एक इत्र कैसे चुनें

सही इत्र चुनना आसान नहीं है। सभी किस्में और सुगंध जो आस-पास पाए जाते हैं, तौलिया में फेंकना और किसी भी एक को खरीदने के लिए, बहुत ज्यादा सोचने के बिना आसान है। हालांकि, सुगंधशाला जाने से पहले अच्छी तरह से पता लगाना आपको अपने चयन को कम करने में मदद करेगा। दुकान में रहते हुए, अपने लक्ष्य को नजरअंदाज न करें और सुगंधों की तुलना करें, ताकि आप एक सूचित निर्णय कर सकें कि आपको अफसोस नहीं होगा!

कदम

भाग 1

पूछना
एक इत्र चरण चुनें
1
एक बजट सेट करें इत्र एक लक्जरी है और लागत एक उत्पाद और दूसरे के बीच बहुत कुछ बदल सकती है। कुछ लागत 20 यूरो से कम, एक और सैकड़ों या यूरो के हजारों। सुगंधशाला जाने से पहले आप कितना खर्च करना चाहते हैं इसकी स्थापना करें।
  • अगर यह उपहार है, तो अपनी वित्तीय स्थिति और प्राप्तकर्ता के साथ आपके संबंधों पर विचार करें। जाहिर है आपकी पत्नी को किसी भी परिचित से ज्यादा महंगे उपहार देना चाहिए।
  • एक इत्र चरण चुनें
    2
    सुगंध की एकाग्रता चुनें। इत्र के आवश्यक तेलों की एकाग्रता के आधार पर इत्र के विभिन्न नाम हैं आम तौर पर सबसे ज्यादा महंगे होते हैं, जबकि सस्ता वाले कम स्थिर होते हैं। आम तौर पर यह जानकारी इत्र के नाम के तहत बोतल के सामने दिखाई जाती है।
  • एल `इओ डी कोलोन के बारे में 2 घंटे की अवधि के साथ सबसे कम एकाग्रता है ईथर के तेल की उपस्थिति 3-5% है, पानी और शराब पर आधारित समाधान में पतला।
  • एल `इओ डी वेश्या यह थोड़ा अधिक केंद्रित प्रकार का इत्र है और 3-4 घंटे तक रहता है। ईथर तेलों की एकाग्रता लगभग 4-8% है।
  • एल `इओ डे पर्फम की तुलना में एक उच्च तेल एकाग्रता हैइओ डी वेश्या और लगभग 6 घंटे लगते हैं इसमें ईथर के तेल और शराब के 15-18% होते हैं।
  • इत्र अर्क में ईथर तेलों की उच्चतम एकाग्रता है। यह बहुत ही निरंतर है और पूरे दिन रहता है। शराब के साथ मिश्रित तेल का प्रतिशत 15-30% है
  • एक इत्र का चयन करें छवि चरण 3
    3
    एक घ्राण परिवार चुनें। उस सुगंध पर विचार करें जो आपको या उपहार प्राप्तकर्ता चाहेंगे इत्र को आम तौर पर 4 श्रेणियों में विभाजित किया जाता है, हालांकि कई सुगंध के एक नाजुक संयोजन से होते हैं। अगर आपको इसे किसी को देना है, तो अपने स्वाद पर विचार करें यदि आप नहीं जानते कि आप क्या पसंद करते हैं, चिंता न करें: आप पेपरियम में कोशिश कर अपनी पसंदीदा श्रेणी की पहचान कर सकते हैं।
  • पुष्प / मिठाई scents हौसले से उठाया फूलों को याद करते हैं। उन्हें तैयार करने के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले सुगंध गुलाब, लैवेंडर, कार्नेशन और नारंगी फूल हैं। पुष्प इत्र महिलाओं द्वारा अपनी मिठाई और स्त्रैण खुशबू के लिए सबसे अधिक उपयोग करते हैं, लगभग हर किसी के द्वारा सराहना की जाती है, या लगभग
  • साइट्रस / फ्रूटी सेंकेट फल, खासकर खट्टे फल को याद करते हैं। सबसे आम टन खट्टे हैं, इसलिए हम नारंगी, अंगूर और चूने जैसे फल का उपयोग करते हैं, लेकिन खूबानी, सेब और आड़ू भी सामान्य तौर पर यह स्पार्कलिंग और ताजा सुगंध के बारे में है।
  • ओरिएंटल / मसालेदार scents एक musky और जटिल सुगंध है इनमें से बहुत से मसालेदार स्वर हैं जैसे स्टार ऐनीज़, दालचीनी और वेनिला।
  • लकड़ी / पाउडर शंकुओं में लकड़ी और पृथ्वी का एक संकेत है बरगमोट, ओक मोस और पैचौली जैसी कई सुगंध शामिल हैं
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 4
    4
    लोगों से पूछिए कि वे क्या इत्र उपयोग करते हैं अपने आस-पास के लोगों द्वारा पहने जाने वाले विभिन्न सुगंधों को अलग-अलग करने के लिए जानें, काम पर, ट्रेन में या कक्षा में। अगर आप कुछ नोट्स सुनते हैं जो आप पसंद करते हैं, रुचि पार्टी से पूछें कि यह क्या इत्र है। आपको कभी पता नहीं है: आप बिना किसी सुगंध के जाने के लिए भी सही पा सकते हैं
  • यदि आपको अपने दोस्तों के scents पसंद नहीं है, तो विशिष्ट तत्वों की पहचान करने का प्रयास करें जो आपको समझ नहीं पाते हैं यह महत्वपूर्ण जानकारी है जो आपको आपके चयन को कम करने में मदद करेगी।
  • भाग 2

