कैसे बनाने के लिए अपने छोटे भाई कष्टप्रद बंद करो

आप अपने दोस्तों को चुन सकते हैं लेकिन आप अपने परिवार के सदस्यों को नहीं चुन सकते हैं अक्सर यह एक छोटे भाई की उपस्थिति का प्रबंधन करना आसान नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपके स्थान की सीमाओं को स्थापित करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है। आपके छोटे भाई को परेशान करने से रोकने के लिए यहां कुछ रणनीतियां दी गई हैं।

कदम

विधि 1

स्थिति 1 - आपके भाई को बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है
छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकने के चरण 1
1
अकेले उसे समर्पित करने के लिए सप्ताह में एक या दो घंटे सेट करें अगर आप उसे समय दे सकते हैं और इसे स्पष्ट रूप से स्थापित कर सकते हैं, तो दूसरी बार वह आपसे संपर्क करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप इनकार कर सकते हैं, लेकिन उसी तरह आप से दूर नहीं हटेंगे उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि हर मंगलवार, 4 से 5 बजे तक, आप उसके साथ वीडियो गेम खेलेंगे यदि वह आपको दूसरे समय या सप्ताह के कुछ दिनों के लिए कुछ कहने के लिए कहता है, तो आप नहीं कह सकते, क्योंकि आप व्यस्त हैं, याद रखें कि वह आपके द्वारा तय किए गए कैलेंडर को छड़ी चाहिए।
  • छवि को शीर्षक दीजिए आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 2
    2
    अपने भाई को एक शौक और दोस्तों को ढूंढने में मदद करें ऐसा होने की संभावना है कि आपका भाई हमेशा आपके आस-पास होता है क्योंकि वह ऊब है और किसी के साथ समय बिताने को नहीं जानता। इसलिए सुझाव है कि आप खुद को रुचि रखते हैं या खेल का अभ्यास करते हैं आप और आपके भाई दोनों को आपको फायदा होगा, आप अधिक मुफ़्त होंगे और उन्हें मजा आएगा, नई चीजें और नए लोग जानिए, इसलिए यह केवल आपकी उपस्थिति पर निर्भर नहीं होगा।
  • विधि 2

    स्थिति 2 - आपका भाई आपके स्थान और आपकी गोपनीयता पर हमला करता है
    छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग बंद करना चरण 3
    1
    अपने जूते में करो अपने भाई से पूछें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि आप अपनी चीजों के माध्यम से ब्राउज़ करना शुरू कर सकते हैं और शायद उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं और उन्हें तोड़ सकते हैं। वह शायद एक क्षण को प्रतिबिंबित करने के लिए विराम करेगा और फिर समझें कि वह इसे बिल्कुल पसंद नहीं करेगा इस त्वरित उदाहरण के साथ वह अपने दृष्टिकोण का फिर से मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे। अगर आपका भाई बदल नहीं सकता है, तो अपनी चीज़ों को स्टोर करने के लिए एक बेहतर स्थान खोजें।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 4
    2
    अपने भाई को गोपनीयता का महत्व समझाएं उसे बताओ कि जब वह बढ़ता है और आपकी उम्र होती है, तो उसे अपनी जगह की आवश्यकता होगी। शायद वह अभी तक समझ नहीं पाया कि अंतरिक्ष और दूसरों की चीजों का सम्मान करना कितना ज़रूरी है, या कम से कम उन्हें इस्तेमाल करने से पहले पूछना यह सब कुछ साझा करने में सक्षम होना अच्छा है लेकिन कुछ नियमों को स्थापित करना आवश्यक है।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 5
    3
    अपनी रचनात्मकता को बाहर निकालें यदि आपका भाई अपनी चीजों को अकेला छोड़ना नहीं चाहता है, तो आप एक बॉक्स को सजाने और उसे दे सकते हैं, उसे बताएं कि वह अपनी चीजें कहाँ रख सकता है। बॉक्स में कुछ चीजें डालकर शुरू करें जो विशेष रूप से आपके दिल के करीब हैं और बताएं कि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए उन्हें कहाँ स्टोर करना है शायद यह गोपनीयता के महत्व को समझ जाएगा और आपके कमरे में ब्राउज़ करना बंद कर देगा।
  • विधि 3

