते हैं, मांसपेशियों की टोन और सेल्युलाईट की उपस्थिति को कम कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप इस रास्ते से निपटने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी पेशेवरों और विपक्षों को पहले विचार करें।
  • विधि 3

    शारीरिक व्यायाम


    छवि शीर्षक 2248864 14 1
    1
    कार्डियो बनाएं कार्डियोवस्कुलर अभ्यास आपको रेडियोलॉज आकार प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि वे कमर पर वजन कम करने और टोन और पतले पैरों को प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। कार्डियो का अभ्यास हृदय को स्वस्थ रखता है और ऑक्सीजन को मांसपेशियों में बेहतर प्रसार करने की अनुमति देता है, इसलिए वे फिट और स्वस्थ रहने के लिए महान हैं।
    • चलने, पेडलिंग, नृत्य, एरोबिक्स करना और तैराकी (केवल कुछ ही नाम) सभी शानदार हृदय व्यायाम हैं, और आपको अतिरिक्त वसा और स्वर को कम करने में मदद कर सकते हैं।
    • अंतराल प्रशिक्षण व्यायाम करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है यदि आपके पास जिम जाने का समय है लेकिन फिर भी आप कैलोरी को कुशलता से खोना चाहते हैं। ट्रेडमिल पर पांच मिनट के लिए गर्म, 45 सेकंड के लिए पूरी गति से शूट करें और फिर 90 सेकंड के लिए धीमा करें इस अभ्यास को 10 बार दोहराएं, फिर एक और पांच मिनट के लिए धीमा कर दें अपनी मांसपेशियों को फैलाने के लिए बाद में आगे बढ़ना याद रखें
    • सबसे अच्छी बात है कार्डियो को 30 मिनट के लिए, एक सप्ताह में 5 बार करना।
  • छवि शीर्षक 2248864 15 1
    2
    फर्मों और टन नीचे। घंटागण महिलाओं को एक कामुक बट की जरूरत है, इसलिए वजन कम करने की कोशिश करने के बजाय, आप toning पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और इसे toning। बेयॉन्से, जेनिफर लोपेज और निकी मिनाज को ध्यान में रखें, उनके गधे पूरी तरह से अपने सूक्ष्म जीवन के लिए क्षतिपूर्ति करते हैं आपको इस प्रयोजन के लिए उपयुक्त कई व्यायाम करना होगा, जैसे कि फेफड़े, पैर की झुकाव और चक्कर।
  • कंधे की लंबाई पर पैर खुले हुए पैर से शुरू होता है, लंग की स्थिति में सही पैर आगे बढ़ाए, दोनों घुटनों को 90 डिग्री कोण बनाने के लिए झुकता है सामने में घुटने पैर की उंगलियों से परे नहीं होना चाहिए और घुटने के पीछे मंजिल को छूना नहीं चाहिए। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दूसरे चरण के साथ दोहराना अभ्यास को और अधिक तीव्र बनाने के लिए, दोनों हाथों में डंबल रखें और अपने कूल्हों पर सीधे अपने हाथ रखें।
  • स्क्वाट्स (सचमुच: बैठने की स्थिति) पैरों के साथ कंधे की चौड़ाई के साथ खड़े होकर, पैर की युक्तियों के साथ 45 डिग्री से बाहर निकलते हैं। आपकी ऊँची एड़ी पर अधिकतर वजन ले जाएं, धीरे-धीरे अपने शरीर को कम करें जब तक कि आपके जांघ जमीन पर समानांतर न हों। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दोहराना
