तुम्हारी शादी में सुधार कैसे करें

भले ही आपको अपनी शादी में समस्याएं हों या बस इसे जितना संभव हो उतना अद्भुत बनाने के लिए चाहते हैं, विकी आपके पास आपकी शादी में सुधार करने के लिए यह क्या करता है। सच मार्ग के साथ वैवाहिक खुशी को चैनल के नीचे 1 चरण के साथ प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

सामान्य परिषदों
इमटेट अप विओर विर विरेशन स्टेप 1
1
आप इसका मतलब कैसे प्रेम करें जिस तरह से आप अपने पति को प्यार करते हैं, उस पर एक नज़र डालें और वह आपको प्यार करता है। कभी-कभी हम अपनी समस्याओं में इतने व्यस्त होते हैं या हम किसी रिश्ते के भीतर इतने ज्यादा झूठ करते हैं कि हम भूल जाते हैं कि वास्तव में किसी को कैसे प्यार करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप उससे प्यार करते हैं क्योंकि उसे हकदार होना चाहिए और उसी डिग्री पर पुनर्मिलन करना चाहिए।
  • इमटेट टू विओर विर विरज स्टेप 2
    2
    एक-दूसरे के लिए खुले रहें क्या आप अपने पति से कोई रहस्य रखते हैं? क्या आप मूल रूप से किसी अन्य व्यक्ति का प्रदर्शन करने का नाटक करते हैं? आपका रिश्ता केवल तभी सुधार होगा यदि आप उसके साथ खुले हैं और आप स्वयं हैं यही उनके लिए सच है। एक दूसरे पर भरोसा करें और खुद को स्वयं के लिए स्वीकार करें जो आप वास्तव में हैं।
  • इमटेट टू विवर विरज स्टेप 3
    3
    अपने रिश्ते को गोपनीय रखें किसी सार्वजनिक संबंध में समस्याओं की उपस्थिति का सुझाव देने के लिए सार्वजनिक रूप से अत्यधिक विचारशील होने के कारण अक्सर एक उपयोगी संकेत होता है। यह आम तौर पर इंगित करता है कि आपको लगता है कि आप दूसरों को साबित करने के लिए कुछ चाहते हैं। सार्वजनिक रूप से तर्क देते हुए: यह एक नकारात्मक संकेत भी है सावधान रहें जब आप अपने आप को इस तरह से बर्ताव करते हैं और इसे रिश्ते के भीतर हल करने की समस्याओं का पता लगाने के तरीके के रूप में उपयोग करें।
  • इम्प्रूव यू आर विर विरज चरण 4
    4
    आनंद लें कि आपके पास क्या है हां, मुझे पता है, आपका दोस्त दोस्त तुम्हें हिरासत में भेजता है। और बाथरूम में उनकी भयानक आदतों, हे भगवान! लेकिन कल्पना करें कि यदि आपको मृत्यु हो गई तो आपको कैसा महसूस होगा। उसे आपातकालीन कक्ष में देखकर कल्पना करो और चिकित्सक से आपको यह बताने के लिए दृष्टिकोण है कि वह इसे नहीं बना सके। जब हम सही परिप्रेक्ष्य में चीजों का विश्लेषण करते हैं, तो हम छोटी समस्याओं को दूर करने में हमारी तरफ से अद्भुत चीजों की सराहना करने में सक्षम होते हैं जब तक हम वहां रहते हैं। कुछ भी शाश्वत नहीं है, इसलिए जब तक आप कर सकते हैं तब तक उसे प्यार करते हैं।
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह चरण 5
    5
    नियमों को स्थापित करने के लिए मिलकर काम करें कुछ बुनियादी नियम होने से कली में कई समस्याएं टूट सकती हैं एक साथ चर्चा करें कि आप समस्याओं से कैसे निपटना चाहते हैं, जैसे कि छुट्टियों के दौरान किसके साथ रहना है, किसकी सफाई के लिए जिम्मेदार होना चाहिए, आदि। होने से पहले काल्पनिक स्थितियों पर चर्चा करना (और यहां तक ​​कि उन्हें लिखना भी) आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि आपके पति कुछ निर्णयों पर क्या प्रतिक्रिया देंगी और आप दोनों को गलती से दूसरे को गड़बड़ाने की परेशानी को छोड़ देगा।
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह चरण 6
    6
    अपने यौन जीवन में सुधार करें सेक्स करने के रास्ते में सुधार करने से किसी को भी चोट नहीं आई है अगर आप दोनों अधिक यौन संतुष्ट हैं तो आपकी शादी केवल बेहतर हो सकती है। इसका मतलब यह भी अधिक सेक्स का मतलब नहीं है ... इसका मतलब यह है कि सेक्स का अभ्यास करने से आपको अधिक आनंद मिलना चाहिए। परीक्षा लें!
