एलीस के सामने कैसे छिड़ना

हेलिक्स के सामने छेदने के लिए एक बहुत ही मूल स्थान है। ऑरिक्युलर उपास्थि और मांसल लोब छिद्रित होने के बाद से, पता है कि यह ऑपरेशन काफी दर्दनाक है। यदि आप तय करते हैं कि यह भेदी है जो आपके लिए उपयुक्त है, तो सभी आवश्यक सावधानी बरतें ताकि आपको केवल एक बार इसे करने की आवश्यकता हो। सबसे सुरक्षित समाधान संभवतः एक पेशेवर से संपर्क करना है जो आपके कान को कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से छिड़क सकता है यदि आप घर जाना तय करते हैं, तो, संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए काम के वातावरण और उपकरणों को निष्फल कर देता है। साहस लें और पहल करें! आप इसे महसूस करने से पहले ही एक नया रूप दिखा सकते हैं

कदम

भाग 1

भेदी के लिए तैयार
पिंस आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करना है कि यह कहां करे। कई लोग घर पर अपने कानों को समय और पैसा बचाने के लिए ड्रिल करते हैं यद्यपि यह एक व्यवहार्य संभावना है, यह शरीर के कलाकार के स्टूडियो में जाने के लिए एक स्वच्छ दृष्टि से ज्यादा सुरक्षित है भेदी "इसे स्वयं करो" संक्रमण की अधिक संभावना की ओर जाता है एक पेशेवर संरचना में आप भेदी और स्वास्थ्य प्रक्रियाओं के अभ्यास में बहुत अनुभवी कर्मियों को ढूंढ सकते हैं। चूंकि हेलिक्स छेदने से बहुत दर्द होता है, आपको किसी अन्य व्यक्ति पर भरोसा करना चाहिए।
  • यदि आप बेधनेवाला अध्ययन का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी स्वच्छता नियमों का पालन करते हैं। अधिकांश पेशेवरों ने पिटिंग की तस्वीरों के साथ एक एल्बम प्रदान किया - यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि एक आपके लिए सही है यह निर्णय जल्दी नहीं लिया जा सकता है और यह सबसे किफायती समाधान चुनने का मामला भी नहीं है - स्टूडियो को चालू करें जिसमें आप आसानी से अधिक महसूस करते हैं।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कान की बाली चुनें आखिरी चीज जो आप करना चाहती है वह आपके कान को छेदने की है, लेकिन गहने तैयार करने के लिए भूल गए हैं। यदि आपके पास छेद में तुरंत रखा नहीं है, तो घाव अपने आप को ठीक कर देगा और आप को फिर से कोशिश करने से पहले पूरी तरह से ठीक होने तक इंतजार करना होगा। सामने हेलिक्स भेदी के लिए सबसे अच्छा गहना दो गेंदों के साथ एक बार है उन 16 या 17 कैलिबर के बारे में 10 मिमी लंबा और सही आकार है - इन मॉडल सूजन के लिए पर्याप्त जगह छोड़ देते हैं जो आमतौर पर छिद्र के बाद होता है।
  • पिंस आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक भेदी सुई प्राप्त करें यदि आपने खुद को हेलिक्स छेद करने का फैसला किया है, तो आपको सही सुई खरीदने की ज़रूरत है - छेदने के बाद छेद बनाने के बाद आसानी से कान की बाली को स्लाइड कर सकते हैं। आप इन सुइयों को ऑनलाइन या किसी विशिष्ट आपूर्ति की दुकान पर खरीद सकते हैं।
  • अन्य लोगों के साथ सुई साझा न करें, क्योंकि आप संक्रमण का विकास कर सकते हैं।
  • कान की बाली की तुलना में कम से कम एक बड़ी क्षमता के सुई का इस्तेमाल करना याद रखें - एक छिद्रित हेलिक्स के लिए, 18-गेज सुई आमतौर पर प्रयोग किया जाता है।
  • बाजार में एक किस्म के किट होते हैं जो कि एक वसंत पंच में डाली जाती है। आप उन्हें ऑनलाइन या कुछ कॉस्मेटिक स्टोर में खरीद सकते हैं - पैकेज पर दिए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • कान की बाली के साथ हेलिक्स ड्रिलिंग से बचें कुछ जगहों पर एक सुई के साथ गहने बेचे जाते हैं जो कुछ छेदों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन हेलिक्स वाले लोगों के लिए नहीं, इस तरह के डिवाइस के लिए एरोलिक की कार्टिलेज बहुत मोटी होती है।