  • पैरों को मोड़ने के लिए आपको अपने पैरों के साथ कंधे की चौड़ाई के समान खड़े होना पड़ता है, और आपको अपने आप को एक बार में पकड़ना पड़ता है या कुछ हाथों से दीवार पर हाथ रखकर कुछ सहायता मिलती है। एड़ी के साथ बट को छूने की कोशिश करते हुए, यथासंभव सही पैर को मोड़ो। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दूसरे चरण के साथ एक ही व्यायाम को दोहराएं। व्यायाम के धीरज और तीव्रता को बढ़ाने के लिए आप टखनों पर भार का उपयोग कर सकते हैं। आप इस व्यायाम को करने के लिए जिम में दाएं मशीन का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2248864 16 1
    3
    अपने पैरों को प्रशिक्षित करें टोनिक और सामंजस्यपूर्ण पैर जिन्हें आप सीधे स्कर्ट या स्विमिंग सूट के साथ दिखा सकते हैं, वे एक रेन-ग्लास शरीर के लिए एकदम सही रूपरेखा हैं! Toned पैर ऊँची एड़ी के जूते के साथ ठीक हैं और चलने के दौरान sinuously लहर की मदद! याद रखें कि आपका लक्ष्य जीवन से अधिक कूल्हों को रखने के लिए है, इसलिए अतिरिक्त वसा से छुटकारा पाने के बारे में ज्यादा ध्यान न दें, बस इतना करें कि यह दृढ़ और अधिक टोन है! इस अर्थ में आपकी मदद करने के लिए विशिष्ट अभ्यास पक्ष की ओर बढ़ रहे हैं, साइड लंघ और पैलेट हैं।
  • साइड स्टेप-अप 30-45 सेमी के एक चरण का उपयोग कर किया जाता है कदम के दाहिनी ओर खड़े हो जाओ और कदम पर अपना दाहिना पैर रखो। दाहिने पैर पर वजन को ले जाएं और बायीं तरफ दाएं पैर की जगह कदम पर उठाएं। अपने पैरों को बारीक करके इस अभ्यास को जारी रखें।
  • पक्ष फेफड़े ललाट lunges के समान हैं और जांघों toning के लिए उत्कृष्ट हैं। वे अपने पैरों के साथ अपने कूल्हों के समान एक चौड़ाई के साथ खड़े हो जाते हैं और अपने सामने अपने हाथ उठाते हैं, जब तक कि वे कंधे की ऊंचाई पर समानांतर होते हैं अपने दाहिने पैर से, लंबे समय तक चलने के साथ बग़ल में कदम रखें, अपने शरीर को लंघ की स्थिति में कम करें। बाएं घुटने 90 डिग्री के कोण पर होना चाहिए और पैर की उंगलियों से परे नहीं होना चाहिए। एक पल के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दूसरे चरण के साथ व्यायाम दोहराएं।
  • पिलेट्स अपने पैरों को आकार देने और आकार देने के लिए व्यायाम का शानदार रूप है, और आप परिणाम कुछ हफ्तों में देख सकते हैं। यदि आप पहले से ही पायलट्स करते हैं, तो अपने व्यायाम की नियमितता में व्यायाम की शुरुआत करें कैडिलैक और अभिनेता, अपने पैरों को कुछ परिभाषा जोड़ने के लिए!
  • छवि शीर्षक 2248864 17 1
    4
    आपके शरीर का ऊपरी भाग मॉडल करें घटता शानदार है, लेकिन हड्डियों पर बहुत अधिक मांस होने से असंतुष्ट हो सकता है जो बचाना चाहिए। ऊपरी शरीर (विशेष रूप से हथियार और कंधे) को आकार देने के लिए डिजाइन किए गए व्यायाम एक घंटे के घंटे निकालने के लिए प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे अतिरिक्त घटता को जलाते हैं। जब आप एक खूबसूरत पोशाक पहनते हैं तो कमर पर और बिना पट्टियों के कंधों पर टोन्ड शस्त्र और कंधों के द्वारा स्वादिष्ट साइड डिश के बारे में सोचो! बेंच पर ट्राइप्स के लिए परतें, डंबल्स और हाथों के हलकों (हथियारों के साथ परिपत्र आंदोलन) के साथ धक्का आपकी मदद करेगा!
