कैसे अपने खुद से एक छिपे हुए रिश्ते को पाने के लिए

क्या आपके पास कोई रिश्ते है, जिसे आप अपने माता-पिता से छिपाएंगे? क्या आपकी मां और पिता बेतुका बात करते हैं, मौखिक रूप से आप पर हमला करते हैं या क्या वे थोड़ा सा भी परंपरावादी हैं? यदि आप किसी के साथ एक कहानी रहस्य रखना चाहते हैं क्योंकि आप बहुत छोटे हैं या अपने माता-पिता अपने मूल्यों के कारण इसे स्वीकार नहीं करेंगे, तो इसे छुपाना मुश्किल हो सकता है। यद्यपि उनके विश्वास को खोने का खतरा है, यदि वे कभी भी सब कुछ पता लगाते हैं, तो आपको परेशान नहीं होना चाहिए या अपने सिद्धांतों के खिलाफ जाना चाहिए। संचार, ईमानदारी और विश्वास किसी भी संबंध में आवश्यक तत्व हैं, लेकिन कभी-कभी यह आवश्यक है कि किसी की शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए पूरी तरह ईमानदारी न करें।

कदम

विधि 1

मूल्यांकन करना चाहिए कि हमें एक रिश्ते को क्यों छिपाया जाना चाहिए
1
अपनी प्राथमिकताओं का मूल्यांकन करें तय करें कि क्या वास्तव में यह आपके माता-पिता से इस रिश्ते को छुपाने का एक अच्छा विचार है। क्या वे इसे अस्वीकार करते हैं क्योंकि वे सख्त, सुरक्षात्मक या चिंतित हैं? संस्कृति, धर्म या उम्र के अंतर कारक हैं जो उनकी आलोचना में निर्णायक भूमिका निभाते हैं? यद्यपि उनके जीवन में उनके पास और अधिक वर्षों का अनुभव है, केवल आप जानते हैं कि यह रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है।
  • अपने दोस्तों से बात करें और सहायता ढूंढें। याद रखें कि यदि आप अपने रिश्ते को गुप्त रखते हैं, तो अधिक गंभीर समस्याएं एक बार प्रकाश में आ जाएंगी। अपने आप को उन लोगों से भरे हुए हैं जो आपको सही दिशा में जाने में सहायता करते हैं।
  • 2
    अपने साथी के साथ संवाद करें यदि आप अपने रिश्ते को जारी रखने का इरादा रखते हैं, तो यह जानकर भी कि आपका विरोध किया जाएगा, उस व्यक्ति को समझाएं जिसके साथ आप हैं क्योंकि आपको लगता है कि यह कार्य करने का सही तरीका है। यदि आप अपनी स्थिति को स्पष्ट नहीं करते हैं, तो यह महत्वहीन लग सकता है और प्रभावित हो सकता है जितना अधिक आप इसे छिपाएंगे, उतनी ही अधिक कठिनाई होगी जो आप मुठभेड़ करेंगे।
  • यदि आपके साथी ने पहले से ही इस स्थिति का अनुभव किया है, तो यह आपको वैध तर्क प्रस्तुत करके प्रतिबिंबित करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, सिर्फ इसलिए कि यह अलग जातीयता के व्यक्ति के साथ आपका पहला रिश्ता है, शायद यह उसके लिए पहली बार नहीं है यह आपको व्यावहारिक सलाह दे सकता है ताकि आप अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को समझ सकें और सब से ऊपर अपने समर्थन के साथ तनाव को दूर कर सकें।
  • 3
    अपने माता-पिता की राय पर विचार करें। आप शायद उस व्यक्ति के बारे में नकारात्मक राय सुनने के लिए संघर्ष करेंगे जो आप की देखभाल करते हैं, लेकिन कभी-कभी माता-पिता को समय के साथ होने वाले परिणामों की बेहतर धारणा होती है। उन गतिशीलता के आधार पर जो आपके साथ अपने संबंधों को चिह्नित करते हैं, वे उनके अस्वीकृति को उजागर करने में कठिनाई होने की संभावना है।
  • माता-पिता के साथ संबंध जटिल हो सकते हैं। शायद यह आपके लिए खुले और ईमानदार होने के लिए आसान नहीं है, लेकिन उनको सम्मान करने का प्रयास करें ताकि स्थिति घटती न जाए। उदाहरण के लिए, हालांकि आपको लगता है कि आप जो महसूस कर रहे हैं उसे छिपाना बेहतर है, आप वास्तव में निष्क्रिय-आक्रामक या परेशान करने वाले दृष्टिकोण के साथ समाप्त हो सकते हैं
  • 4
    याद रखें कि सभी स्वस्थ संबंध विश्वास, सम्मान और संचार पर आधारित हैं। चाहे आप अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हों या अपने माता-पिता, विश्वास और सम्मान के साथ एक रिश्ता बनाए रखें, तो यह रिश्ता मौजूद होना चाहिए ताकि रिश्ते खत्म हो जाए। यदि आप अपनी कहानी छिपाने जा रहे हैं, तो अपने आप से पूछिए कि आपके माता-पिता के विश्वास का त्याग करने का एकमात्र समाधान क्या है। हमें किसी के लिए शारीरिक और भावनात्मक भलाई नहीं छोड़नी चाहिए, न ही माता-पिता के लिए और न ही साथी के लिए भी।
  • क्या आपकी शारीरिक या मौखिक रूप से आप पर हमला होगा यदि वे कुछ खोजते हैं? आपके रिश्ते का कोई भी पहलू उनके विश्वासों के विरुद्ध होगा? अगर आपके माता-पिता की अस्वीकृति पूर्वाग्रहों पर आधारित है या यदि उनकी प्रतिक्रिया हिंसक है, तो पेशेवर मदद लें आपके मनोवैज्ञानिक-शारीरिक स्वास्थ्य को सब कुछ से अधिक महत्व मिलता है
  • विधि 2