  • इमटेट टू विर विर विर विरज 7
    7
    अपनी उम्मीदों को कम करें यदि आप अपने पति की अपेक्षा 40 से अधिक शानदार लगते हैं, तो हार्वर्ड के लिए एक बुद्धिमत्ता, अपने कैरियर के चरणों में मार्क जकरबर्ग की तरह एक भाग्य, और साथ ही आपके मन में पढ़ने की योग्यता की संभावना है। संबंधों। यह सोचने के लिए कि किसी से भी बेहतर हो जाता है, उसका मतलब अपने साथी से प्यार करने के लिए नहीं है, बल्कि अपनी कल्पना से प्यार करता है। लोग मूल रूप से कभी नहीं बदलते हैं, इसलिए ऐसी उच्च उम्मीदों को रोकना और उस पर ध्यान देने के बजाय ध्यान रखें कि आपके पास क्या है, इसके लिए क्या है।
  • भाग 2

    एक साथ और अलग से दे
    इमप्रूव फॉर यूवर विरेशन स्टेप 8
    1
    उसी हद तक एक-दूसरे की सहायता करें दोनों चीजों को कुछ चीजें पूरी करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। इसका मतलब है कि ऐसा कुछ करना जो आप समय-समय पर नहीं करना चाहते। हालांकि, इसका मतलब है कि आप दोनों से समझौता करना और आपको हाथ देना है। मदद करने और अनुग्रह प्राप्त करने से शादी के संबंध में तनाव बढ़ सकता है।
    • उदाहरण के लिए, एक महिला कहती है, "क्या आपको गुरुवार रात काम करना है? मेरी माँ उस सप्ताह के अंत में आती है और मुझे सब कुछ ठीक करने के लिए आपकी मदद की ज़रूरत है "और उसके पति ने जवाब दिया:" मेरी योजनाएं पहले से स्थापित हैं और मैं उन्हें नहीं बदलूंगा "। इस तरह तनाव बढ़ जाता है और विवाह के भीतर समस्याएं पैदा होती हैं। पति उत्तर देने के लिए बेहतर होगा: "मुझे उस रात काम करना है, लेकिन मैं बहुत जल्दी सुबह उठकर कुछ सफाई कर सकता हूं"।
  • इमटेट अप विओर विर विरज स्टेप 9
    2
    एक ही पंक्ति पर एकजुट रहें विशेष रूप से तब महत्वपूर्ण होता है जब आपके बच्चे हों अच्छी तरह से चर्चा करें और तय करें कि आप विभिन्न स्थितियों को कैसे प्रबंधित करना चाहते हैं, ताकि आप अपने कार्यों में एकजुट हो सकें यह महसूस करने के बाद कि आपका साथी आपके सामने खुले तौर पर शर्मनाक हो सकता है और तनाव पैदा कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी बेटी कहती है कि वह एक पार्टी में जा सकती है और आप दोनों उसी तरह नहीं सोचते हैं, तो उसे तुरंत बताएं: "मैं और पिताजी इसके बारे में बात करेंगे। हम आपको अपना निर्णय बताएंगे "।
  • इमटेट अप विओर विर विर विचर स्टेप 10
    3
    समस्याओं के साथ एक साथ सौदा। विवाह का सार जीवन की सभी कठिनाइयों का सामना करने के लिए सहयोग करना है जब आपको कोई समस्या आती है, तो अपने पति से सहायता प्राप्त करें सलाह के लिए पूछें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है और उसे बताएं कि वह वही कर सकता है यह आपके बीच एक कड़ी स्थापित करने और आपको अधिक संयुक्त रूप से महसूस करने में मदद करेगा।
  • इम्प्रूव यू आर विवर विरज स्टेप 11
    4
    एक साथ एक नया शौक खोजें आपसे मिलकर कुछ करना पसंद करते हुए आपको एक साथ समय बिताने और एक ही समय में आराम करने का एक उपयोगी तरीका प्रदान कर सकता है। ऐसी गतिविधियों का प्रयास करें जिनके पास अन्य लाभ भी हैं, जैसे कि शारीरिक व्यायाम, या गतिविधियों जो आपको रोमांचित करने में मदद करते हैं और आपको खेलना पसंद करते हैं, जैसे युवा।
