रिक्त नेस्ट सिंड्रोम से पुनर्प्राप्त कैसे करें

परिवार का घोंसला एक पक्षी के घोंसले की तरह है। जब छोटे लोग उड़ना सीखते हैं, वे उड़ जाते हैं क्योंकि यह जीवन कितना है इसलिए, माता-पिता को अपने घोंसले का निर्माण करने के लिए उड़ान भरने के बाद बच्चों की अनुपस्थिति के कारण निर्वात से निपटना होगा। हालांकि, कुछ के लिए, विशेष रूप से सबसे ज्यादा प्यार वाले माता-पिता के लिए, यह बहुत दुख की मुश्किल समय हो सकता है, जो आसानी से अवसाद पैदा कर सकता है अगर आप सही सावधानी नहीं लेते हैं यह आलेख दोनों तरीकों की जांच करता है जो बच्चों को चिंता किए बिना घर से दूर जाने में मदद करते हैं, यह जानते हुए कि एक ठोस पैरवाड़ी के पीछे कैसे निकल जाए, और माता-पिता की मदद करने के तरीकों से जुदाई के दर्द को दूर किया जाए।

कदम

रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सबसे पहले, हमें प्रस्थान के लिए तैयार करने की आवश्यकता है। यदि आपका बच्चा अगले साल छोड़ने की योजना बना रहा है, तो सुनिश्चित करें कि वे खुद को कैसे ख्याल रखना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि उनके कपड़े धोने, पकाना, पड़ोस के साथ झगड़े का निपटान, चेकबुक का इस्तेमाल, भंडार में अच्छे सौदों के लिए बातचीत और पैसे के मूल्य की सराहना करने के लिए कैसे करें हालांकि इनमें से कुछ चीजें अभ्यास के साथ बेहतर होंगी, उन्हें यह दिखाने के लिए अच्छा है कि कुछ स्थितियों में कैसे काम करना चाहिए ताकि उन्हें छोड़ने से बचें। यदि आवश्यक हो, तो आप वेबसाइटों की सिफारिश कर सकते हैं, जैसे कि विकीहेव, विशिष्ट विषय तलाशने और घर के कामकाज कैसे करें या जीवन के विभिन्न पहलुओं से निपटने के लिए।
  • यदि आपके बच्चे अचानक जाने का फैसला करते हैं, तो चिंता मत करो। वास्तविकता स्वीकार करें और उनके लिए उत्साहपूर्ण हों, जब उन्हें इसकी ज़रूरत होती है तो आवश्यक समर्थन की पेशकश करें। यह बेहतर है कि उन्हें पता है कि आप उन्हें समर्थन करते हैं और आप हमेशा उन्हें प्यार करते हैं, कि आप किसी भी समय उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं, आपको चिंतित और उत्तेजित होने के बजाय
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम चरण 2 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
    2
    अपने भयानक विचारों को एक तरफ सेट करें इस स्थिति को एक साहस के रूप में इलाज करना बेहतर है आपके बच्चे भावनाओं से भरे होंगे, अपने दिमाग से बाहर होंगे और एक ही समय में अनुभव के लिए डरे हुए होंगे। यदि आपके बच्चे चिंतित हैं, तो उन्हें बताकर उन्हें आश्वस्त कर लें कि ऐसा लगता है कि यह सामान्य है क्योंकि जिन चीजें हम नहीं जानते वे डरावना हैं। हालांकि, उन्हें बता कर उन्हें मदद करें कि जब वे अपने नए दिनचर्या में डूब जाते हैं, तो सब कुछ परिचित, मजेदार और सफल हो जाएगा
  • आपके "पक्षियों" उन्हें पता होना चाहिए कि आपका घर हमेशा उनकी आश्रय रहेगा जहां वे ज़रूरत के मामले में वापस आ सकते हैं। यह सब आपके बंधन को मजबूत करने, परिवार की भावना विकसित करने और हर किसी को शांत करने के लिए काम करेगा।