    दुकानों के लिए चारों ओर जाओ
    इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 5
    1
    जल्दी में मत हो पहली बार सुगंध पर जाने के लिए सही इत्र का चयन करने की कोशिश न करें। अधिक सुगंध सूँघते हैं, और गंध अपनी संवेदनशीलता खो देगा, इसलिए कई सुगंधों का प्रयास करना मुश्किल हो जाएगा। चूंकि आपको निर्णय लेने से पहले अलग सुगंध पर विचार करना पड़ता है, कई बार सुगंधशाला में जाने की कोशिश करें
  • एक इत्र का चयन करने वाला इमेज चरण 6
    2
    सुगंधशाला जाने से पहले किसी भी इत्र को मत डालें किसी भी सुगंधित उत्पाद से बचें, जैसे कि शरीर क्रीम, स्प्रे या विशेष रूप से गहन डिओडोरेंट। ये सुगंध आपको विचलित कर सकते हैं और आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले scents के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • एक इत्र का चयन करने वाला इमेज चरण 7
    3
    किसी मित्र को आमंत्रित करें और आपको निर्णय लेने में मदद करें, खासकर अगर आपको इसे किसी और के लिए खरीदने की ज़रूरत है उस व्यक्ति का योगदान जो उपहार प्राप्तकर्ता को जानता है वह बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपको खुद के लिए एक का चयन करना है, तो विचार करें कि किसी मित्र को आमंत्रित करने से आपको सहायता मिलेगी या आपको बाधा उत्पन्न होगी या नहीं।
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 8
    4
    दुकानों के बारे में जानें ध्यान से उन परफ्यूमरीज चुनें जिन्हें आप देखेंगे। सुनिश्चित करें कि उनकी एक अच्छी प्रतिष्ठा और जानकार कर्मचारी हैं जो व्यक्तिगत ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं। इसके अलावा, उन्हें आपकी कीमत सीमा में फिट होना चाहिए
  • Sephora जैसी महान perfumeries अच्छी ग्राहक सेवा है, लेकिन उत्पादों महंगा हो जाते हैं।
  • छोटे perfumeries महंगा हो सकता है और एक छोटे किस्म (दुकान के आकार के आधार पर) हो सकता है, लेकिन उत्पादों और ग्राहक सेवा उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए।
  • इस खरीद को एक दुकान में बनाने की कोशिश करें जो वास्तव में इत्र में विशिष्ट है और उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यदि आप कपड़ों की दुकान पर जाते हैं जो केवल कुछ इत्र बेचता है, तो आपके पास कई विकल्प नहीं होंगे, इसके अलावा दुकान क्लर्कों को एक ही पता नहीं है कि एक पेपरफ़िमरी स्टाफ के रूप में क्या होगा।
  • एक इत्र का चयन करें इमेज
    5



    मदद के लिए एक बिक्री सहायक से पूछें इस बिंदु पर आपको चाहिए इत्र का एक काफी सटीक विचार करना चाहिए था। एक उपलब्ध क्लर्क से संपर्क करें और उससे पूछें कि क्या वह सही उत्पाद ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है। वह आपकी मदद करने में प्रसन्न होगा और उनका ज्ञान खोज की सुविधा प्रदान करेगा।
  • आप उसे बताने का प्रयास कर सकते हैं: "मैं अपने लिए एक इत्र की तलाश कर रहा हूं और मुझे मदद की ज़रूरत है मैं खुशबू की तलाश कर रहा हूं जो लगभग 6 घंटे, खट्टे और साफ रहता है मेरा बजट लगभग 70-120 यूरो है"।
  • यदि आपके पास जो कुछ पसंद है उसका बेहोश विचार नहीं है, तो क्लर्क से यह पूछें कि आपको 4 श्रेणियों में से प्रत्येक में से एक को लेकर सबसे लोकप्रिय सुगंध गंध आती है।
  • यदि यह उपहार है और आप प्राप्तकर्ता के स्वाद को नहीं जानते हैं, तो दुकान सहायक से आपको सबसे प्रसिद्ध इत्र, विशेषकर फूलों वाले लोगों को दिखाने के लिए कहें, क्योंकि यह सबसे ज्यादा सराहनीय श्रेणी है।
  • भाग 3