    माता-पिता की निराशा पर काबू पाने
    1
    परिपक्व होने का प्रयास करें आपके माता-पिता हमेशा आपके लिए सुरक्षात्मक रहेंगे, इसलिए रोमांटिक रिश्ते में शामिल जिम्मेदारियों को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से साबित होते हैं। सबसे पहले, बताएं कि आप जिम्मेदार हैं और सभी नियमों का पालन करने में सक्षम हैं। यदि आपको लगता है कि आप एक महत्वपूर्ण संबंध रखने, समय पर रहने, घर के काम और अध्ययन में व्यस्त हैं, तो आप बहुत छोटे हैं। यदि आप उनका विश्वास हासिल कर सकते हैं, तो उन्हें जल्द ही पता चल जाएगा कि आप रिश्ते को जारी रखने के लिए काफी परिपक्व हैं।
  • 2
    शादी से पहले सेक्स के जोखिम को समझें माता-पिता अक्सर बच्चों को अवांछित गर्भधारण और यौन संचारित संक्रमणों के डर से यौन संबंध रखने से मना करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका साथी इन जोखिमों को गंभीरता से समझता है ऐसी संभावना है कि आपके माता-पिता अवांछित गर्भधारण के मामले में आपकी सहायता नहीं करने का निर्णय लेते हैं या यदि आप यौन संचरित रोग का अनुबंध करते हैं हो सकता है कि आप अपने नियमों से सहमत नहीं हों, लेकिन अपने साथी से बात करें और एक-दूसरे को अपनी सीमाओं का सम्मान करने के लिए तैयार रहें और जोखिम न लें।
  • पता है कि जिस व्यक्ति के साथ आप हैं वह आपको सम्मान और आपके विकल्पों पर ध्यान देना चाहिए। समझौता एक रिश्ते में महत्वपूर्ण है, भले ही इस संदर्भ में यह उपयुक्त है कि न तो पक्ष अपने सिद्धांतों को छोड़ देता है पता है कि यदि आप अपने साथी के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप सेक्स करना चाहते हैं, तो आपको उनकी पसंद का सम्मान करने का ड्यूटी है। दूसरे व्यक्ति पर दबाव डालना न करें
  • 3
    सार्वजनिक मसले से बचें जब आपको अपने स्नेह को दिखाने की आवश्यकता होती है, विवेकशील रहें आपको कभी नहीं पता है कि आपको कौन देख सकता है एक विश्वसनीय दोस्त आपको अपने माता-पिता को बेतरतीब ढंग से बता सकता है, यह नहीं जानते कि आप अपने रिश्ते को छिपाने का इरादा रखते हैं।
  • कुछ चुंबनों को चुरा रहा है और खुद को जाने देने में हानिकारक लग सकता है, लेकिन याद रखें कि यदि आपके माता-पिता इस बारे में पता करते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आपका रिश्ते पहले से अंतरंगता के एक निश्चित स्तर पर पहुंच चुके हैं।
  • 4
    पासवर्ड के साथ अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर को सुरक्षित रखें अगर आपके माता-पिता को पासवर्ड पता है, तो उन्हें बदल दें ताकि वे दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करने के बिना संवाद कर सकें। हालांकि, अगर आप पूरे परिवार के कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं जिसमें विभिन्न लॉगिनों के लिए पासवर्ड की आवश्यकता नहीं होती है, तो अगर आप अचानक एक में प्रवेश करते हैं तो यह संदिग्ध होगा।
  • फोन से सभी संदेशों को हटाएं जब आप सोए या फ़ोन को छोड़ दें।
  • इंटरनेट ब्राउज़ करने के बाद अपना ब्राउज़िंग इतिहास साफ़ करें हालांकि, यह पैंतरेबाज़ी संदिग्ध हो सकती है अगर ब्राउज़र इतिहास किसी साझा डिवाइस द्वारा कभी भी हटाया नहीं गया है।
  • यदि आपके माता-पिता को फोन की जांच करनी पड़ती है, तो अपने साथी की संख्या को संचित न करें या उनके नाम के बजाय उपनाम या उपनाम का उपयोग करें। आप नाम के मर्दाना या स्त्रैण रूप का भी उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, Giulio बन जाता है Giulia या Stefania स्टीफानो बन जाता है
  • 5
    जिस व्यक्ति के साथ आप अपने सामाजिक नेटवर्क प्रोफाइल पर कुछ भी पोस्ट न करें या तत्काल संदेश भेजें, उससे पूछें। यदि आप सोशल नेटवर्क पर पंजीकृत हैं या अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके माता-पिता आपके खाते का दौरा करने का अवसर तलाशने वाले या उस व्यक्ति से पूछताछ कर सकते हैं।
  • एक वैकल्पिक खाता बनाएं जिसे आप अपने साथी के साथ संवाद करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास लंबी दूरी के रिश्ते हैं तो यह एक बहुत ही उपयुक्त लाभदायक है।
  • 6
    एक कवर प्राप्त करें जब आपके पास कोई अपॉइंटमेंट होता है, तो उस मित्र से पूछने का प्रयास करें, जिस पर आप विश्वास करते हैं कि अपने माता-पिता के तथ्यों के अपने संस्करण की पुष्टि करें। यह फ़ोन कॉल या संदेश के लिए एक कवर के रूप में कार्य भी कर सकता है
  • यदि आपका मित्र आपके साथी के बारे में कोई चिंताओं को दिखाता है या आपकी अलिबा होना जारी रखने से इनकार करता है, तो उसकी सलाह सुनो यह मानना ​​आसान है कि कोई राय गलत है, लेकिन यदि कई लोग आपको बताते हैं कि रिश्ते को जारी रखने के लिए नहीं, तो शायद यह सुनना बेहतर होगा कि वे क्या सोचते हैं।
  • 7
    उपहार छिपाएं अपने साथी से प्राप्त सभी उपहारों को छुपाएं या उन्हें घर पर रखें आप निश्चित रूप से आपका ध्यान आकर्षित करेंगे यदि आप अचानक अपने अलमारी या अपने कमरे के दरवाजे को ताला लगाते हैं आप ऑब्जेक्ट्स के बजाए सिनेमा में खुद को कुछ रात का खाना या एक फिल्म देने का फैसला कर सकते हैं।
  • विधि 3

