कैसे कान में छेद बनाने के लिए

हालांकि एक छेदा कान बहुत अच्छा है, छेद प्राप्त करना एक जटिल और जोखिम भरा ऑपरेशन हो सकता है। हालांकि, अगर आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं, तो इन निर्देशों का पालन करके अपने कान को सुरक्षित रूप से रोशन करें

कदम

भाग 1

तैयारी
पियर्स इयर इयर चरण 1 नामक छवि
1
पहचानें कि घर का बना भेदी सही नहीं है यह एक पेशेवर से संपर्क करने के लिए निश्चित रूप से सुरक्षित और अधिक स्वच्छ है यदि आप इसे स्वयं करते हैं, तो आप अपने आप को संक्रमण के अधिक जोखिम में खुल लेते हैं, तो आगे बढ़ने से पहले आपके पास उपलब्ध संभावनाओं के बारे में ध्यान से सोचें। यदि आप अभी भी DIY के लिए विकल्प चुनते हैं, तो इन सुझावों का पालन करें
  • पियर्स इयर इयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बाँझ भेदी के लिए एक सुई प्राप्त करें। ये खोखले सुई हैं जो कान को छेदने के बाद आप बाली को पार करने की अनुमति देते हैं। इन सुइयों को अन्य लोगों के साथ साझा न करें, क्योंकि आप संक्रमण पर पास कर सकते थे। भेदी सुइयों सस्ती हैं और आप उन्हें ऑनलाइन और भेदी स्टूडियो में खरीद सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि सुई गेज बाली से बड़ा है। एक 16-घुमाव संवर्धन 15-सुई के साथ ठीक है (सुई का आकार छोटा और व्यास का बड़ा)।
  • आप एक भेदी सेट भी खरीद सकते हैं जिसमें दो बाँझ बालियां शामिल हैं जो पहले से ही एक एवल पर लोड हो चुकी हैं। आप इसे सौंदर्य की दुकानों में पा सकते हैं। पत्र पर ध्यान से पैकेज के निर्देशों का पालन करें।
  • पियर्स इयर इयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    झुमके ले लो लोब के लिए और उपास्थि के लिए दोनों एक नया भेदी के लिए सबसे अच्छा, घुमाव स्टड हैं। 10 मिमी की लंबाई के साथ 16 मिमी के व्यास वाले लोगों का मूल्यांकन करें, इस तरह वे ड्रिलिंग के बाद थोड़ी देर के लिए कान को जगह देने के लिए पर्याप्त रूप से लंबे हैं।
  • कुछ जौहरी एक बहुत तेज बिंदु के साथ piercings बेचते हैं, लगभग एक सुई की तरह ये एक अच्छा समाधान है क्योंकि जब भी आप उन्हें पहनते हैं, हर बार आपके कानों को छेदते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो चांदी या टाइटेनियम में उच्चतम गुणवत्ता वाले बालियां खरीद लें इस तरह से आप संक्रमण या एलर्जी के जोखिम को कम करते हैं याद रखें कि कुछ लोग सोने की चढ़ाव वाले कम-गुणवत्ता वाले धातुओं के लिए एलर्जी है।
  • पियर्स इयर इयर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक लौ पर सुई जीवाणु। किसी अन्य व्यक्ति का पुन: उपयोग न करें आपकी सुई एक बाँझ मुहरबंद पैकेज में होनी चाहिए। इसे आग पर रखें जब तक टिप लाल न हो जाए सूई पर जाने से आपके हाथों पर जीवाणुओं को रोकने के लिए आपको जाने के दौरान आपको बाँझ लेटेक्स दस्ताने पहनना चाहिए। हाइड्रोजन पेरोक्साइड या कम से कम 10% शराब के साथ एक त्वचा कीटाणुनाशक के साथ सुई रगड़कर किसी भी कालिख अवशेषों को निकालें। याद रखें कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो केवल आंशिक बाँझपन की गारंटी देता है और सूई पर मौजूद सभी रोगाणुओं को नहीं मारती। उपकरणों को पूरी तरह से बाँधने का एकमात्र तरीका आटोक्लेव है।
  • आप उबलते पानी में भी सुई को बाँझ सकते हैं। जब पानी 100 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो सुई को विसर्जित कर 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे सरौता के साथ निकालें और लेटेक्स दस्ताने के साथ ही इसे संभाल लें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड या त्वचा कीटाणुनाशक के साथ सुई को साफ करें
  • पियर्स इयर इयर चरण 5 नामक छवि
    5
    साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें इस तरह से आप बैक्टीरिया के प्रसार को कम करते हैं I लेटेक्स दस्ताने तुरंत बाद पहनें
  • पियर्स इयर इयर चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने बालों को चलो, ताकि यह आपको ड्रिल करने की आवश्यकता पर आराम न करे। वे कान और बाली के बीच फंस सकते हैं, या सुई के छेद के माध्यम से जा सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें रबर बैंड के साथ चुनें।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कान को साफ करने के लिए सीलबंद पैक में पोंछे का प्रयोग करें, जिसमें 70% आइसोप्राइकल शराब है। यह सुनिश्चित करने के लिए आपको ऐसा करना चाहिए कि क्षेत्र को छेदना पूरी तरह से साफ है और कोई बैक्टीरिया छेद में घुसने नहीं कर सकता। जब तक कान सूखी न हो, तब तक रुको।
  • आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड या अल्कोहल त्वचा कीटाणुनाशक भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पीयस आपका इयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    उस बिंदु पर एक चिह्न बनाएं जहां आप छेद को ड्रिल करना चाहते हैं। स्थिति की योजना बनाना महत्वपूर्ण है अन्यथा आप एक छेद बहुत अधिक या बहुत कम कर सकते हैं यदि आप दोनों कानों को पेंच करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दो छेद एक ही ऊंचाई पर हैं
  • यदि आपके पास अन्य छेद हैं और आप दूसरे या तीसरे छेद कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास उनके लिए ओवरलैप किए बिना बालियां पहनने के लिए पर्याप्त जगह है। उसी तरह, यह बहुत अधिक स्थान छोड़ने से बचा जाता है, अन्यथा छेद थोड़ा अजीब लग सकता है।
  • भाग 2