  • इमटेट अप यूवर विरज स्टेप 12
    5
    अकेले समय व्यतीत करें हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप अभी भी दो विशिष्ट व्यक्ति हैं अपने आप और अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने दम पर समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपके पास इसे करने का अवसर दोनों है
  • जिनके बच्चे हैं, वे शायद इसका मतलब है कि दोनों में से एक को बच्चे की देखभाल करनी होगी ताकि दूसरे के पास कुछ खाली समय हो।
  • इमटेट टू विओर विर विर विरज 13
    6
    एक दूसरे के जीवन में शामिल रहें दूसरे व्यक्ति के साथ ही अपने जीवन को जीवित रहने से एक ही घर को न सिर्फ साझा करें आपके पति काम पर और उनके शौक में रुचि रखते हैं इसे समर्थन, इसे प्रोत्साहित करें और शामिल होने का एक तरीका ढूंढें।
  • भाग 3

    फिर से शुरू करें
    इमटेट अप विओयर विवाह विवाह चरण 14
    1
    अपनी पहली तारीख के लिए फरवरी के महीने की स्थापना एक साल या एक बार, आपको अपने पति के साथ प्यार में पड़ने का समय देना चाहिए। विश्लेषण करें कि आप लोगों के रूप में कैसे बदल गए हैं और अब आप अपने जीवन में किस दिशा में लेना चाहते हैं। पहली बार फिर से भाग लेने का नाटक करने के लिए कुछ सप्ताह व्यतीत करें। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप अपनी शादी में कितना मदद करते हैं।
    • बेशक यह आवश्यक नहीं है कि फरवरी में हो। क्या आपके लिए सबसे अच्छा है!
  • इमटेट टू विओर विर विरिज विवाह स्टेप 15
    2
    पहले अपॉइंटमेंट्स में स्वयं का इलाज करें कुछ शानदार नियुक्तियों के लिए आउटिंग रिश्ते स्वस्थ रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है यह आपको बोलने और एकजुट होने के लिए समय देने की भी अनुमति देगा।
  • इमटेट अप विओयर विवाह विवाह स्टेप 16
    3
    एक-दूसरे को फिर से जानना सीखें फिर से एक दूसरे के बारे में जानने के लिए कुछ समय ले लो अपने पति को खुद को प्रस्तुत करें जैसे कि आपने अभी तक मुलाकात की थी। उसे वही करना चाहिए आप क्या करते हैं, आप क्या पसंद करते हैं, भविष्य के लिए अपने परिवार के जीवन और आपकी उम्मीदों के बारे में बात करें
  • इमटेट टू विओर विर विरिज विथ चरण 17
    4
    नई और रोमांचक बातें करें जब आप किसी नए व्यक्ति के पास जाते हैं, तो आप बाहर जाते हैं और नए और रोमांचक चीजें करते हैं। आपको ऐसा करना चाहिए उन नियुक्तियों को स्वीकार करें जिन्हें आप आमतौर पर स्वीकार नहीं करेंगे। नई चीजों को एक साथ आज़माएं जो आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं यह आपके रिश्ते को पुनर्जीवित करेगा और आपको युवा, स्वतंत्र और प्यार में फिर से महसूस करेगा।
  • अपने विवाह कदम 18 को सुधारने वाला चित्र
    5
    अपना प्रयास करें एक लंबे समय के लिए एक साथ रहने के बाद, जाने देना आसान है। अपॉइंटमेंट्स के लिए इंतजार न करें, अपने पहना अंडरवियर, आदि प्रकट करें, लेकिन पहले की नियुक्ति (कम से कम!) को समर्पित वर्ष की अवधि के लिए, लगे सुंदर रहें तो आप अपने साथी को दिखाएंगे कि वह अभी भी आश्वस्त है कि उसके लिए इसके लायक है।