    संपार्श्विक क्षति को प्रबंधित करें
    1
    अन्य लोगों के साथ अपने रिश्ते के बारे में टिप्पणी करने से मित्रों को रोकें चाहे वे लोग जो आपके सोशल मीडिया प्रोफाइल से गुज़र रहे हों या पोस्ट कर रहे हों, यह स्पष्ट करें कि उनकी टिप्पणियां, यदि आपकी टिप्पणियां, किसी निर्दोष तरीके से आपकी दीवार पर छोड़ दी जाती हैं, तो आपके माता-पिता तक पहुंचें। इन मामलों में सोशल नेटवर्क काफी खतरनाक हो सकता है क्योंकि आपको कभी नहीं पता कि कौन कौन जानता है
    • कृपया अपने दोस्तों से पूछें कि पोस्ट टिप्पणियां पोस्ट न करें या फ़ोटो के साथ समझौता न करें। यह एक बुद्धिमान विचार होगा कि जब आप अपने साथी के साथ समूह में हों तो किसी को भी तस्वीरें लेने की अनुमति न दें।
  • 2
    सोशल नेटवर्क पर विभिन्न खातों का उपयोग करें इन साइटों के बारे में महान बात यह है कि बड़े लोग नि: शुल्क हैं। अपने खाते को कवर करने के लिए आवश्यक सभी खाते खोलें अपना पासवर्ड मत भूलें और साइन इन करें, जब आप उस डिवाइस का उपयोग करते हैं जिसे आप अपने माता-पिता के साथ साझा नहीं करते हैं।
  • 3
    एक कवरेज ईमेल खाता खोलें। नकली ई-मेल अकाउंट नकली प्रोफाइल के साथ सोशल नेटवर्क पर पंजीकरण करने के लिए उपयोगी होगा। याद रखें कि आपकी मां और पिता आप इन साइटों पर खोज कर सकते हैं जो आपके द्वारा पंजीकृत ई-मेल पर आधारित हैं।