  • पीठ पर तीखे के लिए मछलियां एक बेंच पर या रसोईघर की कुर्सी पर भी खेला जा सकता है। कुर्सी के किनारे पर सीधे बैठो, अपने पैरों को आप के आगे बढ़ाएं दृढ़ता से कुर्सी या बेंच के किनारे को पकड़ो और धीरे धीरे अपने शरीर को आगे स्लाइड। अपनी पीठ को सीधे रखें और नीचे जा रहे रहें, जब तक कि आपके हाथों ने 90 डिग्री के कोण का गठन नहीं किया। शरीर को इसकी मूल स्थिति में दोबारा और दोबारा दोबारा।
  • हैंडबार्स पर जोर प्रत्येक हाथ पर एक डंबल पकड़े हुए और कंधे के स्तर पर भार को उठाने के लिए किया जाता है जिसमें कोहनी अंदर घुमाएं। वह धीरे-धीरे अपनी बाहों को उठाता है, उसके सिर पर डंबल लेकर। अपनी कोहनी न मोड़ें एक दूसरे या दो के लिए सिर पर dumbbells रखें, फिर धीरे धीरे अपने प्रारंभिक स्थिति को कम और व्यायाम दोहराएँ।
  • बांह की मंडलियां सरल अभ्यास होती हैं जो हर जगह की जा सकती हैं कंधों के रूप में एक ही चौड़ाई वाले पैरों के साथ खड़े होकर, हथियार का विस्तार करें ताकि वे कंधों के साथ चलते रहें। अपनी बाहों या कोहों को ले जाने के बिना, थोड़ी सी अपने हाथों को घुमाने के लिए शुरू करो लगभग बीस परिपत्र आंदोलनों के बाद, विपरीत दिशा में हथियारों को बदलने और बदलना शुरू करें। आप डंबल्स को पकड़कर व्यायाम की तीव्रता बढ़ा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2248864 18 1
    5
    छाती का आकार बढ़ाएं। घड़ियां महिलाएं तंग कूल्हों और घुमावदार सीटें ही नहीं हैं, वे अपने curvy स्तनों के लिए भी प्रसिद्ध हैं। हालांकि "भी" कार्डियो स्तन का आकार वजन घटाने की वजह से कम कर सकते हैं, वहाँ मांसपेशी प्रशिक्षण अभ्यास स्तन के फैटी ऊतक के तहत छाती पर का कवच की मांसपेशियों को मजबूत मदद कर सकते हैं कर रहे हैं, एक छाती होने का आभास होता कि अधिक प्रचुर मात्रा में और स्तन को फर्म रहने में मदद करते हैं यह हासिल करने के लिए सबसे अच्छा अभ्यास हथियार लिफ्ट, बेंच वजन उठाने और डंबेल पार हैं।
  • हथियार उठाने के लिए, अपने पेट पर फर्श पर लेटना, अपने पैरों को एक साथ रखना और अपनी उंगलियों पर पैर रखें और पैर के एकमात्र शीर्ष पर स्थित करें। अपने हाथों को फर्श, कंधे की ऊंचाई, अपनी बाहों की केवल ताकत का उपयोग करके उठाया, जब तक कि दोनों पूरी तरह से विस्तारित न हों धीरे धीरे अपने शरीर को कम करें जब तक आपके कोहनी 90 डिग्री कोण न हो। अपनी बाहों को बढ़ाकर और दोहराएं।
  • वजन उठाने के लिए आपको एक बेंच और एक लोहे का दंड की आवश्यकता होगी। लोहे का दंड, वज़न के साथ रखें जिसे आप बेंच पर उठाने और बेंच पर लेटते हैं। धीरे-धीरे बार ऊपर उठाएं, छाती के मध्य भाग पर सीधे इसे रखकर और हथियार का विस्तार करें। धीरे धीरे अपनी छाती पर बार नीचे, अपने कोहनी बाहर मोड़ झुकाव। बार को अपनी मूल स्थिति में लौटाएं और व्यायाम को दोहराएं।
  • डंबल्स के साथ क्रॉसबार को प्रदर्शन करने के लिए, अपनी पीठ पर झूठ बोलें और हाथों से एक हैंडल पकड़े हुए, सीधे ऊपर अपनी बाहों का विस्तार करें। कोहनी को थोड़ी सी मोड़ लें और बाहों की ओर बाहों को कम करें जब तक शरीर एक "टी" नहीं बनाते। एक पल के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे धीरे अपने हथियार को अपनी मूल स्थिति में वापस उठाएं और दोहराएं।
  • छवि शीर्षक 2248864 19 1
    6
