जब आप सूरज से बाहर निकलते हैं, तो अपने आप को कैसे सुरक्षित और सुरक्षित रखना चाहिए

अकेले बाहर जाकर आपको डराता है, यहां तक ​​कि आपको डरा भी। कई लोगों को असुरक्षित या धमकी दी जाती है जब वे अपने दम पर बाहर जाते हैं, चाहे यात्रा के लिए या पार्टी में जाने के लिए। असुरक्षित महसूस करने से आपको ध्यान से बिना मज़ा आकर या पूरी तरह से बाहर जाने से बचना चाहिए। तो आप अपने आप से कैसे बाहर निकलते हैं और हर समय आत्मविश्वास और सुरक्षित महसूस करते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

स्थान पर पहुंचे
इफेक्ट शीर्षक गो विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 1
1
किसी को पता चले कि आप कहां जा रहे हैं और कब तक आप रहेंगे इसका मतलब यह नहीं है तुम्हारा समझौता करना "शैली"। परिवार के किसी सदस्य या दोस्त को संचार करना, जहां और आप की तलाश शुरू करने के लिए और किससे सेवा करना है, इसके बारे में चिंता करना एक स्मार्ट कदम है। आपको एक जीपीएस ट्रैकर प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह मूकचकें या Google मानचित्र को छोड़ने के लिए स्मार्ट है जिसे आपने किसी दोस्त या माता-पिता को क्रमादेशित किया है ताकि वे जान सकें कि आप कहाँ नहीं रहते हैं या नहीं। यह जानकर कि आपने ये सरल सावधानी बरती है आपकी सुरक्षा की भावना को काफी बढ़ा सकते हैं
  • अपने दोस्तों से मिलने जाने से पहले उन्हें फोन करें या उन्हें चेतावनी देने के लिए एक संदेश भेजें कि आप आ रहे हैं, ताकि उन्हें पता चले कि यदि आप नहीं आए हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ हुआ है।
  • जब आप पहुंचें, तो अपने मित्र या माता-पिता से कहें कि आप सुरक्षित रूप से आए हैं
  • इफेक्ट शीर्षक बिन विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी गाड़ी अच्छी स्थिति में है अगर आपको ड्राइव की ज़रूरत है यदि आपको अकेले जाने के लिए ड्राइव करना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके लिए स्पेयर व्हील है और आपको छोड़ने से पहले डैशबोर्ड पर कोई चेतावनी नहीं है आपातकालीन स्थिति के मामले में सड़क के किनारे की सहायता के लिए एक एसीआई कार्ड या अन्य कार्ड ले जाना चाहिए, और आपका सेल फोन चार्ज छोड़ने से पहले भरें
  • सिर्फ यह जांच कर रहा है कि आप छोड़ने से पहले यह सब ठीक है शांति में चारों ओर घूमने के लिए एक बड़ा कदम है
  • इमेज शीर्षक बिव विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 3
    3
    कार को एक सुरक्षित जगह में पार्क करें कार छोड़ने से पहले, इस बारे में सोचें कि आप कहां पार्क कर चुके हैं। क्या यह अच्छी तरह से रोशनी और सड़क से देखने के लिए आसान है? यदि आप अकेले हैं तो पार्क करने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है गलियों की गलियों में पार्किंग से बचें या गंतव्य से बहुत दूर रहें। याद रखें कि आप कहां खड़े हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है मानसिक रूप से पथ का पालन करें जब तक आप उस जगह के द्वार पर नहीं पहुंच जाते जहां आप जा रहे हैं - सड़क पर किसी को भी ध्यान दें और अपने माल को जल्दी से जमा करें
  • कार छोड़ने से पहले, सावधानीपूर्वक जांचें कि आपने इसे बंद कर दिया है और आपने कुछ भी स्वादिष्ट नहीं छोड़ा है (जैसे लैपटॉप बैग या आईपैड) दृष्टि में घूमो मत, सीधे दरवाजे की ओर निर्णायक रूप से चलें और तुरंत प्रवेश करें।
