गर्भावस्था में नाभि छेद करने के लिए कैसे करें

नाभि भेदी सुंदर, रोमांचक और सेक्सी हो सकती है हालांकि, जब आप गर्भवती होते हैं, तो आपके नाभि पर एक बाधा हो सकती है जब पेट क्षेत्र फैला और चौड़ा होता है, तो गहना दर्द और यहां तक ​​कि संक्रमण भी हो सकता है। सौभाग्य से गर्भावस्था के दौरान नाभि के छेदने, संभाल या निकालने के कुछ सरल तरीके हैं।

कदम

भाग 1

भेड़ की देखभाल करें
गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
नियमित रूप से गहना साफ करें यदि आप संक्रमण से बचना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप स्वच्छ और स्वच्छ रहें हफ्ते में कम से कम एक बार इसे ले लें (अगर बेधनेवाले ने आपको बताया कि आप इसे सुरक्षित तरीके से कर सकते हैं) और इसे गर्म पानी और साबुन से धो लें
  • पट्टी पर अंगूठी या गहना कीटाणुरहित करने के लिए दृढ़तापूर्वक इसे रगड़ें। इसे फिर से डालने से पहले एक रसोई तौलिया या तौलिया के साथ इसे पोंछ लें
  • इसे धोने के लिए एक तटस्थ साबुन का उपयोग करें जिन लोगों में पुष्प इत्र या कृत्रिम योजक होते हैं वे संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    नाभि और आसपास के क्षेत्र कीटाणुरहित। दैनिक शॉवर / बाथ के अलावा, संक्रमण को रोकने के लिए नाभि क्षेत्र को साफ और स्वच्छ करना महत्वपूर्ण है। हर दिन, एक तौलिया ले लो और इसे साबुन और पानी से मिटा दें, फिर क्षेत्र को ध्यान से धोएं।
  • अंत में यह धीरे-धीरे कागज़ के तौलिये या सूखे कपड़े के साथ नाभि सूख जाता है। त्वचा धीरे से तंपन और बहुत जोर से दबाने से बचें
  • कॉर्टिसोन लोशन या क्रीम को हाथ में रखें, जब भी लाल या सूखा दिखता है तब भी आप आवेदन कर सकते हैं। एक गर्भवती महिला के लिए कोई एंटीबायोटिक या अन्य असुरक्षित सामग्री नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद लेबल पढ़ें।
  • अपनी नाव नापने के लिए अपने नाखूनों या उंगलियों का उपयोग न करें, क्योंकि आप इसे परेशान कर सकते हैं।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    गहना को छूने न दें चिढ़ा या इसके साथ खेलने से बचें, क्योंकि गर्भावस्था में त्वचा को अधिक लोचदार और खींचने और फाड़ करने की अधिक संभावना है।
  • आपको भेदी को छूने से बचने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि आपको किसी को भी इसे छूने, उसे चुंबन या मारने से रोकना होगा। इलाके के आसपास बैक्टीरिया और / या तरल पदार्थ का आदान-प्रदान, जो संक्रमण को ठीक करने की आवश्यकता होती है, संक्रमण के जोखिम को बढ़ाता है।
  • यदि आपके पास छेदने वाले क्षेत्र को छूने या किसी को गलती से छूने की आदत है, तो आपको इसे गर्म पानी और साबुन के साथ तुरंत धोना चाहिए।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आरामदायक कपड़े पहनो नाभि छेद शायद कमीज के खिलाफ रगड़ता है जब पेट बढ़ना शुरू हो जाता है और कपड़ों में संकुचित हो जाएगा। वही तंग-फिटनेस मातृत्व पैंट पर लागू होता है जो बहुत अधिक कमर रखते हैं और गहने के कपड़े में पकड़े जाने के लिए आसान बनाता है। सुनिश्चित करें कि आपके प्रत्येक कपड़े, शर्ट या पतलून में जीवन के क्षेत्र में दो इंच की अधिक परिधि होती है, जिससे कि छेदने के स्थान खाली हो जाएं और कपड़े के लिए हुक नहीं हो।
  • कपड़े खरीदते समय, विशेषज्ञ मातृत्व कपड़ों की दुकानों से संपर्क करें वहाँ आप बड़े शर्ट और पतलून पा सकते हैं अगर आपके पास छेदने वाले कपड़े बहुत चुस्त हैं, तो यह चुनना नहीं है कि गहने फंस सकते हैं।