  • 4
    सामाजिक नेटवर्क पर आपकी गोपनीयता सेटिंग ठीक करें ये सभी साइट आपको दूसरों के साथ साझा की जाने वाली जानकारी को फ़िल्टर करने की क्षमता प्रदान करते हैं सेटिंग्स मेनू खोलें और इसे संपादित करें ताकि केवल आप और आपका पार्टनर इंटरैक्ट कर सकें। अगर आप उस पर भरोसा करते हैं, तो आप एक मित्र को अपनी प्रोफ़ाइल देखने का अवसर भी दे सकते हैं
  • आपके पास अपडेट और टिप्पणियां फ़िल्टर करने की क्षमता है, ताकि आपके पाठक उन्हें पढ़ नहीं सकें। हालांकि, माँ और पिता को रोकने का सबसे अच्छा तरीका कुछ समझौता करने वाली पोस्ट पोस्ट नहीं करना है।
  • 5
    खाता खोलने या आभासी सार्वजनिक संदर्भ में जब गलत जानकारी प्रदान करें। याद रखें कि आपके माता-पिता यह जांच कर सकते हैं कि क्या आप जन्म तिथि, फोन नंबर, उपनाम, स्कूल का नाम या नौकरी विवरण से सोशल नेटवर्क पर पंजीकृत हैं या नहीं। यह सुनिश्चित किए बिना नकली खाता बनाने की गलती न करें कि आपके द्वारा दर्ज की जाने वाली किसी भी तरह की सूचना आपको वापस नहीं लेती है।
  • अपने प्रोफाइल का नाम पूरी तरह से बदलें अपने मध्य नाम का उपयोग न करें (यदि आपके पास है तो), अपना नाम रिवर्स में नहीं लिखें, लेकिन आपके कुत्ते का नाम भी नहीं। कुछ ऐसा जो आप दूर से याद करते हैं वह लंबे समय तक आपको धोखा दे सकता है अत्यधिक सतर्कता का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • 6
    अपनी भावनाओं को छिपाएं यदि आप अपने साथी के साथ बहस करते हैं, न दिखाएं कि आपको कितना गुस्सा या दुख है। सार्वजनिक भावनाओं में मत पड़े, इसलिए आपकी मां और पिता इसे नहीं जानते। अपने आप को उतारने का एक तरीका ढूंढें संभवत: आपको जो महसूस होता है, बाहरी को सक्षम करने में सक्षम होना मुश्किल होगा, इसलिए नियंत्रण खोने के लिए एक तरह से देखें
  • उदाहरण के लिए, मुहर लगाने के लिए छिद्रण उपयोगी हो सकता है, जबकि आपके हेडफ़ोन में कुछ हर्षपूर्ण संगीत को सुनना आपके साथी के साथ चर्चा के बाद आपको खुश करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। केवल आप ही जानते हैं कि आपकी भावनाओं को कैसे प्रबंधित करें
  • 7
    मत भूलो जो आप लोगों को कहते हैं यदि आप इतने सारे लोगों से झूठ बोलते हैं, तो आपको उन सभी विवरणों का ट्रैक रखना मुश्किल होगा जिन्हें आप कहने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी कहानियाँ सुसंगत हैं और बहुत अधिक विस्तार में जाने की कोशिश न करें। जितना अधिक विवरण होगा, उतना कठिन होगा कि उन्हें याद रखना होगा।
  • 8
    प्लेटोनिक रिश्ते की तरह अपनी कहानी को फ़्रेम करें अपने माता-पिता को संदेह करने की अनुमति न दें कि आप रिश्ते छुपा रहे हैं। उन्हें बताएं कि आपके पास प्लेटोनिक रिश्ते हैं जो आपको एक लंबा समय लगता है। समस्याओं के बिना अपने साथी को पेश करें और अपने बारे में बात करें, क्योंकि आप अपने जीवन में किसी भी अन्य मित्र को करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उसे एक सहकर्मी के रूप में पेश करते हैं, तो आप काम से संबंधित मामलों और बैठकों के बारे में बात कर सकते हैं और कुछ समयसीमा पूरी करने के लिए आपने एक दूसरे की मदद कैसे की है।
  • 9
    अपनी आदतों को बदलें ऐसी जगहों में मिलो जो आप आम तौर पर नहीं आते और जो आपके माता-पिता नहीं जानते हैं। अपने सामाजिक जीवन को प्रभावित करने वाली प्रतिबद्धताओं को बदलें ताकि किसी भी जोखिम को न चलाएं जो आपको पता चलता है या कोई इसकी रिपोर्ट कर सकता है। बेहतर अभी तक, पता है कि उनके कार्यक्रम क्या हैं न केवल आप जानते होंगे कि वे कहाँ हैं, लेकिन आप जितना संभव हो उतना संभवतया अपने साथी से मिलने में सक्षम होंगे।
  • विधि 4