    स्थिति 3 - आप और आपके भाई साथ नहीं मिलते
    छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 6
    1
    अभी चर्चा शुरू न करें यदि आपका छोटा भाई हमेशा आपको गुस्सा या आपसे बहस करने का एक रास्ता खोजता है, तो तुरंत अपने क्रोध को उगलाने की कोशिश न करें मुस्कुराओ और जो भी तुम पहले कर रहे थे करते रहो। यदि आप वास्तव में खुद को शामिल नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें बताएं कि "मुझे आपके बारे में सोचना है" और यदि आवश्यक हो तो अपने कमरे में खुद को बंद कर दें।
  • छवि के शीर्षक में आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 7
    2
    इसे बाहर करते हैं। अपने भाई से पूछिए कि वह हमेशा आपको क्यों नाराज़ करता है, लेकिन उसके साथ बहस करना शुरू न करें उसे पूछिए कि वह उसका व्यवहार क्यों करते हैं, "आप ऐसा क्यों करते हैं?" "आप ऐसा क्यों कहते हैं?" अपने कार्यों और शब्दों के प्रति अपनी प्रतिक्रिया पर उच्चारण डालें, उसे बताएं कि वह आपको क्या दर्द करता है। अपनी भावनाओं पर ज़ोर देना, अपनी गलतियों को फिर से मत दोहराएं।



  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 8
    3
    यह सिर्फ एक चरण हो सकता है यदि आप और तुम्हारे भाई के बहुत अलग अक्षर हैं, तो गलतफहमी हो सकती है, जैसे कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ ऐसा हो सकता है एक ही घर में रहने से चर्चा बहुत अधिक गरम हो सकती है आपको जरूरी नहीं कि हर चीज पर सहमत होना है, लेकिन साथ ही उसे यह भी समझा नहीं है कि आप गलत हैं। यदि आप बहस को रोक नहीं सकते हैं तो आप समझौता पा सकते हैं और रास्ते में आने की कोशिश नहीं कर सकते। अपने शौक या अपने दोस्तों पर ध्यान केंद्रित करें, घर के बाहर अधिक समय बिताना
  • विधि 4

    कैसे समझा जा सकता है
    छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 9
    1
    यदि आप अपने भाई को यह बताने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं कि वह गलत कहां था समस्या को हल करने के बजाय इसे बड़ा करने की कोशिश करें। समस्या की व्याख्या करने के बारे में जानने से पहले ही इसे हल करने का पहला कदम है, इसलिए अपनी परेशानी व्यक्त करें और उन्हें बताएं कि आपको क्या चाहिए।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 10
    2
    शांत रहो चीख मत करो और अपना आवाज मत उठाओ। भले ही आप निराश हो जाएं, परेशान न हों, आप केवल चीजों को उलझाएंगे। यदि आप चीखना शुरू करते हैं, तो आपके माता-पिता हस्तक्षेप कर सकते हैं और दृश्य देखने के लिए खुश नहीं होंगे।
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बगिंग रोकना चरण 11
    3
    अपने भाई के प्रति सम्मान लाओ उसे अपमान न करें यह आपके से छोटा है, लेकिन निश्चित रूप से यह उन शब्दों के अर्थ को समझने में सक्षम है, जिन्हें आपने चोट पहुंचाई है। मतभेद मत करो और कर्कश मत बनो। इसे अपने एक मित्र की तरह व्यवहार करें आप अपने दोस्त को क्या कहते हैं जो आपके साथ बुरा व्यवहार कर रहे हैं?
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 12
    4
    उसे मारो मत जो भी उसने आप के साथ किया, कभी हिंसा का सहारा नहीं। धक्का, थप्पड़, काटने और छिद्रण असभ्य और अनुपयुक्त कृत्यों, खासकर क्योंकि आप बड़े भाई हैं अपनी नसों की जांच करें और अपना हाथ रखें
  • छवि के शीर्षक से आपका छोटा भाई आपको बुगिंग को रोकना चरण 13
    5
    उसके लिए एक उदाहरण बनें आपका भाई आपके चारों ओर गूंज कर रहा है, शायद क्योंकि वह आपकी नकल करना और आपके जैसा बनना चाहता है। यहां तक ​​कि अगर वह बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो वह आपके अंदर रूचि दिखाता है और आपकी उपस्थिति चाहता है। उसे एक अच्छा उदाहरण दें और उसे सिखाना कि कैसे शांत और सामान्य ज्ञान का उपयोग कर एक कठिन परिस्थिति को संभालना है। एक दिन वह आपको धन्यवाद देंगे।
  • टिप्स

    • हमेशा कोशिश करो और शांत रहें

    चेतावनी

    • आप अपने भाई की माता या पिता नहीं हैं, इसलिए यदि स्थिति हाथ से निकलती है, तो इसे अपने माता-पिता से पेश करें और उनकी सलाह मांगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com