    कान ड्रिल करें
    पीयर्स आपका इयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कान के खिलाफ डाल कुछ मजबूत करने के लिए खोजें आपको उस कान के पीछे कुछ जगह रखना होगा जिस पर बल देना और इसे छेदने और गर्दन तक पहुंचने से बचने के लिए। एक ठंडा और साफ साबुन या काग ठीक है। सेब या आलू से बचें, भले ही आपने आम तौर पर फिल्मों में इस्तेमाल किया हो। ये समाधान होते हैं जो बैक्टीरिया के संक्रमण को जन्म दे सकते हैं।
    • यदि संभव हो तो, किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें। आप उसे अपने कान के विरुद्ध काग पकड़ने के लिए कह सकते हैं या, यदि आप उस पर भरोसा करते हैं, तो छेद ड्रिल करने के लिए। पूरी प्रक्रिया बहुत तेज है अगर कोई है जो आपको मदद करता है।



  • पीयर्स आपका इयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुई को सही स्थिति में रखें यह सतह को सीधा होना चाहिए, जिसे ड्रिल किया जाना चाहिए: अर्थात, यह लगभग 90 डिग्री के कोण के साथ earlobe का होना चाहिए। इस स्थिति में सुई कान को अधिक आसानी से छेदने की अनुमति देता है
  • पीयस आपका इयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक गहरी सांस लें और कान के माध्यम से सुई को दबाएं। उस बिंदु को हिट करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने रन बनाए। सुई आपकी त्वचा उड़ाएगी, तो आप शायद एक `पॉप` सुनाएंगे, डरा मत! छेद के अंदर थोड़ा सुई ले जाएं और यदि आप एक खोखले सुई का उपयोग कर रहे हैं, तो उपयुक्त स्लॉट में बाली डालें।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    कान की बाली को लागू करें कान को छिद्रित करने के बाद लेकिन सुई को हटाने के बिना, सुई की गुहा में बाली की पट्टी डालें और उसे छेद में दबाएं। सुई दूसरी तरफ से बाहर आ जाएगी और बाली जगह में होगी
  • पीयर्स आपका इयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुई निकालें धीरे-धीरे यह सुनिश्चित कर लें कि कान की बाली नहीं चलती। पता है कि यह एक दर्दनाक ऑपरेशन हो सकता है, इसलिए जल्दी में मत बनो, इसलिए कान की बाहों को गिरने का खतरा नहीं है, आप इसे फिर से करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
  • याद रखें कि छिद्र कुछ ही मिनटों में बंद हो सकता है अगर आप इसे बाली के बिना छोड़ देते हैं यदि गहना गिरता है, तो तुरंत इसे बाँझ कर और इसे छेद में वापस डाल दिया, अन्यथा आपको छेद फिर से खोलना होगा
  • भाग 3