  • अगर पहले की अवधि में आपके बच्चे असहज हैं, तो खुश नहीं रहें। उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और वे अपनी नई व्यवस्था के इस्तेमाल के लिए एक मजबूत वायुमंडल का सामना करेंगे, इसलिए उन्हें घर वापस लाने की अपनी इच्छा के बजाय उन्हें आपकी सक्रिय सहायता की आवश्यकता होगी। इसका लगातार मतलब यह नहीं है कि वे घर लौटें या उनके लिए चीजें तय करें - उन्हें अपने दम पर काम करना सीखें, प्रशासनिक कमीशन या भंडार में वे निश्चित रूप से गलती करेंगे, लेकिन वे सबक सीखेंगे
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सभी तरीकों पर विचार करें जिनसे आप अपने बच्चों के संपर्क में रह सकते हैं। जब वे निकलते हैं, तो आपको अकेला और खाली महसूस होगा क्योंकि आप किसी भी समय उनके साथ चैट करने में सक्षम नहीं रहेंगे, जैसा आपने हमेशा किया है नियमित रूप से संपर्क में रखने के लिए परिवार सदस्यता की भावना रखने और समाचारों पर अपडेट होने के लिए महत्वपूर्ण है। इस पर विचार करने के लिए कुछ तरीके हैं:
  • सुनिश्चित करें कि उनके पास अच्छा रिसेप्शन वाला एक अच्छा सेल फोन है और कम से कम एक वर्ष तक अंतिम है यदि उनके पास लंबे समय से एक सेलफोन है, तो आपको कम से कम बैटरी बदलनी चाहिए। एक प्रीपेड सिम खरीदें ताकि आप कॉल की लागत के बारे में चिन्त किए बिना अपना क्रेडिट टॉप कर सकें
  • एक दिन आपको कॉल करने के लिए सहमत यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर कॉल करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, अभी या बाद में यह उनके लिए एक बोझ बन जाएगा, जब तक वे चाहते हैं, इसलिए बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं करते वयस्क बनने और बढ़ने की उनकी आवश्यकता का सम्मान करते हैं।
  • चीजों को कभी-कभार साझा करने के लिए ईमेल या टेक्स्ट संदेश लिखें ये उत्कृष्ट मीडिया हैं जिनके साथ आप अत्यधिक भावुक होने के बिना खुद को व्यक्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि समय के साथ, आपके बच्चे शुरुआत के समान आवृत्ति के साथ जवाब नहीं दे सकते हैं यह एक नई दुनिया में उनकी स्थापना का भी एक परिणाम है जिसमें उनके पास अन्य रिश्तों और प्रतिबद्धताएं हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि उन्होंने अपने माता-पिता को प्यार करना बंद कर दिया है।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    समझें कि खाली स्थित घोंसले सिंड्रोम क्या है, उस स्थिति के लक्षणों को पहचानने के लिए जो आप में हैं खाली घोंसला सिंड्रोम एक मनोविज्ञान की स्थिति है जो मुख्य रूप से महिलाओं को प्रभावित करती है, जिससे एक या एक से अधिक बच्चे घर छोड़ते हैं। यह अक्सर होता है जब बच्चे एक दूर के स्कूल या विश्वविद्यालय (आमतौर पर गर्मी या शरद ऋतु के अंत में) पर जाते हैं, या जब वे शादी करते हैं और कहीं और रहने के लिए जाते हैं अक्सर खाली घोंसले का सिंड्रोम अन्य जीवन की घटनाओं के साथ मेल खाता है, जैसे कि रजोनिवृत्ति, बीमारी या सेवानिवृत्ति। विशेष रूप से, यह महिलाओं को प्रभावित करता है क्योंकि मातृत्व हमेशा उन लोगों द्वारा अपनी प्राथमिक भूमिका के रूप में