  • सड़कों पर चलना एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इससे संभावित हमलावरों को ध्यान मिल सकता है कि आप अकेले हैं। ध्यान रखें कि जो भी आप सड़क पर देखते हैं और यदि संभव हो तो आंख के कोने से उसका अनुसरण करें।
  • इफेक्ट शीर्षक गो विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 4
    4
    जब आप पैदल चलते हैं तो अच्छी तरह से रोशनी वाली सड़क का पालन करें यहां तक ​​कि अगर आप अपेक्षाकृत सुरक्षित पड़ोस में हैं, और इससे भी अधिक यदि आप नहीं हैं, तो आपको मुख्य और सर्वोत्तम रोशनी सड़क मिलनी चाहिए। यदि आप एक गहरे गली से नीचे चल रहे हैं या यदि आप किसी अंधेरे आवासीय गली के बीच में मिलते हैं, तो आपके पास लूटे जाने की अधिक संभावना है अगर निकटतम कोई नहीं है एक अच्छी तरह से पथ आपको यह देखने में मदद करेगा कि आप कहां जा रहे हैं और बुरे लोगों को आपसे मिलने आने से रोकेंगे। यदि आप पैदल चलने वाले हैं तो यहां कुछ और कदम उठाए गए हैं:
  • हेडफोन पर मत डालें और फोन पर संदेशों को जांचना जारी रखें। सतर्क रहें
  • यातायात के प्रवाह के विपरीत दिशा में चलो, ताकि एक अपहर्पर अपनी कार में आपको चार्ज करने की संभावना कम हो।
  • यह जानने की कोशिश करें कि घर छोड़ने से पहले आप कहां जा रहे हैं। यदि आप लगातार अपने फोन पर मानचित्र की जांच करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन अपने आप को एक आसान लक्ष्य बना लेंगे।
  • यदि आप अंधेरे में अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो एटीएम से पैसे निकालने और निकालने का एक अच्छा समय नहीं है।
  • इफेक्ट शीर्षक बिव विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 5
    5
    अपने आप को कैसे बचाव करना सीखें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि नहीं आपको अचानक कराटे का एक ब्लैक बेल्ट होना चाहिए या एक चाकू ले जाना चाहिए, लेकिन अगर आप अकेले बाहर जाने पर आम तौर पर अपने आप को यकीन कर लेते हैं, यह जानकर कि आप खुद का ख्याल रख सकते हैं आपको बहुत आश्वासन दे सकते हैं अपनी इंद्रियों को व्यायाम करें ताकि आपको सब कुछ नियंत्रण में रखने की भावना मिल जाए - अपने आप को सतर्क रहने की कोशिश करें, ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि कुछ होने वाला है या नहीं।
  • यदि आप खतरनाक या खतरनाक इलाकों में यात्रा करते हैं या रहते हैं, तो सीखें कि किसी मुट्ठी को कैसे ताला लगाया जाए या हानिकारक दुर्घटनाओं से बचने के लिए एक प्रणाली के बारे में सोचें।
  • एक रवैया बनाने में सक्षम होने के नाते "सड़क का" यह बेवकूफ या बेकार लग सकता है, लेकिन इस तथ्य की सरल जागरूकता है कि आप खुद का बचाव कर सकते हैं वृद्धि अपने आप में आत्मविश्वास
  • विधि 2

    गंतव्य पर कैसे व्यवहार करें
    इफेक्ट शीर्षक बिव विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 6
    1



    एक नव-ज्ञात व्यक्ति के साथ बहुत अधिक निजी जानकारी साझा न करें नए दोस्त बनाते समय बाहर जाने के मजाक का हिस्सा होता है, आपको उस किसी व्यक्ति को बहुत व्यक्तिगत सूचना देने से बचना चाहिए, जब तक कि वह व्यक्ति भरोसेमंद न हो, उदाहरण के लिए अगर वह आपके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक का सबसे अच्छा मित्र है। लेकिन इस मामले में भी, गार्ड पर रहें इस तथ्य का जिक्र न करें कि आप अकेले आए हैं यह जान लें कि आप अपने दोस्तों के लिए इंतजार कर रहे हैं या आप जल्द ही किसी को चुनना होगा।
    • यदि आप किसी से मिलते हैं, तो उसे अपने घर का पता या जहां आप काम करते हैं, उसके बजाय कैफे, रेस्तरां या लुनपर्क में मिलने के लिए व्यवस्था करें