  • इम्प्रूव यू आर विवॉर विरज स्टेप 1 9
    6
    कोर्ट को अपने पति मान लीजिए कि सिर्फ इसलिए कि आप शादीशुदा हैं, अपने पति को यह आश्वस्त नहीं होना चाहिए कि आप उससे प्यार करते हैं और आप उसे तंग रखने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। जैसा कि आप जरूरी नहीं कि आप के साथ रहना और कड़ी मेहनत करने के लिए उसे दिखाने के लिए कि आप वास्तव में चाहते हैं कि वह केवल आपके लिए एकमात्र एक होना चाहिए
  • भाग 4

    एक साथ मज़े करना
    इमटेट टू विओर विर विर विचर स्टेप 20
    1
    खेलें। बोर्ड गेम फैशन में वापस आ रहे हैं और एक कनेक्शन बनाने और अपने पति के साथ मज़ेदार होने का एक शानदार तरीका हो सकता है। बेशक क्लासिक्स (स्कार्बियो, मोनोपोली, इत्यादि) हैं, लेकिन कुछ उल्लेखनीय नवाचार भी हैं। सवारी करने के लिए टिकट की कोशिश करें, कार्कासन, कस्टन के सैटलर्स या एक बार एक समय पर।
    • आपको सिर्फ दो अकेले खेलना ही नहीं है। एक हफ्ते या महीने में एक बार, अपने दोस्तों को खेल के लिए समर्पित शाम के लिए कॉल करें।
  • इमटेट टू विओर विर विर विरज टिप 21
    2
    मित्रों के साथ रहने के लिए एक शाम की योजना बनाएं आम में दोस्ती बनाएं और गेम, एक पार्टी, फिल्म या किसी अन्य मजेदार निकास को समर्पित शाम के लिए स्वयं को ढूंढें। आप एक साथ मज़ेदार, सामूहीकरण और उत्साही महसूस करेंगे। आप केवल अपने दोस्तों के साथ अलग रिलीज कार्यक्रम कर सकते हैं और (उसे उसके साथ)
  • इम्प्रर टू विर विर विर विरज 22
    3
    एक किताब को एक साथ पढ़ें। एक किताब को एक साथ पढ़ें, जो एक ही समय में है या वस्तुतः एक ही किताब से है यह आप के बारे में बात करने और उन बातों को जीवन देने के लिए विषय प्रदान कर सकता है, जिनके कारण आप अन्यथा मनोरंजन नहीं कर सकते हैं आप वर्तमान घटनाओं पर किताबें पढ़ सकते हैं, बच्चों की स्थापना के लिए रणनीतियों, इतिहास या केवल रोमांचक उपन्यास
  • इम्प्रूव यू आर विर विर विरज स्टेप 23
    4



    एक कलात्मक गतिविधि का अभ्यास शुरू होता है क्या यह एक साथ नृत्य सबक ले रहा है, पूरक उपकरणों को खेलने या सीखने के लिए सीखना है, यह आपको न सिर्फ उनसे करीब बांधने का एक रास्ता प्रदान करता है बल्कि रचनात्मक उतारने का एक क्षण भी प्रदान करता है। इस तरह से नए कौशल सीखना आपको खुद पर गर्व कर देगा और आपको एक-दूसरे पर गर्व करेगा।
  • इम्प्रूव यू आर विवर विएरेज स्टेप 24
    5
    स्थानों पर जाएं एक साथ यात्रा करें यदि आप कर सकते हैं यह आपके देश के बाहर भी जरूरी नहीं है - आप पिछवाड़े में पाए जाने वाले कारनामों पर आश्चर्यचकित होंगे। जो कुछ भी आपको घर छोड़ देगा वह ठीक हो जाएगा, वास्तव में इस प्रकार आप नए अनुभवों को जीवन देंगे जो आप साझा कर सकते हैं और जो आपको एकजुट करेंगे
  • इमटेट टू विओर विर विर विचर स्टेप 25
    6
    एक दूसरे के लिए कुक अपने आधा के लिए एक अच्छा खाना पकाने के लिए बदल ले लो। यदि आप दोनों एक बुरा खाना बना रहे हैं, तो खाना पकाने के एक वर्ग में जाएं या ऑनलाइन सहायता प्राप्त करें यह आपके साथ जुड़ने का एक तरीका है जो आपको व्यस्त कार्यक्रम की तरह दिखता है (आपको खाना है, है ना?)।