    आयु अंतर को प्रबंधित करें
    1
    अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने आप को दूसरे व्यक्ति के साथ महसूस करते हैं आपके साथी को आप को स्वीकार करना चाहिए कि आप कौन हैं और संभवतः आपके माता-पिता आपकी उम्र के अंतर से परे नहीं जा सकते। एक बार जब आपकी मां और पिताजी ने पाया है कि आपका रिश्ता स्वस्थ है और आप भी बेहतर व्यक्ति बन गए हैं, तो इस विविधता पर उनके लिए चमकना आसान होगा।
  • 2
    सही परिप्रेक्ष्य रखें किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध के आकर्षण से अभिभूत होना आसान है, जो आपके पास उम्र या उससे छोटी है। जाओ और देखो कि उम्र के अंतर में कोई भी परिणाम है। संभवत: आपके माता-पिता भयभीत होंगे कि कहानी की कहानी के चलते पीढ़ी के अंतराल में विस्तार हो सकता है।
  • यदि आप युवा हैं तो उम्र में अंतर एक बड़ी समस्या हो सकती है आप डर सकते हैं कि आप बहुत तेज़ी से बढ़ेंगे या कि एक बड़ा साथी आप का लाभ उठाएगा। अपने रिश्ते के दौरान उनके दृष्टिकोण को देखें
  • 3
    शक्ति की गतिशीलता पर विचार करें जो उत्पन्न हो सकती है यदि आपका साथी एक प्रोफेसर या आपके बॉस है, तो नियमों को जानना सावधान रहें आपके माता-पिता शांति से सोते हुए सोते हैं कि कोई भी कानूनी मार्गों का सहारा नहीं ले सकता है।
  • विधि 5

