कैसे एक इत्र डाल करने के लिए

सही खुशबू आपकी शैली और आपकी सुरक्षा को और बढ़ावा दे सकती है। हालांकि, आपके लिए सही इत्र भी गलत लग सकता है अगर गलत तरीके से लागू किया गया हो।

कदम

विधि 1

सही इत्र चुनें

कुछ महिला अपने स्वयं का घ्राण हस्ताक्षर करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य इस अवसर या मौसम के आधार पर बदलना पसंद करते हैं। आपकी प्राथमिकताओं के बावजूद, सही सुगंध चुनने का तरीका जानने के लिए सफलतापूर्वक एक इत्र पहनने का पहला चरण है।

1
इत्र के बीच के मतभेदों को समझें

  • ले ईओ डी कोलोन एक घंटे के भीतर गायब हो गया था, जबकि ईओ डे टॉयलेट पिछले दो घंटों के दौरान समाप्त हो गया था।
इत्र शीर्षक इत्र पर्फ्यूम स्टेप 1 बुलेट 1
  • ल्यू एऊ डे पर्फ्यूम में इत्र तेल की एक उच्च एकाग्रता होती है और लुप्त होती बिना चार घंटे तक रहता है
    इमेज शीर्षक पहना इत्र चरण 1 बुलेट 2
  • Parfum, या इत्र निकालने में, उच्च एकाग्रता है और छह घंटे तक रहता है।
    इत्र शीर्षक पहनाव इत्र चरण 1 बुलेट 3
  • कोलोन चरण 12 को लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    आसपास के वातावरण के लिए उपयुक्त एक प्रकार की इत्र चुनें। यदि आप एक छोटे, बंद जगह में काम करते हैं, उदाहरण के लिए, आपको मजबूत और प्रभावी सांद्रता से बचना चाहिए।
  • 3
    इसे पहनने से पहले खुशबू का प्रयास करें

