कैसे एक जेंटलमैन बनें

एक विनम्र लड़के होने से आप अपने चारों ओर के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं और उन महिलाओं को आकर्षक बना सकते हैं जिन्हें आप मिलते हैं। दयालु बनने के लिए, पहले आपको अपनी उपस्थिति के साथ अभ्यास करना होगा, अपने कार्यों के साथ और परिष्कृत और उत्तम दर्जे को दिखाने के लिए बोलने के अपने तरीके से। धीरे-धीरे, ये नए व्यवहार एक आदत बन जाएंगे, और आप स्वयं एक सज्जन के रूप में खुद को परिभाषित करने में सक्षम होंगे। उन लक्षणों के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें जिन पर आपको विकासशील विचार करना चाहिए।

कदम

भाग 1

गार्बाटा देखो
बीवी सविता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तैयार हो जाओ विनम्र होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह दिखने में है। एक सामान्य नियम के रूप में, हर अवसर के लिए आपके पास सबसे अच्छे कपड़े पहनें और उन कपड़ों का चयन करें जो आपके शरीर को बढ़ाएंगे।
  • यदि आप नहीं जानते हैं कि क्या कपड़ों को प्रभावकारी माना जाएगा, सलाह लेने की कोशिश करें आप एक ऐसे वर्ग के व्यक्ति से पूछ सकते हैं जिसे आप जानते हैं, या इससे भी बेहतर, आप किसी महिला को बदलकर उच्च संभावनाएं प्राप्त कर सकते हैं, जो वास्तव में पता चलेगा कि कौन सी शैलीएं एक पुरुष को महिला दृष्टिकोण से सज्जन की तरह लगती हैं।
  • यदि आपके जीवन में व्यक्तिगत रूप से बात करने के लिए आपके पास एक प्रेमिका नहीं है, तो महिलाओं द्वारा लिखित पुरुषों के फैशन के लिए समर्पित ऑनलाइन स्रोतों से परामर्श करें। इस प्रकार का एक उदाहरण स्टाइल प्रेमिका ब्लॉग है (https://stylegirlfriend.com)।
  • बीवी सविता चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही अवसर के लिए सही कपड़े पहनें यदि आप एक सज्जन की तरह दिखना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि अपनी शैली को और अधिक सुंदर बनाने के लिए और कब और अधिक अनौपचारिक तरीके से तैयार करना चाहिए। बहुत औपचारिक रूप से प्रकट होने से वास्तव में आकर्षण प्राप्त करने के लिए आपके रास्ते पर रैली हो सकती है
  • सुपरमार्केट में जाने के लिए पुरुषों का एक संगठन जगह से बाहर होगा, लेकिन एक उच्च वर्ग के रेस्तरां में एक शाम के लिए यह अनिवार्य है।
  • अवसरों पर जब सबसे उपयुक्त संगठन में जीन्स और टी-शर्ट होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो कपड़े पहनते हैं वह साफ है और आँसू या लटकने वाले बटनों से मुक्त है। आपके आकार के वस्त्र और अच्छी हालत में भी प्रभावित हो सकता है भले ही वे एक जैकेट और टाई में एक सूट के रूप में औपचारिक नहीं हो।
  • Beave Suave चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्टाइल आइकन खोजें। अगर आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि यह सज्जन कैसे दिखेंगे, तो आप जानते हैं कि इसे पहनने वाले लोगों को कैसे पता चलेगा। उस व्यक्ति के बारे में सोचें, जिसे आप इस रूप का प्रतीक मानते हैं और आप क्या पहनते हैं पर नोट लेते हैं।
  • आधुनिक युग से एक स्टाइल आइकन का चयन करना आपको यह पता लगाने में सहायता कर सकता है कि वर्तमान में पुरुषों के लिए कौन से कपड़े फैशनेबल हैं। यदि आप किसी भी मॉडल का पालन करने के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो एक पत्रिका के माध्यम से फ्लिकिंग या जीयूके स्टाइल जैसी ब्लॉग्स पढ़ने से एक विचार प्राप्त करें (https://gq.com/style/blogs/the-gq-eye), डी `मारगे (https://dmarge.com/) या इन्वेंटरी (https://inventorymagazine.com/updates/)।