माना जाता है, जो काम करते हैं - यह एक भूमिका है जो लगभग 20 वर्षों के लिए माता की बड़ी जिम्मेदारी रखती है। एक बच्चे के प्रस्थान के कारण अतिरेक, घबराहट, अवमानना ​​और भावी असुरक्षा की भावना पैदा होती है। यह सामान्य है कि माता-पिता दुख की बात करें और थोड़ा रोएं, आखिरकार यह एक बड़ा परिवर्तन है। हालांकि, यह एक समस्या बन जाता है जब आप अनियंत्रित भावनाओं का अनुभव करते हैं जो आपको लगता है कि आपका जीवन बेकार है, जब आप अपने आप को हर समय रोने पाते हैं और आप अब दोस्तों के साथ नहीं रह सकते हैं, बाहर जा सकते हैं, अतीत की गतिविधियों को जारी रख सकते हैं।
  • मनोवैज्ञानिक दावा करते हैं कि मां से स्वतंत्र महिला की संक्रमण 18 महीने से 2 साल तक रह सकती है। तो शुरुआत में बीमार होने के लिए यह सामान्य और जरूरी है, कमी के लिए उपयोग करें और फिर से वृद्धि करें अपने और आपकी उम्मीदों पर दया करें।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    किसी की सहायता स्वीकार करें यदि आप ध्यान दें कि आप ठीक नहीं हो सकते हैं और आपको खाली महसूस हो रहा है, दुखी है या अपने बच्चों को घर छोड़ने के बाद अपनी ज़िंदगी वापस करने में असमर्थ हैं, तो सहायता के लिए पूछना महत्वपूर्ण है आपको अवसाद या एक ऐसे विकार से पीड़ित हो सकता है जो आपको अपने जीवन का आनंद लेने से रोकता है। एक विशेषज्ञ से बात करें संज्ञानात्मक चिकित्सा या अन्य प्रकार की चिकित्सा जिसमें आप अपनी समस्याओं के बारे में बात करते हैं, वह आपकी सहायता कर सकता है या हो सकता है कि आपको किसी को यह कहना चाहिए कि आप एक मुश्किल और महत्वपूर्ण अवधि से गुजर रहे हैं, लेकिन समय के साथ यह गुजरता है।
  • दर्द को स्वीकार करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह धीरे-धीरे आपकी खपत करेगा, इसलिए थोड़ी देर के लिए बीमार होने के बावजूद इसके साथ सौदा करना बेहतर होगा। दर्द को गले लगाओ और अनुभव करें।
  • अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें जब आप बीमार हैं, तो अपने आप को उपेक्षा न करें एक कल्याण केंद्र पर जाएं, सिनेमा के लिए, अपनी पसंदीदा चॉकलेट आदि खरीदें। थोड़ी खुशी के बिना, दुख कभी खत्म नहीं होगा।
  • यह एक अनुष्ठान बनाने में उपयोगी हो सकता है जिसमें आप स्थिति का सामना करते हैं और "जाने दो" अपने बच्चों को उन्हें बढ़ने के लिए "चलो चलें" एक सक्रिय माता पिता के रूप में आपकी भूमिका - आप पृष्ठ को चालू करने के लिए महत्वपूर्ण और कठोर हो सकते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं: एक मोमबत्ती के अंदर एक लालटेन लें और उसे नदी में बहने दें - एक पेड़ लगाओ - कांस्य में कुछ वस्तुओं को कवर करें जो आपके बच्चे से संबंधित हैं और इसी तरह।
  • अपनी भावनाओं के बारे में अपने पति से बात करें आप एक ही भावना हो सकती हैं और इसलिए इसके बारे में बात करने का अवसर होगा। वह आपको ताकत देकर आपको सुन सकता है, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकें।