    • ठीक से मत कहो कि आप कहां रहें, पासिंग में भी नहीं।
    • अगर आप चाहें तो अपना मोबाइल नंबर देना ठीक है। मूल सिद्धांत यह है कि आप वास्तव में किसी को जानने के लिए कुछ समय लेते हैं और समझते हैं कि यह वास्तव में कैसा है, न कि आपकी पहली छाप के आधार पर।
  • इफेक्ट शीर्षक बिव विश्वास और सेफ जब गोइंग आउट अकेले चरण 7
    2
    सचेत रहें, लेकिन पागल होने के बिना। याद रखें कि अच्छे लोग धूप के दिनों की तरह हैं, वहां हैं बहुत. सिर्फ इसलिए कि आप विवेकपूर्ण हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको डरना पड़ेगा कि हर कोई आपको धोखा देने की सोच रहा है। तैयार रहें - पागल नहीं। यह याद रखना उपयोगी है कि उन दिनों की तुलना में अधिक धूप दिन हैं जहां बिजली की हमले होते हैं। बिजली के हमले खतरनाक होते हैं, कुछ मामलों में घातक होते हैं, लेकिन दुर्लभ
  • इफेक्ट शीर्षक बिव विश्वास और सेफ़ जब गोइंग आउट अकेले चरण 8
    3
    दूसरों को दिखाएं कि आप मज़ेदार हैं यदि आप सुरक्षित रहना चाहते हैं और लक्ष्य नहीं बनना चाहते हैं, तो आनंद लें, अपने दोस्तों या अकेले के साथ रहें। यह कम संभावना है कि आप दूसरों का लाभ उठा लेंगे यदि आप अकेले एक कोने में रहने के बजाय पार्टी की आत्मा होने की छाप देते हैं। और जब आप एक सुरक्षित वातावरण में हों तो आराम करने के लिए याद रखें, आपको अन्यथा मजा नहीं होगा एक बार जब आप अपने गंतव्य पर पहुंच जाते हैं, तो स्थिति के अनुकूल होते हैं और हर कीमत पर मस्ती करने का फैसला करते हैं
  • विधि 3

    घर वापस जाओ
    इफेक्ट शीर्षक बिव विश्वास और सुरक्षित जब गोइंग आउट अकेले चरण 9
    1
    अगर तुम नशे में हो तो टैक्सी वापस घर ले लो याद रखें कि कोई अन्य ड्राइवर नहीं है, आपको ड्राइव करना होगा आप क्या पीते हैं, इसके बारे में जागरूक रहें अपने पेय को किसी भी कारण से न छोड़ें। अगर कोई आपको एक पेय प्रदान करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप बारटेन्डर को एक पेय डालने के लिए देखते हैं। यदि आपको संदेह है कि आपके पेय के साथ छेड़छाड़ की गई है, तो इसे पीना मत नशे में मत जाओ यदि आप नशे में आते हैं, तो आपको उठाए जाने के लिए टैक्सी या रिश्तेदार को फोन किए बिना घर जाने के बारे में नहीं सोचें।
    • सिर्फ एक अनुस्मारक: यदि आप पूरी तरह अकेले हैं, तो नशे में बहुत ज्यादा पाने के लिए कोई अच्छा विचार नहीं है या कोई आपका लाभ उठाएगा। यदि आप दोस्तों से मिलने के लिए बाहर जा रहे हैं, तो ठीक है।
  • बिन कॉन्फिडेंट एंड सेफ के शीर्षक वाला इमेज जिसे गोइंग आउट अकेले चरण 10
    2
    अगर आप सुरक्षित रूप से घर चला सकते हैं तो कार में जल्दी लौटें सड़क का पूरी तरह विश्लेषण करें और सीधे अपनी कार को सिर करें, और फिर घर। अकेला। यदि कार्यवाहक या बाउंसर या अन्य महिलाओं का एक समूह जो आपको मिले तो कार के साथ आने के लिए ऑफर ऑफ़र स्वीकार करें। कम से कम किसी को बताओ कि आप घर जा रहे हैं और उनसे पूछना चाहते हैं जब तक आप कार में नहीं जाते।
  • यह देखने के लिए कि कौन आपके साथ सड़क पर चल रहा है, चारों ओर एक नज़र डालें, और यदि आप और आपकी गाड़ी के बीच एक गली देखती हो, तो सड़क पर नीचे चलें, यदि आवश्यक हो, तो आपके पास जरूरी हो जाने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • निर्णय और सुरक्षा के साथ कार से चले जाएं और जब आप पहुंचें, तो चाबी को आसान रखें और जब आप पास हों तो कार को खोलें। जैसा कि आप कार से संपर्क करते हैं, जल्दी से जांच लें कि कोई भी अंदर नहीं है। अंदर आ जाओ, सुरक्षा को दबाएं, अपना बेल्ट जकड़ें, इंजन चालू करें और जाओ। अपने श्रृंगार को ठीक करने के लिए कार में बैठकर, आईपैड के साथ खेलते हुए या किसी को संदेश भेजें, छोड़ दें