  • आप अतीत को देख सकते हैं कि देखने के लिए सज्जन की तरह लग रहा था। यद्यपि वर्तमान युग के कई पुरुष फैशनेबल हैं, लेकिन सभी पुरुष प्रवृत्तियों को सज्जन नहीं माना जाता है। चालीसवें और अर्धशतके के कई मजबूत सेक्स आइकन इस तरह से विचार किया गया। इसके अलावा, आप इन मॉडलों को न केवल फैशन के दृष्टिकोण से, बल्कि व्यवहार से भी विचार कर सकते हैं।
  • बीवी सविता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी शैली का मालिक बनें यद्यपि आप अपने आप को दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं जैसे आप सज्जन की नज़र डालें, आपको अंततः व्यक्तिगत शैली की भावना विकसित करनी चाहिए। इस तरह, आप अपने जूते में अपने से अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे, जो आपको तरीकों से भी विनम्र होने की अनुमति देगा।
  • Beave Suave चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    विवरण पर नज़र रखें लड़कों को लगता है कि सहायक उपकरण महिलाओं के लिए हैं, लेकिन एक सज्जन सज्जन जानता है कि उनकी तलाश बढ़ाने में सक्षम लोगों को कैसे चुनना चाहिए। ये छोटे विवरण आपके संगठन को शैली का स्पर्श जोड़ सकते हैं और देखो पूरा कर सकते हैं।
  • विशेष रूप से, संबंधों, टोपी, मर्दाना स्कार्फ, जैकेट या ब्लेजर्स और ध्यान से चुने हुए जूते का उपयोग करें।
  • यदि आप हिम्मत करने के मूड में हैं, तो आप एक पुराने जमाने वाले ऑब्जेक्ट के साथ जेब घड़ी या रूमाल की तरह भी ले सकते हैं।
  • बीवी सविता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना आप एक सज्जन नहीं बन सकते हैं यदि आपकी उपस्थिति और गंध आपको यह विचार दे देती है कि आपको एक सप्ताह के लिए स्नान नहीं किया गया है और एक महीने के लिए अपने दांतों को नहीं धकेल दिया है। एक सज्जन संगठन के लिए अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता आवश्यक है
  • बाल और दाढ़ी की देखभाल बालों और दाढ़ी को क्रम में रखा जाना चाहिए। आपको जरूरी नहीं कि पूरी तरह से दाढ़ी पड़ी, लेकिन आपके चेहरे के बाल हैं, आपको नियमित रूप से उनका ध्यान रखना और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बुद्धिमान हैं। किसी भी स्थिति में, आप एक साफ दिख सकते हैं, भले ही आपका स्वरूप अस्पष्ट रूप से ग्रंज हो।
  • एक कॉलोनी छिड़काव यह मार्ग वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक है, और कॉलोनी की पर्याप्तता इस अवसर पर निर्भर करेगा। एक नियुक्ति के पहले एक प्रकाश स्प्रे उदाहरण के लिए आदर्श है। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि यह लगभग अत्याधुनिक है, इत्र में स्नान न करें, क्योंकि एक बहुत मजबूत सुगंध महिलाओं को जंगली चलाने देगा।
  • भाग 2

    एक सज्जन की तरह व्यवहार करें
    बीवी सविता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मास्टर एक समृद्ध मुस्कान सही समय पर एक व्यक्त मुस्कान चमत्कार कर सकते हैं इसे जितना संभव हो उतना स्वाभाविक रूप से देखें और इसे अपनी वर्तमान कंपनी की अपनी आत्मसम्मान और प्रशंसा दिखाने के लिए उपयोग करें