    कोशिश करो और एक इत्र चुनें
    एक इत्र का चयन करें इस्तमाल चरण 10
    1
    एक समय में केवल 6 सुगंधों की कोशिश करें इसे ज़्यादा मत करो, इस तरीके से आप प्रत्येक इत्र की जटिलताओं की सराहना करने में सक्षम होंगे और आप गंध की अपनी भावना को भ्रमित नहीं करेंगे। चूंकि आपने पहले से ही अपने चयन को प्रतिबंधित कर दिया है, आपको उन इत्र के साथ समय बर्बाद नहीं करना होगा जो आपके लिए नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 11
    2
    एक खुशबू का परीक्षण शुरू करने के लिए, बोतल से उसे सूंघ दें, ताकि आपको पता हो कि आपको यह पसंद है या नहीं। अगर यह आपको बिल्कुल भी समझा नहीं देता, तो आपको खुशी होगी कि आपने इसे अपनी त्वचा पर स्प्रे नहीं किया था
  • बहुत ज्यादा श्वास न करें, अन्यथा आप समय की गंध की भावना को कमजोर कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 12
    3
    एक परीक्षक बोर्ड पर इत्र छिड़कें इसे लगभग 10 सेकंड के लिए शीट पर आराम करने के लिए छोड़ दें, फिर इसे सूंघ दें यदि आप अभी भी इसे पसंद करते हैं, तो कार्ड को लेबल करें और इसे अपने बैग या बैकपैक में रखें। इस तरह आप बाद में इसे फिर से गंध कर सकते हैं और याद रख सकते हैं कि यह गंध क्या है।
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 13
    4
    अपनी त्वचा पर अपने पसंदीदा इत्र छिड़क यदि आप खुशबू पसंद करते हैं और लगता है कि यह सही हो सकता है, तो आपकी कलाई पर कुछ बूंदें या अपनी कोहनी के बदले में स्प्रे करें। शराब के लुप्त होने के बारे में 10 सेकंड तक प्रतीक्षा करें, फिर धीरे से सुगंध गंध करें गंध त्वचा के संपर्क में थोड़ा बदलता है, इसलिए त्वचा पर मुख्य उम्मीदवारों की कोशिश करना महत्वपूर्ण है, साथ ही टेस्टर बोर्ड का उपयोग करना भी महत्वपूर्ण है।
  • हर हाथ पर एक से अधिक इत्र को लागू न करें, अन्यथा सुगंध भ्रमित होने लगेंगे।
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 14
    5
    ब्रेक लें एक सुगंध और दूसरे के बीच, आपकी त्वचा या आपकी शर्ट जैसी तटस्थ चीज़ों की गंध से गंध को ताज़ा करें। इस तरह पिछले सुगंध की सुगंध जारी रहती है और अगले एक में हस्तक्षेप नहीं करती।
  • एक इत्र का चयन करने वाला इमेज चरण 15
    6
    नमूनों के लिए पूछें यदि आपके पास गंध है जो आपको पसंद है, तो उस कार्ड को रखें, जिस पर आप इसे स्प्रे करते हैं और पूछते हैं कि क्या आप एक नमूना भी प्राप्त कर सकते हैं। क्लर्क को बताएं कि आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन पहले आप इस विकल्प को बेहतर तरीके से देखना चाहते हैं। ज्यादातर पेरिफ्यूमरी में नि: शुल्क नमूनें उपलब्ध हैं जो ग्राहकों को वास्तव में खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इत्र का चयन करें चरण 16
    7
    आपके द्वारा छोड़े गए scents की तुलना करें सभी चयनित perfumeries का दौरा करने के बाद और विभिन्न सुगंध को ध्यान में रखते हुए, यह सभी नमूनों और कार्डों को समूह बनाती है। प्रत्येक उत्पाद का परीक्षण करने के लिए दुकान में इस्तेमाल की गई समान प्रक्रिया परोसें। जब तक आप कोई फैसला न करें तब तक आपका चयन कम करने के लिए जारी रखें
  • एक इत्र का चयन करें इस्तमाल चरण 17
    8
    नमूने का एक सेट खरीदने का प्रयास करें यदि आप केवल एक इत्र का चयन नहीं कर सकते हैं, तो Sephora या Douglas से नमूनों का एक सेट खरीदें। इन बक्से में कई इत्र के दौरे के रूप में टेस्टर्स या बोतलों होते हैं।
  • आप 2-3 सप्ताह में प्रत्येक इत्र का परीक्षण कर सकते हैं, फिर आप की पसंद की सबसे अच्छी बोतल खरीद लें। कुछ टोकरी वास्तविक उत्पाद खरीदने के लिए छूट प्रदान करते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि हर कोई अपनी खुद की स्वाद है यदि आपको उपहार देने की आवश्यकता है, तो प्राप्तकर्ता की वरीयताओं पर विचार करें, अपने बारे में मत सोचो।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत दुकान सहायक उन उत्पादों को प्रस्तुत करने में अच्छा है जो उनके स्वाद के अनुकूल हैं।
    • एक विक्रेता आपको एक इत्र खरीदने के लिए मजबूर न करें जो बहुत महंगा है या आपको इसे पसंद नहीं है।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com