  • ध्यान दें कुछ व्यक्ति कुछ धातुओं से एलर्जी है - विशेष रूप से निकल और सोना चढ़ाव वाला यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री चुनें, जैसे टाइटेनियम या चांदी
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुई को निर्वहन करें स्वच्छ प्रक्रियाएं मौलिक हैं यदि आप इसे बाँझ नहीं करते हैं, तो छेद संक्रमित हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप बाली को हटाने की आवश्यकता होती है और इलाज करने के लिए चिकित्सा से गुजरना पड़ता है - बाद में, आपको फिर से कोशिश करने से पहले कान को ठीक करना होगा। सुई को बाँझ बनाने के कई तरीके हैं - आमतौर पर, यह एक बाँझ पैकेज में बेचा जाता है इस मामले में, आप इसे तत्काल उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि मामले से इसे निकालने के बाद किसी भी सतह से संपर्क न करें।
  • यदि आप एक सुई का उपयोग कर रहे हैं जिसे निर्माता द्वारा निष्फल नहीं किया गया है और पैकेज में सील नहीं किया गया है, तो इसे आग पर टिप की जंप से मुक्त रखकर आगे बढ़ें, जब तक कि यह तापदीप्त नहीं हो जाता।
  • यह करते समय बाँझ लेटेक्स दस्ताने पहनें, ताकि सूई को फिर से दूषित न करें
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड या 10% से अधिक की एकाग्रता के साथ डिनेक्टर्ड अल्कोहल के साथ सुई को रगड़ें - दोनों उपाय साधन पर 99% रोगाणुओं को मारते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप इसे उबलते पानी से बाँझ सकते हैं पानी उबाल लें और 5-10 मिनट (गर्मी से अधिक रोगाणुओं को मारता है) के लिए सुई को विसर्जित करें - फिर इसे रसोई के टुकड़ों के साथ पानी से हटा दें और इसे केवल बाँझ लेटेक्स दस्ताने के साथ संभाल लें। सावधान रहें, क्योंकि सुई एक या दो मिनट के लिए बहुत गर्म रहता है।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कान को साफ करें आइसोप्रोपाइल शराब में भिगोने वाले गेज पैड का प्रयोग करें और व्यक्तिगत रूप से पैक किया जाता है - पिनो को बार-बार रगड़ें और एक कपड़े के साथ डब करने से इसे शुष्क करें।
  • इस ऑपरेशन के लिए आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड या डिनेक्टर्ड अल्कोहल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • उन्हें ड्रिल करने के लिए आवश्यक क्षेत्र से निकालने के लिए बाल एकत्र करें। बाल धूल, तेल में ढके हुए हैं, और आप सभी आवश्यक सावधानी बरतने के लिए इसे छेदने के बाद इसे साफ करने के बाद साइट से दूर रखें। यदि संभव हो तो, कान से उन्हें इकट्ठा और कानूनी बनाएं - हेयरपींस का उपयोग उन्हें अभी भी रखने के लिए करें
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उस बिंदु पर हेलिक्स पर एक चिह्न खींचना जिसे आप पियर्स करना चाहते हैं गैर विषैले स्याही के साथ एक पेन ले लो और कान की बाली की स्थिति को परिभाषित करने के लिए एक डॉट बनाएं। यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो स्याही मिटाएं और फिर से प्रयास करें। सही बिंदु खोजें, भेदी हेलिक्स के किनारे के करीब नहीं होनी चाहिए, लेकिन बहुत दूर नहीं, अन्यथा यह देखना मुश्किल है - इसे एक सटीक तरीके से केंद्र में डालने का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि अन्य छेदों पर भी विचार करें। सुनिश्चित करें कि वे एक समान स्थान पर हैं I
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक स्वच्छ वातावरण खोजें जब आप अपना कान पेंच करते हैं, तो आपको कई सुइयों लेना पड़ता है, बाँझ बनाना यंत्र और कान की बाली-आपको एक साफ जगह चुननी होगी जो बैक्टीरिया को ऑब्जेक्ट में स्थानांतरित नहीं करता है। बाथरूम को साफ करें और सतह पर एक साफ तौलिया या कागज तौलिया रखें जहां आप उन्हें साफ करने के बाद उपकरण रखेंगे।
  • भाग 2