    • मुस्कुराहट खासकर महत्वपूर्ण है अगर आप किसी औरत पर एक अच्छी छाप बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आम तौर पर बोलते हुए, एक सामान्य महिला की तुलना में एक व्यक्ति की शारीरिक शक्ति अधिक होती है। लगभग सभी महिलाओं को यह पता है और अगर आप में संभावित खतरों या हिंसक व्यवहार का अनुभव करते हैं तो आप से दूर रहेंगे। मुस्कुराहट, शर्मनाक का संदेश भेजता है और आपको शायद ही धमकी देनी चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराएं, हालांकि शरारती दिखें न करें। एक बड़ा दोस्ताना मुस्कान या अपने सफेद मोती के दाँतों को दिखाने के लिए त्वरित एक पर्याप्त है यदि आप उसके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ एक महिला पर लम्बे समय से घूरते हैं, तो आप विनम्र की तुलना में अधिक परेशान लग सकते हैं।
  • बीवी सविता चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खुला, आमंत्रित शरीर भाषा का उपयोग करें हालांकि एक व्यक्ति जो थोड़ा अलग लगता है, उसके पास एक निश्चित आकर्षण, शीतलता और नम्रता का मिश्रण अच्छा नहीं होता है। यदि आप एक सज्जन बनना चाहते हैं, तो आपको शरीर की भाषा का उपयोग करना चाहिए जो गर्म और स्वागत करता है, ताकि आपके आसपास के लोगों को सहज महसूस हो।
  • बंद शरीर की भाषा का एक उदाहरण हथियारों को पार करना होगा। यह आपके और उस व्यक्ति के बीच एक भौतिक अवरोध को निर्धारित करता है जिसे आप बात कर रहे हैं इसी तरह, आपके शरीर या अपने सिर को उस व्यक्ति के अलावा एक दिशा में निर्देशित करना जिसके साथ आप एक वार्तालाप को मनोरंजक कर रहे हैं, उस बात को ध्यान में रखकर संदेश भेजता है, जो कुछ हद तक, कुछ और में।
  • लोग बंद शरीर भाषा पर भरोसा करते हैं क्योंकि यह सुरक्षित लगता है और अस्वीकृति के जोखिम को कम करता है। एक सज्जन की तरह देखने के लिए, आपको लोगों द्वारा स्वीकार किए जाने की उम्मीद है, और उन्हें ऐसा करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिनके लिए ओपन बॉडी लैंग्वेज की आवश्यकता होती है।
  • बीवी सविता चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    आंखों में आपके वार्ताकार को देखो नेत्र संपर्क आपके चारों ओर के लोगों को यह जानने की अनुमति देता है कि आप सुन रहे हैं और उन पर ध्यान दे रहे हैं। इसके अलावा, ऐसा करने से आँखें अन्य क्षेत्रों में जाने से रोकता है, जो ठीक नहीं करना बेहतर होगा।
  • आंख के संपर्क का निर्देशन करने से आप महिलाओं के लिए और अधिक आकर्षक लगते हैं। यह एक शारीरिक प्रतिक्रिया पैदा करता है जो मस्तिष्क को रूचि रखता है और इसलिए, आप अधिक दिलचस्प भी दिखाई देते हैं
  • हालांकि, जैसा कि सभी चीजों के साथ होता है, अतिशयोक्ति गलत है यदि आप किसी महिला को बिना मुस्कुराते हुए या कभी-कभी अपनी आँखें बदलते हुए घूरते हैं, तो यह संभावना है कि आप उसे डरेंगे।
  • यह समझने का एक अच्छा तरीका है कि अगर आप इसे सही कर रहे हैं तो आपकी आंखों के संपर्क में एक महिला की प्रतिक्रिया का पता लगाना है। अगर वह आपकी तरफ वापस आती है, तो एक अच्छा संकेत एक और अच्छा संकेत आप नोटिस कर सकते हैं कि वह मुस्कुराते हुए मुस्कुराता है और अगर वह दूर दिखता है तो वह आपकी आँखों में बार-बार आती है, ताकि आपसे झलकियां चुर सकें। एक नकारात्मक संकेत? आप इसे देख सकते हैं यदि वह आपके बीच की दूरी तय करने की कोशिश करती है या अगर वह आपको नहीं दिखती है और अपनी आँखों को अपने से दूर रखने पर जोर देती है