    कमरलाइन को कम करें एक रेन-ग्लास आकार पाने के लिए जीवन को कम करना सबसे महत्वपूर्ण बात है ऐसा करने के लिए आपको पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए सटीक व्यायाम के साथ वजन कम करने के लिए अभ्यासों को गठबंधन करने की आवश्यकता होगी। सावधान रहें, हालांकि, कई पारंपरिक पेट में मजबूत व्यायाम (जिनमें वे पायलट का हिस्सा हैं) कूल्हों को बढ़ाकर मांसपेशियों को बढ़ा सकते हैं ऐसा कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए, यदि आप एक रेन-ग्लास आकार प्राप्त करने का प्रयास करें! आपको पेट को मजबूत करने वाले अभ्यासों को ही करना है जो पार्श्व और तिरछी मांसपेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित करते हैं ताकि कमर को समतल और आकार बदल सके। साइड पेटी, साइड सपाट और ट्रैक्शन उत्कृष्ट अभ्यास हैं जो आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • फर्श पर अपनी पीठ के साथ साइड एब्स का प्रदर्शन करने के लिए, अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें और हवा में अपने घुटनों को बढ़ाएं, उन्हें 90 डिग्री कोण पर झुकाना। अपने सिर और कंधे को मंजिल से थोड़ा ऊपर उठाएं और अपने शरीर की तरफ दाएं मुड़ें। कल्पना कीजिए कि आप अपनी सही कोहनी को अपनी सही कोहनी से छूने की कोशिश कर रहे हैं। जब आप कसरत कर रहे हों, तो अपने निचले हिस्से को वापस रखने और फर्श पर कड़ी मेहनत करने के लिए याद रखें प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दूसरी तरफ दोहराना।
  • दूसरे पक्ष पर एक पैर के साथ, दाहिनी ओर झूठ बोल के किनारे का प्रदर्शन करना अपने ऊपर उठाने के लिए अपनी सही कोहनी का प्रयोग करें, अपने बांह की कवच ​​फर्श पर सपाट रहना चाहिए, आपके शरीर पर सीधा होना चाहिए और आपकी सही कंधे सीधे आपके दाहिने कंधे के नीचे होना चाहिए आपके शरीर को सिर से पैर की अंगूठी तक एक विकर्ण रेखा बनानी चाहिए। इस स्थिति को तीस सेकंड तक रखें (यदि आप कर सकते हैं!), पेट की मांसपेशियों को ध्यान में रखते हुए और नितंबों को अनुबंधित किया गया। बाईं ओर दोहराएं
  • ट्रैक्शन करने के लिए आपको बार की आवश्यकता होगी अपनी उंगलियों के साथ पुल बार को पकड़ो। यह एक मुश्किल कर्षण स्थिति है, लेकिन पार्श्व की मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए सबसे अच्छा है ठोड़ी तक पहुंचने तक शरीर की ताकत के साथ शरीर को ऊपर उठाएं और बार बार से थोड़ा अधिक है। यदि संभव हो तो एक या दो के लिए इस स्थिति को पकड़ो और धीरे-धीरे शुरुआती स्थिति में वापस आ जाए। पूरी तरह से अपने हथियार का विस्तार करने से बचें, ताकि आप तुरंत उठने के लिए तैयार हो जाएं।
  • विधि 4

    ठीक से खाना
    छवि शीर्षक 2248864 20 1
    1
    कैलोरी का सेवन कम करें एक रेन-ग्लास आकार प्राप्त करने के लिए, सही अनुपात प्राप्त करना चाहिए। आपको वजन कम करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कुछ घटता इस विशेष शरीर के आकार को प्राप्त करने के लिए आवश्यक हैं। दूसरी ओर, आप अपनी कमर के आकार को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए एक निश्चित आहार की आवश्यकता होती है। एक स्वस्थ आहार में सूजन और पानी की अवधारण का सामना करना पड़ता है, थोड़ा पेट खोने के लिए अच्छा है