  • यदि शर्ट बहुत तंग है, तो भेदी तस्वीर और फाड़ सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो जल्द से जल्द अपने चिकित्सक से संपर्क करें। गंभीर चोट के इलाज के लिए किसी भी एंटीबायोटिक दवाइयां न लें।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    पेंटीहोस, शरीर और तंग बेल्ट से बचें गर्भावस्था के दौरान, पेट को पुराने कपड़ों और जोखिम से छेड़ना शुरू हो जाता है कि भेदी ऊतकों को हुक कर सकती है और आंसू बहुत अधिक है। अगर ऐसा होता है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें और अगर आपको गंभीर समस्या का सामना करना पड़े तो ज़्यादा-से-काउंटर या एंटीबायोटिक दवाइयां न लें।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    समुद्री नमक के साथ धो लें यह एक घर उपाय है जो संक्रमण के खतरे को कम कर देता है और रोगाणुओं का प्रसार कर सकता है। यदि आपने पहले ही अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं को लिया है, तो इस विधि का पालन न करें - यह दवाओं में हस्तक्षेप कर सकता है
  • 5 ग्राम नमक को 240 मिलीलीटर गर्म पानी में मिलाकर चम्मच के साथ मिलाएं।
  • एक कपड़े ले लो और उसे समाधान में गीला कर दें, फिर प्रभावित क्षेत्र पर धीरे से दबाएं। नाभि अच्छी तरह से और आसपास के सभी क्षेत्र को धोने के लिए सुनिश्चित करें आप अपने हाथों से मिश्रण को स्प्रे भी कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने उन्हें पहले धोया है
  • अंत में, एक साफ कपड़े या रसोई के कागज के साथ त्वचा को सूखा - अपने कपड़े फिर से डाल करने से पहले पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    गर्म या ठंडे पैक का उपयोग करें भेदी के क्षेत्र को ताप या ठंडा करने से सूजन और संक्रमण का खतरा कम हो सकता है। आप या तो एक गर्म पानी की बोतल या एक ठंडा पैक खरीद सकते हैं, या एक मजबूत प्लास्टिक बैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप प्लास्टिक बैग का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह काफी मजबूत है कभी-कभी सस्ते लोगों के नुकसान हो सकते हैं और आपको पहले से ही सूखा क्षेत्र को जलाकर या बर्बाद करना पड़ना होगा।
  • बैग में गर्म या ठंडे पानी डालें लेट जाओ और अपनी शर्ट उठाओ धीरे से त्वचा पर बैग छानबीन करना ज्यादा कठिन मत दबाएं जिससे कि क्षेत्र को आगे बढ़ाना न हो।
  • एक बार संपीड़ित किया जाता है और दर्द से मुक्त हो जाता है, फिर से शर्ट को कम करने से पहले अपने सामान्य शरीर के तापमान को ठीक करने के लिए नाभि क्षेत्र की प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गर्भावस्था के दौरान पेट बटन रिंग का प्रबंधन चरण 8
    8
    मेललेका या ईएमयू के तेल को लागू करें दोनों उत्कृष्ट घरेलू उपाय हैं जो कुछ लाभ प्रदान करते हैं। भेदी के क्षेत्र में एक छोटी सी खुराक ध्यान से लागू करें एक नम कपड़े या रसोई के पेपर से पोंछ लें। सुनिश्चित करें कि क्षेत्र पूरी तरह से अपने कपड़े फिर से डाल करने से पहले सूख रहा है। यदि आप तेल के लिए कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया देखते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें
  • भाग 2

    भेदी निकालें
    गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    तय करें कि क्या गहना को निकालना है या नहीं। कई बार गर्भवती महिलाएं संवेदनशील, सूजन या चिड़चिड़ापन त्वचा और नाभि भेदी होने की शिकायत करती हैं, इस नकारात्मक भावना को बढ़ा सकते हैं। यदि आपको गर्भावस्था के दौरान नाभि क्षेत्र में भी असुविधा महसूस होती है, तो आपको गहने को हटा देना चाहिए।
