कैसे एक काले आँख को छिपाने के लिए

क्या आप एक बड़ी घटना से पहले ही रात को स्केटबोर्ड गिर गए थे? क्या आप अपने छोटे भाई के साथ एक शर्मनाक झगड़ा हुआ था और क्या आप इसकी व्याख्या नहीं करेंगे? चिंता मत करो! काले, दर्दनाक और सूजी हुई आंखों को दूर करने के लिए, बस सौंदर्य प्रसाधन (या वैकल्पिक समाधान) का उपयोग करें और त्वचा के प्राकृतिक रंग को पुन: उत्पन्न करें। कुछ छोटी सी चीजों के साथ, बिना कम समय में आप बिना शर्मिंदगी के चारों ओर जा सकते हैं!

कदम

विधि 1

शुरू करने से पहले
कवर ऐ ब्लैक आई चरण 1
1
एक ठंड पैक बनाओ अगर आंख विशेष रूप से अंधेरे और सूजन नहीं है, तो यह उपाय करना आसान होगा। इसे छुपाने की कोशिश करने से पहले, प्रभावित क्षेत्र पर 10 मिनट के लिए ठंडा दबाव डालें, फिर इसे हटा दें और आंखों को बाकी 10 मिनट के लिए आराम दें। दोबारा दोहराएं जब आवश्यक हो
  • इससे दर्द और दर्द कम हो जाएगा आंख क्षेत्र को प्रभावित करने के लिए, यह नहीं बताए कि यह चमड़े के नीचे खून बह रहा को रोकने में मदद करेगा। इसके अलावा, इस उपचार को छिपाने वाले का उपयोग करने से पहले समस्या को कम करना चाहिए, या कम से कम सुनिश्चित करें कि क्षेत्र स्पर्श करने के लिए कम दर्दनाक है
  • ठंड पैक की तैयारी करना आसान है: बस एक बर्फ बैग या जमी हुई सब्जियों का एक बैग ले लो और एक तौलिया या पतले कपड़ा के साथ लपेटो। आप भी कर सकते हैं फार्मेसी में एक त्वरित बर्फ पैक खरीदें या फ्रोजन चाय बैग का उपयोग करें।
  • कवर एक ब्लैक आई चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि आप चाहें, तो एक भड़काऊ विरोधी भड़काऊ ले लो। यदि क्षेत्र काफी खराब है या सूजन है, तो आप असुविधा को कम करने के लिए एक दवा ले सकते हैं। विशेष रूप से, इबोप्रोफेन जैसी एंटी-इन्फ्लैमेटरीज़ सूजन और एक ही समय में दर्द से लड़ सकती हैं, इसलिए वे बहुत प्रभावी हैं।
  • पैकेज के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना सुनिश्चित करें यदि आप एक बच्चा हैं, तो दवा लेने से पहले वयस्क से अनुमति लीजिए।
  • कवर ऐ ब्लैक आइ चरण 3
    3
    अगर आप दुर्व्यवहार का शिकार हैं, तो सहायता मांगें अगर किसी न किसी दुर्घटना या बकवास की वजह से काली आँखें थी, तो इस चरण को छोड़ने के लिए यहां क्लिक करें। इसके बजाय, यदि यह परिवार या दंपती के भीतर हिंसा के एक प्रकरण के कारण है, तो यह स्वेच्छा से हुआ, आपको चाहिए तत्काल मदद के लिए पूछें. दुर्व्यवहार से स्वयं को सहेजना साक्ष्य छिपाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है याद रखें यह नहीं है कभी बस उस व्यक्ति पर आप पर हिंसा का उपयोग करता है
  • अगर आप दुर्व्यवहार का शिकार हैं, तो टेलिफोनो आज़ूरो को 1.96.96 या टेलीफ़ोनो रोजा को 06.37.51.82.82 पर कॉल करें। आप को हिंसा या परिस्थितियों के मामलों की रिपोर्ट करने के लिए पुलिस को भी कॉल करना चाहिए, जिससे आप खतरे में महसूस कर सकते हैं।
  • यह भी पढ़ें:
  • अपमानजनक रिपोर्ट से बाहर निकलने का तरीका.
  • पारिवारिक हिंसा पर काबू कैसे करें.
  • घरेलू हिंसा से बचाव कैसे करें.
  • संभावित हिंसक संबंध को कैसे पहचानें.
  • विधि 2