  • Beave Suave चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने सिर के साथ मंजूरी एक विनम्र तरीके से कैसे मंजूरी जानने के समय ले सकते हैं और पहली बार में प्राकृतिक नहीं दिख सकता है। आपके सिर के साथ एक त्वरित और सकारात्मक मंजूरी आपकी मौखिक प्रतिक्रियाओं के लिए वैसे भी कक्षा का एक स्पर्श जोड़ सकती है।
  • एनुइर शरीर की भाषा के सबसे सूक्ष्म रूपों में से एक है। यदि आप जिस तरह से बातचीत कर रहे हैं, एक छोटी सी मंजूरी दे दो और समय-समय पर इसे दोहराएं। अगर आपको वार्ता के द्वारा उठाई गई दिशा पसंद नहीं है, तो इसे बंद कर दें ज्यादातर लोग, विशेष रूप से महिलाएं, इस विनम्र और गैर मौखिक सुराग ले लेंगे।
  • कई मामलों में, आप यह भी देखेंगे कि लोग, विशेष रूप से महिलाएं, एक बार जब आप शुरू कर देते हैं तो बातचीत में थोड़ी अधिक शामिल हो जाते हैं। उनके लिए यह संकेत है कि उन्हें पता चलता है कि उन्हें क्या कहना दिलचस्प है और इस इशारा की सूक्ष्मता यह विनम्र बनाता है।
  • Beave Suave चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    थोड़ा और अधिक दृष्टिकोण जब आप किसी से बात करते हैं जिसे आप अपने विनम्र रुख से प्रभावित करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति पर एक मजबूत प्रभाव बनाने के लिए इस व्यक्ति से थोड़ा अधिक दृष्टिकोण करें। व्यक्तिगत ध्यान का यह थोड़ा अतिरिक्त स्पर्श आपके कार्य में बहुत अधिक शक्ति दे सकता है
  • यदि आप खड़े हैं, तो कुछ कदम उठाएं क्या तुम बैठे हो? उसके प्रति झुका हुआ यदि ये विकल्प एक निश्चित परिस्थिति में अप्राकृतिक लगते हैं, तो आप अपने सिर को अपने वार्ताकार के प्रति झुकाने के द्वारा उसी तरह से संवाद कर सकते हैं।
  • बीवी सविता चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्पर्श की शक्ति को समझें एक हल्का और मैत्रीपूर्ण स्पर्श एक अच्छा तरीका हो सकता है जो नरम पुरुषों की एक सुरक्षित और गर्म व्यवहार का प्रदर्शन करता है।
  • हमारे समाज में ज्यादातर लोग ऐसे लोगों के साथ थोड़े अवैतनिक होते हैं जो अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। नतीजतन, हम अपने दैनिक जीवन में बहुत कम स्पर्श करते हैं। एक उपयुक्त क्षेत्र को स्पर्श करना, जैसे हाथ या कंधे, सही महिला को जीतने के लिए एक अनूठा स्वाद प्रदान कर सकते हैं और उसे आपके साथ और संपर्क करने की आवश्यकता कर सकते हैं।
  • अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें अगर आप एक लड़की को छूते हैं और वह कठोर हो जाती है या वापस खींचती है, तो आप सहज महसूस नहीं करते। यदि यह आपको आराम कर लेता है और आपके संपर्क में आता है, तो आप इसे सही तरीके से कर रहे हैं।
  • Beave Suave चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपके पास स्वयं की सुरक्षा का प्रदर्शन करें यदि कोई और काम नहीं करता है, तो बस याद रखिए कि आपको अपने आस-पास के लोगों की आंखों में एक सच्चे सज्जन माना जाएगा। आपकी शरीर की भाषा और आपके व्यवहार को आत्मसम्मान होना चाहिए। बस narcissistic दिखने से बचने के लिए सावधान रहें
  • पहले से उल्लेख किए गए सुझावों के साथ, आपके पास एक सुरक्षित आसन होना चाहिए दूसरे शब्दों में, आप नहीं झुका सकते हैं अपनी पीठ सीधे और अपने कंधों को उच्च रखें