    • जांच लें कि त्वचा लाल या सूखी है यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप irritations के खिलाफ चल रहे दैनिक उपचार प्रभावी हैं या नहीं।
    • गर्भावस्था के पांचवें या छठे महीने के दौरान भेदी को दूर करने के लिए कार्यक्रम। यह समय है जब गर्भवती महिलाओं के अधिकांश पेट क्षेत्र नाभि के चारों ओर फैल जाते हैं और यदि आप भेदी नहीं लेते हैं तो आपको गंभीर दर्द हो सकता है। त्वचा खिंचाव शुरू होती है और त्वचा के खिलाफ छेदने की प्रेस
    • यदि आपको दर्द के कारणों के बारे में संदेह है, तो अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    भेदी को हटाने से पहले अपने हाथ धोएं एक फोम बनाने के लिए गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें और अपनी उंगलियों और नाखूनों के बीच की जगह को अच्छी तरह से साफ़ करें। यदि आपके हाथ गंदे हैं, तो आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    यह आसानी से चलता है यह सुनिश्चित करने के लिए भेदी को छोड़ दिया और दाएं स्थानांतरित करें अगर इसे अवरुद्ध कर दिया गया है या यदि त्वचा का पालन किया है तो आपको इसे हटा नहीं करना चाहिए इस मामले में आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए या बेधक से संपर्क करना चाहिए
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    4
    भेदी क्षेत्र का पता लगाएँ आम तौर पर यह एक है जो सजावटी नहीं माना जाता है, लेकिन जो स्थिति में गहने को हल करता है। एक हाथ से वह बार पकड़ता है और धीरे से दूसरे के साथ गेंद को खोलता है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि बाद में आसानी से और सुरक्षित रूप से खोलें। यदि आप देखते हैं कि इसे अवरुद्ध किया गया है, तो आपको पियर्स से संपर्क करना चाहिए।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 13
    5
    गहने बार बाहर खींचो अत्यंत विनम्रता के साथ चलें यदि आप इस चरण के दौरान किसी भी प्रकार के फाड़ या तनाव महसूस करते हैं, तो अपने स्थान पर भेदी छोड़ दें और पीठ या डॉक्टर को चले जाएं।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 14
    6
    यह नाभि क्षेत्र को स्वच्छ कर देता है। गर्म, साबुनी पानी के साथ एक कपड़ा या रसोई कागज को साफ करें और धीरे-धीरे थरथाना। नाभि और आसपास के क्षेत्र दोनों को साफ करना सुनिश्चित करें। जब तक यह कुछ और करने से पहले अच्छी तरह सूख जाता है तब तक प्रतीक्षा करें संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए छेदने वाले क्षेत्र में एक छोटी पट्टी या पैच लागू करें।



  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    7
    छेद के माध्यम से भेदी को स्लाइड करें गहने को हटाने के बाद चमड़े के छेद के लिए कई संभावनाएं हैं, इसलिए इस जोखिम से बचने के लिए, हर कुछ दिनों या हफ्तों में छेद में छेद डालना।
  • इसे कुछ मिनट या एक घंटे तक की स्थिति में छोड़ दें। बहुत लंबे समय तक इंतजार न करें, क्योंकि आप दर्द को महसूस करने के लिए वापस जा सकते हैं, अगर गहना त्वचा पर दबाव डालना शुरू कर देता है।
  • इस प्रक्रिया को करते समय अत्यधिक सावधानी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपके हाथ पूरी तरह से साफ हैं, साथ ही साथ पेट क्षेत्र। अंत में भी नाभि को साफ करें
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    8