    मेकअप का उपयोग करें
    1
    यदि आपके पास एक सुधारक उपलब्ध है, तो इसका उपयोग करें यह एक काली आँख को कवर करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी कॉस्मेटिक है। यह वास्तव में आप नाम से अनुमान लगा सकते हैं: यह त्वचा को सजातीय बनाने के लिए खामियों को ठीक करता है सुधारकर्ता में आमतौर पर कटौती, निशान और इतने पर दिखाई देने वाले लक्षणों को कवर करने का उद्देश्य होता है, इसलिए यह घावों के लिए प्रभावी होना चाहिए, विशेष रूप से कम हद तक।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपनी उंगलियों के साथ एक तेल आधारित पर्स लपेटकर सावधानी से लागू करें इस तरह आंखों पर दबाव डाले जाने पर नियंत्रण करना आसान होगा। यदि आप ब्रश का उपयोग करते हैं, तो आपको गड़बड़ी हुई चोट के क्षेत्र में गड़बड़ी से खतरा हो सकता है, जिससे दर्द और सूजन हो सकती है।
    • यदि आपके पास छुपाने वाला नहीं है, तो आप मेकअप की दुकान में कम कीमत पर पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक स्वर चुनते हैं जो आपके रंग से मेल खाता है
  • 2
    पूरी तरह से वैकल्पिक तरीके से, आप छिपाने वाले का उपयोग करने से पहले लाल लिपस्टिक का घूंघट भी लागू कर सकते हैं। अगर छुपाने वाला एक मोमी या कृत्रिम प्रभाव पैदा कर सकता है, मेकअप को हटाने की कोशिश करें और, इसे पुन: लागू करने से पहले, लिपस्टिक की एक परत लागू करें लाल त्वचा की सतह के नीचे खून बह रहा है, जिससे थोड़ा अधिक गर्म और अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा, यह अपूर्णता को ठीक करता है, क्योंकि यह बैंगनी और नीच रंगों को बेअसर करता है। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, यह एक चाल है जो सभी त्वचा टन के लिए काम करना चाहिए।
  • 3
    एक नारंगी या हरे चेकर का उपयोग करें यह आपके रंग से अलग रंगों के सौंदर्य प्रसाधनों के साथ काली आंखों का इलाज करने के लिए अजीब लगेगा, लेकिन अगर सही ढंग से किया जाता है, तो यह काफी प्रभावी हो सकता है। एक काली आँख त्वचा पर लाल या बैंगनी रंग बनाने की आदत होती है एक हल्के हरे रंग के सुधारक को लागू करके, संभव है कि दो रंगों को एक-दूसरे को खत्म करना संभव है, वास्तविक रंग के समान एक टोन का निर्माण करना। सूजन के कारण हरे रंग की सभी लाली समाप्त हो जाती है।
  • सटीक टोन का चुनाव काले आंख के रंग और गंभीरता पर निर्भर करता है। प्रयोग करने के लिए तैयार: इसमें समय लग सकता है, लेकिन जब आप सही उत्पाद पाते हैं, तो परिणाम उत्कृष्ट होगा
  • कुछ दिनों के बाद काला आँख अक्सर भूरे रंग के-पीले रंगों पर ले जाता है। इस बिंदु पर, आपको इन टोन को कम करने के लिए नारंगी चेकर पर स्विच करना चाहिए।



  • 4
    एक सजातीय प्रभाव बनाने के लिए एक अंधेरे आँख छाया का उपयोग करने का प्रयास करें अगर मौका आपको थोड़ी अधिक हिम्मत करने की इजाजत देता है (उदाहरण के लिए आपको बड़बड़ाना या पंक रॉक कॉन्सर्ट में जाना पड़ता है), आप आंख को हमेशा अंधेरे कर सकते हैं "अच्छा" दूसरे के अनुकूल करने के लिए इस तरह से आप अपने आप को एविरल लेविना द्वारा एक स्मोक्की मेकअप के साथ पा सकते हैं: यह हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन अगर आप हिम्मत करते हैं तो कोशिश करें!
  • 5
    अंतिम उपाय के रूप में, अपनी सामान्य नींव का उपयोग करें। इस समस्या का त्वरित रूप से समाधान करने के लिए, आप जिस प्रकार की नींव उपलब्ध हैं उसका उपयोग कर सकते हैं। यह आमतौर पर कुछ भी नहीं है, लेकिन अक्सर यह आदर्श नहीं है। वास्तव में, काले आंखों को अब भी देखा जा सकता है क्योंकि यह रंगाई की गई है और अर्ध-पारदर्शी गुणों की वजह से, जो अधिकांश नींवों को चिह्नित करती है, खासकर अगर आपके पास उचित त्वचा है
  • हालांकि, अगर नींव को अन्य विधियों के साथ प्रयोग किया जाता है, तो यह प्रभावी है, इसलिए आपके लिए सबसे उपयुक्त मेकअप ढूंढने के लिए प्रयोग करें।
  • विधि 3