    • कुल कैलोरी का सेवन करें, और उस पर ध्यान दें तरह आप जो कैलोरी लेते हैं (प्रोटीन, वसा, फाइबर, आदि से) आपको इस लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।
    • एक रेन-ग्लास आकार के लिए शरीर के मोटे आदर्श का प्रतिशत लगभग 17-25% है इन शानदार घटता प्राप्त करने के लिए आपको शरीर की वसा की एक निश्चित मात्रा की आवश्यकता है, लेकिन आपको पतला और स्वस्थ रहने की कोशिश करनी चाहिए।
    • यदि आपको शरीर को वसा की दर प्राप्त करने के लिए अपना वजन कम करना है, तो याद रखें कि आधा किलो 3500 कैलोरी के बराबर है, इसलिए आपको वजन कम करने के लिए इस राशि को कम करना होगा।
  • छवि शीर्षक 2248864 21 1
    2
    एक दिन में छह छोटे भोजन खाएं स्वस्थ आहार बनाए रखना लगभग असंभव है यदि आप बिल्कुल भी खा नहीं करते हैं सौभाग्य से, वजन कम करना संभव है और दिन के दौरान अधिक भोजन खाने में एक पूर्ण पेट होता है।
  • दिन में कई बार भोजन करने से आप भोजन के बीच भूखा नहीं महसूस कर सकते हैं, बहुत अधिक कैलोरी लेने के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • यह आपके चयापचय को उत्तेजित करता है, जिससे आपको कैलोरी तेजी से जलाने में मदद मिलती है। इसका लक्ष्य तीन छोटे बड़े लोगों के बजाय, एक दिन में छह छोटे स्वस्थ भोजन का उपभोग करना है।
  • छवि शीर्षक 2248864 22 1
    3
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें यहां तक ​​कि अगर आप कैलोरी का सेवन करते हैं और भागों के आकार को कम करते हैं, तो वजन कम होने से आपको बहुत धीमी या असंभव प्रक्रिया हो सकती है अगर आप गलत खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। उच्च चीनी या स्टार्च की सामग्री के साथ भोजन, वजन कम करने और शरीर में खतरनाक विषाक्त पदार्थों को जमा कर सकता है।
  • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में भी उच्च नमक सामग्री होती है, जिसके परिणामस्वरूप जल प्रतिधारण और सूजन होती है। सटीक और जमे हुए भोजन लेने के बजाय, ताजी और जैविक उत्पादों का चयन करें और पूरे अनाज के आटे को स्विच करें।
  • खाद्य पदार्थों पर ध्यान दें वसा मुक्त जैसे दही, पनीर और अन्य, क्योंकि उनकी वसा की मात्रा कम हो जाती है, वे अक्सर चीनी और अन्य खाली कार्बोहाइड्रेट से भरे होते हैं और किसी भी पोषण का महत्व नहीं देते हैं।
  • छवि शीर्षक 2248864 23 1
    4
    अपनी उंगलियों पर स्वस्थ नाश्ते रखें भोजन के बीच अपनी भूख को बुझाने के लिए स्वस्थ नाश्ते तैयार करने का प्रयास करें और फैटी खाद्य पदार्थों को खाने से बचने के लिए या चिप्स और बिस्कुट जैसे संसाधित करें। रसोई में बहुत सारे मौसमी फलों को रखने की कोशिश करें, साथ में कुछ स्वादिष्ट भोजन जैसे कि पागल, किशमिश, सब्ज़ियां और चावल केक।
  • छवि शीर्षक 2248864 24 1
    5
    बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं आपने पहले से ही इसके बारे में सुना है, लेकिन फलों और सब्जियों की दैनिक खपत में बढ़ोतरी से स्वस्थ आहार बनाए रखने में आश्चर्य होता है। फल और सब्जियां स्वाभाविक और अप्रसारित खाद्य पदार्थ हैं, इनमें सबसे अधिक रोज़ खाने वाले पदार्थों में पाया जाने वाला कोई भी पदार्थ या संरक्षक नहीं होते हैं। उनके पास उच्च पोषण मूल्य और कम कैलोरी सामग्री है। इसका मतलब यह है कि जितना चाहें उतना खा सकते हैं!