    भेदी को बदलें कुछ मामलों में यह गर्भावस्था के दौरान इसे हटाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन एक नया ज्वार असुविधा को कम कर सकता है। उन शब्दों का चयन करें, जो शब्दों को लेते हैं "PTFE", यह है कि, वे नायलॉन और टेफ़लोन के एक मोनोफिलामेंट से मिलकर काम करते हैं। ये लचीले हैं और मानक लोगों की तरह कठोर धातु नहीं हैं - वे अपने पेट के विस्तार और अनुकूलन कर सकते हैं क्योंकि यह गर्भावस्था के दौरान बढ़ता है। पेट के आकार के अनुसार उन्हें समायोजित करने के लिए उन्हें कटौती भी संभव है
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 17
    9
    गहने निकालें, अगर एक सीजेरियन अनुभाग बनाने के लिए आवश्यक है। इस मामले में यह पूरी तरह से इसे हटाने के लिए आवश्यक है क्योंकि धातु वास्तव में जहां सर्जन चीरा का प्रदर्शन करना चाहिए। इसे हटाने के लिए ऊपर वर्णित चरणों का पालन करें और जब तक क्षेत्र पूरी तरह से चंगा हो तब तक इसे वापस मत डालें। जब आप इसे फिर से पहन सकते हैं तो डॉक्टर से पूछें।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    10
    मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें और उचित स्वच्छता बनाए रखें। पेट के रूप में आराम, नाभि शायद भी चौड़ा होगा। आसपास की त्वचा में लंबे समय तक रहने का अधिक मौका होता है, खिंचाव के निशान, निशान और संक्रमण अधिक होने की संभावना है। आप इस जोखिम को कम करने की कोशिश कर सकते हैं या न्यूरूरिज़र का उपयोग करके इसे रोक सकते हैं और क्षेत्र को सावधानी से साफ कर सकते हैं।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि हर दिन एक प्राकृतिक उत्पाद के साथ उसको मॉइस्चराइज करना है जिसमें रसायनों या आक्रामक सुगंध शामिल नहीं हैं।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 1 9
    11
    उचित रूप से त्वचा की चकत्ते या सूजन का इलाज करें तीसरे तिमाही के दौरान, जब हार्मोन के स्तर में काफी वृद्धि हो जाती है, तो त्वचा अधिक संवेदनशील हो जाती है और चकत्ते, जलन, खुजली और सूजन जैसे विकारों से अधिक आसानी से पीड़ित हो सकती है। जैसे ही यह विकसित होती है, इन समस्याओं को तुरंत निपटने के लिए, संक्रमण की स्थिति बढ़ने या संक्रमण तक पहुंचने से बचने के लिए तुरंत यह महत्वपूर्ण है।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 20
    12
    गर्भावस्था के अंत तक छेदने की जगह न बदलें इसे छेद में वापस रखने के लिए नाभिक क्षेत्र को नुकसान पहुंचा सकता है। डिलीवरी के बाद कम से कम कुछ हफ़्ते रुको।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 21
    13
    ध्यान दीजिए कि त्वचा त्वचा या आंसू है गर्भवती नाभि के दौरान "introflexed" अक्सर यह फैलता जा रहा है, भेदी और त्वचा के बीच तनाव पैदा कर रहा है। इस अवधि के दौरान त्वचा और पेट की मांसपेशियों का विस्तार होता है, नाभिकीय क्षेत्र को अधिक दबाव के अधीन करता है। हर दिन अब और फिर, वह अपनी शर्ट उठाता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि नाभि फाड़, फैला हुआ या फाड़ा है।
  • यदि ऐसा होता है, तो तुरंत भेदी को हटा दें। यह पहले से ही पहले से कहीं अधिक क्षेत्र को उत्तेजित नहीं करना बेहतर है एक बैंड सहायता के साथ घाव को कवर करें और अपने चिकित्सक या पियर्सर से संपर्क करें
  • यदि यह केवल लाल है या आपको लगता है कि त्वचा की तरह आंसू जा सकता है, तो बैंड-सहायता डालें और अपना पेट बटन दबाएं इस तरह से आप इससे बच सकते हैं कि इससे और भी अधिक निकल पड़ता है
  • इसके अलावा चिकित्सा समय पर विचार करें आपको भेड़ के क्षेत्र का इलाज करने से बचना चाहिए, जब आपके पास एक बच्चा होता है जो संभवत: आपको आपके पेट पर लात मारता है, जो अक्सर आप को मोड़ और लगातार चलने के लिए मजबूर करता है
  • भाग 3

    गर्भावस्था के दौरान एक भेदी बनाओ
    गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 22
    1
    कारणों को लिखें कि आप भेदी क्यों चाहते हैं गर्भावस्था से पहले या समय के दौरान इस प्रक्रिया से संबंधित कई जोखिम हैं। आभूषण संक्रमण, सूजन और यहां तक ​​कि बीमारियों का कारण बन सकता है आपको इस बारे में सोचने के लिए कुछ समय लेना होगा कि नाभि भेदी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण क्यों है
    • सबसे पहले, उन कारणों की एक सूची बनाएं जिनसे आप इसे बहुत अधिक चाहते हैं यह सिर्फ गर्भावस्था में छेदों का मूल्यांकन करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, लेकिन सामान्य रूप से सभी छेदों के लिए। प्रस्तुतियाँ एक के बाद एक का विश्लेषण करें और तय करें कि क्या इसे लगाने के लिए पर्याप्त कारण हैं (यह आप में से कुछ को दर्शाता है, यह आपकी पहचान का हिस्सा है, और इसी तरह)
    • वैध प्रेरणाएं एक बार लिखी गई हैं, अपने फैसले के बारे में अपने मित्रों और परिवार से बात करें। उनके पास अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं और आपको असंतोष या अनुमोदन दिखा सकते हैं।
    • किसी पेशेवर पिशाच से संपर्क करना महत्वपूर्ण है - वह निश्चित रूप से आपको सबसे अच्छी सलाह देने में सक्षम होगा, क्योंकि वह पहले से ही इसी प्रकार की स्थिति का अनुभव कर चुके होंगे।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 23
    2
    सत्यापित करें कि स्टुडियो जहां आप भेदी करना चाहते हैं वह मान्यता प्राप्त है। यह महत्वपूर्ण है कि वह योग्य और प्रसिद्ध है गहना की वजह से उत्पन्न होने वाली कोई भी समस्या बच्चे के संक्रमण, बीमारी और यहां तक ​​कि नुकसान को भी साबित हो सकती है।
  • भेदी करने से पहले उपकरण और पर्यावरण को जांचने के लिए कहें। बेधनेवाला हमेशा हाथों और उपकरणों को धोना चाहिए - ये अभी भी पैक किया जाना चाहिए
  • चारों ओर देखो और जांच कि पर्यावरण उत्कृष्ट स्थिति में रखा है। फर्श को साफ और सुव्यवस्थित होना चाहिए, शौचालय क्षेत्र स्वच्छ होना चाहिए और रक्त का कोई निशान नहीं होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि ग्राहक क्लाइंट की उम्र के बारे में कानून का पालन करता है। इसमें पिछले काम का एक पोर्टफोलियो भी होना चाहिए ताकि आप इसे देख सकें - भेदी की संभावना के बारे में बात करने से पहले इसे देखने के लिए कहें।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 24
    3
    एक सुरक्षित और व्यावहारिक गहना चुनें। नाभि के करीब रहने वाली क्लासिक बार एक ऐसी महिला के लिए उपयुक्त नहीं है जो एक बच्चे की अपेक्षा करता है। आपको अपनी भावी स्थिति के लिए आदर्श खोजने के लिए विभिन्न दुकानों में एक खोज करना होगा।
  • एक प्लास्टिक की अंगूठी चुनें इस प्रकार की नाभि गहना नरम प्लास्टिक सामग्री से बनी होती है जो पेट के रूप में बढ़ती है। यह थोड़ा विस्तार कर सकता है और इसलिए मुश्किल से त्वचा की जलन या संक्रमण पैदा करता है। इसके अलावा, अच्छी खबर यह है कि यह आमतौर पर धातु से सस्ता है और आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है।
  • एक बार के बजाय एक परिपत्र गहना देखें, क्योंकि इसमें कम संभावनाएं हैं कि यह अन्य मॉडलों की तुलना में गिर जाएगी। वास्तव में, जैसा कि पेट फैलता है, यह संभव है कि छेदने का छेद बहुत अधिक हो जाता है, बार गहना निकल सकती है
  • एक छोटे से एक के बजाय बड़ी कैलिबर रिंग लें गेज बड़ा और अंगूठी पतली, यह बेहतर है कि विकसित होना चाहिए पेट के लिए उपयुक्त है। 14 कैलिबर में से एक ले लो, जो सबसे बड़ा है