    अन्य समाधान
    कवर ऐ ब्लैक आइ चरण 9
    1
    काले आँख पर अपने बाल लाओ यदि आपके पास कोई तरकीब उपलब्ध नहीं है, चिंता न करें! हालांकि, दोष को छिपाना संभव है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो इसे कवर करने के लिए फ्रिंज को लाने का प्रयास करें। यह कोई तरीका नहीं है जो किसी के लिए काम करता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक छोटे हेडबैंड है, तो आप इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। अगर आप कर सकते हैं, हालांकि, यह काले आंख को छिपाने के लिए प्रभावी है और इसके साथ आने वाली सभी शर्मिंदगी।
  • कवर ऐ ब्लैक आइ चरण 10 नामक छवि
    2
    अपने धूप का चश्मा रखो यह काले आंख को कवर करने के लिए एक और प्रभावी तरीका है सौंदर्य यह है कि चश्मा आपको समृद्ध बनाने और एक संगठन को पूरा करने की अनुमति भी देते हैं। न केवल आप काली आँख छिपाएंगे, आपके नज़र में भी लाभ होगा। किसी भी मामले में, इस रणनीति के नुकसान हैं: उदाहरण के लिए याद रखें कि घर पर धूप का चश्मा पहनना संदेह पैदा कर सकता है।
  • यदि स्थिति गंभीर है, तो मोटी फ्रेम के साथ काले धूप का चश्मा चुनें। उदाहरण के लिए, एक चिंतनशील विमानन मॉडल या पुरानी कर्ट कोबेन शैली फ्रेम आदर्श है।
  • कवर ऐ ब्लैक आइ चरण 11
    3
    एक टोपी या हुड पसीने वाली शर्ट का प्रयोग करें यदि आप अपने सिर को कवर कर सकते हैं, तो काले आंख को छुपाने के लिए लाभ उठाएं। वह अपनी आँखों पर अपनी टोपी या हूड छोड़ देता है, लेकिन इतना नहीं कि वह नहीं देख सकता कि आप कहां जा रहे हैं: आप निश्चित रूप से दूसरी आंख को चोट नहीं करना चाहते हैं।
  • टोपी के लिए, आप एक बेसबॉल या एक टोपी का छज्जा, एक पुआल टोपी, एक सूरज टोपी और इतने पर चुन सकते हैं। पसीने के लिए, एक सरल हुड की आपूर्ति ठीक हो जाएगी।
  • कवर ऐ ब्लैक आइ चरण 12
    4
    इसे घमंड करने की कोशिश करो! क्या आपको अच्छा परिणाम नहीं मिल सकता है? चिंता मत करो आमतौर पर एक काली आँख रखने में कुछ भी गलत नहीं है। यह वास्तव में गर्व का एक स्रोत हो सकता है व्यवहार में, ऐसा लगता है कि मैं दुनिया को बता रहा था: "मैं सौंदर्य के बारे में आम रूढ़िवादी दिन को बर्बाद नहीं होने दूँगा, मुझे परवाह नहीं है"। आम तौर पर, जिन 99% लोगों को आप देखते हैं वे इसके बारे में उत्सुक होंगे, वे घृणा महसूस नहीं करेंगे। सबसे अच्छे मामले में यह बर्फ को तोड़ने में भी मददगार हो सकता है, हो सकता है कि आपके पास उन सभी लोगों को बताने के लिए एक अजीब कट्टरपंथ है जो इस पर टिप्पणी करते हैं!
  • टिप्स

    • अगर आपकी आंख पांच से सात दिनों के भीतर सुधार नहीं शुरू करती है या आपके दृष्टिकोण से समझौता किया गया है, तो डॉक्टर पर जाएं।
    • आँखों के आसपास के क्षेत्र का इलाज करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें। इस आलेख में अनुशंसित कोई उत्पाद का कारण नहीं होगा यदि यह काली आँख में समाप्त हो गया हो, लेकिन अभी भी एक कष्टप्रद जल का कारण हो सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com