  • यदि आप व्यक्ति में इत्र खरीदते हैं तो आप इसे एक विशेष कार्ड पर जांच सकते हैं, जो अक्सर पेपरियम में उपलब्ध होता है कागज़ की पट्टी पर सुगंध लगाने की कोशिश करते वक्त एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि शरीर पर लागू होने पर खुशबू ठीक नहीं होगी। यह तय करने की कुंजी है कि आपके लिए इत्र सही है, तो अंतिम निर्णय लेने से पहले इसे अपने शरीर के रसायन विज्ञान के साथ मिश्रण करने की अनुमति दें।
    इत्र शीर्षक इत्र पर्फ्यूम स्टेप 3 बुलेट 1
  • वैकल्पिक रूप से, आप कलाई के अंदर एक छोटी सी राशि स्प्रे कर सकते हैं और इसे सूँघने से 10 मिनट पहले प्रतीक्षा कर सकते हैं। यह सुगंध पूरी तरह से उभर कर देता है, जिससे आप के लिए इत्र की पर्याप्तता या अपर्याप्तता का बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं।
    छवि कोलाइन चरण 13 लागू करें
  • इत्र के तीन प्रकार के सुगंध नोट हैं: सिर, दिल और पृष्ठभूमि शीर्ष नोट्स वे हैं जो नाक के तुरंत आते हैं, लेकिन पांच मिनट के बाद गायब हो जाते हैं। मध्य नोट्स के बारे में 10 मिनट के बाद विकसित करने और वहाँ नीचे के उन लोगों के बारे में 15. दिल नोट और आधार को रोजगार उन है कि घंटे तक कर रहे हैं, तो आप उम्मीद करते हैं करने के लिए उन्हें पूरी तरह की खुशबू को समझने के लिए विकसित किया जाना है इत्र।
    कलेन्ग चरण 11 को लागू शीर्षक वाली छवि
  • अपने कपड़े पर गंध को छिड़ने से बचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे पसंद करते हैं, यह तय करने से पहले कि आपके टुकड़े इस तरह गंध नहीं करते। गंध भी कुछ कपड़ों को दाग या डिस्कोल कर सकता है, इसलिए जब आप कपड़े पर इसे लागू करते हैं तो ध्यान दें।
    कोलगन चरण 2 को लागू शीर्षक वाली छवि
  • कोलगन लागू करें चरण 14
    4
    एक बार जाने की कोशिश की जाने वाली सुगंध की मात्रा को सीमित करें तीन इत्र का परीक्षण करने के बाद, आपकी गंध की गहराई अपनी तीखीपन को खो देती है, और आप बाद में अनुभव किए जाने वाले सुगंधों का स्पष्ट अनुमान प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • यदि आपके पास अलग-अलग खुशबू ग्रंथ हैं, तो गंध की भावना सुन्न हो जाने से पहले आप पांच या छह की कोशिश कर सकते हैं।
  • पूछें कि क्या आप परीक्षणों के बीच कॉफी बीन्स को गंध कर सकते हैं कॉफी बीन्स नाक तालू को साफ करते हैं और आपको लंबे समय के दौरान इत्र के बीच बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देते हैं। हालांकि, यह दृष्टिकोण अनिश्चित काल तक नहीं चलेगा, इसलिए एक समय में सुगंध के छोटे चयन का परीक्षण करना बेहतर होगा।
  • इमेज शीर्षक पहना इत्र चरण 5
    5
    एक खुशबू चुनें जो आपके लिए सही है लगभग 75% परफ्यूम में गुलाब और चमेली के अर्क के निशान होते हैं, लेकिन राशि प्रत्येक सुगंध में भिन्न होती है। इसके अलावा, इत्र में आम तौर पर हजारों अन्य सामग्री और रसायनों होते हैं, जिनमें से कई सुगंध को सक्रिय रूप से बदलते हैं। यही कारण है कि वहाँ कोई इत्र नहीं है जिसकी सटीक गंध है जड़ी बूटी, वुडी / एम्बर, पुष्प / फल और ओरिएंटल / मसालेदार की ताजा / याद ताजा: यह कहा, कई सुगंध चार में से एक श्रेणियों में गिर सकता है।
  • जड़ी-बूटियों के ताजा / सुगंधित सुगंध में घास की हड्डीवाला यादें हैं जो आम तौर पर लॉन, पत्तियों और जड़ी-बूटियों की गंध का उल्लेख करते हैं। वे जीवंत और खेलकूद व्यक्तित्वों के साथ महिलाओं के लिए एक स्वच्छ गंध और अनुकूलन करते हैं। इस अवसर के अनुसार सुगंध अलग करना पसंद करने वाली महिलाओं के लिए, इन दिनों के जीवनकाल के लिए इन सुगंधों का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
  • वुडी / एम्बर सुगंध में एक व्यापक विविधताएं शामिल हैं। अधिकांश में एम्बर, चंदन, देवदार और विभिन्न मसालों के निशान शामिल हैं। मसालों का संयोजन यह है कि सुगंध के इस परिवार के लिए एक निश्चित बहुमुखी प्रतिभा क्या देता है। जो महिलाएं अधिक कामुक सुगंध के लिए विकल्प चुनना चाहती हैं, वे इस श्रेणी को विशेष रूप से शाम के लिए विचार कर सकते हैं।
  • पुष्प / फल सुगंध चंचल निर्दोषता और रोमांटिकता की भावना पैदा करते हैं। इस श्रेणी के अंतर्गत एक विशिष्ट फूल या फल के गिरने के आसपास विकसित अधिकांश सुगंध कुछ फलों के पक्ष में अधिक ध्यान देते हैं, जबकि अन्य लोगों के पास फूलवाला की दुकान के समान गंध है। इन इत्र भी दिन के उपयोग के लिए उत्कृष्ट हैं जो महिलाएं ताजा और खस्ता सुगंध चाहते हैं, उन्हें पूर्व के लिए चुनना चाहिए, जबकि वे उत्तरार्द्ध के लिए एक उत्तम और रोमांटिक खुशबू की तलाश करते हैं।
  • ओरिएंटल / मसालेदार scents वुडी / एम्बर के समान हैं, लेकिन आमतौर पर एक से अधिक पुष्प तत्व होते हैं। इस वर्ग से संबंधित सुगंध अक्सर ऑर्किड, नारंगी फूल, वेनिला, मिठाई मसाले, धूप और कस्तूरी का दावा करते हैं। ये विदेशी शक्ल किसी भी समय ले जा सकते हैं, लेकिन वे विशेष रूप से शाम के लिए काम करते हैं जो महिलाएं एक गर्म, रहस्यमय और विशिष्ट स्त्री की खुशबू चाहती हैं उन्हें इस श्रेणी के लिए चुनना चाहिए।
  • विधि 2

    आवेदन से पहले


    इत्र का उपयोग करने से पहले आपकी त्वचा को तैयार करना आपको अधिक तीव्रता और स्थायित्व की गारंटी देता है