  • टिप्स

    • कई हमले, कार चोरी, डकैती और जानलेवा हमले कारों में बैठे महिलाओं की हानि के लिए प्रतिबद्ध हैं, जबकि वे पैसा, मेक-अप या रेडियो से जूझ रहे हैं। अक्सर दरवाजे बंद नहीं होते हैं और हमलावर बस कार में फिसल जाता है। इस प्रकार का लक्ष्य न बनें बजाय अपने व्यक्तिगत प्रभाव इकट्ठा, अपने आप को बंद, अपने बेल्ट जकड़ना और अपने रास्ते जाओ। आप अपने आइपॉड के साथ अगले लाल बत्ती में बेला कर सकते हैं।
    • कौन लूटने या किसी पर हमला करना चाहता है, वह अक्सर आसान लक्ष्य, नर्वस प्रकार, आरक्षित या उन लोगों के चारों ओर ध्यान देने के बिना भटकने वाले लोगों को देखता है। सुरक्षा को दिखा रहा है और निर्णायक रूप से चलने से आपको आत्मविश्वास दिखता है और आसान लक्ष्य नहीं।
    • एक सेक्सी और उत्तेजक तरीके से ड्रेसिंग करना या कई गहनों को पहनना एक बार अंदर अच्छा हो सकता है, लेकिन अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले, यह आप जिस तरह का ध्यान चाहते हैं, उसे आकर्षित नहीं करेंगे। अपने गंतव्य पर पहुंचने से पहले और जब आप छोड़ दें तो अपने आप को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें
    • एक आपातकालीन कार किट बनाने की संभावना पर विचार करें एक टायर मरम्मत किट, इंजन तेल, ब्रेक तरल पदार्थ और स्वचालित ट्रांसमिशन तरल पदार्थ (जो कई कारों में पावर स्टीयरिंग तरल पदार्थ के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है) को रात में उद्धार किया जा सकता है।
    • आप के साथ काली मिर्च-स्पिंग स्प्रे लेने के लिए मत भूलना। यह कानूनी है अगर यह मंत्रिस्तरीय नियमों का अनुपालन करता है और ईबे जैसी साइटों पर खरीदना आसान है कुंजी अंगूठी पर लटका करने के लिए यह मिनी संस्करण में भी उपलब्ध है
    • एक आपातकालीन किट के लिए अन्य महान उपकरण में एक आपातकालीन कंबल, एक उचित आकार के ब्लेड के साथ एक अस्तित्व का चाकू, एक विंडस्क्रीन टूटना, एक सीट बेल्ट दोहन, एक हाथ से घाव मशाल और कुछ हल्की पट्टियां शामिल हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पड़ोस के बारे में नकारात्मक भावनाएं हैं, तो आपको सभी सीढ़ियों, एलीवेटर और गैरेज से बचना चाहिए।
    • अपनी कार की पिछली सीट पर एक नज़र डालें क्योंकि आप इसे पास करते हैं - यह निश्चित तौर पर संभव नहीं है कि कोई लॉक वाली कार के अंदर है, लेकिन जब आप अकेले हों तो आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा आप अकेले हैं
    • उन चीजों को ले जाने से बचें जो आप के साथ खोना नहीं कर सकते हैं
    • अगर आपको किसी के द्वारा पीछा किया जाने की भावना है, तो घर वापस न जाएं ऐसा करने में आपको पता होगा कि आप उन लोगों के लिए कहाँ रहते हैं जो आप का अनुसरण कर रहे हैं पुलिस स्टेशन या एक ऐसे क्षेत्र में जहां कोई भी ऐसा होता है जहां कई संभावित गवाह हैं
    • सड़क पर पैसे की गणना मत करो, यह लूटने का निमंत्रण है। सतर्क रहें और जब आप सड़क पर होते हैं तो विचलित न हों।
    • जब आप अकेले हों तो विचलित न करें याद रखें कि आपको केवल अपने आप पर निर्भर होना है सतर्क रहें और हमेशा अपने संकायों का पूर्ण अधिकार रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com