  • भाग 5

    संचार में सुधार करें
    इम्प्रूव यू आर विवर विवाह स्टेप 26
    1
    अधिक ध्यान दें खुश रिश्ते बनाने के लिए संचार के अपने तरीके को सुधारना आवश्यक है। संचार के अपने तरीके को सुधारने के लिए पहला कदम उन चीजों को सीखना सीखना है जो आपको नहीं बताते हैं। छोटी बातों पर ध्यान दो, उनकी शरीर की भाषा और विभिन्न स्थितियों के प्रति उनकी प्रतिक्रिया। हम अक्सर महसूस करते हैं कि हम वास्तव में (कभी-कभी वैध तरीके से) कहने की ज़रूरत नहीं कर सकते हैं या नहीं कह सकते हैं लाइनों के बीच पढ़ने की कोशिश में अपने साथी की मदद करें
  • इमटेट टू विओर विर विर विचर चरण 27
    2
    अधिक बार बोलें एक दूसरे से बात करने के लिए अधिक समय व्यतीत करें यहां तक ​​कि अगर आप उत्कृष्ट संचारक नहीं हैं, तो यह संभावना है कि यदि आप केवल सामान्य रूप से बात करते हैं, तो आप कहेंगे कि कुछ कहा जा सकता है। रात में खाने से पहले, सो जाओ, जैसे ही आप सुबह उठें, उससे बात करें: कुछ भी अपने पति के साथ बातचीत करने में अधिक समय लगाए।
  • इमटेट टू विओर विर विरेंज स्टेप 28
    3
    दोनों बोलने का मौका दो। जब आप एक साथ बात करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दोनों को कुछ कहने का मौका मिला। अगर आपका साथी बातचीत के दौरान यह कहने में बहुत अच्छा नहीं है, तो उसे खुले सवाल पूछकर जिम्मेदारी से व्यवहार करें, उसे बताएं कि वह क्या सोचता है और क्या महसूस करता है।
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह चरण 2 9
    4
    जब वह बोलता है तो अपने साथी को सुनो जब आपका पति बोलता है, खासकर जब आप लंबे समय से एक साथ होते हैं, तो उसे बंद करने या उसे अनदेखा करने की आदत बन सकती है (विशेषकर यदि आप उसके बारे में क्या कहना चाहते हैं)। हालांकि, यह एक बुरी आदत है जिसका समय पर आपके संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सुनो और सचमुच विस्तृत बताएं कि जब वह आपसे बात करता है
  • इमटेट टू विओर विर विरेंज स्टेप 30
    5
    अपने दृष्टिकोण से बातें देखें जब आप बात करते हैं और आपका पति कुछ ऐसा कहता है जिसे आप पसंद नहीं करते या साझा नहीं करते हैं, या शायद यह आपको परेशान करने के लिए कुछ है, चीजों को अपने दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें लोग शायद ही कभी बुराई की खातिर कार्रवाई करते हैं-उनका मानना ​​है कि वे सही काम कर रहे हैं या वे उपलब्ध जानकारी को जोड़ रहे हैं मनुष्य अपराध करने वाले के अधीन हैं।
  • इमटेट टू विवर विरज टिप 31 शीर्षक वाला इमेज
    6
    उसके साथ और स्वयं के साथ ईमानदार रहें अपने पति से बात करें यदि कोई चीज है जो आपको परेशान करती है या यदि आपने ऐसा कुछ किया है जो आपको सहज महसूस नहीं करता है हमेशा अपनी भावनाओं और कार्यों के बारे में ईमानदार रहें नहीं, यह वैवाहिक घर्षण के सबसे आम स्रोतों में से एक है। जाहिर है आपको खुद के साथ ईमानदार होने की भी जरूरत है और आपको समस्याएं होने पर स्वीकार करना होगा।
  • इमटेट टू विओ विर विर विरज पॉवर 32
    7
    अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें जब आप अपने पति के साथ नाराज (या किसी भावना को महसूस करते हैं), अपनी भावनाओं पर नजर डालें और पता लगाने की कोशिश करें कि आपको ऐसा क्यों लगता है। कभी-कभी आपको पता चल जाएगा कि आपको लगता है कि आप अपने पति से बहुत गुस्से में हैं लेकिन वास्तव में आप कुछ और पर गुस्सा हैं
  • उदाहरण के लिए, कहते हैं कि आप अपने पति के साथ गुस्से में हैं क्योंकि उसने अपने पैसे के साथ PS4 खरीदा था। क्या आप उसके साथ बहुत गुस्सा हैं क्योंकि उसने उसे खरीदा था या आप नाराज़ हैं क्योंकि आपके पास खुद के लिए खर्च करने के लिए इतना पैसा नहीं है? इस मामले में आपके पति को कम दोषी है और जिम्मेदार नहीं होना चाहिए।
  • हालांकि, अगर वह पैसा खर्च करने का इरादा रखता है, तो उसे गुस्से से गुजारना उचित है। आपको यह समझना सीखना होगा कि बड़ी समस्याएं क्या हैं और कौन सी छोटी हैं या गैर-मौजूद हैं
  • इमटेट अप विओर विर विरज चरण 33
    8
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो मदद के लिए खोजें विवाह परामर्श वास्तव में जटिल हो सकता है कभी-कभी यह मदद करता है और कभी-कभी ऐसा नहीं होता। अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में एक ही आवृत्ति में नहीं कर सकते हैं, तो आप चाहें तो सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • बस सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप मिलते हैं वह इस क्षेत्र में एक पेशेवर परामर्शदाता है। बिना अनुभव और खराब योग्यता वाले कई लोग केवल आपकी मदद कर सकते हैं, इस पर दावा करते हुए धन उगाहने का प्रयास करेंगे।
  • भाग 6

    इंटेलिजेंस के साथ बहस करना
    इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह टिप 34
    1
    अपमान से बचें विचार विमर्श शुरू में उठता है क्योंकि दोनों में से एक कभी-कभी एक विरोधाभासी टोन में महत्वपूर्ण या अवमाननात्मक विचारों को लेकर शुरुआत में (केवल नगण्य) विपरीतता को बढ़ाता है। यह समस्या को धीरे से और किसी को दोष देने के बिना उठाती है
    • हालांकि, इस मार्ग को वास्तव में "अपमान कभी नहीं" के रूप में माना जाना चाहिए। किसी का अपमान करने से चीजें बदतर हो जाती हैं और सुधार नहीं होती हैं, और अपने पति का अपमान करने से तलाक की ओर पहला कदम होता है।
  • इमटेट टू विवर विरॉज स्टेप 35 नामक छवि
    2
    शांत रहो अपने पति के साथ चर्चा करते हुए, झगड़े को आगे नहीं बढ़ाएं यदि आप जानते हैं कि आप दोनों बहुत गुस्से में हैं शांत हो जाओ और किसी भी समस्या का सामना कर रहे हैं सामना करने से पहले एक शांति की स्थिति को बहाल।
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह चरण 36
    3
    आज आज इसे बनाओ स्कोर न रखें अपने पति ने पिछली गर्मियों में अब उसके खिलाफ एक हथियार के रूप में इस्तेमाल नहीं किया। यह अतीत से संबंधित है यह एक अलग समस्या थी। और स्कोर को स्कोर करना तुरन्त अपने साथी को अपने दुश्मन में बदल देता है। आप एक ही तरफ हैं! इसे कभी नहीं भूलना
  • 4