  • विभिन्न रंगों के फलों और सब्जियों का सेवन करें (आलू सब्जियों के रूप में गिना नहीं जाते!) अपने भोजन के लिए विनम्रता का स्पर्श करने के लिए, विटामिन और अन्य पोषक तत्वों से प्राप्त सभी लाभों को रखने के लिए। पालक, गोभी और गोभी गोभी जैसे चौड़े और गहरे पत्तेदार सब्जियां उत्कृष्ट विकल्प हैं क्योंकि वे विटामिन और खनिजों से भरे हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली की सुरक्षा में सुधार लाते हैं।
  • अगर आपको लंबे समय के बाद काम करने या कड़ी मेहनत पर चीनी की खुराक की ज़रूरत होती है, तो केला खाओ यह ग्लाइकेमिक दुर्घटना के बिना आवश्यक कार्बोहाइड्रेट की ऊर्जा प्रदान करता है जो आपको चॉकलेट या जंक फूड दे सकता है। केले भी कम रक्तचाप, पाचन तंत्र की मदद और मूड में सुधार। मैं उन्हें कैसे प्यार नहीं कर सकता?
  • छवि शीर्षक 2248864 25 1
    6
    बहुत पानी पी लो पानी में त्वचा, बाल और नाखून की स्थिति में सुधार होता है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त करता है। खाने से पहले एक गिलास पानी पीने से आपको कम खाने में मदद मिलती है, क्योंकि इससे शरीर को रोकना पड़ता है और भूख और प्यास के भ्रम का शिकार नहीं पड़ता।
  • यदि आप एक व्यायाम की नियमित मांग कर रहे हैं, तो निर्जलीकरण को रोकने के लिए पीने का पानी भी महत्वपूर्ण है, जो सिरदर्द और मांसपेशियों के कार्यों का नुकसान हो सकता है।
  • आपको पानी के साथ सभी प्रकार के कार्बोनेटेड पेय, सामान्य और हल्का जगह लेनी चाहिए। ग़ैरदिल पेय खाली कैलोरी और संसाधित और खतरनाक मिठास (यहां तक ​​कि फलों का रस, सावधान जो आप चुनते हैं) से भरे हुए हैं। यह शरीर में जमा हो जाता है और सूजन और वजन बढ़ाता है। जब आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, तो वे गायब होने वाली पहली चीज होनी चाहिए!
  • टिप्स

    • अपने आप को सुनिश्चित करें! यहां तक ​​कि अगर आप एक पूर्ण घंटा आच्छादन का आकार नहीं प्राप्त कर सकते हैं, निराश मत बनो, तो आप जितना करीब हो सके!
    • यहां तक ​​कि स्कर्ट और स्वीटियेट नेकलाइन बिल्कुल सही हैं, वे बहुत अच्छे हैं।
    • अपने आहार का पालन करें, अपने व्यायाम की नियमित करें और उस प्रपत्र को शानदार रखने के लिए तकनीक का अभ्यास करना जारी रखें।

    चेतावनी

    • यदि आपको अतीत में कोई समस्या हुई है, तो लेख में सूचीबद्ध कोई भी अभ्यास करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com