    अपने माता-पिता के विभिन्न मूल्यों को प्रबंधित करें
    1
    लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से झुकाओ। अगर आपको अपने रिश्ते को छिपाना पड़ता है क्योंकि आपके माता-पिता के साथ मूल्यों में अंतर होता है - यह धार्मिक या सांस्कृतिक हो - ऐसे लोगों की सहायता की तलाश करें जिन्होंने खुद को इसी तरह की परिस्थितियों में पाया है स्थिति को इस्तेमाल करने के लिए खुद को और अपने साथी दोनों के लिए अपना समय दें। देखभाल और सम्मानित लोगों के साथ अपने आस-पास, यदि आप बदलना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने मानसिक बंद होने की अनदेखी कर पाएंगे।
  • 2
    जिस व्यक्ति के साथ आप हैं उसका समर्थन करें उन्हें आश्वस्त करें कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं और आप अपने माता-पिता से सहमत नहीं हैं, लेकिन आप उनसे पुलों को काटने का इरादा नहीं करते हैं। यह समझाकर उनका विश्वास करें कि उनकी राय आपके संबंधों को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करेगी। उसे पता है कि यह आपके अनुमोदन से अधिक महत्वपूर्ण है और यह गोपनीयता केवल अस्थायी है।
  • आपको समय सीमा निर्धारित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन दूसरे व्यक्ति को आपको अल्टीमेटम देने की प्रतीक्षा करें। कोई भी एक ऐसी कहानी नहीं बताना चाहता है जो अपने साथी में झिझक और शर्मिंदगी उत्पन्न करता है। यह चुनने के लिए तैयार करें कि क्या आपको अपने माता-पिता के लिए सब कुछ बताए या आपसे प्यार करना भूल जाएं।
  • 3
    किसी के हिस्से न लें यह सही है या गलत कौन है, लेकिन इसके बारे में नहीं कि आप अपने परिवार और अपने मूल्यों को कैसे मानते हैं आप दोनों को एक-दूसरे का सम्मान करना और एक-दूसरे को स्वीकार करना सीखना होगा यदि आप एक साथ जीवन बनाना चाहते हैं। अपने मूल्यों को मत देना और सम्मान के साथ स्पष्टीकरण न करें कि आप इसे देना नहीं चाहते हैं
  • इस कहानी को गुप्त में रहता था हमेशा के लिए नहीं होगा ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता-पिता यह समझने में काफी समय लेते हैं कि केवल आप ही जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है अगर इसका मतलब है कि उन्हें खोने का मतलब है, तो यह तय करने के लिए उनके ऊपर कुछ है। आपके मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को सच रहें।
  • टिप्स

    • सगाई लेने के लिए अपनी उम्र से बात करने की कोशिश करें
    • अपने साथी को तुरंत बताएं कि आपको अपने माता-पिता से अपनी कहानी छिपाना चाहिए। आप शर्मनाक बातचीत को बचाएंगे I
    • सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह स्थिति की गंभीरता को समझता है, अन्यथा वह दूसरों को बता सकता है
    • इस बारे में सोचें कि आपके माता-पिता को बताइए गलत क्यों होगा। क्या सबसे बुरी चीज है जो आपके साथ हो सकती है? यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो कोशिश करें
    • यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो किसी को भी बेहतर बताएं अपने और अपने परिवार के प्रति ईमानदारी से कुछ भी बेहतर नहीं है

    चेतावनी

    • आप दुखी महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप इस स्थिति के बारे में अपने साथ बात नहीं कर सकते।
    • माता-पिता के साथ झूठ बोलना बहुत मुश्किल हो सकता है समझें कि शायद आप अगर उनका पता लगा लेंगे तो आप उनका विश्वास फिर से हासिल करने में सक्षम नहीं होंगे। आम भावना को कम मत समझो
    • शायद यह कहना मुश्किल होगा कि आप झूठ बोल रहे हैं अनजाने में आपको धोखा देने का जोखिम।
    • ज्यादातर समय, अगर कुछ छिपाने के लिए है, तो इसका कारण यह है कि रिश्ते गलत हैं। ध्यान रखें कि आपके सामाजिक जीवन को छुपा रखने के लिए यह बहुत खतरनाक हो सकता है। गुप्त रहकर, आप अपने माता-पिता को आपकी रक्षा करने या आप की रक्षा करने से रोकते हैं अगर कुछ सही न हो।
    • यदि आप खोजना नहीं चाहते हैं, तो आपको विवरण के लिए और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपकी कहानी को समाप्त करना चाहिए या मुश्किल समय से गुजरना होगा तो आप सांत्वना पाने के लिए अपने पास नहीं मुड़ सकते हैं
    • जब कोई नहीं जानता कि आप कहां हैं या आप किसके साथ हैं, तो अपराध के मामले में न्याय की मांग करना बहुत मुश्किल है।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com