    जिम्मेदारी ले लो जब आप एक गड़बड़ी को जोड़ते हैं, तो इसे स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ते हैं। जब आप कुछ गलत करते हैं, तो इसे स्वीकार करें जब आप किसी राय को महसूस करते हैं या कोई राय व्यक्त करते हैं, तो इसका बचाव करें आकस्मिक रूप से कहें कि आपकी माँ सोचती है कि आपका पति घर से बहुत ज्यादा समय निकालता है। अपने पति को बताएं कि आप क्या सोचते हैं इससे चर्चा अधिक उत्पादक हो जाती है।
  • 5
    एक समय में एक समस्या के लिए समर्पित यदि आपका साथी उस समस्या के बारे में एक सवाल उठाता है जिसके कारण उसे समस्याएं आती हैं, तो इस विषय को चारों ओर से कहने की कोशिश मत करो, "ठीक है, मैं ____ था लेकिन कल आप ______ ...।"। यदि आपके पति के साथ समस्या है, तो आप इसे किसी अन्य समय पर चर्चा कर सकते हैं। जब तक किसी को सीधे दूसरे को बांधा नहीं किया जाता है, तब तक चर्चा के दौरान एक से अधिक समस्या पैदा नहीं होनी चाहिए।
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह चरण 39
    6
    एक-दूसरे का आदर करना चर्चा करते समय, एक-दूसरे का सम्मान करें आप अपने आप से प्यार करते हैं और आपको तदनुसार व्यवहार करना चाहिए। उसे अपमान न करें जब वह बोलता है तो बाधा न दें। उसकी भावनाओं या अपनी राय को न दें। यदि आप चर्चा को शांतिपूर्वक शुरू करते हैं तो यह बहुत आसान है
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह स्टेप 40
    7
    चर्चा में लगे सुनना बंद मत करो दूसरे को अनदेखा करना विवाह के अंत के एक शख्स का गठन कर सकता है। ऐसा तब होता है जब आपका साथी चीख या रो रही हो और आप उसे सुनना बंद कर देते हैं। यह इसलिए होता है क्योंकि दो में से एक को दूसरे में दिलचस्पी रखने की इच्छा खो जाती है। अगर आपका पति व्यस्त है तो चर्चाओं में व्यस्त रहें और ध्यान दें यदि यह मामला नहीं है, तो मदद लेने की एक अच्छी राय हो सकती है
  • भाग 7

    बाहरी कारकों को संबोधित करते हुए
    इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह स्टेप 41
    1
    जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो आतंक न करें यह तब होता है। आप किसी से मिलते हैं जो आपको फिर से एक किशोरावस्था की तरह महसूस करता है। तितलियों जो आपके पेट को लेती हैं और आपको लगता है कि शायद तुम्हारी शादी एक गलती थी। कल्पना कीजिए कि आपके मौजूदा रिश्ते के भीतर की सभी समस्याएं एक नई स्थिति में नहीं होंगी। और शायद यह सच है, लेकिन शायद यह नहीं है। किसी से मिलने और एक प्रकार की क्रश की कोशिश करने के लिए यह सामान्य और स्वाभाविक है। ये भावनाएं आपको यह भी सोच सकती हैं कि तत्व जो आपके वर्तमान संबंधों में आपको परेशान करते हैं वे बड़ी समस्याएं हैं जितनी वास्तव में हैं। लेकिन अक्सर ये भावनाएं पास होती हैं सब कुछ छोड़ने में जल्दबाजी न करें
  • इम्प्रूव यू आर विवाह विवाह चरण 42
    2
    काम को रास्ते में मत देना। नौकरी बेकार है यह आप पर बल देता है और यदि आप अपनी नौकरी के विकल्प या आपके द्वारा किए गए दिशा-निर्देश से खुश नहीं हैं, तो नौकरी आपके जीवन के बारे में भी भयानक सब कुछ कर सकती है अगर आपको लगता है कि आप शादी के भीतर समस्याएं हैं, तो विचार करें कि कारण वास्तव में असंतोष का भाव है जो आप अपने करियर के लिए महसूस करते हैं ... फिर कुछ बदलावों को लगाया!