  • पारंपरिक भेदी के लिए एक अच्छा विकल्प चिपकने वाला है आप इसका उपयोग करने का दावा करने का प्रयोग कर सकते हैं और गर्भावस्था के दौरान कई महिलाओं द्वारा इसका समाधान किया जाता है। एक नकली भेदी भी सूजन और संक्रमण की संभावना कम कर देता है। पढ़ना इस अनुच्छेद कुछ विचार प्राप्त करने के लिए
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 25
    4
    प्रतीक्षा करें। जब आप पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं तब आप इस प्रक्रिया से गुजर लेंगे। हमेशा ऐसे जोखिम होते हैं जब गर्भवती होने पर नाभि भेदी पहनने से बच्चे को संक्रमित, रोग और अशुभ बच्चे को नुकसान हो सकता है।
  • नाभि क्षेत्र कई मांसपेशियों से घिरा नहीं है और इसलिए रक्त परिसंचरण बहुत सक्रिय नहीं है। इसका मतलब यह है कि भले ही आप गर्भवती नहीं हों, इस क्षेत्र में एक भेदी हमेशा चंगा करने में काफी समय लेती है। नेवल भेदी एक है जो ठीक करने के लिए और अधिक समय लेता है, औसतन इसे नौ या बारह महीने लगते हैं।
  • यह क्षेत्र पेट की गुहा के करीब है और संक्रमण गंभीर समस्याएं बन सकता है। नाभिकीय भेदी भी एकमात्र एक है जो लगातार कपड़ों से चिंतित है, और संक्रमण के फैलने के जोखिम के साथ।
  • यह भी संभावना है कि पेट की त्वचा भेदी को समझती है "विदेशी वस्तु" और इसलिए यह ठीक से ठीक नहीं हो सकता है।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का प्रबंधन शीर्षक चित्र 26
    5
    अपने डॉक्टर से संपर्क करें यद्यपि गर्भावस्था के दौरान भेदी पहनने पर सामान्य जोखिम होते हैं, तो आपका डॉक्टर आपकी पिछली स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानता है। यदि आप पहले से संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील साबित हुए हैं, बीमारी का इतिहास है या आपको छेदों के साथ समस्याएं हैं, तब तक इंतजार करना सबसे अच्छा है जब तक आप एक पहन नहीं पाते इसे डालने से पहले डॉक्टर पर जाएं, क्योंकि वह आपको सभी उपयुक्त सलाह देगा।
  • टिप्स

    • नाभि की अंगूठी के साथ खेलना न करें, आप जलन और सूजन पैदा कर सकते हैं। अगर आपको यह आदत है, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य से आपको याद दिलाने के लिए कहें और आपको रोक दें।
    • हमेशा संभावित समस्याओं के बारे में एक डॉक्टर से परामर्श करें यद्यपि आम तौर पर बीमारी के कोई भी प्रमुख जोखिम नहीं होते हैं, बच्चे को हमेशा प्राथमिकता प्राप्त होती है। हमेशा एक स्वास्थ्य पेशेवर की सलाह सुनें
    • कभी-कभी भेदी को एहसास करने के लिए कि यह क्या प्रभाव नहीं होता है आप अच्छा महसूस कर सकते हैं या आपकी उपस्थिति गहने के बिना भी आप को खुश कर सकते हैं। किसी भी मामले में आप इसे हमेशा गर्भावस्था के अंत में वापस कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • गहना निकालें और तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आप नाभि क्षेत्र में संक्रमण के किसी भी लक्षण, जैसे कि मस्क या अन्य स्राव, खुजली, लाल रंग की त्वचा, सूजन या बुरी गंध को देखते हैं।
    • हमेशा उन दवाओं के लेबल की जांच करें जो आप ले रहे हैं। कुछ गर्भवती महिलाओं के लिए उपयुक्त नहीं हैं
    • अध्ययन जहां आप भेदी के लिए जाते हैं वह साफ और स्वच्छ होना चाहिए। यदि उपयोग किए गए उपकरण ठीक से निष्फल नहीं होते हैं, तो वे एचआईवी और हेपेटाइटिस बी जैसे संक्रामक रोग फैल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मॉइस्चराइजिंग उत्पाद
    • नई अंगूठी और / या बार
    • एंटीबायोटिक क्रीम
    • गर्म और ठंडा पानी
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com