  • अपने साहसिक दस्तावेज के लिए एक डायरी रखें। यहां तक ​​कि प्रार्थना या ध्यान दे सकते हैं।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी आवश्यकताओं का निर्धारण करें अगर आप संतुष्ट हैं कि आपने अपने बच्चे को सही रास्ते पर समर्थन दिया है, तो समस्या को कम किया जाएगा और आप अपने जीवन में बड़े बदलाव को ध्यान में रखेंगे। जिस तरह से आप इस बदलाव को समझते हैं वह आपकी भावनाओं और आपके दृष्टिकोण को प्रभावित करेगा - यदि आप इसे शून्य के रूप में देखते हैं, तो यह परिवर्तन एक नया व्यापार शुरू करने और अपने जुनूनों का पालन करने के अवसर के रूप में विचार करने की तुलना में बहुत बुरा होगा।
  • अपने बच्चों के कमरे में एक मंदिर नहीं बनाओ यदि आपके बच्चों को छोड़ने से पहले कमरे खाली नहीं हुई है, तो अपनी भावनाओं को सभी ज़रूरत से ज़्यादा चीजों को दूर करने के लिए डाउनलोड करें! गड़बड़ को दूर करें, लेकिन अभी भी अपने बच्चों की यादें रखें
  • उन सब बातों को लिखो जिन्हें आपने एक दिन करना था। अब यह कार्य करने का समय है सूची के शीर्ष पर शुरू करके प्रारंभ करें
  • नए दोस्त बनाएं या उपेक्षित लोगों को खेती करें इस संक्रमण के दौरान दोस्तों को पूर्णकालिक माता-पिता से एक नि: शक्त घर तक महत्वपूर्ण होता है। बाहर जाओ और नई बैठकें करें आपके समान स्थिति में अन्य लोग होंगे जो अपने बारी में दोस्तों की तलाश करेंगे। मित्रों को एक साथ गतिविधियां करने, कुछ शौक की देखभाल और नौकरी के अवसरों के बारे में जानकारी देने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • एक नया शौक बढ़ाएं जब आप अपने बच्चों की देखभाल कर रहे थे, तो उस बूढ़े व्यक्ति को छोड़ दें जिसे आपने छोड़ दिया था। सब कुछ ठीक हो जाएगा, जैसे चित्रकला, फोटोग्राफी, लकड़ी, स्काइडाइविंग और आप कुछ यात्रा भी ले सकते हैं!
  • स्कूल या विश्वविद्यालय में जाएं एक ऐसे संकाय का चयन करें जो आपके जीवन में इस बिंदु पर उपयुक्त है। निर्धारित करें कि यह एक नया मार्ग है या आप को जारी रखने के लिए पसंद करते हैं जब आप युवा थे दोनों ठीक हैं
  • अपने कैरियर को पुनरारंभ करें वहां से जारी रखें, जहां से आपने एक नया खाता बंद कर दिया या शुरू किया। यहां तक ​​कि अगर तुम थोड़ा हो "ज़ंग खाया हुआ", आपके पास बहुत अनुभव है, इसलिए प्रारंभिक अवधारणाओं को ताज़ा करने के बाद, जब आप स्कूल छोड़ते हैं, तो आप अधिक आकार में होंगे।
  • स्वयं सेवा पर विचार करें यदि आप काम करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कार्य पर वापस जाने के लिए स्वयंसेवा फिर से शुरू करने का एक शानदार तरीका है। यह आपको यह देखने का मौका भी देता है कि अगर आपको कुछ पसंद है या नहीं
  • दान संग्रह में भाग लें यह आपके खाली समय में कुछ करने के लिए बहुत संतोषजनक हो सकता है
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    प्यार को फिर से ढूंढें यदि आप एकल नहीं हैं, तो आपके पास एक पति या पत्नी होगा। यह एक समस्या हो सकती है यदि आपका रिश्ते संकट में था और केवल यही कारण है क्योंकि आपके बच्चे चारों ओर थे या, इतने लंबे समय तक माता-पिता होने के बाद, आप यह भूल गए होंगे कि आप भी प्रेमी हैं। यह ईमानदारी से बात करने और अगले कदम का फैसला करने का एक अच्छा समय है।