    भेड़ की देखभाल
    पीयर्स आपका इयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    कम से कम 6 सप्ताह के लिए बाली को छोड़ दें आपको इसे लेने की ज़रूरत नहीं है 6 सप्ताह के बाद आप गहने बदल सकते हैं, लेकिन तुरंत एक नया डालें। अपने आकार को पूरी तरह से ठीक करने और बनाए रखने के लिए, कान में एक छेद के लिए 6 सप्ताह और एक वर्ष के बीच की अवधि की आवश्यकता होती है। इसलिए यह सुनिश्चित करना उचित है कि हमेशा एक बाली है
  • पियर्स इयर इयर चरण 15 नामक छवि
    2
    हर दिन भेदी को धो लें गर्म नमक समाधान का प्रयोग करें, आप आसुत जल से ईप्सम लवण या समुद्री नमक जोड़ सकते हैं। नमक में निस्संक्रामक गुण होते हैं छेद को साफ करें जब तक कि यह पूरी तरह से ठीक नहीं हो (लगभग 6 सप्ताह)। इस स्तर पर त्वचा कीटाणुनाशक का उपयोग न करें
  • कान को साफ करने के लिए एक सरल तकनीक है कि खारा के साथ एक छोटी कटोरी (आपके कान के रूप में बड़े) भरें। कटोरे के नीचे एक तौलिया रखो और सोफे पर सोते रहो, जो समाधान में कान को विसर्जित करने की कोशिश कर रहा है। 5 मिनट के लिए इस स्थिति में रहें और आप कान की तरह नए महसूस करेंगे! इस ऑपरेशन के लिए आप से ग्रेजुएटेड कप का उपयोग कर सकते हैं "250 मिलीलीटर"।
  • आप नमक समाधान में एक कपास की गेंद भी भिगो सकते हैं और भेदी पर रग कर सकते हैं।
  • बाजार पर विशिष्ट एंटीसेप्टिक समाधान भी होते हैं। आप उन्हें फार्मेसियों और भेदी स्टूडियो में पा सकते हैं। इसके अलावा इस मामले में आपको समाधान में भिगोने वाले कपास झाड़ू का उपयोग करना पड़ता है और दिन में एक बार रगड़ना पड़ता है।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप इसे साफ़ करते हैं तो कान की बाह को घुमाएं इसे सामने की ओर ले लो और छेद में मोड़ो। इस तरह से यह छेद खोलता है और आंगन के चारों ओर बंद होने से उत्तरार्द्ध को रोकता है।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    अस्थायी झुमके निकालें और नए डालें। कम से कम 6 सप्ताह का इंतजार करने के बाद ही करें अस्थायी लोगों को हटाने और छेद को साफ करने के तुरंत बाद नई झुमके पहनें
  • यह बेहतर होगा कि बालियां 100% सर्जिकल स्टील, टाइटेनियम या नाइओबियम क्योंकि वे सस्ते सामग्री की तरह संक्रमण का कारण नहीं बनतीं।
  • टिप्स

    • एक तकिया के मामले का उपयोग करें जब आप बिस्तर पर जाते हैं यदि कपड़ा बहुत नरम है तो यह बाली में फंस सकता है और बहुत ज्यादा चोट लगी है।
    • एडविल या पेरासिटामोल दर्द दवा ले लो छेद करने से पहले आपको आधे घंटे लगाना बेहतर होता है, इसलिए यह पहले से ही छेद के समय सक्रिय हो जाएगा (कुछ मानते हैं कि इसे लेने से पहले एक स्थिर हाथ रखने की क्षमता को प्रभावित करता है, इसलिए इसे अपने जोखिम पर रखना)।

    चेतावनी

    • एक पेशेवर में एक छेद होने से अकेले ऐसा करने से कम चिंता हो रही है
    • एक संक्रमण आओ मत! यदि ऐसा होता है, तो भेदी को दूर नहीं करें! ऐसा करने से इनलोब के अंदर संक्रमण को सील कर दिया जाएगा, और आप स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं। गर्म नमक पानी के साथ लगातार अपने कान धो लें यदि संक्रमण बनी रहती है, तो डॉक्टर से संपर्क करें।
    • नहीं अपने आप को एक बंदूक, एक सुरक्षा पिन या पुरानी झुमके के साथ मज़बूत करें सुरक्षा पिन उपयुक्त सामग्री से नहीं बनते हैं छेद के लिए बंदूकों को ठीक से निष्फल नहीं किया जा सकता है और डाला गया गहना ऊतकों को मारने के लिए एक आघात का कारण हो सकता है
    • जब तक आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, एक पेशेवर पर भरोसा करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com