    एलीस के पूर्वकाल भाग को ड्रिल करें
    पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    कणिका के अंदर पर डाल करने के लिए एक मजबूत वस्तु खोजें कान के अन्य हिस्सों को छेदा बिना हेलिक्स में सुई डालने के लिए आपको एक सहायक सतह की आवश्यकता है- टॉयलेट पेपर या कॉर्क की एक गेंद।
    • यदि संभव हो तो, अपने आप को छेद मत करो या कम से कम किसी और को पेश करें - एक मित्र प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता कर सकता है हेलिक्स के सामने भी काफी मुश्किल है, खासकर अगर आप आईने की छवि को देखकर काम करते हैं - अगर आप किसी को आपकी सहायता करते हैं तो यह सब बहुत आसान है।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दर्द सहिष्णुता सीमा का मूल्यांकन करें आप इबोप्रोफेन या किसी अन्य एनाल्जेसिक को गोली मारकर करीब आधे घंटे तक ले सकते हैं। यदि आप दर्द का सामना करने में सक्षम हैं, तो कोई दवा नहीं लेते हैं, क्योंकि यह ड्रिलिंग के दौरान रक्तस्राव बढ़ सकता है।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3



    सुई को सही जगह पर रखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि छेद सीधे है, आपको इसे हेलिक्स पर लंबवत रखना चाहिए।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक गहरी सांस लें और अपने कान को जल्दी से पिटाएं। आधे रास्ते को मत रोकें, अन्यथा आपरेशन और दर्द को लंबा करना - जब सुई प्रवेश करती है, तो आपको एक स्नैप होता है जो पूरी तरह से सामान्य है
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    5
    बाली डालें हेलिक्स को छेदने के बाद और सुई अब भी त्वचा में है, सुई के खोखले में कान की बाली को भी डाल कर कान के माध्यम से धक्का दें - सूजन विकसित होने से पहले समय पर गहना लगाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • घाव बहुत खून होने की संभावना है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड या विकृत अल्कोहल में लथपथ एक कपास ऊन पैड के साथ रक्त डाबर - वैकल्पिक रूप से, आप शराब के साथ एक बाँझ झाड़ू का इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी चीज के साथ अपने खून की त्वचा को रगड़ें न कि निष्फल हो, अन्यथा आप इस क्षेत्र को संक्रमित करने का जोखिम चलाते हैं।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    सुई निकालें इस चरण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि जब आप उपकरण बाहर लेते हैं, तो बाली त्वचा में डाली जाती है। बहुत से लोग सोचते हैं कि सुई को हटाना छिद्र के रूप में दर्दनाक है और वे जल्दी से कार्य करते हैं - गहना अभी भी रखो और धीरे-धीरे सुई को हटा दें
  • भाग 3

    छिद्रित ऐलिस की देखभाल करना
    पियर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स स्टेप 14 नामक छवि
    1
    छह सप्ताह के लिए बाली जगह में छोड़ दें। इसे किसी भी कारण से नहीं हटाएं, जो एक दर्दनाक दर्द नहीं है - अगर आप इसे बाहर खींच लें, छेद बंद हो जाता है और आप इसे फिर से सम्मिलित नहीं कर सकते हैं छह सप्ताह के बाद, आप कान की बाली खींच सकते हैं, लेकिन आपको दो मिनट के अंदर इसे वापस करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, व्यक्ति को, क्षेत्र में रक्त प्रवाह और संक्रमण से बचने की क्षमता के आधार पर, एक वर्ष तक चार महीनों में पूर्ण वसूली आती है।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    छेद साइट हर दिन धो लें पूरी तरह से कान को विसर्जित करने के लिए एक बड़े पर्याप्त कटोरे में एक गर्म खारा समाधान तैयार करें। 250 मिलीलीटर गर्म (उबलते पानी) में समुद्री नमक का एक चम्मच भंग। समुद्री नमक टेबल नमक की तुलना में अधिक प्रभावी है और संक्रमण से लड़ने में सक्षम है - एपसॉम नमक का उपयोग न करें क्योंकि इसकी एक अलग रासायनिक संरचना है और सोडियम क्लोराइड नहीं है।
  • आप एक कपास झाड़ू को नमक समाधान में चारों ओर रगड़ने के लिए और भेदी पर भी डुबा सकते हैं।
  • नए कान के छेदों के इलाज के लिए विशिष्ट एंटीसेप्टिक समाधान खरीदें - आप उन्हें फार्मेसी या पियर्सर के कार्यालय में खरीद सकते हैं। एक कपास की गेंद को तरल में डुबो दें और छेद के चारों ओर धीरे से रगड़ें। खतरनाक बैक्टीरिया के संपर्क से बचने के लिए हेलिक्स के दोनों तरफ साफ करना याद रखें।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स स्टेप 16 नामित छवि
    3
    बाली मुड़ें सफाई करते समय, बार को इसे साफ करने के लिए जितना संभव हो, गल को बंद करने के लिए छेद को रोकने से रोकने के लिए बार बारी।
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    4
    कान की बाहों को छू लें और छह हफ्ते बाद एक नया लगाओ। पिछले एक को बाहर ले जाने और छेद को साफ करने के बाद नए एक को पहनें - घाव पूरी तरह से अभी तक चंगा नहीं है, लेकिन इस स्तर पर आप गहने बदल सकते हैं
  • पीयर्स आपका फॉरवर्ड हेलिक्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    डॉक्टर के पास जाओ यदि आप संक्रमण का विकास करने से डरते हैं, तो तुरंत डॉक्टर पर जाएं यह संभव है कि आप बालों को हटाने के बिना समस्या को समाप्त करने के लिए एक दवा लिख ​​लें - यदि आप बहुत समय लगता है, तो आपको गले को निकालने के लिए मजबूर किया जा सकता है, जबकि संक्रमित घाव भर देता है।
  • टिप्स

    • हेलिक्स के छेदने की वजह से दर्द आमतौर पर छह या आठ हफ्तों के भीतर गायब हो जाता है, जबकि सूजन 15-20 दिनों में घट जाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 16 या 17 गेज स्टेनलेस स्टील बाली
    • 18-गेज खोखले सुई
    • विहीन अल्कोहल
    • कपास गेंदों
    • गैर विषैले स्याही के साथ पेन
    • खारा या एंटीसेप्टिक समाधान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com