  • अगर आपके बच्चों का एकमात्र कारण था कि आप अपने पति के साथ रहे, तो अब आपको अपने उपेक्षित रिश्ते को बहाल करने के लिए दोनों की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आपको लगता है कि यह अब तक बेमानी है। इस संक्रमण में आपकी सहायता करने के लिए एक सामाजिक कार्यकर्ता से परामर्श करें और आपकी सहायता करें "केवल" फिर से।
  • यह स्वीकार करना कि यह एक कठिन अवधि है, आप अपने रिश्ते की देखभाल करने, कुछ अनिश्चितताओं और कुछ समस्याओं को भूल जाने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने साथी या पति या पत्नी के प्रति थोड़ा मानसिकता बदलने के लिए यह भी सहायक हो सकता है आखिरकार, आपने एक साथ बहुत कुछ जीवित किया है, जब से तुमने मुलाकात की और आपने बच्चों को उठाने के बाद से बहुत अनुभव किए हैं, अनुभव है कि जब आप प्यार में गिरते हैं तब तक आप में भी उम्मीद नहीं की जाती थी। जैसे-जैसे समय बीत जाता है, आपको पता चल जाएगा कि आप क्या पसंद करते हैं, आप क्या मानते हैं और जब आप शादी करते हैं, तब से ये खोज अधिक स्पष्ट हो सकती हैं। ये निष्कर्ष एक उपेक्षित रिश्ते को ठीक करने का अवसर हो सकता है।
  • अपने साथी के साथ समय व्यतीत करें और एक-दूसरे को फिर से जानें। महत्वपूर्ण भावनाओं को पुन: प्राप्त करने के लिए छुट्टी पर एक साथ जाएं, जैसे कि स्नेह और सहभागिता, एक दूसरे को एक भावनात्मक समर्थन प्रदान करते हुए
  • अपने संबंधों को खिलने के लिए समय दें। यह दोनों के लिए एक रोमांचक और आत्मविश्वासपूर्ण अवधि हो सकता है
  • कभी-कभी, इनमें से कोई भी समाधान काम नहीं करता है अगर आपको लगता है कि आपका रिश्ते अप्राप्य है, अपने साथी के साथ ईमानदारी से बात करें और भविष्य में बेहतर रहने के लिए एक साथ निर्णय करें।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके बच्चे को घर छोड़ने का होगा। अपने बच्चे के घोंसले से दूर होने वाले लाभों के बारे में सोचकर आप स्थिति का मूल्यांकन करते समय नुकसान की भावना को स्वीकार करने में सहायता करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपने दुःख और संक्रमण और जो आप और आपके बच्चे के माध्यम से जा रहे हैं, कम नहीं करना चाहते हैं, तो यह अभी भी चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखने के लिए सेवा कर सकता है। यहां कुछ विचार किए गए हैं:
  • आपको फ्रिज को इतनी बार भरने की आवश्यकता नहीं होगी सुपरमार्केट की कम यात्राएं और खाना बनाने की कम ज़रूरत है!
  • युगल रोमांस को लाभ होगा अब, आप अपने पति के साथ प्रेमियों और साथी होने का समय लेंगे- इसका लाभ उठाएं
  • यदि आपने अपने बच्चों के लिए कपड़े धोने का काम किया था, तो अब धुलाई और लोहे के लिए कम होगा। छुट्टियों के लिए घर आते समय उनके लिए ऐसा मत करो। यह बढ़ने और परिपक्व होने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है I
  • अब आपके लिए बाथरूम फिर से है!
  • कम बिल थोड़ा बचाने में मदद मिलेगी और बचाया पैसा छुट्टियां बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है!
  • आपको उन बच्चों को उठाए जाने पर गर्व होना चाहिए जो अब अपने रहने और विकसित करने में सक्षम हैं। बधाई!