  • Be Suave चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने आप को एक असली सज्जन महसूस करो और तदनुसार व्यवहार करें। विनम्र माना जाने वाला एक महत्वपूर्ण तत्व और एक प्रामाणिक सज्जन है, उस तरह से महसूस करना। कभी किसी की व्यक्तिगत जगह तक पहुंचने पर जोर न दें या दूसरों पर ज़ोरदार न हो, दूसरों के साथ सम्मान का पालन करें। किसी व्यक्ति को "विनम्र" शब्द से कुछ भी नहीं पता चलता है जो अपने आप को और दूसरों को सही तरीके से कैसे व्यवहार करना जानता है।
  • भाग 3

    एक कोमल भाषा का प्रयोग करें
    बीवी सविता चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी शब्दावली में सुधार करें यदि आप वास्तव में एक प्रामाणिक सज्जन मानना ​​चाहते हैं, तो अपनी शब्दावली को विकसित करने और अधिक शिक्षित तरीके से बोलने का काम करें। अधिक शब्द जानना बुद्धि और बुद्धि का एक विचार बताता है, और इन दोनों गुण बहुत आकर्षक हो सकते हैं।
    • शब्दावली में सुधार करने का एक स्वाभाविक तरीका अधिक पढ़ें। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आपका ज्ञान आपके शब्दों की संख्या के साथ बढ़ेगा
    • स्लेग का उपयोग करते हुए बोलना अनुशंसित नहीं है। भाषा के मामले में कठबोली बहुत आम है, और विनम्र होने के लिए, आपको सामान्य चीजों से आगे जाना होगा
  • बीवी सविता चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    वह स्वाभाविक रूप से बोलते हैं यद्यपि एक उन्नत शब्दावली उपयोगी हो सकती है, लेकिन आपको जो भी कहते हैं उसे कभी भी बल नहीं देना चाहिए। यह स्पष्ट होगा कि आप इसे अपने ज्ञान को दिखाने के उद्देश्य से करेंगे, और यह अलोकप्रिय होगा। बल्कि, बोलने के अपने प्राकृतिक तरीके के एक परिष्कृत रूप का चयन करें।
  • सामान्य तौर पर, यदि आपने वाक में किसी शब्द को कभी नहीं सुना है या आपने इसे केवल एक या दो बार सुना है, तो आप इसे बेहतर ढंग से इस्तेमाल करने से बचेंगे
  • बीवी सविता चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    उपनाम के लिए आँख शायद आप सोचते हैं कि उन्हें देकर प्यार का एक प्रतीत हो सकता है, लेकिन बहुत से लोग उन्हें तिरस्कारपूर्ण और असभ्य मानते हैं। रुको जब तक आप किसी व्यक्ति के साथ किसी तरह का व्यक्तिगत संबंध विकसित नहीं कर लेते हैं, उसे विशेषकर महिलाओं के लिए उपनाम दें
  • एक लड़की को मिलने के बाद भी आपको उसे उपनाम देने से बचना चाहिए। एक बार कोशिश करो यदि आपके पास सकारात्मक प्रतिक्रिया है, तो आप इसका उपयोग करना जारी रख सकते हैं, आप इसे अपने वास्तविक नाम के साथ वैकल्पिक मान सकते हैं और फिर दोनों का उपयोग कर सकते हैं। एक नकारात्मक जवाब प्राप्त करें? आपको अपने असली नाम का उपयोग करना चाहिए।
  • बीवी सविता चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    बातचीत प्रवाह को चलो एक अच्छी बातचीतवादी होने के नाते आत्मविश्वास और बुद्धिमान दिखने के साथ हाथ में हाथ आता है एक व्यक्ति जो जानता है कि एक आकर्षक तरीके से बातचीत को कैसे बनाए रखना अधिक दिलचस्प और सुखद लगेगा और हर कोई उसके साथ अधिक समय बिताना चाहेगा
  • चेतावनी

    • ध्यान दें कि लोग आपके विनम्र दृष्टिकोणों का जवाब कैसे देते हैं। सब कुछ ठीक करते समय, याद रखें कि दुनिया अलग व्यक्तित्वों से भरी है, और संभावना है कि कम से कम एक व्यक्ति जो आपके सज्जन व्यवहार की सराहना नहीं करेगा। इसके बारे में चिंता करने की जगह इसे लेने और आराम करने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com