  • 3
    अपने वित्त से खुद को नियंत्रित न करें। तलाक के मामले में आर्थिक समस्याओं को सबसे अधिक उद्धृत कारणों में से एक है पारिवारिक खर्च करने की आदतों को नियंत्रण में रखें और कुछ बुनियादी नियम सेट करने के लिए उसके साथ काम करें जो कि सभी स्वीकार कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करें कि धन आपके लिए एक बड़ी चिंता नहीं है और आपको कम समस्याएं होंगी।
  • 4
    अन्य परिवार की समस्याओं को मत भूलना यदि आप परिवार के अन्य मामलों का सामना कर रहे हैं, जैसे माता-पिता जो अपने घर या आपके भाई को जाना है जिसे अभी तक गिरफ्तार किया गया है, तो शादी भी तनाव से भरा हो सकता है जिससे शादी के संबंध में कुछ भी नहीं हो। यदि आप रिश्ते के भीतर तनाव महसूस करते हैं, तो विचार करें कि कठोर कार्रवाई करने से पहले तनाव इस तरह से बाहरी कारक से आता है या नहीं।
  • 5
    बच्चों को रास्ते में जाने न दें बच्चे कभी-कभी समस्याएं पैदा करते हैं निश्चित रूप से वे अधिक तनाव जोड़ते हैं, लेकिन तनाव को अपनी शादी को बर्बाद मत करो। एक साथ काम करें और अपने बच्चे को संघ के एक तत्व के रूप में देखने का प्रयास करें, जुदाई न करें।
  • 6
    अपने आप को आधा उम्र के कारक से पीटा न दें। चाहे आप जिंदगी में हों, यह संभव है कि आप नुकसान की असंतोष, असंतोष, मध्य जीवन संकट में फंस गए। लेकिन आपको आतंक की आवश्यकता नहीं है! यदि आप सोचते हैं कि शायद आपको अपने सबसे अच्छे बचपन के दोस्त से शादी करनी चाहिए या हो सकता है आपका सचिव आपका असली प्यार है क्योंकि इससे आप फिर से बहुत रोमांचक महसूस कर रहे हैं ... रोकें को दर्शाते हैं। आप अपने जीवन में जो उत्साह चाहते हैं, वह अन्य स्रोतों से आ सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप रिश्ते में बदलाव की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप बाहर जाकर और कुछ नया करकर बेहतर महसूस कर सकते हैं
  • टिप्स

    • कभी भी अपने साथी को "आप" से अधिक होने की उम्मीद नहीं है, वह खुद के लिए तैयार हैं
    • हमेशा उस व्यक्ति के लिए प्रयास करें, जिसे आप आकर्षित करना चाहते हैं
    • एक दूसरे की कंपनी का आनंद लें योजना की गतिविधियां जो आपको एक साथ और अलग से करने के लिए संतुष्ट करती हैं
    • अपने साथी को वह व्यक्ति बनने की अनुमति दें, जिसे वह होना चाहता है खुद को बदलना आसान है

    चेतावनी

    • प्यार एक वीईआरबी है यह ऐसा कुछ है जो आप करते हैं- एक ऐसा व्यवहार जो रुचि दिखाता है
    • प्यार क्या युगल जोड़ता है जब विरोधाभास उभरता है
    • विरोधाभासों के विरूद्ध डिस्पोजेबल रिपोर्ट बनाने से बचें विरोधाभास सभी रिश्तों में मौजूद हैं और एक शादी में एक समय-समय पर विरोधाभासों को पार करने की अपेक्षा की जाती है। उन अवधि में परिपक्वता और करुणा के साथ एक-दूसरे के साथ संवाद करना महत्वपूर्ण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com