  • टिप्स

    • जब वे बड़े होते हैं और अपने दम पर रहते हैं तो आपके बच्चों के साथ रिश्ता अलग होगा।
    • शुरुआत में यह बच्चों के लिए और अधिक आक्रामक होगा - उनके पास अब उनके माता-पिता का आकलन करने की क्षमता नहीं होगी। वे असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, इसलिए उनके साथ समय व्यतीत करें और अपने जीवन में क्या हो रहा है, इस बारे में बात करें। उसे बताओ कि आप जल्द ही फिर से मिलेंगे।
    • खाली घोंसला सिंड्रोम के साथ उन माता-पिता जो लोग खुद को कठिनाई घर से बाहर हो रही पड़ा है कर रहे हैं, जो उन लोगों के एक दुखी रिश्ते या एक अस्थिर शादी है, जो लोग केवल parenting भूमिका पर अपनी पहचान का निर्माण किया है, उन लोगों द्वारा जोर दिया जाता है कि परिवर्तन, जो काम के बिना मातृ या पैतृक भूमिका निभाते हैं और जो सोचते हैं कि उनके बच्चे अभी तक उनकी जिम्मेदारियों को ग्रहण करने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • यह अपने लिए तैयार करने के लिए एक अच्छा विचार है "खाली घोंसला" बच्चों को छोड़ने से पहले इसलिए संक्रमण बहुत दर्दनाक नहीं होगा और उन्हें दिखाएगा कि आप जीवन को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्हें ऐसा करना होगा।
    • यदि आप चाहते हैं और आपको अनुमति है, तो एक पालतू खरीदें एक पालतू जानवर अपने बच्चों को चारों ओर रहने की आवश्यकता कम कर देता है

    चेतावनी

    • कुछ मामलों में, आपका रिश्ते खतरे में नहीं है। अक्सर, जिन बच्चों पर अत्यधिक देखभाल करने वाली मां होती है, वे अलग होने के दौरान बहुत चिंतित होते हैं। माता-पिता के व्यवहार के आधार पर कुछ मामलों में गंभीर हैं तब आपको गंभीर समस्याएं होंगी और आपको समझने की आवश्यकता होगी कि उन्हें हल करने के लिए उनसे कैसे निपटें। लेकिन आप इसे एक साथ कर सकते हैं। समय के नियम, दर्द से राहत। माताओं को पता है कि उनके बच्चे "मक्खी" पर। उन्हें जाने देना मुश्किल है असल में, माताओं को फिर से अपने बच्चों को देखने से नहीं डरता है
    • यह महत्वपूर्ण है कि बच्चों को यह समझना चाहिए कि घर छोड़ने के लिए माता के लिए दिल की चाकू की तरह है। इसलिए उन्हें अपनी मां के साथ धैर्य होना चाहिए यह ठीक हो जाएगा माता हमेशा अपने बच्चों को फिर से देखेंगे हाँ, यह दर्द होता है लेकिन आपको उन्हें बढ़ने देना होगा। वे अपने अनुभवों को बनाना चाहते हैं आप सभी कर सकते हैं, उनके लिए उपस्थित रहें, उन्हें सुनें और उन्हें प्यार करें।
    • महत्वपूर्ण निर्णय न करें जब तक आप खाली घोंसले सिंड्रोम की वजह से दर्द को दूर नहीं करते। दुखी होने के दौरान आपको अपना घर बेचने या फिर स्थानांतरित होने पर पछतावा हो सकता है। तय करने से पहले बेहतर होने के लिए रुको।
    • दोषी बच्चों को एक यात्रा के लिए वापस मत बनो। जुलाई में मत पूछो जब वे क्रिसमस पर वापस आएंगे
    • यदि आप घर के बाहर काम करते हैं, तो खाली घोंसले का सिंड्रोम आपके काम को प्रभावित नहीं करने दें। यह आपके सहकर्मियों को परेशान कर सकता है
    • यदि आपका बच्चा छुट्टियों के लिए घर नहीं लौटता है तो बैकअप योजना बनाएं यदि वे मित्रों के साथ समय बिताना चुनते हैं तो दुखी मत महसूस करें
    • यह समझना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हम सभी में एक सामान्य घटना है। एक विशेषज्ञ से परामर्श करें क्योंकि खाली घोंसले सिंड्रोम को समस्याओं और चिंताओं का कारण माना जाता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शौक और रुचियां
    • आपकी मदद करने के लिए लोगों और दोस्तों
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com