    छवि शीर्षक, चमकदार, प्रबंधनीय और चिकना बाल चरण 1 प्राप्त करें
    1
    त्वचा को धो लें और सुगंध छिड़ने से पहले एक लोशन लागू करें, क्योंकि सुगंध स्वच्छ और नम त्वचा पर अधिक टिकाऊ है। स्नान या शॉवर लेने के तुरंत बाद खुशबू रखो, मान लें कि यह संभव है। यदि नहीं, तो सावधानी से उन क्षेत्रों को धोएं जहां आप खुशबू को लागू करने की योजना बना रहे हैं और इसे लोशन पर फैलाया है।
  • इमेज शीर्षक पहना इत्र चरण 7
    2
    एक साबुन से धुलाई और एक क्रीम लगाने से खुशबू का स्तर, इत्र की सुगंध के पूरक दोनों। शावर जेल के संयोजन से समृद्ध एक खुशबू है, शरीर लोशन और इत्र विशेष रूप से प्रभावी है, लेकिन किसी भी डिटर्जेंट और किसी भी क्रीम से युक्त घ्राण तत्व काम करेंगे।
  • कठोर सुगंध से बचें उदाहरण के लिए, मांसल खुशबू को लागू करने से पहले एक जेल शावर के साथ गहन फूलों की गंध से धोना न करें।
    इमेज शीर्षक वाला पहनें इत्र चरण 7 बुलेट 1
  • विधि 3

    आवेदन

    यदि आप बहुत अधिक सुगंध का उपयोग करते हैं, तो खुशबू आपको या आपके आस-पास के लोगों को अस्थिर कर सकती है। यदि आप बहुत कम उपयोग करते हैं, तो सुगंध आसानी से फैल सकता है। इसे लागू करने के लिए सही विधि जानने से आपको सबसे अच्छा संभव परिणाम सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

    छवि कोलाइन चरण 1 लागू करें
    1
    स्पंदन के बिंदु पर स्प्रे करें, जहां रक्त अधिक दृढ़ता से बहती है और त्वचा गर्म है
    • जब आप अधिक निर्णायक सुगंध पहनते हैं, जैसे कि एउ डे पर्फुम या पैराफ्यूम अर्क, तो अपनी कलाई और गर्दन पर गंध को दबाएं।
    • यदि आप एक ईओई डिटलेट या एओयू डी कोलोन को स्प्रे करते हैं, तो कानों के पीछे स्पंदन अंक, कोहनी के घूंघट और घुटनों के पीछे कान के पीछे कुछ स्पंद करने के विकल्प पर भी विचार करें।
  • कोलगन चरण 5 लागू करें
    2
    सुगंध की तीव्रता के आधार पर, 13-15 सेमी की दूरी पर इत्र स्प्रे करें। मजबूत खुशबू, जितना अधिक आप बोतल दूर रखना चाहिए।
  • कोलगन चरण 10 को लागू करने वाली छवि
    3
    त्वचा पर इत्र रगड़ना न करें हालांकि यह एक आम बात है, ऐसा करने से रसायनों को अपना काम करने की इजाजत नहीं होती है और खुशबू के संतुलन को बदल दिया गया है। इसके बजाय, त्वचा पर एक छोटे से इत्र स्प्रे करें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • टिप्स

    • स्प्रे की बोतलों में छिड़काव की बोतलों में उपलब्ध इत्र, जो कि स्पलैश बोतलों में होती है, क्योंकि स्प्रे के साथ की बोतलों में बेहतर बंद होता है।
    • इत्र सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर रखें सुगंध के लिए अधिक तीव्र होने के लिए, आपको बोतलों को एक शांत, सूखी जगह में भी स्टोर करना चाहिए। अत्यधिक गर्मी न केवल सुगंध को नुकसान पहुंचाएगी, यह बोतल को तोड़ने के कारण भी हो सकती है।
    • यदि आप किसी और के लिए खुशबू चुनते हैं, तो क्लासिक और मशहूर सुगंध के लिए विकल्प चुनें। कई प्रकाश और पुष्प इत्र ज्यादातर महिलाओं के लिए ठीक हो जाएगा, लेकिन अगर आप व्यक्ति उपहार क्या करने के स्वाद पता नहीं है और केवल एक ही व्यक्ति में खरीदा जाना चाहिए, अपने दम पर सुगंध का परीक्षण करने के लिए और अधिक पर्याप्त और विदेशी सुगंध की सिफारिश नहीं कर रहे हैं त्वचा।

    चेतावनी

    • इसे पुन: लागू करने की तात्कालिकता का विरोध करें। अब आप एक खुशबू पहनते हैं, गंध की भावना अधिक सुगंध के लिए अनुकूल होगी, जिसका अर्थ है कि आप अपने आस-पास के लोगों की तुलना में पहले अपनी गंध महसूस करना बंद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com